जॉर्जिया में तलाक कैसे करें

यदि आप जॉर्जिया में रहते हैं और आपको लगता है कि आप तलाक लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन कैसे ले जाया जा सकता है, इसके बारे में असुरक्षित, अपनी तलाक की याचिका दायर करने के लिए अगले कदमों का पालन करें और नौकरशाही मशीन को जाने दें।

सामग्री

कदम

जॉर्जिया में फ़ाइल तलाक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जाँच करें कि आपके पास तलाक की याचिका दायर करने की आवश्यकता है या नहीं जॉर्जिया में इस प्रश्न की प्रस्तुति के लिए जरूरी आवश्यकताओं के लिए अनुरोध किया गया है, यह अनिवार्य है कि दोनों दलों - जो कि आप और आपके पति दोनों - कम से कम छह (6) महीनों के लिए राज्य के भीतर रहते हैं। यदि आप जॉर्जिया में एक सैन्य अड्डे पर लगाए गए सैन्य के एक कर्मचारी हैं, तो आप आवेदन कर सकते हैं यदि आप कम से कम एक (1) वर्ष के लिए वहां रहते हैं।
  • जॉर्जिया में फ़ाइल तलाक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    तलाक के कारणों की स्थापना जॉर्जिया में अनुरोध पार्टी को तलाक के कारण बताए जाने की आवश्यकता है। निर्णय के समय, कृपया ध्यान दें कि आपको न्यायालय को आपके द्वारा रिपोर्ट किए गए कारणों के अस्तित्व को साबित करना होगा। राज्य आपको तलाक के अनुरोध को प्रेरित करने के लिए तेरह (13) प्रकार के मामलों की गणना करने का अवसर देता है। वे हैं:
  • विवाह का अयोग्य दुर्भाग्य वास्तव में, इस मामले को जॉर्जिया में अपराध प्रभार के बिना माना जाता है। इसका मतलब है कि एक या दोनों पार्टियों का मानना ​​है कि शादी समाप्त हो गई है और वे अब साथ नहीं रह सकते हैं, शादी छोड़ सकते हैं यह जॉर्जिया में तलाक का सबसे आम कारण है, क्योंकि इसकी आवश्यकता नहीं है कि एक पार्टी को शादी के टूटने के लिए दूसरे को दोष देना चाहिए।
  • रक्तस्राव या निषिद्ध समानता की डिग्री के भीतर लोगों के बीच विवाह इसका मतलब यह है कि पार्टियों के पास शादी के अनुबंध के लिए एक रिश्तेदारी है, जैसा कि पहले चचेरे भाई के बीच शादी के मामले में। जॉर्जिया में थोड़ा तलाक का मामला है
  • शादी के समय समझने और समझने में असमर्थता। इसका मतलब है कि एक या दोनों दलों, शादी के समय, शादी के लिए उनकी सहमति निर्धारित करने की शक्ति नहीं थी, जैसा कि अदालत ने आदेश दिया संरक्षकता के तहत उन लोगों के मामले में।
  • नपुंसकता या विवाह के समय यौन संबंध रखने में असमर्थता। यह एक दोषी मुकदमा है और इसका अर्थ है कि जब वह दूसरे से शादी करता है तो पार्टियों में से एक शारीरिक रूप से सेक्स करने में सक्षम नहीं था।
  • शादी करने के उद्देश्य के लिए शक्ति, धमकियों, बलात्कार या धोखे इस कारण से संकेत देने के लिए, विवाह के अभाव में रिश्ते को तोड़ने का सरल खतरा होने से खतरे या मजबूर होना चाहिए।
  • किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध के कारण गर्भवती, शादी के समय, पति को अज्ञात। इसका अर्थ है कि विवाह के दौरान पत्नी गर्भवती थी और उसके पति को गर्भावस्था या इस तथ्य के बारे में जानकारी नहीं थी कि वह अजन्मे बच्चे के पिता नहीं थे।
  • विवाह के बाद पार्टियों में से एक की व्यभिचार
  • एक वर्ष की अवधि के लिए एक भाग के स्वैच्छिक और दीर्घ विरक्ति।
  • नैतिक भ्रष्टता के अपराध के लिए दलों में से एक की सजा, जिसके आधार पर उन्हें दो साल या उससे अधिक की अवधि के लिए कारावास की सजा सुनाई जाती है। नैतिक भ्रष्टता ऐसे क्रियाओं को दर्शाती है जो विवेक को परेशान करती है, जैसे कि बलात्कार, हत्या और अपहरण
  • शराब। इसका अर्थ है अल्कोहल पेय पदार्थों का लगातार और अत्यधिक सेवन
  • दुर्व्यवहार, जिसमें भौतिक या मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार को शामिल करना है, जानबूझकर प्रतिपक्ष पार्टी के लिए है, और जो स्वयं के जीवन, सुरक्षा या स्वास्थ्य के लिए भय को ठहराता है।
  • असंभव मानसिक बीमारी आदेश तलाक की इस कारण चुनें करने के लिए, अपने पति या पत्नी होगा एक अदालत ने मानसिक रूप से बीमार न्याय किया गया है, या दो (2) डॉक्टरों द्वारा पागलपन का एक प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है, वह मनोरोग देखभाल के लिए एक संस्था के लिए भर्ती कराया गया है या विशिष्ट उपचार के अधीन हो कम से कम दो (2) वर्षों के लिए मानसिक बीमारी के लिए।
  • नशीली दवाओं की लत। यह तब होता है जब एक पार्टी नशीली दवाओं / नशीली दवाओं का लगातार और अत्यधिक उपयोग करती है - कानूनी, अवैध, निर्धारित या गैर-विनिर्दिष्ट - नशा का कारण होता है
  • जॉर्जिया में फाइल तलाक शीर्षक छवि 3
    3
    पता लगाएं कि आपकी याचिका पेश करने के लिए कौन सा अदालत उपयुक्त है जॉर्जिया में तलाक काउंटी सुपीरियर कोर्ट में प्रस्तुत किया जाना चाहिए जिसमें प्रतिवादी रहता है उदाहरण के लिए, यदि आप कैलहॉन् काउंटी में तलाक के लिए आवेदन करते हैं, जब आपका पति बेकर के साथ रहता है, तो आपको बेकर काउंटी में आवेदन करना होगा। हालांकि, अगर आपसी समझौता हो, तो यह दोनों पक्षों के निवास के काउंटी में पेश करना संभव है।
  • जॉर्जिया में फ़ाइल तलाक शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करें काउंटी क्लर्क (पत्र "काउंटी चांसलर") या उपयोग में देखें ये मुफ्त टेम्पलेट्स eDivorcePapers द्वारा प्रदान की गई सभी रूपों को पूरा करना आवश्यक नहीं है यदि आप निश्चित नहीं हैं या नहीं जानते हैं कि कौन भरने वाले हैं, तो अदालती क्लर्क से पूछें यदि आप आवश्यक में से कुछ को भरने में विफल रहे हैं, तो रजिस्ट्रार आपको लापता लोगों के बारे में सूचित करेगा। प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेजों में शामिल हैं:
  • तलाक के लिए याचिका. यह दस्तावेज है जो तलाक शुरू करता है अभिनेत्री का हिस्सा इसे पेश करने के लिए बाध्य है
  • घरेलू संबंध केस फाइलिंग सूचना फॉर्म. वादी इस दस्तावेज को पूरा करने और प्रस्तुत करने के लिए बाध्य है, जो सामने वाले पृष्ठ या प्रारंभिक रूप (अंग्रेजी में, "कवरशीट") के रूप में कार्य करता है तलाक की याचिका.
  • विवाह निपटान समझौता. यदि पार्टियां एक समझौते पर पहुंच गई हैं और सुनवाई पर जाने से बचना चाहते हैं, तो उन्हें इस दस्तावेज़ को पूरा करना होगा।
  • अंतिम निर्णय और डिक्री. दोनों पक्षों को एक फार्म दर्ज करना होगा अंतिम निर्णय और डिक्री (अंतिम निर्णय के लिए अनुरोध) अदालत ने सभी सबूतों और गवाही की नोट ले ली है। इसके बाद, आपको आवश्यक समय की प्रतीक्षा करनी होगी।
  • घरेलू संबंध मामला अंतिम रूप से प्रपत्र. अभियोगी को इस दस्तावेज को पूरा और प्रस्तुत करना होगा अंतिम निर्णय और डिक्री.
  • तलाक की रिपोर्ट. यह स्वास्थ्य विभाग का एक विभाग है जिसे दोनों दलों द्वारा प्रस्तुत किया जाना चाहिए जब वे जमा कर रहे हों अंतिम निर्णय और डिक्री.
  • चित्र जॉर्जिया में फ़ाइल तलाक शीर्षक शीर्षक 5
    5
    दस्तावेजों के पूरा पूरा करें उन्हें सही ढंग से भरें, काली स्याही के साथ टाइपिंग या छपाई। यदि आप को उस जानकारी के बारे में निश्चित नहीं हैं जिसे आपको भरने की आवश्यकता है, तो कृपया अपने संदेह को कोर्ट रजिस्ट्री कार्यालय, एक वकील या कानूनी सहायता तैयारी कार्यालय में स्पष्ट करें।
  • जॉर्जिया में फाइल तलाक शीर्षक छवि 6
    6
    न्यायालय में तलाक के दस्तावेज जमा करें इस उद्देश्य के लिए, मूल दस्तावेज, प्रतियां और अदालत रजिस्ट्री के कार्यालय में प्रस्तुति के लिए कर का भुगतान करना आवश्यक है। आगे बढ़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास प्रत्येक दस्तावेज़ के लिए पर्याप्त प्रतियां हैं और आपके द्वारा भुगतान किए गए टैक्स के बारे में सही जानकारी है आपको अनुमति देने वाले भुगतान विधियों के बारे में भी पूछताछ करनी चाहिए। सामान्य तौर पर, भुगतान नकद या प्रमाणित फंड में किया जाना चाहिए।
  • जॉर्जिया में फाइल तलाक शीर्षक चित्र 7
    7
    तलाक के आवेदन के बारे में अन्य पार्टी को सूचित करें। अदालत में दस्तावेजों को दाखिल करने के बाद, आपको डिलीवरी के अपने पति या पत्नी को सूचित करना होगा, सभी प्रस्तुत फॉर्मों की प्रतियां भेजना होगा। जॉर्जिया में आप इन विकल्पों में से चुन सकते हैं:
  • शेरिफ के माध्यम से काउंटी शेरिफ विभाग जिसमें आपका पति रहता है, वह यह कार्य एक छोटे से शुल्क के लिए कर सकता है। अदालत रजिस्ट्री या शेरिफ के कार्यालय में भुगतान के लिए सही राशि की जांच करें
  • एक का उपयोग करना प्रक्रिया सर्वर (दस्तावेज़ अधिसूचना के लिए एक कानूनी तौर पर अधिकृत सेवा) यदि आप चाहें, तो आप द्वारा प्रदान की गई सेवा का लाभ उठा सकते हैं प्रक्रिया सर्वर तलाक के दस्तावेजों को अपने पति या पत्नी के पास जमा करने के लिए
  • निजी तौर पर। यदि आप साथ आते हैं, तो आप आवश्यक दस्तावेजों के साथ काउंटरपार्टी प्रदान कर सकते हैं और उन्हें हस्ताक्षरित कर सकते हैं नोटिस की छूट और एक सेवा की स्वीकृति अदालत में पेश करने के लिए
  • चेतावनी

    • किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करना उचित है, जो आपके अधिकारों और / या आपके कर्तव्यों से समझौता कर सकता है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com