कैसे आपका संकोच खोने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि जनता में आपकी शर्मीली उबाऊ जीवन का कारण हो सकती है? यह लेख आपको आपकी संकोचों को पहचानने और उनसे निपटने में मदद करेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपको खुश रहने और जीवन को पूरा करने में मदद मिलेगी।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक, आपका संकोच चरण 1
1
स्थिति का मूल्यांकन करें अपने नवीनतम सामाजिक संपर्क के बारे में ध्यान से सोचें। क्या आप पार्टी की आत्मा थी या क्या आप असबाब के साथ भ्रमित हो गए थे? क्या आपने लड़कों और लड़कियों के साथ विश्वास के साथ मिश्रण किया था या क्या आप किसी के साथ मिलकर काम करने के लिए असहज थे? दोनों स्थितियों में, दूसरी अवधारणा से पता चलता है कि आपके पास बाधाएं हो सकती हैं
  • छवि का शीर्षक, आपका संकोच चरण 2
    2
    स्थिति का सामना करें अपने सामाजिक व्यवहार पर ध्यान दें। यदि संभावित संकोच के संकेत हैं, तो स्थिति का मूल्यांकन करने में संकोच न करें। एहसास है कि आप अपने जीवन के नियंत्रण में हैं, और आप एक बेहतर और खुशहाल व्यक्ति बनने के लिए अपने बाधाओं के खिलाफ लड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    3
    यह स्थिति का आकलन करने के महत्व को महसूस करता है यदि आपकी शर्म का विश्लेषण नहीं किया गया और रोका गया, तो इससे अधिक गंभीर व्यक्तिगत समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि असुरक्षाएं जो आपको सहकर्मियों, मित्रों, परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के साथ खुले तौर पर संवाद करने से रोकती हैं, आपको एक निराश और दुखी व्यक्ति बनाते हैं।
  • छवि का शीर्षक, आपका संहार
    4



    अपने आप से सच रहें अपने आप से शर्मिन्दा न हों, आपको खुद को स्वीकार करना चाहिए और सम्मान करना चाहिए। फैसले और दूसरों की गपशप के बारे में चिंता करना बंद करो, वे आपको और भी अधिक आशंकित कर देंगे और आपको सार्वजनिक रूप से किए गए हर एक्शन का अल्ट्रा विश्लेषण करने के लिए आपको समझाएंगे। स्वाभाविक रहें, परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया दें जैसे आप चाहें, दूसरों की वजह से अपने कार्यों या विचारों को मत बदलें मजबूत और दृढ़ रहें, लोग इस बात का सम्मान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    5
    आप नियंत्रण खो देते हैं बेवकूफ बर्ताव करना बंद करो हमेशा एक सहज मुस्कान सीखना, एक सुखद रवैया आप को अन्य लोगों को आकर्षित करेगा आप के आसपास के लोग खुद का एक दर्पण हैं, यदि आप मुस्कुराते हैं तो दूसरों को भी ऐसा ही करेंगे, यदि आप भद्दे दिखेंगे, तो आप लोगों को भड़काकर लोगों से घिरा रहे होंगे। अपने चारों ओर के लोगों के साथ मिंगल, मत सोचो कि किससे बातचीत शुरू होनी चाहिए, अपने बारे में एक अनन्त व्यक्ति के रूप में सोचें और खुद को पहला कदम उठाएं
  • छवि का शीर्षक, आपका संकोच चरण 6
    6
    अपने आप को स्वयंसेवक प्रदान करें और भाग लें समूह गतिविधियों में जितना संभव हो सके उतना जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आप किसी वातावरण में विसर्जित कर सकेंगे, जितना अधिक आप हार कर सकेंगे जितना कम आप डरते हैं उतना कम आपके संकोच होंगे। अगर कोई आपको नृत्य करने के लिए आमंत्रित करता है, प्रस्ताव को स्वीकार करें और दुनिया को दिखाती है कि आपने एक बंद दरवाजे के पीछे लंबे समय तक अभ्यास किया है। अपने आप को कुछ पार्टियां व्यवस्थित करें और अपने करीबी दोस्तों को आमंत्रित करें, अन्य घटनाओं को देखते हुए यह एक उत्कृष्ट अभ्यास होगा।
  • छवि का शीर्षक, आपका संकोच चरण 7
    7
    इसे ज़्यादा मत करो आपका लक्ष्य अपने कार्यों पर नियंत्रण रखना है अपनी संकोच खोने का मतलब यह नहीं है कि आपकी जिम्मेदारियों को अनदेखा करना चाहिए। किसी भी स्थिति में आपको अपने व्यवहार पर प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता होती है, इसलिए, जब आप मज़ेदार होते हैं, तो दूसरों के लिए खतरा बनने से बचने के लिए उचित सीमाएं सीखना सीखें।
  • टिप्स

    • अन्य लोगों को मजबूर मत करो, उनकी सीमाओं का सम्मान करें और सुनिश्चित करें कि वे आपका सम्मान करते हैं।
    • अपने आप का आनंद लें, और उन लोगों की अनदेखी करें जो आपको न्याय करते हैं। उनके शब्दों को एक कान से दूसरे में तुरंत छोड़ दें।
    • धीरे-धीरे शुरू करो, ये परिवर्तन रातोंरात नहीं होते हैं, आपको स्वस्थ रूप से अधिक मुस्कुराते हुए अपने आप को मजबूर करना पड़ता है, और लोगों को अपनी उपस्थिति में सहज महसूस करना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com