सुलभ कैसे दिखें?

किसी पार्टी के दौरान, नियुक्ति या अन्य अवसरों के दौरान स्वयं को दिखाना और आसानी से महसूस करना आसान नहीं है। समय और कुछ प्रयासों के साथ आपको एक सुगम, सौहार्दपूर्ण और आमंत्रित माहौल बनाने का अवसर मिलता है जिसके माध्यम से आप लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और आप उनसे संबंधित तरीके को बेहतर बना सकते हैं। शरीर की भाषा के साथ खुलेपन से संचार करके, दूसरों के साथ बातचीत करने और अपनी उपस्थिति का ख्याल रखने के लिए, आप दिखाई देंगे और लोगों के लिए और अधिक खुला महसूस करेंगे।

कदम

भाग 1

शारीरिक भाषा के माध्यम से आप को सशक्त दिखाएं
इमेज शीर्षक देखें अपर्याबल योग्य चरण 1
1
मुस्कुराहट करने में संकोच न करें एक गर्म और आकर्षक मुस्कान, किसी को भी आसानी से रख सकते हैं और इस धारणा को दे सकते हैं कि आप मज़ा कर रहे हैं। लोग इसे ध्यान देंगे और सोचेंगे कि आप एक अनुकूल व्यक्ति हैं, सुखद और बातचीत के लिए खुले हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, एक खूबसूरत मुस्कान भी चिंता, रक्तचाप और हृदय की दर को कम करने में मदद करता है, ताकि आप दूसरों के साथ मिलकर काम करने में आसानी महसूस कर सकें!
  • इमेज शीर्षक देखें अपर्याबल योग्य चरण 2
    2
    एक खुली मुद्रा ले लो जब लोग व्यथित महसूस करते हैं, तो वे शारीरिक रूप से दूसरों के सामने बंद होते हैं तो अपनी मुद्रा पर ध्यान दें यदि आपको तंत्रिका या बुरे मूड में लग रहा है, तो सीधे खड़े रहना, अपने पक्ष में अपने हथियार रखें और अपने वार्ताकार के प्रति थोड़ा झुकाएं। इस तरह, आप अपने मनोदशा को सुधारेंगे और अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।
  • यह दूसरों के भाषणों में दिलचस्पी दिखाता है, जैसे कि वे बोलते हैं, उनसे आपको झुकाते हैं। अपने वार्ताकार के सामने अपने पैर, पैर और शरीर को स्थानांतरित करें इस स्थिति को मानते हुए, आप उसे समझेंगे कि आप सुन रहे हैं और उनकी कहानी में रुचि रखते हैं।
  • अपनी बाहों को पार मत करो जब आप उन्हें एक बंद स्थिति में रखते हैं, तो आपको एक नकारात्मक संदेश प्रेषित करने का जोखिम होता है, जैसे कि "मैं बहुत व्यस्त हूं" या "मुझे अकेला छोड़ दो"। दूसरों को यह देखने के लिए कि आपके पास उपलब्ध हैं, आपके शरीर पर गौर करेंगे, इसलिए आप जिस सिग्नल भेजते हैं, उसके बारे में ध्यान दें।
  • इमेज शीर्षक देखें अपरकेबल चरण 3
    3
    आंखों में लोगों को देखो उन लोगों के साथ बातचीत शुरू करने की अधिक संभावना है जो हमारे टकटकी को पार करते हैं मंजिल या पैरों को ठीक न करें दूसरे लोगों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए आसपास के वातावरण पर गौर करें और ध्यान दें।
  • जब कोई व्यक्ति दृष्टिकोण करता है, मुस्कुराता है और जब आप बोलते हैं तो आंखों के संपर्क को पकड़ते हैं। दो-व्यक्ति की वार्तालाप में, आपको केवल 7-10 सेकंड के लिए दूसरे व्यक्ति की आंखों पर गौर करना होगा, जबकि समूह बातचीत में इसे 3-5 सेकंड लगते हैं। इस तरह, आप इस विषय में दिलचस्पी रखने वाला एक अच्छा व्यक्ति साबित होंगे।
  • अवसाद के उपचार की कोशिश करते समय रोगी बनें छवि चरण 2
    4
    हिला मत करो यह तंत्रिका, ऊब या बुरा मूड में महसूस होने लगता है, लेकिन अगर आप अधिक आकर्षक दिखना चाहते हैं, तो सावधान रहें कि नकारात्मक भावनाओं को न दिखाएं। आगे और पीछे चलना, अपने नाखूनों पर कुदाल करना, अपने बालों को घुमा देना और अपने हाथों से नगण्य होने पर, आप ऊब, तनावग्रस्त या घबराहट होने की भावना देंगे तो, इन आदतों के बारे में जागरूक होकर और कुछ गहरी साँस लें, जब आप लगातार उत्तेजित हो जाते हैं
  • अपने चेहरे को अक्सर स्पर्श करने से बचें आप चिंतित हो सकते हैं
  • जमीन पर अपने पैरों को मारकर, आप अधीर या ऊब होने की छाप देंगे। लोग सोच सकते हैं कि आप बातचीत में रूचि नहीं रखते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सीखना विकलांगता चरण 8
    5
    अपने वार्ताकार के आंदोलनों की नकल करें किसी पार्टी या किसी अन्य घटना में किसी के साथ बातचीत करते समय, अपने इशारों, आसन और व्यवहार पर ध्यान दें और उसे अनुकरण करने का प्रयास करें यदि आप एक खुली स्थिति लेते हैं, तो इसे भी लें। यदि वह एक किस्सा बताते हुए जबाव करती है, तो ऐसा करने का प्रयास करें आपके संवाददाता के शरीर की भाषा को दोबारा करके, आप विश्वास का माहौल बना सकते हैं और एक निश्चित समझ स्थापित कर सकते हैं, जब तक कि आप अतिरंजनात्मक नहीं होते। सही सीमा के भीतर, आप एक सकारात्मक संबंध के लिए नींव रख सकते हैं और आपसे सामना करना पड़ सकता है कि आप अपनी कंपनी को पसंद करते हैं।
  • दूसरे व्यक्ति की शरीर भाषा की नकल करने से पहले, अपने बीच के रिश्ते को ध्यान में रखें। ऐसा करने से बचें, अगर आप किसी के साथ काम कर रहे हैं जो आपकी भूमिका से बेहतर भूमिका निभाता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मालिक के साथ एक बैठक के दौरान इस तरह से व्यवहार करते हैं, तो आप अपने आप को अशिष्ट और अप्राकृतिक पर विचार कर सकते हैं
  • भाग 2

    बाहरी देखो द्वारा आपको सस्ती दिखाओ
    अपनी किशोर बेटी के बेडरूम चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    सही कपड़े चुनकर सहानुभूति संवाद करने का प्रयास करें। वस्त्र आपको अधिक दोस्ताना और उत्तेजक देखने में मदद कर सकता है इसके अलावा, एक शानदार प्रदर्शन आपकी आत्मसम्मान बढ़ाने में मदद कर सकता है। कपड़ों की दुकान पर जाएं और आपके लिए सबसे उपयुक्त और उपयुक्त कपड़े चुनने में मदद करने के लिए दुकान सहायकों से पूछें आपका आंकड़ा. चापलूसी कपड़े, बहुमुखी और आप पूरी तरह फिट हैं, आप एक संतुलित व्यक्ति, दिलचस्प और आत्मनिर्भर होना सिद्ध होगा।
    • साफ और इस्त्री कपड़े पहनना सुनिश्चित करें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 1 में अधिनियम शीर्षक
    2
    इस अवसर पर आधारित कपड़े चुनें। यदि आप उचित रूप से कपड़े पहने हैं, तो आप निष्पक्षता से इस घटना तक संवाद करेंगे और इसमें भाग लेने के लिए प्रसन्न रहेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े सुस्वादु हैं यदि आप नकारात्मक पहलुओं को उजागर करते हैं तो लोगों के दृष्टिकोण से कम झुकाव हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, शॉर्ट्स और सैंडल एक स्नातक पार्टी के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यदि आपको नहीं पता कि किसी विशेष अवसर पर क्या पहनना है, तो कृपया आयोजक या मकान मालिक से पूछें कि आपको ड्रेस कोड का पालन करने की आवश्यकता है।



  • एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा का शीर्षक चरण 15
    3
    सही केश का पता लगाएं नाई या नाई से पूछो कि वह तुम्हें क्या दे सकता है। यह आपको समझने में मदद करेगा कि कौन से शैली आपके लिए सबसे अच्छी है अपने बालों की संरचना और आपके चेहरे का आकार. एक अच्छी तरह से तैयार उपस्थित होने के बाद, आप किसी का ध्यान न पाएंगे और एक हल्के और मिलनसार चरित्र होने की छाप देंगे।
  • छवि सेक्सी और परिपक्व (लड़कियों) चरण 6 शीर्षक
    4
    आकर्षक रंग चुनें रंग लोगों को आप पर विचार करने के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं और आपकी उपस्थिति पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। नीला, हरा और गर्म पृथ्वी टन, जैसे कि हल्के पीले और बेज रंग, आपको अधिक समृद्ध, विश्वसनीय और सुरक्षित हवा दे सकते हैं। जो लोग लाल पहनते हैं वे मुखर, कम उपलब्ध और मैत्रीपूर्ण लग सकते हैं। इसलिए, रंगों वाले वस्त्र पहनें जो सकारात्मकता और सुजनता दर्शाते हैं।
  • जब आपको खुद को नौकरी के लिए इंटरव्यू से मिलना होगा या किसी सामाजिक घटना पर जाना होगा, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके आस-पास के लोग सहज महसूस करते हैं, गहरे नीले या हरे रंग के लिए चुनते हैं।
  • गर्म और कम आक्रामक टन वाले सामान का उपयोग करें एक हरे रंग की स्कार्फ या जैकेट पहनें, जब आपको शांत और शांतिपूर्ण हवा के लिए मित्रों के एक नए समूह के साथ दोपहर के भोजन के लिए जाना पड़ता है।
  • यंग गर्ल्स चरण 5 में बिल्ड आत्मविश्वास शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने नाम के साथ नाम प्लेट का उपयोग करें यदि आप काम पर हैं या किसी व्यवसाय सम्मेलन में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने नाम के साथ एक टैग पहनते हैं। लोगों को यह देखने के लिए एक आमंत्रण के रूप में दिखाई देगा और वे एक सुखद बातचीत में खुद को मनोरंजन करने के इच्छुक होंगे। इस तरह, आप एक तरह का व्यक्ति होंगे, संवाद के लिए खुला और संपर्क बनाने के लिए तैयार होंगे।
  • भाग 3

    दूसरों के साथ बातचीत करना
    छापे जाने योग्य चरण 4 को देखने वाली छवि
    1
    बातचीत के दौरान खुद को विचलित करने और वार्ताकार को दबदबा न दें। सुनकर कौशल पारस्परिक संबंधों की गुणवत्ता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और आप दयालुता और उपलब्धता के बारे में संवाद करने की अनुमति देते हैं। जब आप किसी से बात करने में व्यस्त हैं, तो उसे बिना किसी दिक्कत के अपने विचार या उसकी कहानी पूरी करने दें। उसे आंखों में देखो, मुस्कुराओ और उसके सिर के साथ मंजूरी के लिए कि वह चौकस और ध्यान केंद्रित है यदि आपको लगता है कि आप रुचि रखते हैं और इसमें शामिल हैं, तो लोग आपके साथ बात करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • जब आप किसी से बात करते हैं तो फोन की जांच न करें दया करो और इसे स्पष्ट करें कि आप सुन रहे हैं और वार्तालाप पर ध्यान दे रहे हैं।
    • उस व्यक्ति पर फोकस करें जो आपके सामने व्यक्ति कह रहा है। अपने मन से भटकना मत और अपने आस-पास होने वाली अन्य वार्ताओं से विचलित न करें।
  • कोई भी मैन स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    2
    सहानुभूति दिखाएं जब कोई दुखी या चौंकाने वाला प्रकरण बताता है, तो अपने जूते अपने आप में रखने की कोशिश करें और उचित जवाब दें। अपनी भावनात्मक प्रतिक्रिया पर सवाल करने से बचें और सलाह नहीं दीजिए जब तक आपको नहीं पूछा जाता है कभी-कभी लोगों को सिर्फ उनको व्यक्त करना होता है जो सलाह के बजाए वे महसूस करते हैं और समर्थन प्राप्त करते हैं। समर्थन और समझ दिखाने के द्वारा, आप उन्हें आसानी से रखेंगे बदले में, वे आपका दृष्टिकोण देखेंगे और आपके साथ बात करने की अधिक संभावना होगी।
  • यदि कोई आपको परेशान होने के लिए कहता है क्योंकि उसे बीमार कुत्ते हैं, तो अपनी समझ प्रदान करें कहने की कोशिश करें: "मैं सच में माफी चाहता हूँ यह वास्तव में कठिन समय होना चाहिए मैं समझता हूं कि यह जानने के लिए कितना आश्चर्यजनक होगा कि आपका छोटा कुत्ता अच्छी तरह से नहीं है"। उसे पता है कि आप उसे समर्थन करते हैं, कि आप उसके दोस्त हैं और आप समझते हैं कि वह क्या कर रहा है।
  • छापे जाने योग्य चरण 6 देखें छवि शीर्षक
    3
    प्रश्न पूछें यदि आप किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण को समझ नहीं पाते हैं या किसी विषय को गहरा करना चाहते हैं, तो उसे अपने भाषण को स्पष्ट या बेहतर बनाने के लिए आमंत्रित करें। अपने आप को ध्यान से दिखाएं और वह क्या कह रहा है उसके बारे में चिंतित हैं। इस तरह, वार्तालाप अधिक सुखद होगा वार्ताकार और अन्य सभी आपकी रुचि को ध्यान देंगे और इसके परिणामस्वरूप, आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आपके पास एक खुला और आसान चरित्र है।
  • जब आप जानते हैं कि किसी के साथ आप में रुचि है, तो आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए: "पाओलो ने मुझे बताया कि हाल ही में आप बर्लिन में हैं मैंने कई साल पहले इस शहर का दौरा किया! आपको सबसे अच्छा क्या पसंद आया?"। एक सामान्य बिंदु खोजने के द्वारा, आप बातचीत को जिंदा रखेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप दोस्तों के साथ पार्टी में हैं या आप क्रिसमस का जश्न मना रहे हैं, तो मकान मालिक को हाथ दो। कभी-कभी काम करने का साधारण तथ्य आपको आसानी से कर सकता है इसके अलावा, यह मान्यता और उपलब्धता दिखाने का एक शानदार तरीका है
    • यदि आप एक चिंतित व्यक्ति हैं, तो पता है कि जितना अधिक आप शरीर की भाषा लेते हैं, जो खुलेपन से संचार करते हैं, समय के साथ आसान और कम तनावपूर्ण होगा। जैसा कि आप अपने आप को और अधिक यकीन हो जाते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप चिंता या अवसाद से पीड़ित हैं, तो एक मनोचिकित्सक से अपनी समस्या के बारे में बात करने और आप इसे कैसे दूर कर सकते हैं, यह जानने पर विचार करें। संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी और दवाओं को चिंता के लक्षणों को कम करने में मदद करने के लिए दिखाया गया है। हमेशा स्वयं का ख्याल रखना और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com