संयुक्त राज्य राजस्व एजेंसी के फार्म 1040 भरने के लिए कैसे करें

"फॉर्म 1040" आंतरिक राजस्व सेवा का ("आईआरएस") - यूनाइटेड स्टेट्स राजस्व एजेंसी के प्रपत्र 1040 - को आईआरएस को हर साल आयकर रिटर्न की गणना और जमा करने के लिए उपयोग किया जाता है। वित्तीय वर्ष में $ 3,700 से अधिक अर्जित किए हुए पत्नियों सहित अधिकांश लोगों को, इस मॉडल या उसके किसी भी प्रकार का उपयोग करना चाहिए (उदाहरण के लिए, 1040-ए या 1040-ईजेड का फॉर्मेट) की घोषणाओं के लिए आयकर यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और काम करते हैं, तो कृपया नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके 1040 फ़ॉर्म भरें और इसे आंतरिक राजस्व सेवा में जमा करें।

कदम

आईआरएस के फॉर्म 1040 को भरें

1
अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें आपको आईआरएस नाम, उपनाम, सही कर आईडी नंबर और वर्तमान डाक पते को सूचित करना चाहिए। फॉर्म 1040 के इस अनुभाग को पूरा करते समय, इन बातों को ध्यान में रखें:
  • यदि आपने शादी के बाद हाल ही में अपना नाम बदल दिया है, तो तलाक या किसी अन्य कारण से, परिवर्तन के बारे में रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें "सामाजिक सुरक्षा प्रशासन" ("सर्व शिक्षा अभियान", अर्थात सामाजिक सुरक्षा प्रणाली का प्रशासन) कर रिटर्न जमा करने से पहले। इस तरह से आप अपने घोषणा प्रसंस्करण में देरी से बचेंगे और आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि भविष्य में सामाजिक सुरक्षा योगदान संरक्षित हैं।
  • आपके टैक्स रिटर्न में लापता, अधूरा या गलत कर नंबर प्रसंस्करण में देरी कर सकता है, किसी भी धनवापसी को कम कर सकता है और / या करों में वृद्धि कर सकता है सही कर कोड रखने के लिए दो या तीन बार जांचें।
  • यदि आपके पास संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर एक पता है ("अमेरिका"), शहर का नाम सही स्थान पर दर्ज करें, बाकी की खाली रेखा को छोड़ दें और फिर नीचे एक को पूरा करें। देश के नाम, राज्य या प्रांत और डाक कोड में प्रवेश करके विदेशी देश के अभ्यास का पालन करें।
  • 2
    अपनी कर रिटर्न की स्थिति का निर्धारण करें और 1-5 लाइनों पर उचित बॉक्स चुनें। आप केवल एक बॉक्स का चयन कर सकते हैं। उपलब्ध स्थितियों में शामिल हैं:
  • एक (एकल या अविवाहित) बॉक्स को चेक करें एक अगर आप वित्तीय वर्ष के 31 दिसंबर को कानूनी रूप से तलाकशुदा या अविवाहित थे, या यदि आप वित्तीय वर्ष (1 जनवरी) की शुरुआत से पहले विधवा बन गए हैं और वित्तीय वर्ष के अंत में पुनर्विवाह नहीं किए गए हैं यदि आप एक विधुर हैं और अपने बच्चों पर निर्भर हैं, तो आप या तो निर्भर बच्चों के साथ एक विधुर (या विधवा) को चुनकर भुगतान कर की गई राशि या प्रतिपूर्ति की राशि को बढ़ा सकते हैं।
  • विवाहित फाइलिंग संयुक्त रूप से (शादीशुदा जो संयुक्त रूप से घोषित) संघीय आय कर के प्रयोजनों के लिए, शादी का मतलब है कि विपरीत सेक्स के एक व्यक्ति के साथ कानूनी भागीदारी है। आप चुन सकते हैं विवाहित फाइलिंग संयुक्त रूप से अगर आप राजकोषीय वर्ष के अंत में शादी कर रहे थे, यदि आपकी पत्नी वित्तीय वर्ष के दौरान मृत्यु हो गई है और आप वित्तीय वर्ष के अंत से पहले या फिर विवाह नहीं किया है या यदि आप वित्तीय वर्ष के अंत में शादी कर चुके हैं और आपके पति की मृत्यु हो गई है अगले साल आयकर घोषणापत्र जमा करने से पहले।
  • विवाहित फाइलिंग अलग से (विवाहित जो अलग से घोषणा करता है) आप इस मद का चयन कर सकते हैं यदि आप अपने पति या पत्नी के साथ एक संयुक्त घोषणा नहीं जमा करना चाहते हैं, भले ही आप स्थिति का चयन करने के लिए योग्य हों विवाहित फाइलिंग संयुक्त रूप से. आम तौर पर शादीशुदा जोड़े संयुक्त घोषणा करते हैं, हालांकि, कुछ स्थितियों में, उदाहरण के लिए, जब एक पत्नियों को करों या बच्चे के समर्थन का भुगतान करना पड़ता है जिसे सीधे आयकर रिफंड से लिया जा सकता है, तो यह पत्नियों को अधिक समझ सकता है आय को अलग से घोषित करें यह एक आधिकारिक लेखा परीक्षक से परामर्श करने योग्य है ("प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट", सीपीए), एक कर सलाहकार या आईआरएस-पंजीकृत एजेंट निर्धारित करने के लिए कि क्या अलग टैक्स रिटर्न तैयार करना बेहतर है या नहीं।
  • घर के प्रमुख (घर के प्रमुख)। परिवार के मुखिया अविवाहित, विवाहित लोगों और व्यक्तियों के लिए कर रिटर्न में एक विशेष स्थिति है जो दूसरों को घर उपलब्ध कराते हैं, जो कि निर्भर माता-पिता, आश्रित अविवाहित बच्चे या बच्चे जो तलाक पर निर्भर या निर्भर नहीं हैं, लेकिन इनमें से एक को संरक्षक माता पिता है। इस स्थिति पर पूरी जानकारी के लिए फॉर्म 1040 के पृष्ठ 13 देखें। निर्देशों पर पाया जा सकता है आईआरएस वेबसाइट.
  • निर्भर बच्चे के साथ योग्य विधवा (एर) (विधवा, या विधवा, निर्भर बच्चों के साथ) अगर निम्न सभी स्थितियां पूरी होती हैं तो आप इस स्थिति का चुनाव कर सकते हैं: आपके पति के पिछले तीन कैलेंडर वर्षों में मृत्यु हो गई है - आप मौजूदा वित्त वर्ष के अंत से पहले शादी नहीं की - आपके बच्चे पूरे वित्त वर्ष के लिए घर पर रहते थे - आप आपने अपने घर को बनाए रखने की लागत का आधे से अधिक का भुगतान किया और आप अपने पति या पत्नी के साथ एक संयुक्त कर रिटर्न दाखिल कर सकते थे, भले ही आपने मर न किया हो।
  • 3
    अनुभाग को पूरा करें छूट (छूट) पंक्ति 6 ​​ए-डी में निहित है। इस अनुभाग को पूरा करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  • `स्वयं` बॉक्स की जांच करें, जब तक कि कोई अन्य व्यक्ति आपको अपने करों में शामिल न करे
  • बॉक्स को चेक करें पति (पति या पत्नी) अगर आप शादीशुदा हैं याद रखें कि संघीय आय कर के प्रयोजनों के लिए परिभाषा "पति" विपरीत लिंग के एक व्यक्ति के साथ एक कानूनी संघ इंगित करता है
  • लाइन 6 सी 1-3 पर रिक्त स्थान में अपने आरोप में लोगों की जानकारी दर्ज करें
  • निर्धारित करता है कि क्या प्रत्येक आश्रित व्यक्ति बच्चे के रूप में 1040 के पृष्ठ 15 पर फ्लोचार्ट का उपयोग कर बच्चों की कर कटौती प्राप्त करने के लिए एक बच्चा है। यह लिंक. यदि आपके लिए सही है, तो लाइन 6c (4) पर बॉक्स का चयन करें
  • प्रत्येक बॉक्स में दर्ज किए जाने वाले नंबरों को निर्धारित करने के लिए, निर्देशों का पालन करने के लिए, दाईं ओर के बक्से को भरें, फिर सभी नंबरों को बॉक्स में जोड़ें और 6d पंक्ति पर आखिरी बॉक्स को डालें।
  • 4
    अनुभाग को पूरा करें आय (आय) 7-22 लाइनों में निहित है। प्रत्येक प्रकार की आय और जो लोग इसे परिपक्व करते हैं, उनके बारे में अधिक जानकारी के लिए, फॉर्म 1040 के पृष्ठ 1 9 -27 पर निर्देश देखें। आप उन्हें आईआरएस वेबसाइट पर पा सकते हैं यह पता.
  • ज्यादातर पंजीयनकर्ता को लाइन 7 पर उनके डब्ल्यू -2 से संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • अगर आपको 10 99 फॉर्म या किसी अन्य संघीय दस्तावेज़ को नहीं मिला है, तो यह दर्शाया गया है कि आपने जो आय अर्जित की है, वह यह है कि आप उस प्रकार की आय पर नहीं पहुंच गए हैं।
  • सभी पंजीयनकर्ताओं को 7-21 लाइनें पूरी करनी चाहिए और कुल 22 लाइनों पर प्रवेश करना होगा
  • 5
    अनुभाग को पूरा करें समायोजित सकल आय (समायोजित सकल आय) 23-37 लाइनों में निहित है प्रत्येक समायोजन के बारे में अधिक जानकारी के लिए और यह कौन कर सकता है, प्रपत्र 1040 के पेज 28-33 के निर्देश देखें। आपको आईआरएस वेबसाइट पर निर्देश मिलेगा यह पता.
  • यदि आप इस अनुभाग में किसी भी सुधार का अनुरोध नहीं करते हैं, तो बस संख्या 22 से 37 तक कॉपी करें
  • अगर आप किसी भी समायोजन के लिए पूछें, 23-35 पंक्तियां पूरी करें और रेखा 36 पर कुल दर्ज करें। फिर, 22 से लाइन 36 की संख्या घटाना और कुल 37 में प्रवेश करें। उदाहरण के लिए, यदि लाइन 36 पर लिखते हैं तो $ 3,600 डॉलर लिखें और $ 22,400 पर, आपको $ 350000 से $ 3600 घटाना चाहिए और 37 पर 37,800 डॉलर दर्ज करना चाहिए
  • 6
    लाइनों 38 और 39 को पूरा करें ऐसा करने के लिए, राशि 37 से 38 की राशि की प्रतिलिपि बनाएँ और यदि आप या आपके पति या पत्नी ने पाया कि आप वित्तीय वर्ष के दौरान अंधा थे और / या यदि आपके पति एक अलग बयान का उत्पादन करते हैं या यदि आप एक आप्रवासी थे जिनकी डबल स्थिति थी
  • 7
    निर्णय लें कि क्या आपकी कटौती का विवरण देना है या अपनी स्थिति के लिए मानक कटौती का उपयोग करना है। यह निर्णय करने के लिए:
  • पूरा करें अनुसूची ए आईआरएस। अनुसूची ए (कार्यक्रम ए) आईआरएस वेबसाइट पर है एक यह पता.
  • खोजें मानक कटौती (मानक कटौती) उनमें से अधिकतर जो इस का उपयोग करते हैं मानक कटौती आप 4040 के बाईं ओर बॉक्स में 1040 के फार्म पर पा सकते हैं। हालांकि, यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके खिलाफ घोषित करता है, यदि आप 2 जनवरी 1 9 47 से पहले पैदा हुए थे या आप वित्तीय वर्ष के दौरान अंधा थे, तो आपको वर्कशीट्स का उपयोग करना चाहिए 1040 के फार्म के पृष्ठ 34 पर। मानक कटौती निर्धारित करने के लिए निर्देशों पर पाया जाता है यह पता.
  • की लाइन 29 पर राशि की तुलना करें अनुसूची ए अपने मानक कटौती के साथ यद्यपि एक सीमित संख्या में ऐसे मामलों हैं जहां एक व्यक्ति अपनी कटौती का विवरण देना चाहता है, जिसमें मानक अधिक है, सबसे अधिक registrants को सबसे बड़ा कटौती करना चाहिए। सीपीए, कर वकील, या एक आईआरएस एजेंट से अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें कि उस मानक के अधिक होने पर विस्तृत कटौती कैसे करें
  • 8
    अपनी कर योग्य आय की गणना करें कर योग्य आय (कर योग्य आय) को साधारण गणितीय समीकरण का उपयोग करके गणना की जा सकती है, जो फार्म 1040 के 41-43 पंक्तियों में पाए गए हैं।



  • 9
    अपने करों की मात्रा निर्धारित करें करों की मात्रा निर्धारित करने के लिए, कर टैब्स में लाइन 43 में अपनी कर योग्य आय को देखें, जिसमें आप मिल सकते हैं यह पेज. अपनी स्थिति को सूचीबद्ध करने वाले कॉलम में नंबर का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • 10
    निर्धारित करें कि कटौती की गणना प्रासंगिक लाइनों में की जाती है और भरती है। प्रत्येक कटौती के बारे में पूरी जानकारी के लिए और इसे कौन ले सकता है, फॉर्म 1040 के पृष्ठ 38-42 को पढ़ें। निर्देशों में पाया जाता है यह पेज.
  • 11
    लाइन 54 और 55 को पूरा करें ऐसा करने के लिए, 47-53 लाइनों पर अपनी कटौती जोड़ें और 54 पर कुल दर्ज करें। फिर, कुल टैक्स से घटाकर, लाइन 46 पर दिखाया गया, पंक्ति 54 पर कटौती की राशि। उदाहरण के लिए, अगर लाइन 54 पर लिखा है $ 4500 और $ 2,600 की रिपोर्ट 46 पर है, आपको $ 4500 से $ 2600 घटा देना चाहिए और लाइन 55 पर $ 1 9 00 डाल देना चाहिए।
  • 12
    अनुभाग को पूरा करें अन्य कर (अन्य करों) 56-61 लाइनों में निहित अधिकतर पंजीयक के पास इस अनुभाग में रिपोर्ट करने के लिए कोई अतिरिक्त कर नहीं होगा, इसलिए वे राशि को 55 से 61 तक कॉपी कर सकते हैं। अन्य करों और दाताओं के बारे में पूरी जानकारी के लिए, फॉर्म 1040 के पृष्ठ 42-44 पढ़ें। निर्देशों में पाया जाता है यह पेज.
  • 13
    अनुभाग को पूरा करें भुगतान (भुगतान) 62-72 लाइनों में निहित अधिकतर पंजीयक को इस अनुभाग में केवल एक या दो पंक्तियां भरनी होगी। प्रत्येक कटौती के बारे में पूरी जानकारी के लिए और इसे कौन ले सकता है, प्रपत्र 1040 के पृष्ठ 44-69 के निर्देश पढ़ें। वे आईआरएस वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं यह पता. सभी पंजीयक को 62-71 लाइन पूर्ण करना चाहिए और कुल 72 में दर्ज करना होगा।
  • 14
    निर्धारित करें कि आपको अतिरिक्त करों का भुगतान करने या रिफंड प्राप्त करने की आवश्यकता है। 61 और 72 लाइनें पढ़िए। 61 कुल करों से मेल खाती है, और 72 जो राशि आपने पहले ही इन करों के लिए चुकाई है।
  • यदि पंक्ति 72 के अनुरूप राशि 61 से अधिक है, तो आपको धनवापसी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। 72 पर एक से लाइन 61 की राशि को घटाएं और पंक्ति 73 पर अंतर दर्ज करें।
  • यदि पंक्ति 61 की राशि 72 से अधिक है, तो आपको अतिरिक्त कर देना होगा। फिर घटाएं, 61 पर एक से लाइन 72 के बराबर राशि और 76 पर अंतर दर्ज करें।
  • टिप्स

    • पेंसिल में आईआरएस के 1040 रूप में भरें फॉर्म को पूरा करने के बाद, एक दूसरी पेन कॉपी भरें। प्रतिलिपि को अपने दस्तावेज़ों में रखें और पेन की प्रति पोस्ट करके आईआरएस भेजें।
    • यदि आप 1040 फार्म और किसी भी रूप को भरने में विश्वास नहीं करते हैं या अनुसूची जरूरी है, सहायता के लिए टैक्स और कर मामलों में एक अच्छा पेशेवर से परामर्श करें।
    • आईआरएस सहायता केंद्र करदाताओं को उपलब्ध कराता है, जब वे मानते हैं कि संभावित समस्या टेलीफोन द्वारा प्रबंधित नहीं की जा सकती है। यह पता लगाने के लिए कि वे कहाँ हैं, आईआरएस वेबसाइट पर जाएं यह पता.
    • यदि आपको किसी फॉर्म पर अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो एक अनुसूची या फॉर्म 1040 के साथ किए गए घोषणा पर, आप इस पर जा सकते हैं आईआरएस वेबसाइट या 1-800-829-1040 पर टेलीफोन समर्थन प्राप्त करने के लिए आईआरएस को कॉल करें यदि आपको सुनवाई की समस्या है, तो आप 1-800-829-4059 (टीडीडी) को कॉल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक अप्रयुक्त कर रिटर्न पर हस्ताक्षर न करें और उसे किसी एकाउंटेंट पर छोड़ दें एक बार एक अच्छा कर पेशेवर 1040 फॉर्म को पूरा करता है और आपके पास सभी प्रश्नों का उत्तर देता है, तो आप इसे हस्ताक्षर कर सकते हैं।
    • सटीक रहें अपमानजनक जानकारी प्रदान करना या प्रदान करना आपके आईआरएस कर रिटर्न पर चेतावनी संकेतों को ट्रिगर कर सकता है और तदनुसार कर मूल्यांकन को ट्रिगर कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आईआरएस के फॉर्म 1040
    • आईआरएस फॉर्म 1040 के निर्देश
    • पेंसिल और पेन
    • कैलकुलेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com