शराब के विषाक्तता के लक्षणों को कैसे पहचानें

यह समझने के लिए कि क्या कोई नशे में है, नशे में बहुत नशा है या नशा के राज्य में है? आप आँखें और गाल की लाली और बोलने में कठिनाई से न्याय कर सकते हैं निम्नलिखित कदम आपको यह पता लगाने के लिए विश्वसनीय रणनीतियों दिखाएंगे कि क्या कोई बहुत ज्यादा पीने वाला है

कदम

इंटोकॉक्सेशन के चिन्हों को पहचानें चरण 1
1
इस संभावना पर विचार करें कि एक व्यक्ति अपनी शारीरिक विशेषताओं के आधार पर नशे में है। यद्यपि अल्कोहल भी इसी तरह प्रभावित होता है, यह दर जिस पर ये होती है, इन भौतिक विशेषताओं के अनुसार भिन्न होती है। आपको आकार, लिंग, खपत की गति, पेय पदार्थों की शराब सामग्री, भोजन की मात्रा और संयुक्त दवाओं के संयुक्त उपयोग पर विचार करना होगा जब आप यह समझने की कोशिश करेंगे कि किसी व्यक्ति पर शराब का कितना प्रभाव पड़ेगा।
  • चित्रा शीर्षक में इंटोकिक्शन चरण 2 के लक्षण पहचानें
    2
    ध्यान देने की कोशिश करें कि व्यक्ति की संकोच कम हो। यदि कोई और बात करना शुरू कर देता है और एक सामाजिक संदर्भ में क्या वैध है उसका नियंत्रण खोना, वह नशा के पहले लक्षण दिखा रहा है। अन्य संभावित लक्षण सामान्य और मनोदशा के बदले में अधिक शोर रवैया हैं।
  • इंटोकॉक्सिकेशन के चिन्हों को पहचानने वाले चित्र चरण 3
    3
    जब कोई व्यक्ति अधिक नशे में हो जाता है, तो उसके निर्णय कौशल भी खराब हो जाएंगे। अनुचित व्यवहार की सूचना देने का प्रयास करें कि वह व्यक्ति सामान्य परिस्थितियों में नहीं रखेगा एक अशिष्ट भाषा, चुस्त चुटकुले और यौन स्पष्ट दृष्टिकोण सीमित निर्णय के सभी लक्षण हैं इसके अलावा, अगर शराब की खपत की दर बढ़ जाती है या व्यक्ति खेल में खेलता है तो इन्हें भी नशे के लक्षण बता सकते हैं।
  • इंटोकॉक्सिशन के संकेतों को पहचानें चरण 4



    4
    जब कोई व्यक्ति जो पी रहा है, वह शारीरिक दुर्बलता के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, तो उन्हें पीने से रोकना शुरू हो जाता है शारीरिक दुर्बलता के पहले लक्षणों में से कुछ बोलने, धीमा या अजीब आंदोलनों में समस्याएं हैं, अच्छी तरह से खड़े रहना, ऑब्जेक्ट को छोड़ने की प्रवृत्ति या वाक्यों को आधा में बाधित करने की अक्षमता है। इसी तरह, एक नशे की लत व्यक्ति रोबोट की तरह धीरे-धीरे बात करना या आगे बढ़ने शुरू कर सकता है।
  • इंटोकॉक्सिकेशन के संकेतों को पहचानें चरण 5
    5
    यदि कोई व्यक्ति नियंत्रण या मोटर कार्यों के नुकसान के लक्षणों को दिखाता है, तो इसे अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि यह खुद को और दूसरे को खतरे में डाल सकता है स्टिओरोविज़न में कठिनाई हो रही है और लगातार ऑब्जेक्ट्स को छोड़ने और उन्हें लेने में नाकाम रहने के संकेत हैं कि एक व्यक्ति नशा के उच्च स्तर पर पहुंच चुका है।
  • इंटोकिक्शन के संकेतों को पहचानें चरण 6
    6
    याद रखें कि आप शराब की सहिष्णुता विकसित कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो लोग इसे कानूनी तौर पर नशा करते हैं इसका मतलब यह है कि इस राज्य की दृश्य मान्यता अधिक कठिन है। असाधारण सहिष्णुता वाले कुछ लोगों के लिए, नशे की स्थिति का आकलन करने का एकमात्र तरीका हो सकता है पीने के पीने की संख्या। आप शरीर के ऊपरी हिस्सों में लाली की तलाश कर सकते हैं, लेकिन शराब के उपयोग के इन लक्षणों को निश्चित रूप से मूल्यांकन करने की अनुमति नहीं है, एक व्यक्ति के नशे की स्थिति। कुछ लोगों में एक पेय भी इस प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है।
  • टिप्स

    • किसी व्यक्ति के नशा के स्तर की स्थापना करते समय, अल्कोहल का प्रकार महत्वपूर्ण नहीं है, अगर यह मापा मात्रा में किया गया है। शराब को एक दवा माना जाता है शराब की मात्रा 33 सीएल सामान्य बीयर में, 20 सीएल ग्लास वाइन में और 5-7.5 सीएल चश्मा आत्माओं के समान होती है। तत्व जो अंतर बनाता है, अक्सर पेय की खपत की गति होती है।
    • चरण 1 और 2 में मानसिक विकलांगता के संकेत हैं। इसका मतलब यह है कि इस राज्य के लोगों को केवल खतरनाक माना जा सकता है और समय पर कार्रवाई के माध्यम से अपने स्वयं के व्यवहार में वापस कर सकते हैं। चरण 3 और 4 में शारीरिक विकलांगता के लक्षण इंगित करते हैं। इस राज्य में लोग खुद को और दूसरों के लिए खतरा पैदा करते हैं

    चेतावनी

    • कुछ राज्यों की परिभाषा में स्पष्ट दारूपन से पता चलता है कि एक व्यक्ति ने कई मादक पेय पदार्थों का सेवन किया और उसके राज्य और उनकी ड्राइव करने की क्षमता स्पष्ट है। अन्य राज्य नशे की स्थिति को परिभाषित करते हैं दिखाई आलेख में वर्णित नशे के लक्षणों की संख्या के रूप में।
    • अधिकांश लोगों के लिए, शराब के नशे की मात्रा का आकलन करने का सबसे अच्छा तरीका रक्त में शराब की एकाग्रता को मापना है।
    • यदि आप किसी भी व्यक्ति में इन लक्षणों का ध्यान रखते हैं, तो उसे ड्राइविंग से रोकने का प्रयास करें, अपने जीवन को और दूसरों की रक्षा के लिए।
    • जो लोग नियमित रूप से पीते हैं और 150 एमजी / डीएलएल से कम रक्त शराब का स्तर अक्सर नशा के दिखाई देने वाले लक्षण नहीं दिखाते हैं और दृश्य विश्लेषण द्वारा उनकी स्थिति का आकलन करना अधिक कठिन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com