संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवनसाथी के पक्ष में रखरखाव की गणना कैसे करें

"गुजारा भत्ता", के रूप में भी संदर्भित "पति-पत्नी का समर्थन", उस रखरखाव से मेल खाती है जो एक पति या पत्नी का बकाया होता है जब शादी भंग होती है। यह एक पति या पत्नी द्वारा भुगतान किया जाता है जो एक बेहतर वित्तीय स्थिति में है या सक्षम पारिवारिक कानून न्यायाधीश द्वारा स्थापित समय के लिए अन्य का समर्थन करने का अधिक मौका है। रखरखाव की राशि विभिन्न परिस्थितियों पर निर्भर करती है। यह गणना करने के लिए हर राज्य और देश के पास अपने पैरामीटर हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ कारक हैं जो सभी न्यायाधीश प्रतिधारण को निर्धारित करने के लिए विचार करते हैं, जो विवाह की अवधि को प्रभावित करते हैं, प्रत्येक पत्नी की आय और उम्र, शादी के दौरान रहने का मानक और तलाक के दौरान प्रत्येक पार्टी की संपत्ति यह निश्चित है यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और रखरखाव का भुगतान करने की संभावना पर जाकर तलाक लेते हैं, तो यह गणना करने के लिए निम्नलिखित चरणों को पढ़ें।

कदम

1
शादी की अवधि निर्धारित करें कुछ राज्यों में शादी की तिथि से उस तारीख से मापा जाता है, जिस पर विवाह विवाद के लिए अनुरोध दायर किया गया था जब तक आप शादी कर लेते थे। दूसरों में यह विवाह की तिथि से लेकर उस दिन तक मापा जाता है जब तक कि अलग-अलग जुदाई हुई हो। कई राज्य भी शादी से पहले सहवास के संभावित समय को ध्यान में रखते हैं। अगर आपकी शादी 10 साल से कम हो गई है, तो 10 साल से अधिक समय तक शादी करने से मिलने वाली या प्राप्त करने की संभावना कम है। यह बहुत संभावना है कि न्यायाधीश अगर रखरखाव का भुगतान करने के लिए दायित्व स्थापित करेगा, यदि शादी 10 साल से अधिक हो गई है।
  • 2
    आप और आपके पति या पत्नी द्वारा अर्जित आय का विश्लेषण करें कुछ हद तक जज प्रत्येक पार्टी की आय पर अपने फैसले को आधार देगा। अगर इस तथ्य के अतिरिक्त कि, 10 साल से अधिक समय तक शादी की अवधि में पर्याप्त आय अंतर है, तो न्यायाधीश रखरखाव का आदेश देगा।
  • अपने क्षेत्र में काम करने वाले न्यायाधीशों द्वारा किए गए निर्णयों का अध्ययन करें न्यायाधीश के लिए एक आदेश जारी करेंगे "पति-पत्नी का समर्थन" अगर शादी एक लंबे समय तक चली है और दो पत्नियों में से एक दूसरे की तुलना में अधिक कमाता है प्रतिधारण की राशि व्यक्तिपरक है अदालत के फैसले को तुम्हारी तरह के मामलों को देखते हुए, आप अनुमान लगा सकते हैं कि उस राशि का भुगतान अन्य पार्टी के लिए किया जाएगा।
  • आपके क्षेत्र में न्यायिक अधिकार रखने वाले न्यायाधीशों और पारिवारिक कानून में विशेषज्ञता वाले वकील से परामर्श करें और आपके जैसा ही रखरखाव मामले में जारी किए गए वाक्यों पर विचार करें।



  • 3
    अपनी उम्र और आपके पति या पत्नी का विचार करें न्यायाधीश प्रत्येक पति या पत्नी के आधार पर और एक नौकरी खोजने की संभावना या नई नौकरी की तैयारी के आधार पर आंशिक रूप से रखरखाव अनुदान जारी करेगा।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि आप और आपके पति सेवानिवृत्ति के प्रयोजनों के लिए गायब होने वाले वर्षों की संख्या 35 वर्ष से कम आयु के लोग जीवनकाल में पैसा कमाते हैं और 60 से अधिक लोगों के मुकाबले खुद को बनाए रख सकते हैं। यह कम संभावना है कि एक न्यायाधीश लंबे समय से रखरखाव की सजा जारी करेगा यदि वह व्यक्ति प्राप्त करेगा `भत्ता "पति-पत्नी का समर्थन" वह पैसे कमाने और आत्मनिर्भर होने में सक्षम है
  • इस संभावना के बारे में सोचो कि अप्रयुक्त पत्नी को नौकरियों के लिए तैयार करना होगा न्यायाधीश यह जांच करेगा कि क्या बेरोजगार पति या पत्नी किसी विशेष रोजगार क्षेत्र में प्रशिक्षण का सामना कर सकते हैं, जो आर्थिक रूप से स्व-रोजगार बनने के विचार के साथ है। जज के लिए पुराने लोगों के रखरखाव का आदेश देना आसान होता है और उन युवाओं की तुलना में कोई पेशेवर कौशल नहीं है, जो युवा हैं और प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं जो उन्हें नौकरी और आर्थिक स्वतंत्रता की गारंटी देगा।
  • 4
    मूल्यांकन करें कि शादी के दौरान रहने का मानक क्या था। विवाहित जीवन के मानक को दोनों पक्षों की वित्तीय स्थिति के रूप में परिभाषित किया जाता है, जो विवाहित जोड़े के रूप में माना जाता है, जो अलग होने के समय होता है। न्यायाधीश आपको और आपके पति या पत्नी को उसी आर्थिक स्थिति में रखने की कोशिश करेगा, हालांकि अलग से, जैसा कि आप शादी के दौरान थे।
  • 5
    निर्धारित करें कि आपके और आपके पति के बीच विभाजित सभी परिसंपत्तियों का मूल्य क्या होगा। जज विवाह का विघटन अंतिम होगा, जब प्रत्येक पति की वित्तीय स्थिति पर विचार करेगी। यदि आपको लगता है कि आप दोनों किसी भी रखरखाव के बिना आर्थिक रूप से अपने आप को प्रदान करने में सक्षम हैं, तो आप किसी भी रखरखाव भत्ता के लिए आदेश नहीं देंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com