तय करना कि क्या एक ऐसे व्यक्ति से शादी करनी है जो पहले से ही बच्चों में है

जब हम बड़े हो जाते हैं और रिश्तों को बदलते हैं, हमारे साथ हमारे पिछले अनुभवों को लेते समय किसी के साथ प्यार में गिरना और अधिक जटिल हो सकता है। जब किसी रिश्ते को दूसरों के बच्चों को भी ध्यान में रखना चाहिए, यह आपके लिए एक मुश्किल निर्णय हो सकता है और आपको हल्के ढंग से नहीं चुनना चाहिए। किसी और के बच्चों के साथ मुकाबला करने, खासकर जब वे बच्चों को उठाने के लिए नहीं उपयोग करते हैं, तो यह एक गपशप और विघटनकारी परिवर्तन हो सकता है जो जीवन को खराब करता है, भले ही यह वास्तव में फायदेमंद हो। यह लेख उन मुद्दों पर चर्चा करता है जिन्हें आप कहने से पहले पता होना चाहिए "हां" एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो पहले से ही बच्चे हैं

कदम

चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान को शादी करना चाहे चरण 1
1
आप बच्चों के बारे में कैसा महसूस करते हैं, इस पर गौर करें यदि आपके पास कभी बच्चे नहीं होते हैं, तो इसका कारण क्या है? संभावना सिर्फ अपने सिर के माध्यम से पारित नहीं किया था या आप वास्तव में बच्चों के लिए चाहते हैं? यदि आप नहीं चाहते या बच्चों की तरह नहीं करते हैं, यह पहले से ही एक चेतावनी है - आपको बस को अस्वीकार या अपने प्रेमी के लड़कों ध्यान न दें और आप नहीं उसे दूर अपने बच्चों से रख सकते हैं करने के लिए सक्षम नहीं हो सकता (कम से कम, नहीं करता है, तो आप स्मार्ट हैं)। दूसरी तरफ, अगर आप बच्चों को पसंद करते हैं, लेकिन इससे पहले कोई मौका नहीं हुआ है, यह एक सकारात्मक संकेत है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चुनें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 2
    2
    विचार करें कि आपके बच्चों को एक नए परिवार के साथ संलयन का सामना करना होगा यदि आपके पास स्वयं के बच्चे हैं जो अभी भी आपकी देखभाल की आवश्यकता है, तो इस पर विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप एक नए परिवार में उनके संक्रमण की सुविधा कैसे देंगे। यह अपने नए आदमी के बच्चों के साथ समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि उन्हें ज्ञात किया जा सके। इससे आप यह देख सकेंगे कि वे कैसे साथ में आते हैं और बाद में उनके साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए आपको एक बहाना दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान को शादी करना है चरण 3
    3
    आपके पास किसी भी संदेह का सामना कर सकते हैं प्रारंभिक सलाह यह है कि, यदि आपको संदेह है, तो शादी करने का एक अच्छा समय नहीं है या शायद यह शादी करने का समय नहीं होगा यह आदमी। इन प्रकार के प्रश्न आपको लाने की आवश्यकता हैं:
  • क्या मैं एक भावनात्मक रिश्ते का प्रबंधन कर सकता हूं जिसमें बच्चों को शामिल किया गया है?
    चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 3 बुलेट 1
  • क्या मैं इसे किसी और के बच्चों के माता-पिता बनने के लिए कर सकता हूं?
  • यह कुछ ऐसा है जो मुझे लंबे समय में पसंद आएगा (क्योंकि यह यह है लंबी अवधि के)?
  • क्या मुझे बच्चों की पसंद है? और मैं उन्हें पसंद करता हूं?
  • क्या मुझे कोई शारीरिक या भावनात्मक विकलांगता का सामना करना पड़ सकता है जो बच्चों में से एक हो सकता है? क्या मैं इस उपचार में शामिल जिम्मेदारियों को मानने के लिए तैयार हूं?
  • क्या मैं इन बच्चों को शिक्षित करने, बढ़ाने और बढ़ाने के लिए आवश्यक समय बिताने के लिए तैयार हूं, जैसे वे मेरा थे? या कम से कम मेरे आदमी को अपने बच्चों को उठाने और उसे करने के लिए अपने रास्ते से बाहर रहने के लिए अनुमति देने के लिए?
  • क्या मैं अपनी शैली के माता-पिता से सहमत हूं और यह मुझे या मेरे बच्चों को कैसे प्रभावित करेगा?
  • क्या यह प्यार प्रारंभिक उथल-पुथल से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से स्थायी है जो इस सीखने के कारण नए बच्चों के माता-पिता बनेगा?
  • क्या मुझे और मेरे वादा किए गए पति या पत्नी की सहायता के लिए समर्थन के किसी अन्य स्रोत हैं?
  • क्या उनकी मां सहायता या बीमार, अनुपस्थित या मृत हो सकती है? या क्या वह नाराज और नाराज है और शायद यह काम मुश्किल लगेगा?
  • चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 4
    4
    आपको खुद के साथ बहुत ईमानदार होना चाहिए प्यार कई मांग वाले माता-पिता करारों से अधिक नहीं है तुम्हें पता है, आँखें खुली के साथ इस उद्यम में avviarti में सक्षम होना चाहिए के लिए आप, (यदि हो तो) अपनी पूर्व पत्नी, दादा दादी और भाई बहन के सहित संबंध से जुड़े अन्य लोगों को, द्वारा नए बच्चों द्वारा resented अपने बच्चों से और संभवतः इंतजार कर अपने भावी पति
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चुनें कि क्या बच्चों के साथ इंसान को शादी करना है चरण 5



    5
    पहले बच्चों की जांच करें यद्यपि आप प्यार और आनंदित में निराशा महसूस कर सकते हैं, बच्चों को सतर्क हो सकता है और यह भी हो सकता है कि क्या होने वाला है। याद रखें कि आपके आने से पहले उसके बच्चे उसकी ज़िंदगी का हिस्सा थे और यह भी याद रखना चाहिए कि अगर आप और आपके आदमी अपना खुद का बच्चा चुनते हैं तो बच्चों को "कम महत्वपूर्ण" महसूस करने में गर्व करने की कोई जरूरत नहीं है। वहाँ भावनाओं और बहुत ही जटिल तंत्र भूमिका निभाते हैं की एक बहुत कुछ कर रहे हैं, खासकर यदि आपकी आदमी अपने बच्चों की हिरासत में माता पिता अपने पिछले बच्चों तुम दोनों के साथ रहती है, जबकि नहीं है - जब वे आप हर सप्ताहांत पर यात्रा करने के लिए आते हैं, आप की संभावना हो वे मेहमान के रूप में ज्यादा नहीं महसूस करेंगे, लेकिन घुसपैठियों की तरह अधिक घर पर। आपकी शादी से पैदा हुए सभी बच्चे अपने आधे भाई बन जाएंगे - पहले के बच्चे अपने छोटे भाई को प्यार करेंगे, लेकिन वे आपको परेशान करेंगे। आपको समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए, साथ ही साथ अपने बच्चों को अपनी धमकियों को देखने के लिए अपने सहज ज्ञान को नियंत्रित करना चाहिए। यह प्रथा में आसान है।
  • चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 6
    6
    यह देखने की कोशिश करें कि कैसे चीजें काम करती हैं शादी करने की बजाय, लंबी अवधि के लिए समय व्यतीत करके पानी का परीक्षण करना आसान हो सकता है यहां तक ​​कि एक साथ रहना आपके लिए एक विकल्प हो सकता है, अगर आपको ऐसा लगता है। समय आपको यह देखने का अवसर देगा कि क्या आप स्थिति को संभाल सकते हैं और बच्चों को यह देखने की अनुमति दे सकते हैं कि यह नई व्यवस्था काम कर सकती है, जिससे उन्हें समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी ओर, समय यह भी बता सकता है कि यह काम नहीं कर सकता, इसलिए इसके लिए तैयार करें।
  • चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 7
    7
    समझदार बनो, स्वार्थी नहीं। जब बच्चे शामिल होते हैं, तो रोमांटिक संबंध होने की जटिलता आनुपातिक रूप से बढ़ जाती है। जब आप छोटे थे और बच्चे प्रेम कहानी समीकरण का हिस्सा नहीं थे, रोमांस अब इस बात पर विचार करने की आवश्यकता से घिरा हुआ है कि इसमें शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए क्या काम होता है, न सिर्फ प्यार के लिए दो लोगों के लिए। बड़े परिवारों की फिल्मों में दिखाए गए रोमांटिक धारणा के बावजूद, वास्तविकताएं अधिक कठिन, अधिक महंगी हैं, अधिक घर्षण की संभावना हैं, और असफल रहने की संभावना अधिक है। यदि यह आपके और इस आदमी के बीच काम नहीं करता है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप अभी भी बच्चे (जो कि आपकी पसंद नहीं हैं) के साथ एक संबंध बना सकते हैं - जो बच्चे अभी भी चाहते हैं या उनकी ज़िंदगी में आपकी ज़रूरत है यह किसी और के बच्चों के प्रति बहुत ज़्यादा ज़िम्मेदारी है - किसी और के साथ आप अब और नहीं निपटना चाहते हैं। आप एक ऐसे बिंदु पर पहुंच सकते हैं जहां आपको इस व्यक्ति और उसके बच्चों से दूर जाना पड़ेगा। जैसे, आपके द्वारा किए गए फैसलों में स्वार्थी और उचित नहीं होना वास्तव में महत्वपूर्ण है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बच्चों के साथ इंसान के साथ शादी करना चाहेगा चरण 8
    8
    यदि आप आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो निर्णय पूरी तरह से गले लगाओ। यदि आपने सवालों का जवाब दिया, संदेह का सामना किया और संभावित चुनौतियों पर विचार किया, तो आपने मुश्किल काम किया आपको इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि जाने का रास्ता आसान नहीं होगा, लेकिन अगर आप नींव बनाने के लिए समय ले चुके हैं और आप पूरी तरह जानते हैं कि आपके सामने क्या दिखाई दे सकता है, तो यह प्रेम, समर्पण और दृढ़ संकल्प से भरा सफर होगा तुम्हारा और आपके भविष्य के पति जो काम करने के लिए नियत हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि बच्चों के पास कोई विकल्प नहीं है, लेकिन उनके लिए केवल उन वयस्क निर्णयों से निपटना चाहिए जो उनके लिए ज़िम्मेदार हैं। सोचें कि आप कैसे अपनी स्थिति में असहाय महसूस करेंगे और देखभाल और करुणा के साथ काम करेंगे उनके बारे में सबसे पहले चिंतित आप हमेशा यह चुन सकते हैं कि क्या करना है, जहां जाना है उन्हें बताया जाना चाहिए जैसा उन्हें बताया गया है।
    • उस आदमी के साथ इन समस्याओं के बारे में बात करने में बहुत समय व्यतीत करें, जिसे आप शादी करना चाहते हैं दोनों संतुलित, स्वस्थ और पूरी तरह से सूचित निर्णय के लिए समान रूप से ज़िम्मेदार हैं।
    • जहां संभव हो, अपने भविष्य के जीवन के बारे में निर्णय लेने में बच्चों को शामिल करना भी महत्वपूर्ण है उन्हें सुनो और उनसे सीखें
    • बच्चों को जानने के लिए प्रेमालाप के दौरान समय व्यतीत करें और याद रखें कि बच्चे आसानी से भ्रष्ट हो सकते हैं। आपके रिश्ते प्रगति के रूप में कुछ छोटे व्यवहार और कुछ अनुग्रह सकारात्मक फल सहन कर सकते हैं। यदि आप सावधानीपूर्वक और देखभाल कर रहे हैं, तो आप इसे बिना किसी चाहने के लिए जीत सकते हैं। उन्हें सुनें और उनकी वास्तविक जरूरतों और जरूरतों पर ध्यान दें व्यक्तियों के रूप में किशोरों का सम्मान करें, उनकी चिंताओं और विचारों को सुनो। लड़के मजबूत जुनून और गहरी प्रतिबद्धता की उम्र में हैं: अपनी सीमाओं में रहने और अपनी इच्छाओं को अपने विश्वासों के अनुरूप बनाने के लिए एक रेखा खींचने के लिए सुनिश्चित करें।
    • आप इस आदमी के साथ और अधिक बच्चे पैदा करना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि वह स्वीकार करने से पहले आप शादी करना और आप दोनों चुनौतियों पर चर्चा की है कि इस मौजूदा बच्चों के लिए और अपने वित्त, अपने स्थान और अपनी जीवन शैली के लिए ला सकता है। आपको अपनी उम्र, अपने संभावित पति की उम्र और मौजूदा बच्चों के साथ उम्र के अंतर पर भी विचार करना चाहिए। यद्यपि यह अब रोमांटिक लग सकता है कि इस आदमी के साथ और अधिक बच्चे बनाना चाहते हैं, अगर इसका मतलब यह है कि बच्चे आपको 50 से 60 साल तक कम जिम्मेदारियों के साथ एक जीवन नहीं देंगे, तो स्थिति इतनी गुलाबी नहीं लग सकती है। इन समस्याओं को अग्रिम रूप से दूर करने के लिए आवश्यक है और न केवल "प्रेम को महसूस करने के लिए"।

    चेतावनी

    • बच्चों को कॉल करने के लिए मजबूर न करें "पिता" आपका नया आदमी, खासकर यदि उनके पिता अभी भी जीवित हैं, भले ही वह अपने जीवन में शामिल न हों अपने नए लोगों के बच्चों को आपसे फोन करने के लिए बाध्य न करें "मां"। उसका उल्लेख न करें "आपके पिता"। आप उन्हें भ्रमित करेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके दूसरे माता-पिता कैदी, एक जंकी, शराबी या लापरवाह बेवकूफ हैं - आपके बच्चे और आपके आदमी की हर समय आपके बारे में जटिल और विवादित भावनाएं हैं। बच्चे दोनों को प्यार कर सकते हैं और आपको माता, पिताजी, जो कुछ भी कहते हैं - लेकिन यह उन्हें महसूस कर सकता है जैसे वे अपने माता-पिता को धोखा दे रहे हैं। आग्रह न करें - बस बच्चों को स्वाभाविक रूप से और कदम उठाने दें।
    • यह अक्सर ऐसा होता है कि पिछली विवाह से बच्चों को नए पति या पत्नी के द्वारा गंभीर रूप से प्रभावित किया जाता है और इसके विपरीत। अंतर यह है कि, एक नए पति के रूप में, आपके पास उनकी तुलना में अधिक शक्ति है। दयालु और समझने की कोशिश करें
    • विश्वास न करें, उनकी आंखों में, आप तुरंत माता-पिता की भूमिका में प्रवेश करेंगे मान लें, इसके बजाय, दयालु और अनुकंपा दोस्त का व्यवहार इन बच्चों को शिक्षित करने की कोशिश न करें - अपने पति अपने बच्चों पर हस्तक्षेप करें। इसी कारण से, आपको अपने नए पति के माता-पिता की पत्नी को देने के बजाय अपने बच्चों को शिक्षित करने की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com