अपने बेटे को अपनी खाद्य एलर्जी की व्याख्या कैसे करें

यह असामान्य नहीं है कि किसी बच्चे को खाना एलर्जी से पीड़ित हो। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें उसे तौलना करना पड़ता है, वह एक बहुत ही कठिन समस्या है और उसे अच्छी तरह से रहने से रोकता है कई बच्चे एलर्जी के बावजूद कठिनाई के बिना बढ़ते हैं, उनके प्रबंधन में सहज और आत्मविश्वास महसूस करते हैं। माता-पिता के लिए, स्थिति को अपने बच्चे को समझा जाना ज़रूरी है, विशेष रूप से विवरण के नीचे जा रहा है ताकि थोड़ा परिपक्व स्वतंत्रता और नियंत्रण हो। फिर भी, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि विषय को कब बढ़ाया जाए। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, माता-पिता को बच्चे के स्वास्थ्य की आशंका है और उन्हें छोड़ देना और उन्हें अधिक जिम्मेदारी देना मुश्किल है। यहां कुछ उपयोगी दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आप बच्चे को सूचित करने के लिए दोनों का अनुसरण कर सकते हैं, और साथ ही, इसे जिम्मेदार बनाने के लिए।

कदम

विधि 1

एक सुरक्षित भोजन नियमित बनाएं

जब वे एक दिनचर्या का पालन करने के लिए है बच्चों को अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं, तो पहली विधि आप अपने एलर्जी के साथ खुद को परिचित मदद करने के लिए एक बिंदु है जिस पर वह भरोसा कर सकते हैं डाल करने के लिए है।

उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 1
1
उसे उत्पाद लेबल पढ़ने और हमेशा उसके साथ सही दवाएं लाने के लिए भोजन सामग्री की जांच करने में सहायता करें
  • अपने बच्चे के इन व्यवहारों के मॉडल के आधार पर, आप उसे नियमित करने के लिए मदद करेंगे, ताकि वह घर या घर के बाहर, चाहे वह हमेशा इसका अनुसरण कर सके। धीरे-धीरे इसे और अधिक और क्या करने के लिए अब एक चुनौती यह है कि हर बार जब आप मेज पर बैठते हो जाएगा लगेगा कार्यों के अनुक्रम से अधिक परिचित होगा।

विधि 2

एलर्जी नियंत्रण

एलर्जी को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में उसे मदद करने से उसे जिम्मेदारी लेने में मदद मिलती है जब वे इस प्रक्रिया में शामिल महसूस करते हैं तो बच्चों को सीखने की दिशा में एक बड़ी रवैया दिखाई देता है।

उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 2
1
एक खेल खेलते हैं। उत्पन्न होने वाली विभिन्न स्थितियों का अनुकरण करके, तैयारी थोड़ा और अधिक मज़ेदार होगी, आपके और उसके लिए दोनों। विभिन्न अवसरों पर रखो, जैसे एक रेस्तरां में आदेश देने या एक दोस्त को बताने के लिए कि अगर उसे उसे पेश करना है तो वह कुछ खाना नहीं खा सकता है
  • उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 3
    2
    एक एलर्जी की प्रतिक्रिया तब होती है जब उसके लिए आवश्यक कदम जानने के लिए उसे मदद करें - आपातकालीन स्थिति पर डाल दें
  • छवि से संबंधित बच्चों को उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बात करें चरण 4
    3
    अपने बेटे की वरीयताओं को सुनें जब उन्हें कुछ परिस्थितियों में खाना पड़ता है यह विशेष रूप से तब उपयोगी होता है जब यह बड़ा हो जाता है किसी स्कूल की घटना या दोस्त की पार्टी के लिए योजना बनाने के लिए उसके साथ सहयोग करें - उसे समझना चाहिए कि उसे आसानी से कैसे महसूस होता है और उसे विभिन्न संदर्भों में क्या परेशान करता है। कार्यवाही में इसे शामिल करना, आप स्थापित कार्यक्रम का अनुसरण करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • विधि 3

    स्वीकार नहीं किए जाने के डर को प्रबंधित करने में उसे मदद करें

    इस तरह के निदान के बाद कई बच्चे दबाव या शर्मिंदा महसूस करते हैं। माता या पिता के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि बच्चे को इन चिंताओं को कैसे संभालना है।

    उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 5
    1
    उसे सामान्य महसूस करने में सहायता करें: उसे याद दिलाना है कि वह जो एलर्जी ग्रस्त है वह इसे किसी भी अलग नहीं बनाती है
    • कोई बच्चा अजीब या अपने दोस्तों से अलग महसूस नहीं करना चाहता है उसे समझने में मदद करें कि एलर्जी एक बड़ी समस्या नहीं है जिससे आप सुनिश्चित करें कि आप उसे खाने के लेबल पढ़ने या अपने दोस्तों के सामने इसके बारे में बात न करें। इससे पहले कि मैं उन लोगों के साथ बाहर जाने के लिए और यह एक साथ चर्चा करते हैं, इतना है कि यह अभी क्या खाने के लिए जा रहा है और इसके बारे में सोचते नहीं होगा जब वह बाहर हो जाता है जानता है एक भोजन योजना तैयार करें।
    • यदि आपका बच्चा अभी भी छोटा है और किसी मित्र के परिवार से बाहर आ जाएगा, तो अपने माता-पिता से उनके साथ भेजने से पहले उससे बात करें। एलर्जी के बारे में उन्हें सूचित करें और बताएं कि आप क्या खा सकते हैं और आपको क्या करना चाहिए
    • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा इस बात से अवगत है कि घर से दूर रहने के दौरान उसे एलर्जी होने पर क्या करना है।



  • उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 6
    2
    जब आप अपने बच्चे से एलर्जी के बारे में बात करते हैं, तो अपने आप को धीरे से व्यक्त करें एलर्जी की प्रतिक्रिया का "खतरा" एक बच्चे में कुछ चिंता पैदा कर सकता है। यही कारण है कि जब आप विषय को लाने में हमेशा शांत रहना जरूरी होता है, तो जानकारी को एक ठोस लेकिन मीठा तरीके से प्रेषित करना
  • विधि 4

    एक किशोर पुत्र के साथ दृष्टिकोण बदलना

    जब एक बच्चा किशोर बन जाता है, तो वह कई बदलावों का सामना करता है और यह दिखाने के लिए कि वह अब स्वतंत्र है, एक और "बेरहम" रास्ते में रहना चाहता है यही कारण है कि यह समझना महत्वपूर्ण है कि उनके साथ उनके भोजन एलर्जी के बारे में कैसे बात करें।

    उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 7
    1
    खुला और ईमानदार रहें जब आप अपने बारे में अपनी चिंताओं और अपेक्षाओं को समझाते हैं तो पूरी तरह से ईमानदार और सीधा तरीके से अपने आप को व्यक्त करने से डरो मत। उसे समझना चाहिए कि जब वह प्रश्न या संदेह करता है तो वह आपके लिए बदल सकता है याद रखें कि आप जानते हैं कि यह बहुत अच्छा है, लेकिन सावधानी से एलर्जी को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 8
    2
    उसे अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने की अनुमति दें उसे सुनें जब वह अपनी गोपनीयता के बारे में अपनी चिंता बताता है और कहता है कि वह स्वतंत्र होना चाहता है जितना जितना आप वास्तव में विरोध करना चाहते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण है कि इन शब्दों को कम मत समझना किशोरावस्था के दौरान गोपनीयता और स्वतंत्रता की खेती पूरी तरह से की जानी चाहिए। यदि आप उनकी आवश्यकताओं की उपेक्षा करते हैं, तो आपका बच्चा किसी विद्रोही तरीके से व्यवहार करने की अधिक संभावना होगी।
  • उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 9
    3
    विभिन्न मौकों पर चर्चा करें संभावनाओं का पता लगाने के द्वारा अपने बच्चे को कुछ स्थितियों में व्यवहार करने का तरीका समझने दें। उसे पता होना चाहिए कि क्या करना चाहिए अगर उसे घर पर दवाओं के बारे में भूलना चाहिए या उसके दोस्त को नये भोजन का प्रयास करने के लिए उसे दबा देना बंद नहीं करना चाहिए अगर आप अपने दोस्तों के साथ रहते हैं, तो घर से दूर होने पर आप कैसे एलर्जी प्रतिक्रिया कर सकते हैं? संभावित स्थितियों की बात करते हुए, आप एलर्जी से संबंधित चिंताओं और चिंताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए आप और उनके दोनों को मदद कर सकते हैं। यह आपको अधिक पारस्परिक विश्वास विकसित करने के लिए हाथ भी दे सकता है: शायद आपको पता चल जाएगा कि लड़का पहले से ही विभिन्न प्रश्नों के उत्तर जानता है।
  • उनके खाद्य एलर्जी के बारे में बच्चों से बात करें शीर्षक चरण 10
    4
    आपके बच्चे को पता होना चाहिए कि आप उस पर विश्वास करते हैं और आप पर भरोसा करते हैं। उस पर भरोसा दिखाइए: जब आप एलर्जी से निपटने की बात करते हैं, तो उनको दिशानिर्देशों का सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उसे कह रहा है जब वह एक समस्या है वह सही काम करेंगे और अकेले हो जाएगा, क्या आपको पता है कि आप उसके साथ सहयोग करने के लिए जोखिम है जब अपने ही घर के आराम से भाग नहीं सुनिश्चित करने को तैयार हैं सुनिश्चित करने के लिए।
  • टिप्स

    • उसे अपने विकास के संबंध में अधिक आजादी दीजिए यह किसी भी माता-पिता के लिए, करते हैं, लेकिन उसे विश्वास है, और नियंत्रित करने और खुद का ख्याल रखना, लंबे समय में मदद मिलेगी करने की क्षमता देने के लिए बहुत मुश्किल है।
    • अपने एलर्जी की व्याख्या करने में मदद करने के लिए आपके पास उपलब्ध लेख, किताबों और सभी स्रोतों से परिचित हों, चाहे वह बच्चा या किशोर हो
    • हमेशा याद रखें कि आपको अभी भी यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपने एलर्जी की गंभीरता को समझें और समझें, इसे हल्के ढंग से न ले। आप इसे आत्मविश्वास और जिम्मेदारी देना चाहते हैं, इसके बावजूद करना है, ताकि आप अपने आप को व्यवहार करने के लिए जानते हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com