कैसे एक अच्छा सौतेली माँ रहो करने के लिए

जब आप एक ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं, जिसके पास पहले से ही बच्चे हैं, तो उनके साथ होने वाले व्यवहार पर दबाव महसूस करना सामान्य है। नीचे नहीं होने के लिए आपको कुछ उपयोगी टिप्स मिलेगी "बुरा सास"।

कदम

छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 1 शीर्षक
1
समझें अगर आप बच्चों को पसंद करते हैं और यदि वे आपके साथ रहना चाहते हैं यदि आप बच्चों को पसंद नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इस पर आक्रमण नहीं करते हैं "उनकी जगह" अगर, दूसरी तरफ, वह वास्तव में आपको पसंद करता है और चाहता है कि आप अपने जीवन में शामिल हों, फिर उनके साथ जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें: उन्हें सिनेमा तक ले जाएं, आइसक्रीम (या उम्र के आधार पर कॉफी) आदि प्राप्त करें।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 2 शीर्षक से
    2
    असली माँ के साथ एक संबंध बनाओ स्वाभाविक मां को खुश करने की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है - आपके पति और उसके बच्चों के साथ संबंधों में समस्याएं और जटिलताएं हो सकती हैं। यदि मैं उसे अपने बच्चों के पिता के समक्ष जानता था, तो स्थिति कम शर्मिन्दगी होगी- वास्तव में, उसे फोन करने और उससे पूछने के लिए कि वह कैसी है, पर्याप्त होगी। यदि आप उससे पहले नहीं जानते थे, तो आप उसे अभी भी कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वह आपके साथ समय बिताना चाहता है। अगर वह मना कर देता है, तो गुस्सा मत हो (भले ही आपको चोट लगी हो) और अभी भी चैट हो। हालांकि, इस मार्ग का अनुसरण न करें जैसे कि आप बनना चाहते हैं "उसका सबसे अच्छा दोस्त"- बच्चे, भले ही वे आपकी नहीं हों, हमेशा पहले आओ।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 3 शीर्षक से
    3
    यदि मां मर गई है, तो एक नया बनने की कोशिश मत करो "माँ," जब तक आप आवश्यक नहीं हैं यदि आप मां की मौत के बाद बच्चों के स्थान पर आक्रमण करते हैं, तो वे नतीजतन आपको नफरत कर सकते हैं। उनकी गोपनीयता का सम्मान करें
  • छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 4 शीर्षक
    4
    लड़कों के साथ विकास के संवेदनशील विषयों के बारे में बात न करें जब सेक्स, माहवारी, आदि के बारे में भाषण देने का समय आता है। उनसे बात न करें कि वे आपके पास नहीं आते हैं, या यदि आपके पास अपनी मां / पिता की अनुमति है यदि आप उन बच्चों के साथ महत्वपूर्ण बातचीत करने का निर्णय लेते हैं जो आपकी नहीं हैं तो आप किसी को चोट पहुँचा सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ कदम 5 शीर्षक शीर्षक
    5
    नाराज मत बनो यदि वे आपको अपने असली नाम के साथ कहते हैं। विशेष रूप से शुरुआत में, यदि वे आपको अपने पहले नाम से फोन करते हैं या "सौतेली माँ", और वे शायद ही कभी आपको फोन करते हैं "माँ," दुखी मत हो, आप समझते हैं कि उन्हें सिर्फ समय की आवश्यकता होती है कि वे इसे इस्तेमाल करें।



  • छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 6 शीर्षक
    6
    उन्हें आपको कॉल करने के लिए बाध्य न करें "मां"। पिछले चरण की तरह ही, यदि आप अपने नाम से आपको कॉल करते हैं या न हो "सौतेली माँ"। विशेष रूप से, अगर उनकी प्राकृतिक मां अभी भी मौजूद है, तो उन्हें मजबूर न करें, और किसी भी मामले में, किसी बच्चे को किसी निश्चित तरीके से आपको कॉल करने के लिए बाध्य करने के लिए यह कभी भी सही नहीं है।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ कदम 7 शीर्षक से
    7
    बच्चों को शामिल करें ऐसा मत सोचो कि अब आपका पति तुम्हारा ही है बस आप दोनों के लिए क्षणों को व्यवस्थित करें, लेकिन दूसरों के साथ भी बच्चों के साथ बिताने के लिए, जैसे कि एक साथ मूवी देखने या कैन्ड गेम खेलने के लिए। विशेष रूप से, शादी के आयोजन से पहले, शादी की तैयारी में उन्हें शामिल करें यदि वे रुचि रखते हैं और यहां तक ​​कि उन्हें आपके साथ निर्णय लेने की इजाजत देते हैं इसके अलावा, उन्हें घर के काम में शामिल करें, खासकर यदि आपके पति का संयुक्त हिरासत है याद रखें कि आप उनकी सौतेली माँ हैं और उनके दास नहीं हैं और आप को यह ड्यूटी है कि उन्हें परिवार के सदस्यों और जिम्मेदार व्यक्तियों को सिखाना होगा।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ चरण 8 शीर्षक
    8
    कैरिनो हो! यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। यदि आप क्रोधी, बुरे और यदि आप उससे प्यार नहीं करते हैं, तो आपका विवाह और आपका रिश्ता बहुत दूर नहीं होगा। अच्छा हो, उनकी मदद करें और सम्मान करें! सिर्फ इसलिए कि वे बच्चे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन पर कदम कर सकते हैं! जाहिर है, आप बच्चों को सम्मान की कमी नहीं करना चाहते हैं, इसलिए कठोर हो और तय करें कि आप उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहते हैं। उसने कहा, आपको अपने कार्यों के माध्यम से उनके द्वारा अपेक्षा की जाने वाली व्यवहार, उनके प्रति और उनके प्रति और आपके पति के प्रति सम्मान के मॉडल की आवश्यकता होगी।
  • छवि एक अच्छा कदम माँ कदम 9 शीर्षक शीर्षक 9
    9
    यदि आपके पति के साथ एक प्राकृतिक बच्चा है, तो अपने सौतेले बच्चों की तुलना में बेहतर न करें। पहले तो यह मुश्किल हो सकता है कि आप बच्चों को अपने जैसा प्यार न करें, लेकिन आप उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां यह एक स्वाभाविक चीज़ बन जाएगी।
  • टिप्स

    • उनसे बात करो अपने पिता से प्यार करते हैं और उनसे पूछते हैं कि उनकी भावनाएं क्या हैं अपने साथी को एक ही बात करने के लिए कहें - अगर आप और पिता दोनों को देखकर बच्चे को देखिए तो हालात को स्वीकार करना बच्चों के लिए आसान होगा सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कभी अकेला महसूस न करें!
    • अलग-अलग उम्रों में अलग-अलग दृष्टिकोणों की आवश्यकता होती है - सुनिश्चित करें कि यदि आप एक साथ रहें तो बच्चों के पास उनके स्थान होंगे।
    • यदि बच्चे बुरी तरह से आपसे व्यवहार करते हैं और आप नाखुश हैं, तो अपने पिता से बात करें इसके बारे में बहुत गुस्सा मत करो, लेकिन शांति से अपनी भावनाओं को समझाएं कि क्या कुछ भी किया जा सकता है।
    • संदेह में होने पर, अपनी स्थिति में अन्य महिलाओं से सलाह मांगिए, खासकर अगर आप जानते हैं कि वे एक अच्छी नौकरी कर रहे हैं - यह बहुत संभावना है कि दुनिया में हजारों माताओं ने तुम्हारी एक जैसी स्थिति का सामना किया है।
    • धीरज रखो और अपनी भावनाओं के बारे में बात करें। ईर्ष्या न करें और यदि आप लड़ाई करते हैं तो भी आप अपना सम्मान दिखाते हैं, आप अंततः उन्हें जीतेंगे।
    • अपनी आदतों में अंतर के बारे में बात करें हो सकता है कि वे मेज पर खाने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, और आप या तो - या, वे जितना साफ नहीं हो उतना आप जितना चाहेंगे इसके लिए उनका न्याय न करें, वे इसका इस्तेमाल करते हैं और हाल ही में कई बदलाव आ चुके हैं!
    • पिता को सीमाओं को परिभाषित न करें। आप कठोर होने के बावजूद आप अपना सम्मान प्राप्त कर सकते हैं और सही व्यवहार की मांग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास पहले से दूसरे बच्चों के दूसरे बच्चे हैं, तो आपका पति एक सौतेला पिता भी होगा और बच्चों के पास आधे भाई / बहन होंगे। इस मामले में धीरज रखो, क्योंकि अगर परिवर्तन बहुत तेजी से हो जाते हैं तो भविष्य में समस्याएं हो सकती हैं।
    • उन्हें फोन मत करो "मेरे बच्चे"। आप उन्हें क्रोधित कर सकते हैं और अधिक परेशानी पैदा कर सकते हैं।
    • शुरुआत में, चिंतित मत हो अगर बच्चों को आप से नफरत है धैर्य रखें और आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com