कैसे एक बेटे के साथ एक आदमी में भाग लेने के लिए

आप सिर्फ अपने सपनों के आदमी से मिले हैं और आपने पाया है कि उसके पास बच्चे हैं शायद कुछ बच्चे आपकी मूल योजना का हिस्सा नहीं थे स्थिति से निपटने के लिए कैसे? आप कई अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में अपने आत्मा से काम कर रहे हैं, तो आप इस अप्रत्याशित घटना के बावजूद उसके साथ एक रिश्ता बना पाएंगे।

कदम

भाग 1

तय करना कि रिश्ते को जारी रखना है या नहीं
छवि शीर्षक वाला एक बच्चा, चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि आप क्या चाहते हैं एक पिता के साथ संबंध होने के लिए आसान नहीं है और दिल के बेहोश के लिए उपयुक्त नहीं है। अगर आप स्वीकार नहीं कर सकते तो दोषी महसूस न करें कि आपका ध्यान आपके लिए नहीं है इसे अपने अस्तित्व के वृत्ति का एक साइड इफेक्ट के रूप में देखें। कुछ समय के लिए ध्यान से सोचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं। निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आप सहन कर सकते हैं कि आपके साथी का ध्यान और समय अपने बच्चों के साथ साझा किया जाता है?
  • क्या आप बच्चों के साथ गुज़रने वाले समय से ईर्ष्या करते हैं?
  • क्या आप अपने बच्चों के लिए एक महान मॉडल बनने के लिए तैयार हैं?
  • क्या आप अपने बच्चों के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं?
  • छवि शीर्षक वाली एक छवि, बच्चों के साथ चरण 2
    2
    अपने साथी के ध्यान को साझा करने की आवश्यकता को पहचानें यदि आप रिश्ते को जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने खुद के आधे हिस्से के एकाधिकार नहीं कर पाएंगे। विचार करें कि आपके बच्चे हमेशा आपकी पहली प्राथमिकता होगी उसके children- स्थिति के अनुसार, उदाहरण के लिए, आपात स्थिति में या यदि बच्चों की मां विश्वसनीय नहीं था, उसका ध्यान लड़कों के लिए बड़े हिस्से में निर्देशित किया जा सकता कई बार जब वह आप और के बीच विभाजित करना होगा किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाली छवि एक बच्चा के साथ चरण 3
    3
    विचार करें कि यह बहुत संभावना है कि उनके पास उनके पूर्व के साथ एक संबंध है चाहे उनके पास मैत्रीपूर्ण रिश्ता हो या कुत्ते और कुत्ते की तरह झगड़ा हो, तो आपका पार्टनर शायद अक्सर अपने बच्चों की मां से बात करेगा। यहां तक ​​कि अगर यह बच्चों के कल्याण के लिए करता है, तो यह आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है यदि आप ईर्ष्या कर रहे हैं, यदि आप अपनी मां के साथ नहीं हो या यदि आपके पूर्व में हस्तक्षेप करने का निर्णय लेना चाहिए। अपने आप से पूछें कि क्या आप इस स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।
  • छवि शीर्षक वाली एक छवि, बच्चों के साथ चरण 4
    4
    बाल कस्टडी के बारे में पूछें आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आपके बच्चों के साथ कितना समय बीत चुका है और क्या वे हैं जिन्हें उनकी देखभाल का ध्यान रखना है। इससे आप अपने साझेदार के साथ बिताने के समय का यथार्थवादी अनुमान कर सकते हैं। आपको यह भी जानना होगा कि क्या आपका साथी अपने पूर्व के साथ बच्चों को एक परिवार की इकाई के रूप में छुट्टियों, छुट्टियों और वर्ष के दूसरे दिनों के साथ पास करने की योजना बना रहा है।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि एक शीर्षक वाला बच्चा, चरण 5
    5
    चीजों को करने के माता-पिता के तरीके के लिए उपयोग करें यह संभव है कि आपका पार्टनर अपने बच्चों को उन विधियों के साथ उठाने का फैसला करता है जो आपके साथ सहमत नहीं हैं। उस मामले में, मान लें कि आपको अपने निर्णयों की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि आप मां नहीं हैं यदि आप अपने बच्चों के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं, तो आप उसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो आपको उसे अपने आप से दूर करना चाहिए। यदि आप उसके साथ रहने और माता पिता के रूप में अपनी आदतों को बदलने के लिए कहें तो आप उन्हें छोड़ने के लिए ले जायेंगे यदि आप बहुत आग्रहपूर्ण हैं आप को खुश करने के लिए अपने बच्चों की भलाई के साथ समझौता करना आपकी प्राथमिकता नहीं है
  • भाग 2

    अपने साथी के साथ बातचीत करें
    छवि शीर्षक वाला एक बच्चा दिनांक 6
    1
    अपने साथी से बात करें कुछ मामलों में, अपनी भावनाओं पर चर्चा करने से आपको बेहतर महसूस होगा और आप उन्हें बताएंगे कि आपको कैसा महसूस होता है। बेशक, आप सभी छोटी चीजों के बारे में शिकायत नहीं कर सकते, लेकिन अपनी भावनाओं को दमन करना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। उन्हें बताएं कि क्या आप भयावह महसूस कर रहे हैं या यदि आपके संबंधों के बारे में कोई संदेह है और इसके बारे में उससे बात करें।
    • आप कह सकते हैं: "मैं पहले कभी भी बच्चों के साथ नहीं था और मैं थोड़ा परेशान हूं मैं सोच रहा था कि हम अपने रिश्ते के इस पहलू के बारे में बात कर सकते हैं"।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा, चरण 7
    2
    लचीला होना जब आप एक ऐसे व्यक्ति में शामिल होते हैं, जिसमें बच्चे हैं, तो उसके कार्यक्रम बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जल्दी से बदल सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अपने खाने की नियुक्ति को एक आपातकालीन कमरे में जाने के लिए रद्द कर दिया जा सकता है।



  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा कदम 8
    3
    जल्दी में मत हो समय से पहले अपने साथी के ज्ञान को गहरा करने की कोशिश मत करो, अपने बच्चों को तुरंत मिलने की उम्मीद करें। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप अपने बच्चों को जानना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पिता के साथ पहले से ही एक स्वस्थ और स्थायी रिश्ता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा, चरण 9
    4
    परिपक्व हो जाओ मानसिक साथी के साथ अपने साथी को हेरफेर करने का प्रयास न करें। उसे उस स्थिति में मत डालें जहां उसे आप और उसके बच्चों के बीच चुनना पड़े। एक अच्छा पिता तुम्हें अलग कर देगा यदि उसे पता है कि आप ईर्ष्या करते हैं, तो आप एक जोड़तोड़ हैं और आप अपने बच्चों के साथ मुकाबला करने के लिए प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करते हैं।
  • भाग 3

    उनके पुत्रों के साथ एक रिश्ता बनाएं
    छवि शीर्षक वाला एक बच्चा, चरण 10
    1
    बच्चों की मां के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित करना। आपको सबसे अच्छे दोस्त बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन शीतलता नहीं दिखाना (बच्चों को लगता है कि आप उनकी मां के लिए खतरा हैं और आप के प्रति दुश्मनी के साथ व्यवहार कर सकते हैं)। अपने साथी से पूछने में डरना मत करें कि उसका रिश्ता उसके साथ क्या था उन्होंने क्या किया, लेकिन सबसे ऊपर, उन्होंने अलग क्यों किया? कुछ मामलों में, मां की विशेषताओं की खोज से आप उसके साथ बेहतर संवाद कर सकते हैं।
    • सप्ताह के दौरान बच्चों को स्कूल में लेने के लिए एक प्रोग्राम स्थापित करने का प्रयास करें। शायद गुरुवार को वह नहीं जा सकती और उन्हें प्राप्त नहीं कर सकती- आप ऐसा करने की पेशकश कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, बच्चों के जन्मदिन में से एक को एक साथ संगठित करने का प्रस्ताव। इस मामले में, विचार करें कि आप सबसे महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेंगे, लेकिन आपको केवल आपकी सहायता प्रदान करनी होगी पूछें कि क्या आप केक प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप गुब्बारे खरीद सकते हैं, सजावट की स्थापना में मदद कर सकते हैं या यदि आप अन्य विशिष्ट कार्यों की देखभाल कर सकते हैं किसी पार्टी के अवसर को सत्ता के लिए संघर्ष में न बदलें
  • छवि शीर्षक वाली एक तिथि वाला बच्चा कदम 11
    2
    निर्णय लें कि अपने बच्चों को मिलने के लिए जब तक आप कुछ समय तक अपने पिता के साथ नहीं होते तब तक ऐसा न करने की कोशिश करें और भविष्य में एक साथ रहने का प्रयास करने का फैसला नहीं किया है। एक तटस्थ जगह में बैठक को व्यवस्थित करें और अपने परिचित को अच्छी तरह से बनाने के लिए आवश्यक सभी समय समर्पित करें। यह मत भूलो कि हर संबंध अलग है और यह कि बच्चे उस व्यक्ति को जानना चाहते हैं जो पिता उपस्थित हो रहा है।
  • आप एक ऐसी जगह में बच्चों से मिलने का फैसला कर सकते हैं जहां आप एक समूह की गतिविधि कर सकते हैं - उदाहरण के लिए एक गेम रूम, एक गेंदबाजी गली या एक खेल का मैदान यह विकल्प बच्चों की उम्र और उनके हितों पर निर्भर करेगा। एक समूह गतिविधि ढूंढने का प्रयास करें जो हर कोई इसमें भाग ले सकता है, ताकि तनाव को कम करने और किसी भी असुविधा को भंग करने के लिए।
  • छवि शीर्षक वाली एक छवि, बच्चों के साथ कदम 12
    3
    बच्चों को ईमानदारी से बोलें अपने साथी के बच्चों को बताएं कि आप उन्हें मिलने के बारे में बहुत परेशान हैं, क्योंकि आप अपने पिता से प्यार करते हैं। उन्हें दिखाएं कि उन्हें ऐसा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है कि आप अपनी मां को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहकर बातचीत को समाप्त करें कि आप उन्हें बेहतर तरीके से जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और वे आपसे उन सबके बारे में पूछ सकते हैं जो वे हैं।
  • आप इसके साथ शुरू कर सकते हैं: "नमस्ते, मेरा नाम ____ है मैं आपको मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता क्योंकि मैं वास्तव में अपने पिता के साथ समय बिताना पसंद करता हूं और वह हमेशा मुझसे तुम्हारे बारे में सुंदर चीजें बताता है दूसरे दिन, उदाहरण के लिए, मुझे बताया गया कि वह इटालियन में आपके 8 का क्या था"।
  • आप यह भी कह सकते हैं: "अगर यह आपके साथ ठीक है, तो मैं चाहता हूं कि हम मित्र बनें। मुझे पता है कि आपके पास पहले से ही एक मां, चाचा और अन्य रिश्तेदार हैं जो आपसे प्यार करते हैं, इसलिए हम दोस्त हो सकते हैं"।
  • अंत में, कोशिश करें: "मैं आपके साथ अधिक समय बिताने के लिए बहुत उत्साहित हूं ताकि आप एक-दूसरे को बेहतर जानते हों क्या यह ध्वनि एक अच्छा विचार है?"।
  • छवि शीर्षक वाली एक तिथि वाला बच्चा 13 वें चरण
    4
    विचार करें कि शुरुआत में आप बच्चों को पसंद नहीं कर सकते हैं नाराज़ मत बनो और चिंता मत करो। आप उनके लिए एक अजनबी हैं बच्चों के विचार, स्वयं की भावनाएं और अक्सर आवेगहीन व्यवहार करते हैं। अभिनय से पहले सोचने के बारे में सुनिश्चित करें, उन्हें तय करें कि आप अपने परिचित कब करें और जल्दी में न हों। ईमानदारी से अस्वीकृति का सामना करें और सम्मान के साथ बच्चों से बात करें।
  • टिप्स

    • रिपोर्ट के दीर्घकालिक लक्ष्यों के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें
    • यदि आप नहीं सोचते कि आप अपने बच्चों को स्वीकार कर सकते हैं तो अपने साथ ईमानदार रहें।
    • बच्चों की मां को बदलने की कोशिश मत करो इसके बजाय, एक चाची या एक वयस्क दोस्त की भूमिका को कवर करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • याद रखें कि यदि आप उससे अलग होते हैं, तो आपको खुद को अपने बच्चों से अलग करना होगा।
    • परिवार के लिए तैयार होने के अवसर के रूप में रिश्ते को मत समझो। अपने आदमी के साथ रहो, बाकी सब कुछ कुछ ज्यादा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com