संयुक्त राज्य अमेरिका में शराब की बिक्री के लिए एक लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

शराब बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना एक लंबी और चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है। प्रत्येक राज्य के अपने स्वयं के अंग हैं, जो अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के लाइसेंस का नियमन करते हैं। इसके अलावा, एक ही राज्य में कई काउंटियों और शहरों इस लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यकताओं और प्रक्रियाओं के बारे में अतिरिक्त नियम प्रदान कर सकते हैं। सभी राज्यों के कानूनों का उल्लेख करना असंभव है, लेकिन इस लेख को पढ़ने से, आपको इस क्षेत्र में कैसे आगे बढ़ना है, इसके बारे में एक सामान्य जानकारी होगी। पहले चरण से शुरू करें

कदम

भाग 1

समझें कि लाइसेंस प्रकार क्या आवश्यक है
एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
1
अपने राज्य में प्रशासन और शराब की बिक्री को नियंत्रित करने वाले कानूनों के बारे में जानें। इसके बारे में जागरूक होने वाली पहली बात यह है कि प्रत्येक राज्य के पास अपने स्वयं के कानून और मादक पेय पदार्थों के लाइसेंस के संबंध में अपेक्षाएं हैं। इसलिए, यह जानने के लिए स्थानीय प्राधिकरण से संपर्क करने की सलाह दी जाती है कि आप जिस राज्य में रहते हैं उस लाइसेंस के मुद्दे को नियंत्रित करता है।
  • प्रत्येक राज्य में एक है "मादक पेय नियंत्रण (एबीसी) एजेंसी" (मादक पेय पदार्थों के नियंत्रण के लिए शरीर) जो इन पेय पदार्थों के बिक्री और प्रशासन को नियंत्रित करता है। इसलिए, आपको अधिक जानकारी के लिए इस संस्था के स्थानीय कार्यालय से भी संपर्क करना होगा।
  • कुछ राज्यों ने लाइसेंस के लिए एक मात्रात्मक सीमा तय की, जो यह स्थापित करता है कि राज्य के राज्य क्षेत्र में शराब बेचने में कौन से जगह संभव है। संभवतः शहर इस सीमा की भविष्यवाणी भी कर सकते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके राज्य और आपके शहर में उपलब्ध लाइसेंस हैं - अगर कोई नहीं है, तो लाइसेंस प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    स्पष्ट रूप से आपके मन में अंतर है ऑन-लाइसेंस और बंद लाइसेंस. ये अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के लिए आवश्यक दो मुख्य प्रकार के लाइसेंस हैं।
  • ऑन-लाइसेंस यह आवश्यक है जब आप परिसर में भस्म होने के लिए शराब बेचने का इरादा रखते हैं। दुकानों के उदाहरण जिनके लिए लाइसेंस के इस प्रकार आवश्यक हैं सलाखों, रेस्तरां और taverns
  • बंद लाइसेंस यह जरूरी है जब परिसर के बाहर आत्माओं को बेचा जाये। दुकानों के उदाहरण जो कि इस प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता हैं, शराब और मादक पेय पदार्थ, भोजन और दवा दुकानों की दुकानें हैं।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    आवश्यक लाइसेंस वर्ग पर विचार करें। कुछ राज्यों में व्यापार की प्रकृति और विभिन्न प्रकार की आत्माओं को बेचा जाने के उद्देश्य के आधार पर एक विशिष्ट लाइसेंस वर्ग के लिए आवेदन करना अनिवार्य है। सबसे आम लाइसेंस वर्ग के कुछ उदाहरण हैं:
  • टावर लाइसेंस: उन गतिविधियों से जरूरी हो सकता है जो भोजन प्रदान करते हैं, लेकिन जो कुल आय का आधा हिस्सा शराब की बिक्री के लिए धन्यवाद करते हैं।
  • बीयर और शराब: कुछ छोटे सलाखों और रेस्तरां "प्रकाश" आत्माओं की बिक्री के लिए लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं, जैसे बीयर और शराब इस तरह के लाइसेंस उन लोगों को हकदार नहीं देते हैं जो उच्च शराब सामग्री के साथ पेय पदार्थ बेचने के लिए स्वयं के मालिक हैं।
  • रेस्टोरेंट: इस कक्षा में ऐसे रेस्टोरेटर की अनुमति दी जाती है जो इसे अपने परिसर में हर तरह के मादक पेय बेचने के लिए मालिक बनाती है। हालांकि, यह स्थापित हो सकता है कि वर्ष की कुल कमाई का केवल कुछ प्रतिशत शराब की बिक्री से आ सकता है। यह प्रतिशत लगभग 40% है
  • भाग 2

    लाइसेंस अनुरोध के साथ आगे बढ़ें
    एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    अग्रिम में अच्छी शुरुआत करें यदि आप शराब की सेवा करने वाले एक बार या रेस्तरां खोलने की योजना बना रहे हैं, तो लाइसेंस आवेदन के लिए नौकरशाही प्रक्रिया को जल्द से जल्द शुरू करना महत्वपूर्ण है।
    • शराब की बिक्री का लाइसेंस समय लगता है - कुछ स्थानों में एक साल भी।
    • इसलिए, इस तरह की किसी कंपनी के उद्घाटन की योजना के दौरान विचार करने वाली पहली चीजों में से एक होना चाहिए।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    लागत पर विचार करें अल्कोहल बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की लागत काफी भिन्न हो सकती है कुछ मामलों में आवेदन जमा करने से संबंधित शुल्क के लिए केवल कुछ सौ डॉलर का भुगतान करना आवश्यक है।
  • दुर्भाग्य से, कुछ शहरों में मात्रात्मक सीमा के कारण, बार, एक शराब की दुकान या मौजूदा रेस्तरां से लाइसेंस खरीदने की आवश्यकता हो सकती है ऐसा होने पर, लागत हजारों डॉलर तक बढ़ सकती है
  • यदि आपको इसे पहले से मौजूद अभ्यास से खरीदने की ज़रूरत हो, तो सुनिश्चित करें कि वकील (प्राथमिक रूप से विषय पर) अनुबंध की जांच करता है और आपके पास कोई भी प्रश्न का उत्तर देता है
  • एक शराब के लाइसेंस चरण 6 प्राप्त करें



    3
    आप जिस प्रकार की गतिविधि को खोलने जा रहे हैं उसका स्पष्ट वर्णन करें। जैसा कि पहले ही समझाया गया है, लाइसेंस आपरेशन के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होते हैं - उदाहरण के लिए, एक शराब खोलने से शराब की दुकान खोलने के लिए आवश्यक से ज्यादा लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
  • इसलिए, लाइसेंस आवेदन के लिए आवेदन में आप जिस प्रकार की गतिविधि से शुरू करना चाहते हैं, उसका स्पष्ट विवरण देना होगा। आपके परिसर के भीतर शराब की आखिरी बिक्री और कुल रसीद के प्रतिशत पर जानकारी शामिल करना उचित है जिसे आप अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री से प्राप्त करने की योजना बनाते हैं।
  • शराब, बीयर, आत्माओं या तीनों के संयोजन - आपको उन आत्माओं के प्रकार पर जानकारी भी शामिल करनी चाहिए जिन्हें आप सेवा या बिक्री करना चाहते हैं यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ प्रकार के पेय (जैसे आत्माओं) के लिए एक अलग लाइसेंस आवश्यक है (जैसे बीयर के लिए)।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    4
    आवश्यक रूपों को भरें और आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। आप नगर पालिका या फॉर्म भरने के लिए फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं"एबीसी एजेंसी" और "शराब और तंबाकू टैक्स और व्यापार ब्यूरो" (वाणिज्य और तंबाकू और शराब के कराधान के लिए अमेरिकी ट्रेजरी विभाग का कार्यालय) कुछ राज्यों में यह आपके शहर या काउंटी के राज्य और नगरपालिका दोनों के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करना आवश्यक है।
  • आवेदन में आपके व्यवसाय और आपके व्यक्ति के बारे में जानकारी होनी चाहिए। व्यक्तिगत विवरण जैसे कि उम्र, पिछले कार्य अनुभव और एक अभूतपूर्व अतीत लाइसेंसिंग के लिए निर्णय लेने की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं।
  • आपको आवेदन के लिए निश्चित दस्तावेजों की संख्या भी संलग्न करनी होगी: एसोसिएशन, एक साझेदारी समझौते, एक उप-नियमों की एक प्रति, जिसकी आप ग्राहकों को पेश करना चाहते हैं, कमरे के बाहरी हिस्से के फोटो या चित्र के लिए और भूमि तल अंदर, एक कोड अनुपालन कोड प्रमाणित करता है कि भवन आवश्यक आवश्यकताओं और व्यापार परिसर के स्वामित्व वाले दस्तावेज़ की एक प्रतिपूर्ति करता है।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    5
    अपनी परियोजना का बचाव करने के लिए तैयार अपना आवेदन जमा करने के बाद, आपको प्रस्तावित व्यापार स्थान पर पोस्ट द्वारा एक नोटिस भेजा जाएगा, आपके नाम से पूरा किया गया, लाइसेंस के प्रकार के लिए आपने आवेदन किया और लाइसेंस द्वारा दी गई बिक्री के अधिकार।
  • इस नोटिस को कुछ समय के लिए जनता से अवगत कराया जाएगा (जो राज्य के अनुसार भिन्न होता है)। इस चरण के दौरान, कोई भी नागरिक आगे आ सकता है और आपके अनुरोध को चुनौती दे सकता है।
  • राज्य या शहर के कानूनों के मुताबिक, संभव है कि आपको एक प्रकाशन प्रकाशित करने के लिए कहा गया है, जो आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रश्न से संबंधित है, स्थानीय समाचार पत्र में और, कुछ स्थानों पर, इसे स्कूलों, पूजा स्थलों या पार्कों जैसे सार्वजनिक सुविधाओं तक विस्तारित करने के लिए कहा जाता है ।
  • अगर आपके सवाल पर कोई आपत्ति नहीं उठाई जाती है, तो स्थानीय सरकार अभ्यास के अनुसार इसे जांचने जा रही है। इसके विपरीत, यदि यह चुनौती दी जाती है, तो आपको अंतिम निर्णय लेने से पहले एक सार्वजनिक सुनवाई में अपने प्रस्ताव का बचाव करने के लिए कहा जा सकता है।
  • भाग 3

    शराब की बिक्री के लिए लाइसेंस रखना
    एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    लाइसेंस सालाना नवीनीकृत करें सापेक्ष नवीकरण शुल्क का भुगतान करते हुए हर साल इसे नवीनीकृत करना आवश्यक है।
    • कृपया ध्यान दें कि यदि आप पूरे साल स्थानीय एबीसी एजेंसी कार्यालय के साथ अच्छी स्थिति में रहते हैं, तो आप कम शुल्क के हकदार हो सकते हैं।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    पता है कि लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है यह तब होता है जब यह एबीसी एजेंसी द्वारा स्थापित शर्तों का उल्लंघन करता है।
  • सबसे आम अपराध शराब की बिक्री से लेकर नाबालिगों तक की अनुमति तक सीमित सीमाओं के अलावा और गतिविधि के परिसर के भीतर कर्मचारियों के नशे की स्थिति के लिए मादक पेय के ग्राहकों के लिए प्रशासन से लेकर है।
  • टिप्स

    • कानूनों को समझने और प्रस्ताव बनाने में आपकी सहायता करने के लिए एक वकील का किराया कानूनी भाषा आपको भ्रमित कर सकती है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com