कैसे अपने परिवार की समस्याओं को हल करने के लिए

"रिपोर्ट" एक शब्द है जो एक दूसरे के साथ हमारे संबंधों का वर्णन करता है हम सभी के पास अन्य मनुष्यों के साथ किसी प्रकार का लिंक है - लिंक जो विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं हमारे पास हमारे करीबी लोगों के साथ संबंधों की गुणवत्ता उनके प्रबंधन की क्षमता पर निर्भर करती है। परिवार में सद्भाव स्थापित करने के लिए आपको विभिन्न इकाइयों के बीच सकारात्मक बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए जो इसे लिखते हैं। परिवार अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से संबंधित होने के लिए प्रारंभिक बिंदु है। आज, माता-पिता और बच्चों के बीच या पति या पत्नी के बीच संबंध हमेशा असाधारण नहीं होते हैं। यह विभिन्न शोधों से स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया गया है कि कई परिवार परिवार के भीतर क्या हो रहा है, उससे संतुष्ट नहीं हैं। यह पति, पत्नियों और बच्चों के संबंध में विशेष रूप से सच है जो परिवार इकाई के भीतर प्रभावी रूप से संबंधित नहीं कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

आपकी परिवार समस्या हल करने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
सावधान रहें सुनें कि बड़े लोगों को क्या कहना है, इसलिए आपको उनके दृष्टिकोण को समझने में कोई परेशानी नहीं होगी और, एक बार जब उन्होंने बोलना समाप्त कर दिया है, तो कहें कि आप क्या सोचते हैं हर किसी को अपनी जगह देना महत्वपूर्ण है।
  • चित्रित करें आपकी परिवार समस्याएं हल करें शीर्षक चरण 2
    2
    धैर्य रखें। जब आपके माता-पिता नाराज़ हैं तो चिल्लाओ मत बोलें। एक बार जब वे शांत हो जाते हैं, तो उनके साथ एक नागरिक तरीके से चर्चा करते हुए बताएं कि क्या हुआ और वास्तव में क्या हुआ।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    समझाएं कि यह आपके लिए क्या अच्छा नहीं है। यदि आप एक बच्चा हैं और अपने परिवार में जो कुछ भी हो रहा है उसे पसंद नहीं है, तो अपने माता-पिता के साथ साथ आने का प्रयास करें। उनके साथ बैठो और उन्हें बताएं कि समस्या क्या है उन्हें समझाने की कोशिश करें कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं, ताकि उन्हें स्थिति के बारे में सूचित करें और उन्हें कार्रवाई करने का मौका दें।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    घोषणा करें कि आपकी अपेक्षाएं क्या हैं यदि आप माता-पिता हैं और आप अपने बच्चे के व्यवहार से खुश नहीं हैं, तो उस पर चिल्लाओ मत और उसे ताना मत। अपनी दृष्टि से दृष्टि से स्पष्ट रूप से बताएं उसे पता चलिए कि आप उससे प्यार करते हैं और उसे समय दें ताकि वह आपको भरोसा और आप में भरोसा सीख ले।
  • आपकी परिवार की समस्याओं का समाधान शीर्षक चरण 5
    5
    एक-दूसरे को समर्पित समय तय समय कब एकत्र करना है। अपने बच्चों को पूरे परिवार के साथ यात्राएं लेने के लिए लाओ।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने आप को प्रतिबद्ध और जिम्मेदार होना। परिवार के लिए समय और प्रतिबद्धता व्यय करें
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने बच्चों के लिए एक मित्र बनें बच्चों को अपने माता-पिता के साथ अपने दैनिक जीवन पर चर्चा करने में सहज महसूस करना चाहिए। इसलिए माता-पिता को उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए।



  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 8
    8
    एक-दूसरे के लिए खुले रहें तीसरे पक्षों को शामिल किए बिना, पति और पत्नी के बीच की समस्याओं को जोड़े के भीतर रहना चाहिए। एक पति को अपनी पत्नी को समझने की कोशिश करनी चाहिए और इसके विपरीत।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    समस्याओं को हल करने की कोशिश करो, एक नाटक नहीं बनाओ एक दंपति का सामना करने वाली समस्याएं उन्हें इतनी कमजोर करने में सक्षम नहीं होनी चाहिए कि वे झगड़े का सामना करते हैं, लेकिन रिश्तों को मजबूत करने के लिए उन्हें दूर करने के लिए बाधाओं के रूप में माना जाना चाहिए।
  • आपकी परिवार की समस्याओं को हल करने का शीर्षक चित्र 10
    10
    इसे बदतर होने की बजाय स्थिति का सामना करना सभी परिवारों को समस्याएं हैं यह हर घर में होता है - अंतर यह है कि आप इन चुनौतियों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक छवि 11
    11
    परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घनिष्ठ संबंध रखने की कोशिश करें एक अच्छे परिवार के रिश्ते को हर किसी को दूसरों को समर्पित करने के लिए समय ढूंढने की आवश्यकता होती है
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 12
    12
    अपने बच्चे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें एक अच्छे माता पिता को अपने बच्चों को समझने की कोशिश करनी चाहिए और उनके साथ अच्छे संबंध रखना चाहिए। उन्हें खुद को मार्गदर्शन करने और उन्हें अच्छे और बुरे के बीच के अंतर को समझने के लिए प्रतिबद्ध करना चाहिए, बिना उन्हें किसी भी तरह से निर्णय लेने के लिए मजबूर किए।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक चित्र 13
    13
    अपने माता-पिता को निराश मत करो। एक समर्पित बच्चे को अपने माता-पिता की भलाई के बारे में ध्यान रखना चाहिए और उनके दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करना चाहिए।
  • आपकी परिवार की समस्या हल करने वाला शीर्षक छवि 14
    14
    दूसरों के साथ समझें एक अच्छे रिश्ते के लिए एक दूसरे को समझना आवश्यक है
  • टिप्स

    • दयालु और मुस्कान की कोशिश करें
    • अपने परिवार पर समय व्यतीत करें
    • जब किसी को नाराज हो, तो उस पर चर्चा न करें, क्योंकि आप स्थिति को भी बदतर बनाते हैं।
    • दूसरों को क्या महसूस कर रहे हैं यह समझने की कोशिश करें
    • दूसरों को इसे अपने तरीके से करने के लिए बाध्य न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com