एक अच्छी पत्नी कैसे बनें

एक अच्छी पत्नी बनना आसान नहीं है, भले ही आपके पास एक संपूर्ण पति हो। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए आपको प्रभावी ढंग से संवाद करने में सक्षम होना चाहिए, रोमांटिक पक्ष को जिंदा रखें और अपने व्यक्तित्व को बनाए रखने के दौरान अपने पति के सबसे अच्छे दोस्त बनें। यदि आप जानना चाहते हैं कि, इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

प्रभावी रूप से संवाद करें
छवि एक अच्छा पत्नी कदम 01 शीर्षक से
1
अपनी भावनाओं और जरूरतों को व्यक्त करें आपके पति के पास क्रिस्टल बॉल नहीं है यदि आप कुछ चाहते हैं, तो कहें अगर कुछ गलत है, तो कहो। मत सोचो कि वह वहां वैसे भी मिलेगा, क्योंकि आपको कुछ भी नहीं मिल रहा है। अगर आप चाहते हैं कि आप कैसे महसूस कर सकें, तो आपको सकारात्मक बोलना चाहिए और सुनना चाहिए कि आपका पति आपको क्या कहता है, आरोप लगाने के बजाय ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • संदेशों को आप पर केंद्रित करें अपनी आवश्यकताओं के बारे में न मानने का आरोप लगाने के बजाय, आप पर बातचीत को ध्यान केंद्रित करें उदाहरण के लिए, उसे बताएं: "मुझे लगता है कि जब मैं आपको हर रात 6.30 बजे से पहले नहीं देखता तो मुझे ध्यान नहीं दिया जाता"।
  • सुनो वह क्या कहते हैं। जब वह आपको कुछ बताता है, तो इसे दोहराने के लिए सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं उदाहरण के लिए: "मैंने सुना है कि आप हमारी आर्थिक स्थिति के बारे में चिंतित हैं और इसलिए आप देर से काम कर रहे हैं"।
  • एक फैसले पारित करने से बचें जवाब देने से पहले बात करना बंद करो जब वह पूरा कर चुका है, तो उसे एक समाधान प्रदान करें उदाहरण के लिए: "मैं कम बजट पर भी रह सकता हूं यदि इसका अर्थ आपको और अधिक देखने में है"।
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 10
    2
    अपनी लड़ाई चुनें कुछ मुद्दों के लिए यह लड़ाई लायक है, दूसरों के लिए नहीं। यदि आप अपने छोटे-छोटे मामलों में अंडे में बालों की तलाश में अपना समय व्यतीत करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, वह उन बातों के बारे में आपकी बात नहीं सुनेगा जो महत्वपूर्ण हैं।
  • आलोचना एक रिश्ते को नष्ट कर सकती हैं जब तक व्यंजन साफ ​​और संपूर्ण होते हैं, उदाहरण के लिए, अपने पति को डिशवॉशर लोड करने के बारे में परेशान न करें "सही तरीके से"। उन्हें अपने तरीके से काम करने दें। सतही चीज़ों के लिए इसे मत लेना
  • अपने पति की आलोचना मत करो, यदि रचनात्मक रूप से नहीं शांत और तर्कसंगत रहने की कोशिश करना याद रखें - मजबूत भावनाएं एक साधारण तर्क को झगड़ा में बदल सकती हैं।
  • आप अपने पति को उन चीज़ों के बारे में बधाई देना चाहिए जो वह गलत है, इसके लिए इसे फिर से शुरू करने के बजाय कर सकते हैं। इससे आपको सुनने के लिए इसे और अधिक उपलब्ध होगा और आप के पास होने के लिए खुश रहेंगे।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 03 शीर्षक
    3
    जब आप अपने पति के साथ समस्या के बारे में बात करते हैं, तो समझें। सही ढंग से चर्चा करें क्रोध को खत्म न करें, क्योंकि इससे आप उन चीजों को कह सकते हैं जिनकी आप बाद में पछता सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पति से सहमत नहीं हैं, तो आपको उसकी राय और उसके दृष्टिकोण का आदर करना चाहिए। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप कुछ समस्याओं पर भी सहमत नहीं हो सकते हैं कोई दंपति के मूल्यों और विश्वासों का एक समान मूल नहीं है - इसका मतलब है कि जब आप किसी समस्या को हल करने में असमर्थ हैं, तो आपको दोनों को सहयोग करना सीखना होगा।
  • सही समय पर उससे बात करें जब आपकी समस्या आती है, तो अपनी समस्याओं को उलट नहीं करें। डिनर से पहले मुद्दों को उठाने से बचें, बिलों का भुगतान या तनावपूर्ण स्थिति में आना, जैसे आपकी कार की मरम्मत करना और बच्चों के सामने लड़ाई शुरू न करें
  • जब आप गलत होते हैं, तो इसे स्वीकार करें। अगर आपको कोई गलती हुई है तो आपको एक चर्चा में जवाब देने और तर्कसंगत रहने के लिए सीखना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 04 शीर्षक
    4
    अपने पति से बात करो, उसे नहीं। अपने पति के मित्र या परिवार के साथ कभी भी बुरी तरह से बात न करें यदि आपने उससे पहले उससे चर्चा नहीं की है अपने पति के पीछे बोलना उचित नहीं है जब आप शादी करते हैं, तो आपकी वफादारी आपके पति से पहले होती है, न कि आपके परिवार के मूल या मित्रों के समूह को
  • अपने पति और दोस्तों के साथ अपने पति के बारे में शिकायत केवल आपकी समस्याओं का समाधान नहीं करेगा, बल्कि इन लोगों को आपके रिश्ते को और अधिक नकारात्मक प्रकाश में देखने का कारण होगा।
  • दोस्तों और परिवार के सदस्यों को लगता है कि वे जान सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन वे आपके रिश्ते को जितना भी जानते हैं उतना ज्यादा नहीं जानते और आपको बिना सलाह के बुरे सलाह दे सकते हैं।
  • भाग 2

    स्वीकार करना
    सेट लक्ष्य स्लॉट 03
    1
    यथार्थवादी उम्मीदों की कोशिश करो न तो परिपूर्ण है निराश उम्मीदें किसी को हताशा देते हैं यदि आपका बहुत अधिक या अवास्तविक है, तो आपको उन मानकों को सेट करना होगा जो पहुंच योग्य हैं। उदाहरण के लिए, यह एक निष्पक्ष जीवन की अपेक्षा करना उचित नहीं है और हर रोज़ भोजन पर अपने जीवन का प्यार है। यदि आप एक साथ बिताने के लिए अधिक समय चाहते हैं, तो कुछ बलिदानों के लिए खुद को तैयार करें कि इच्छा पूरी हो।
    • याद रखें कि कोई संबंध सही नहीं है। अगर आप अपने पति के साथ 100% समय के साथ खुश रहना और खुश होने की उम्मीद करते हैं, तो आप निराश होने का जोखिम उठाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी वित्तीय अपेक्षाएं यथार्थवादी भी हैं शायद आप और आपके पति ने वित्तीय कल्याण की उम्मीद नहीं की है - यह बिल्कुल सामान्य है अधिक की अपेक्षा करने के बजाय आपके पास क्या प्रशंसा करने पर ध्यान दें
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 06 शीर्षक
    2
    अपने पति को बदलने की कोशिश न करें इसे स्वीकार करें और इसे समझें कि आप इसे अपने लिए बदलना नहीं चाहते हैं। यदि आप उसे स्वयं होना चाहते हैं, तो उसे पेश करने के लिए बहुत कुछ है वह एक विकसित व्यक्ति है, जैसे आप उससे प्यार करो कि वह क्या है और वह भी आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करेगा।
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप और आपके पति एक ही व्यक्ति नहीं हैं। आप हमेशा दुनिया को उसी तरह नहीं देखेंगे और यह एक अच्छी बात है। अपने आप को छोड़कर किसी के साथ होने के नाते अपने रिश्ते को समृद्ध।
  • अपने पति को घर पर अधिक बार साफ़ करने और उससे बाहर होने से नफरत करते हुए उसे ट्रेकिंग कट्टरपंथियों को बनाने के लिए कहा जाने के बीच अंतर है। आप उसे अलग-अलग क्षेत्रों में सुधार करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन आप उन सभी चीजों को करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 07 शीर्षक से
    3
    परिवर्तनों पर जाएं आप काम के नुकसान से माता-पिता की मृत्यु तक, संकट के क्षणों को पारित करेंगे। आपके पास वित्तीय कठिनाइयां हो सकती हैं या आप को विशेष रूप से अच्छी तरह से बंद कर सकते हैं और यह पता नहीं है कि आपके धन का प्रबंधन कैसे किया जाए। यदि आप संवाद करना जारी रखेंगे और लचीला होना चाहते हैं तो आपका विवाह परिवर्तन से बच सकता है परिवर्तन को स्वीकार करने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
  • याद रखें कि आप और आपके पति के लिए कोई भी बदलाव होता है, आपको टीम के रूप में सामना करना होगा, न कि युद्ध के विपरीत पक्ष के लोगों के रूप में। परिवर्तनों को एक साथ जोड़कर उन्हें अधिक प्रबंधनीय बना देता है
  • अपने प्रेम जीवन में परिवर्तन का सामना करें यहां तक ​​कि अगर आप और आपके पति प्रेम से प्यार करते हैं, तो चिंता न करें कि वह हर रात प्यार करना नहीं चाहता है या अपने रिश्ते की शुरुआत के रूप में प्रतिदिन 20 बार चुम्बन नहीं करना चाहता। आप इसे अपने वैवाहिक जीवन के शुरुआती दिनों में ठीक तरह से बनाने के लिए बिना अपने प्रेम को स्थिर बनाए रख सकते हैं।
  • आपके शरीर में बदलाव स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आप फिट रहने और स्वस्थ रहने के लिए बहुत सारे काम करते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि शायद पचास में आपके पास पंचवीस वर्षीय शरीर नहीं हो सकता है और यह ठीक है।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 08 शीर्षक
    4
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि बच्चे होने के नाते आप और आपके पति के बीच रिश्ते को बदल सकते हैं। जाहिर है, संतुलन बदल जाएगा और एक बार बच्चों की उपस्थिति से बदल जाएगा। इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि उसे बदतर के लिए बदलना होगा, लेकिन इसका मतलब है कि आपको अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए बहुत अधिक समय बिताना होगा, बजाय आप दोनों को विशेष रूप से समर्पित करना। स्वीकार करें कि उनकी मौजूदगी आपके रिश्ते को बदल सकती है और एक अलग तरीके से विकसित हो सकती है।
  • इस संक्रमण की मदद करने के लिए, अपने आप को व्यवस्थित करें ताकि आप बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकें, जब आप कर सकते हैं, बदले में खुद को अलग करने की बजाय
  • मजे की नई गतिविधियों का पता लगाएं, जो कि आपके परिवार को एक साथ मिलाने में मदद के लिए पूरे परिवार एक साथ कर सकते हैं, जैसे आप अपने बच्चों को उठाते हैं।
  • अपने पति को संयुक्त मोर्चा के रूप में एक साथ अभिनय करके अपने रिश्ते को मजबूत करें। आपको अपने बच्चों को उठाने और उन्हें शिक्षित करने पर सहमति होनी चाहिए ताकि वे अपनी उपस्थिति पर न जाएं "खराब पुलिस अफसर" और "अच्छा पुलिस अफसर"। अपने बच्चों को शिक्षित करने के मामले में एक-दूसरे के विपरीत न करें
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा पत्नी चरण 09
    5
    अपनी पारस्परिक गलतियों को स्वीकार करें यदि आप एक पत्नी माना जाना चाहते हैं, तो आप अपने पति की गलतियों को स्वीकार करने में सक्षम हो सकते हैं और जब वह कुछ गलत करता है, तब से अपने बहाने का सम्मान करते हैं (जब तक यह कुछ बहुत समझौता नहीं करता है)। यदि आप बहुत लंबे समय तक चिंता करते हैं, तो आप अपने पति के सकारात्मक पहलुओं की सराहना करने में सक्षम नहीं होंगे, ताकि आप बेहतर तरीके से अपने बहाने को स्वीकार कर सकें, इस बारे में चर्चा करें कि आप अपने आप को इस तरह से परेशान न करें और आगे बढ़ें और इसके लिए खेद महसूस करें। अतीत
  • अपनी गलतियों को स्वीकार भी करें सही पत्नी होने पर ज्यादा ध्यान न दें, अन्यथा आप गलत होने पर स्वीकार नहीं कर पाएंगे।
  • गलत स्वीकार करना दोनों के रूप में बढ़ने में मदद करेगा
  • भाग 3

    एक अच्छे साथी होने के नाते
    छवि एक अच्छा पत्नी कदम 10 शीर्षक
    1



    अपने साथ समझौता किए बिना अपने पति की जरूरतों को पूरा करने के लिए जाओ यदि आपको अधिक सेक्स की आवश्यकता है, तो अपने मन को नई संभावनाओं पर खोलें। अगर आपको अपने दोस्तों या शौक के साथ और अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो स्वभाविक न बनें। वह आपके सम्मान के लिए खुश और आभारी होंगे। आपको उनकी जरूरतों को पूरा करना चाहिए या कम से कम उनमें से कुछ, कुछ भी नहीं करना जिससे आपको असुविधा हो सकती है
    • यदि आप अधिक सेक्स चाहते हैं, तो अधिक बार ऐसा करने पर विचार करें या इसके बारे में सोचें कि आप ऐसा क्यों नहीं चाहते।
    • यदि वह अपने दोस्तों के साथ रहना पसंद करता है, तो उसे दोस्तों को शाम को समर्पित करने और अपने दोस्तों के साथ भी ऐसा करने की अनुमति दें।
    • यदि आप अपने शौक को समर्पित करने के लिए समय चाहते हैं, तो उन्हें उन्हें दे दो। यह एक व्यक्ति के रूप में विकसित होगा और आपके रिश्ते से इसका लाभ होगा।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 11 शीर्षक
    2
    अपने पति के सबसे अच्छे दोस्त बनें यह सच अंतरंगता और पूर्ण स्वीकृति को विकसित करता है। अपनी भेद्यता को छुप न दें और आश्वस्त रहें कि आपके रिश्ते विरोध का विरोध करेंगे। अपनी साझा कहानी और मजाक का आनंद लें "निजी"। उसे कोई भी लेख भेजें जो उसे दिलचस्पी ले सकें या उसके साथ चुपचाप बैठ सकें आपकी चुप्पी भी महत्वपूर्ण है जब आपकी शादी को एक ईमानदारी से दोस्ती से समर्थन मिलता है।
  • यद्यपि आप अन्य प्रासंगिक दोस्ती बनाए रखना चाहिए ताकि आपका जीवन प्रेम और अच्छे हास्य से भरा हो, उस दिन के अंत में आपका पति संदर्भ के व्यक्ति होना चाहिए।
  • इसका उद्देश्य अपने पति को सबसे ज्यादा पसंद है, अपने सबसे अच्छे दोस्त या पसंदीदा चाचा के बजाय। आप हँसने और रोने के लिए नंबर एक व्यक्ति होना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 12 शीर्षक
    3
    सपनों को साझा करें कभी अपने साझा सपने की दृष्टि खो मत चाहे वह गर्म जगह में शरण ले रहा हो या अपनी बीसवीं वर्षगांठ के लिए विदेश में यात्रा कर रहा हो, अपने सपनों को पूरा करने के लिए जाते हो, उनसे बात करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें करते हैं।
  • यह अच्छा है कि आप और आपके पति के व्यक्तिगत सपने हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनमें से कोई भी दूसरे व्यक्ति के साथ संघर्ष में पूरी तरह से नहीं है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप महान सपने साझा करते हैं, तो आपको अपने जुनून को जीवित रखने के लिए हमेशा इसके बारे में बात करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा पत्नी चरण 13
    4
    अपनी पहचान बनाए रखें आपके पास अब भी एक मजेदार और रोचक जीवन होगा यदि आपका पति कल छोड़ दिया है, तो क्या आपके पास अभी भी आपके दोस्त होंगे जिन्हें आप कम से कम महीने में एक बार, अपने शौक या खेल खेलते हैं? यदि नहीं, तो आपका पति हमेशा उस अंतर को भरने के लिए काम करेगा जो भरना असंभव है और अपर्याप्त महसूस करेंगे। जब आप एक व्यक्ति के रूप में संतुष्ट होते हैं, तो आपके पास अपने रिश्ते की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ होगा। यदि आप अपनी रुचियां रखते हैं, तो आप एक बेहतर भागीदार बनेंगे, यदि आप अपना व्यक्तिगत अनुभव और प्रतिबिंब करते हैं
  • अगर आपका पति मानता है कि वह आपके जीवन में एकमात्र अच्छी चीज है, तो वह फंसने के लिए बाध्य है।
  • रिपोर्टों से पहले आपको महत्वपूर्ण समझा जाने वाले शौक और रुचियों का पीछा करना जारी रखें। हो सकता है कि आपको उन सभी को विकसित करने का मौका नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी आप उन सबसे महत्वपूर्ण लोगों के लिए समय तलाशने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 14 शीर्षक
    5
    तनाव का प्रबंधन करें पुरुषों और महिलाओं को हर रोज तनाव को संभालना चाहिए रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव के साथ एक-दूसरे की मदद करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें। यदि आप अपने समस्याओं को साझा करने में सक्षम हैं, तो आप अपने विवाह के दबाव को कम करेंगे। अगर किसी को लंबे समय से बल दिया जाता है, जबकि दूसरे को समझ में नहीं आता है, तो आपको एक समस्या है।
  • अपने पति को अपने तनाव को संभालने में मदद करें और उससे बेहतर देखभाल, खासकर एक भारी दिन के बाद, उसे बदतर महसूस करने के बजाय, जब वह थका हुआ या चिंतित हो तब गुस्सा हो रहा हो।
  • जब आप पर बल दिया जाता है, तो अपने पति को पता है कि आपको कैसा महसूस होता है ताकि वह घर पर आपकी मदद कर सके।
  • भाग 4

    रोमांटिकतावाद पर समय व्यतीत करना
    हू फन ऑन विद फॉर यूज़ बॉयफ्रेंड इन द फिल्में चरण 06
    1
    शाम आउटिंग के लिए समय निकालना चाहे कितना व्यस्त हो, आपका काम कितना तनावपूर्ण है या कितने बच्चे हैं: आपको अपने पति के साथ रोमांटिक शाम बिताए जाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, सप्ताह में एक बार बाहर जाएं - यदि आपके पास है, तो कम से कम हर पखवाड़े के लिए क्षणों को ढूंढें या जितनी बार आप कर सकते हैं। यद्यपि यह तुच्छ लग सकता है, एक अच्छी जगह पर जाने के लिए तैयार होकर अपने रोमांटिक रिश्ते को नवीनीकृत कर सकते हैं और घर से दूर होने से ताजेपन की सांस आ सकती है
    • आपकी शाम की नियुक्ति को रोमांटिक होना जरूरी नहीं है आप गेंदबाजी कर सकते हैं, मिनी गोल्फ या आप एक रात भी साथ में बिता सकते हैं। एक संपर्क बनाने और एक साथ समय व्यतीत करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 16 शीर्षक
    2
    सेक्स के लिए समय खोजें यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि यौन उत्स्फूर्त होना चाहिए, यदि आप इसे बजट पर नहीं डालते हैं, तो आप इसे अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं। प्यार करने से आने वाली आश्वस्त अंतरंगता के बिना, एक आदमी असंतुष्ट हो सकता है, कर्कश हो सकता है और यहां तक ​​कि खारिज या नाराज महसूस कर सकता है। याद रखें प्रेम करने से आपको गहरी और शारीरिक राहत मिलती है जो दोनों के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अधिकांश रिश्तों में, प्रत्येक साथी की विशिष्ट ज़रूरत होती है और शारीरिक अंतरंगता की आवृत्ति के बारे में अपेक्षाएं होती हैं। अपने पति से खुश समझौता करें जोड़े जो अपने साथी की जरूरतों को पूरा करने के लिए ज़िम्मेदार मानते हैं उनके रिश्ते में खुश रहना पड़ता है
  • छवि एक अच्छी पत्नी रहो 17 शीर्षक
    3
    उसे पूरी तरह से चूमो। थोड़ी देर के बाद, आप क्लासिक फ्रेंच के बजाय एक सतही और जल्दबाजी में चुंबन के साथ सामग्री हो सकती है अपने आप को प्रत्येक दिन, सुबह या शाम छह सेकेंड का चुंबन साझा करने का लक्ष्य के रूप में सेट करें, भले ही आपके पास अंतरंगता के लिए और अधिक समय न हो। आपके पति को यह नहीं सोचना चाहिए कि चुंबन आप अपने बच्चों को चुंबन की तरह है - आपके चुंबन में जुनून होना चाहिए!
  • जब आप प्यार करते हैं, सीधे सेक्स के लिए मत जाओ सुनिश्चित करें कि चुंबन भी इसका एक मौलिक हिस्सा है। वे बहुत प्रभावी प्यार preliminaries हैं
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 18 शीर्षक
    4
    अपने बेडरूम को सेक्स अभयारण्य में बदल दें टीवी, कंप्यूटर और काम से संबंधित सभी चीजों पर प्रतिबंध। आपका बेडरूम आराम और सेक्स के लिए समर्पित होना चाहिए अगर बच्चों के खेल, रात की खबर या अतिरिक्त काम करने के लिए, यह कभी भी एक पवित्र और विशेष स्थान नहीं बन जाएगा। पश्चाताप और सेक्स के लिए समर्पित घर का एक क्षेत्र रखते हुए अपने रिश्ते के लिए विशेष और महत्वपूर्ण प्यार करता हूँ।
  • आप और आपके पति अपने बेडरूम से किसी अप्रासंगिक तत्व को हटाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। यह एक मज़ेदार युगल गतिविधि भी बन सकता है
  • टिप्स

    • समस्याओं की पहली चेतावनी पर जाने के बजाय, गलत बातों के बारे में बात करना याद रखें। आपने एक कारण से शादी की है और आपने यह भी वादा किया है कि आप हमेशा के लिए रहेंगे।
    • एक औरत जो खुद से खुश है वह सबसे अच्छी पत्नी है। याद रखें कि "यदि मां खुश नहीं है, तो कोई भी नहीं है"।
    • खुशी से शादीशुदा लोग स्वस्थ, समृद्ध और जो अकेले या तलाकशुदा हैं, उनके मुकाबले खुश हैं। अध्ययन हृदय रोगों, कैंसर और स्ट्रोक के कम मामलों को दिखाते हैं। इसके अलावा, वे यह दर्शाते हैं कि संतोषजनक यौन जीवन में अवसाद या घरेलू हिंसा को कम करता है
    • यदि आपकी शादी संकट में है, तो मदद लें तलाक दोनों दंपतियों और उनके बच्चों के लिए एक दुख है तुम्हारी शादी के लिए लड़ो, यह समझने की कोशिश करें कि आपको क्या चाहिए और उस पर काम करना।
    • कई पत्नियां अपनी धार्मिक श्रद्धा के माध्यम से उनकी भूमिका को परिभाषित करती हैं। किसी भी मामले में, विवाह में अलग-अलग धार्मिक परंपराएं हैं, पत्नी को पत्नी की भूमिका के बारे में एक ही विचार नहीं है। इसके अलावा, पत्नी को भेजने का एक बहुत ही रूढ़िवादी विचार उसे एक प्रामाणिक साझेदार बनने से रोक सकता है। अपने विश्वास का सम्मान करें, लेकिन आपकी ज़रूरतें भी
    • इसे बल न दें इसका अर्थ यह है कि किसी भी कार्यवाही पर जोर देने का मतलब यह है कि आपका साथी पूरा नहीं करना चाहता। यह रिश्ते के लिए उल्टा और संभावित रूप से हानिकारक है।

    चेतावनी

    • अपने पति का दुरुपयोग न करें नियंत्रण से बाहर निकलने के लिए कभी भी उस क्रोध की अनुमति न दें जो आपके खिलाफ है उसी तरह, कभी भी एक पति को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो आपको दुर्व्यवहार करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com