कैलिफोर्निया में ससुराल वालों के लिए आवेदन कैसे करें

यदि आपके बच्चे कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं और हिरासत रखने का इरादा रखते हैं, तो आपको कैलिफोर्निया राज्य में एक अदालत के साथ याचिका दायर करनी होगी। ऐसा करने के लिए, बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

सामग्री

कदम

कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
1
यह तय करें कि क्या अन्य माता-पिता के साथ अकेले या एक साथ सवाल पूछना है अगर आप दोनों को शारीरिक और कानूनी हिरासत में एक समझौते तक पहुंचने का प्रबंधन किया जाता है, तो आपका मामला बहुत तेज़ी से आगे बढ़ सकता है, क्योंकि आपको सुनवाई में खुद को पेश करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। अन्य माता पिता के साथ अध्ययन करें "अभिभावक योजना" (पेरेंटिंग योजना) जो आपके और आपके दोनों बच्चों के लिए उपयुक्त है
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 2 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि किस प्रकार की कस्टडी की प्रक्रिया स्थिति के लिए उपयुक्त है। पारिवारिक कानून के विभिन्न प्रकार के अदालत के मामले हैं, जिसमें अदालत को हिरासत के आदेश के लिए पूछना संभव है। इनमें शामिल हैं:
  • तलाक। यदि आप और दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या पंजीकृत सहवास है (घरेलू भागीदारी), तो आप तलाक के मामले में हिरासत के लिए पूछ सकते हैं।
  • कानूनी जुदाई यदि आप और दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या पंजीकृत सहवास है (घरेलू भागीदारी), तो आप कानूनी जुदाई के लिए मुकदमे में हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं।
  • रद्द करना। यदि आप और दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या पंजीकृत सहवास है (घरेलू भागीदारी), तो आप विरूपण मामले में हिरासत के लिए पूछ सकते हैं।
  • घरेलू हिंसा के लिए प्रतिबंधित आदेश यदि अन्य माता पिता दंडक है, तो आप हिरासत और घरेलू हिंसा के लिए निरोधक आदेश दोनों को एक ही समय पर पूछ सकते हैं।
  • माता पिता के अधिकार या पितृत्व की मान्यता के लिए कारण यदि आप दूसरे माता-पिता से विवाह नहीं करते हैं और यह पुष्टि करना चाहते हैं कि आप अपने बच्चों के लिए एक पिता हैं, तो आप एक हिरासत आवेदन कर सकते हैं जिसमें आप एक ही समय में पितृत्व की मान्यता का अनुरोध कर सकते हैं।
  • भोजन आवेदन अगर एक बच्चे के समर्थन के आवेदन के लिए एक मुकदमा जगह है, एक द्वारा शुरू की बाल समर्थन प्रवर्तन एजेंसी (बाल समर्थन के लिए सरकारी एजेंसी), आप रखरखाव के संबंध में अदालत के मामले के तहत जज से एक हिरासत के आदेश का अनुरोध कर सकते हैं।
  • हिरासत और रखरखाव अगर आप घरेलू हिंसा के लिए तलाक, कानूनी जुदाई, रद्दीकरण या रोकथाम के आदेश नहीं चाहते हैं, तो आपको बच्चों के अभिभावक को निर्धारित करने की आवश्यकता नहीं है और भोजन के आवेदन के लिए कोई प्रक्रिया नहीं है, आप शुरू करने से बच्चों की हिरासत मांगा हिरासत और बाल समर्थन के लिए कानूनी कार्रवाई
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 3 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि कोई परीक्षण पहले से शुरू नहीं हुआ है, तो निर्धारित करें कि क्या कैलिफ़ोर्निया आपके विवाद को सुनने के लिए सक्षम है। चाहे वह सक्षम हो या न हो, यह परिवार कानून प्रक्रिया के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप खारिज करना चाहते हैं।
  • तलाक या कानूनी जुदाई कैलिफ़ोर्निया में कानूनी तलाक या कानूनी जुदाई लेने के लिए, आपको कम से कम छह (6) महीनों के लिए इस राज्य में और तीन (3) महीने के लिए काउंटी में रहना होगा।
  • रद्द करना। कैलिफ़ोर्निया न्यायालय का न्यायक्षेत्र, आप कैलिफोर्निया में कितने समय से रह रहे हैं, इसके बावजूद विरूपण कानूनों को सुनने के लिए न्यायालय का अधिकार है।
  • पितृत्व, हिरासत और रखरखाव। यदि आपके बच्चे कम से कम छः (6) महीनों के लिए कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं, तो राज्य में पितृत्व, हिरासत और रखरखाव का कारण जानने की शक्ति है। यदि आपके बच्चे कैलिफ़ोर्निया में कम से कम छह महीने तक नहीं रहते हैं, तो उनके पास राज्य है "महत्वपूर्ण बाधाएं" सक्षम राज्य माना जाता है
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 4 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करें कि कौन सा अदालत हिरासत आवेदन पेश करने के लिए उपयुक्त है अगर एक परिवार कानून का मामला पहले से ही प्रगति पर है, तो आपको उसी अदालत में आवेदन करना होगा जहां मुकदमा चलाया गया था। अगर कोई मामला प्रगति नहीं हो रहा है, तो आप अपने बच्चों की हिरासत के लिए कह सकते हैं, तो आपको काउंटी श्रेष्ठ न्यायालय में जहां आप रहते हैं, अपने बच्चों और दूसरे माता-पिता को मुकदमा जकड़ना चाहिए। इनमें से कौन सा काउंटी बेहतर है, इस प्रकार के प्रकार पर निर्भर करता है:
  • तलाक या कानूनी जुदाई तलाक या कानूनी जुदाई के लिए कौन सा काउंटी सबसे उपयुक्त है, इसका निर्णय करने के लिए, इस का उपयोग करें कहाँ मेरा तलाक कार्यक्रम के लिए फाइल करने के लिए कैलिफोर्निया अदालत के
  • रद्द करना। रद्दीकरण काउंटी के सुपीरियर कोर्ट के साथ दर्ज किया जाना चाहिए जहां आप रहते हैं।
  • हिरासत और रखरखाव या अभिभावक अधिकार आपको काउंटी हाई कोर्ट में हिरासत, हिरासत या अभिभावक हिरासत के लिए एक आवेदन दर्ज करना चाहिए जहां आपके बच्चे रहते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे कहां रहते हैं, तो आप इसे उस काउंटी में जमा कर सकते हैं, जिसमें आप रहते हैं, लेकिन न्यायाधीश बाद में निर्णय ले सकता है कि मुकदमे का क्षेत्राधिकार किसी अन्य काउंटी या किसी अन्य राज्य से है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 5 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    5
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें आवेदन और / या अनुरोध हिरासत प्रस्तुत करने के लिए आपके पास जिस फ़ॉर्म का होना चाहिए, उस प्रकार के प्रकार के आधार पर अलग-अलग हो जाएगा, जिसके साथ आप हिरासत का अनुरोध करते हैं और दोनों माता-पिता के बीच की गई एक समझौते की संभावना के आधार पर।
  • तलाक या कानूनी जुदाई कैलिफोर्निया की अदालतें मुफ्त तलाक और रद्द करने के फॉर्म की पेशकश करती हैं, जिन्हें इनके द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है उनकी वेबसाइट.
  • रद्द करना। कैलिफोर्निया कोर्ट सिस्टम द्वारा प्रदान किए जाने वाले मुफ्त और डाउनलोड किए जाने योग्य मॉड्यूल उपलब्ध हैं यहां.
  • घरेलू हिंसा के लिए प्रतिबंधित आदेश घरेलू हिंसा की वजह से रोकथाम के आदेश का अनुरोध करने के लिए फ़ॉर्म, साथ ही पूरा करने और सबमिट करने के लिए इंटरैक्टिव निर्देश, कैलिफोर्निया अदालतों द्वारा प्रदान किए गए हैं। यहां.
  • जन्मभूमि अधिकार या पितृत्व कैलिफ़ोर्निया अदालतें मुफ्त डाउनलोड करने योग्य फॉर्म प्रदान करती हैं, जबकि प्रस्तुति निर्देश मिलते हैं यहां.
  • हिरासत और रखरखाव हिरासत और रखरखाव के लिए प्रपत्र जब एक परिवार कानून का मामला पहले से चल रहा है या जब आप तलाक का इरादा नहीं करते हैं, कानूनी रूप से अलग हैं, पितृत्व का निर्धारण करते हैं या एक निरोधक आदेश का अनुरोध करते हैं यहां और कैलिफोर्निया अदालतों द्वारा नि: शुल्क प्रदान किया जाता है।
  • जब आप और दूसरे माता-पिता, हिरासत में एक समझौते पर पहुंच गए हैं। यदि आप और अन्य माता-पिता हिरासत पर सहमत हैं, तो आप एक का उपयोग कर सकते हैं हिरासत के लिए नियम और व्यवस्था (समझौते और हिरासत पर संकल्प), जिसे आप पा सकते हैं यहां कैलिफोर्निया कोर्ट की वेबसाइट पर
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 6 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    6
    अदालत में प्रस्तुत होने वाले रूपों को भरें। फ़ॉर्म के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, नीले या काली स्याही का उपयोग करके स्पष्ट रूप से लिखना या प्रिंट करना और आवश्यकतानुसार प्रत्येक गिने हुए आइटम को भरना।



  • कैलिफ़ोर्निया चरण 7 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    7
    मॉड्यूल की समीक्षा की है यदि काउंटी के पास एक कौटुंबिक कानून सुविधा है, तो उनको सबमिट करने से पहले फॉर्मों की समीक्षा करने के लिए कहें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्होंने सबकुछ ठीक से भर दिया है ताकि आपके कारण अनुपलब्ध जानकारी के कारण देरी या अप्रत्याशित न हो। आप में अपनी काउंटी लिंक पर क्लिक करके परिवार कानून सुविधा प्रदान कर सकते हैं परिवार कानून सुविधा सूची कैलिफोर्निया कोर्ट के
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 8 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रस्तुति के लिए फ़ॉर्म तैयार करें प्रत्येक फॉर्म पर हस्ताक्षर करें, यदि आवश्यक हो, और प्रत्येक के कम से कम दो (2) प्रतियां बनाएं (आपके लिए एक और दूसरे माता-पिता के लिए)। अदालत प्रत्येक प्रपत्र का मूल रखेगी।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 9 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    9
    निर्धारित करें कि शुल्क का भुगतान कब किया जाएगा। अदालत को कॉल करें और पूछें कि आपके मामले के लिए आवेदन करने के लिए शुल्क क्या है आप पृष्ठ से उपयुक्त लिंक का चयन करके अदालत से संपर्क जानकारी पा सकते हैं मेरा न्यायालय खोजें कैलिफोर्निया अदालत के
  • कैलिफ़ोर्निया में बाल कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक छवि 10
    10
    रूपों को प्रस्तुत करें उन्हें जमा करने के लिए अदालत क्लर्क के कार्यालय (अदालत चांसलर) में दिए गए शुल्क के साथ उन्हें लाएं। रजिस्ट्रार मूल प्रतियां रखेंगे और दूसरे दो (2) शब्द `जमा` शब्द के साथ वापस करेंगे।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 11 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    11
    सफल प्रस्तुति को अन्य माता-पिता को सूचित करें यदि आप दूसरे माता पिता के साथ एक प्रस्तुत किया है शर्त, हिरासत की शर्तों को स्वीकार करके, आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। आपके पास कोई वयस्क नहीं है जिसके साथ कोई संबंध नहीं है, तो अन्य माता-पिता को आपके द्वारा दायर किए गए सभी दस्तावेजों की प्रतिलिपि दें और फिर उन्हें एक फॉर्म भरें और हस्ताक्षर करें सेवा का सबूत (अधिसूचना)।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 12 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    12
    जमा करें सेवा का सबूत किसने सूचना दी है
  • चेतावनी

    • आपको कभी भी ऐसे किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए, जो किसी वकील द्वारा इसकी जांच किए बिना कानून द्वारा स्थापित आपके अधिकारों और कर्तव्यों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com