आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए आपकी पत्नी को कैसे विनम्र करें

ऐसा कहा जाता है कि एक आदमी का सबसे बड़ा भला उसे सहयोग करने में सक्षम भागीदार है। कैसे एक अच्छा शादी के रिश्ते को बनाने और बनाए रखने के लिए?

सामग्री

कदम

1
एक अच्छा उदाहरण दें आपका साथी आपकी आदतों और व्यवहारों का पालन करेगा और उनकी नकल करना शुरू करेगा यदि आप बुरा क्रोध दिखाते हैं और एक मित्रतापूर्ण भाषा का उपयोग करते हैं, तो वह भी ऐसा करने के लिए करते हैं। यदि आप सम्मान और स्नेह दिखाते हैं, तो वह उसी तरह से बदलेगा। दोनों के सर्वोत्तम हित में निर्णय करें। जाहिर है आप उन्हें आदेश नहीं देना चाहिए, लेकिन आप अपने उदाहरण और आपके विचारशील नेतृत्व का पालन करना चुन सकते हैं।
  • 2
    अपने साथी का सम्मान करें यह तुम्हारी पत्नी है, न तुम्हारी दास दूसरी ओर, यहां तक ​​कि आपको खुद को कमजोर नहीं होना चाहिए। जब आप इसे पसंद करते हैं, तो आपको हमेशा सम्मान और प्यार के साथ जवाब देना चाहिए, शत्रुता से कभी नहीं। हां के समय, आप वफादारी का वादा किया था, आपको सम्मान करने के लिए, आपको प्यार करने के लिए, आपका सम्मान करना और इसी तरह। निस्वार्थ व्यवहार के माध्यम से अपने ईमानदारी व वफादारी और सम्मान के अपने साथी को विनम्र करें।
  • 3
    उत्थान शब्द का उपयोग करें अपनी पत्नी को कभी नीचे मत देना इसे सार्वजनिक और निजी में समर्थन दें मिठाई और प्रशंसा से भरा वाक्यांशों का प्रयोग करें, अंडे में बालों को दोष देने के लिए कभी न देखो। जब आप उसे कुछ करने के लिए कहते हैं, तो आवाज की एक स्वर का उपयोग करें जो सम्मान और स्नेह को दर्शाता है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्दों को आप अपने खुद के निर्णय स्वतंत्र रूप से बनाने की अनुमति दे सकते हैं, बिना बाध्य या छेड़छाड़ किए। उससे आपसे संपर्क करने के तरीके से उससे संपर्क करें



  • 4
    सुनो। प्रभावी संचार का असली रहस्य केवल अपने आप को व्यक्त करने के तरीके को जानने में ही नहीं है, बल्कि आपके सभी ध्यान देने के लिए सीखने में भी है। जब आपकी पत्नी बोलती है, लेकिन आप कुछ और कर रहे हैं, तो "बस एक पल" कहें सभी विकर्षण को अलग रखो, उसके सामने बैठो, उसे आंखों में देखें और कहते हैं "मैं सुन रहा हूं"। सोलिटीटिशन का प्रदर्शन करने का मतलब यह नहीं है कि वह सुनने का नाटक करें। आप केवल एक मानसिक स्तर पर उन्हें आत्मसात करने के बिना, केवल अपने साथी के शब्दों को सुन सकते हैं आपको उन दोनों के ध्यान और उनकी मंशा पर ध्यान देना चाहिए। उसे सुनें क्योंकि आप चाहेंगे कि वह आपकी बात सुने।
  • 5
    अपनी कंपनी में मज़े करो जब आप एक साथ हों तो आराम करें यदि आप दिन के हर पल एक भारी और विचारशील तरीके से रहते हैं, तो आपको अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए। गंभीर मामलों पर चर्चा किए बिना अपनी पत्नी के साथ समय व्यतीत करें, जैसे कि बंधक या बैंक खाता केवल व्यक्तिगत तथ्यों के बारे में बात करने के लिए दिन का समय चुनें अपने साथी को मन को उज्ज्वल करने के लिए दैनिक जीवन के निर्णय लेने की प्रक्रियाओं से एक ब्रेक लेने की ज़रूरत है, और फिर नए दिमाग वाले हाथों पर वापस लौट आये जो जोड़े के वित्त और काम को प्रभावित कर रहे हैं।
  • 6
    उसे सुरक्षा की भावना प्रदान करें एक घर के माहौल को बढ़ावा देना जहां आप असहमति दिखा सकते हैं। अपनी पत्नी को व्यक्तिगत विकास के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वह स्वतंत्र रूप से विकसित हो सकें। एक स्वस्थ रिश्ते में, कोई दूसरे पर हावी नहीं कर सकता है या हमेशा उसकी इच्छा के मुताबिक हो सकता है दोनों एक समझौते पर आना चाहिए और समझौता करना सीखना चाहिए।
  • टिप्स

    • हमेशा सच बताओ
    • अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी पत्नी को समझाने का मतलब यह नहीं है कि वह अपनी आजादी को दूर करे, बल्कि उसे अपनी पसंद की स्वतंत्रता दे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com