राजस्व एजेंसी से संपर्क कैसे करें

क्या आपको 730 मॉडल को भरने के बारे में कोई संदेह है? क्या आपको भुगतान कार्ड के बारे में सूचित किया गया है और समझ में नहीं आ रहा है कि आपको भुगतान क्यों करना है? या क्या आप कर मामलों पर कुछ जानकारी चाहते हैं? इन मामलों में इनलैंड राजस्व से सीधे संपर्क करने का यह एक अच्छा विचार है आपके पास तीन विकल्प हैं: फ़ोन, ई-मेल से संपर्क करें या आप एक आधिकारिक से बात करने के लिए एक स्थानीय एजेंसी कार्यालय जा सकते हैं।

कदम

विधि 1

टेलीफ़ोन के माध्यम से
1
ऑपरेटर से संपर्क करें आप लैंडलाइन से 848.800.444 पर कॉल कर सकते हैं (शहरी दर लागू होगी) नंबर से 06 9 6668907 और यदि आप विदेश में हैं तो नंबर 0039 06 9 6668 9 33। ऑपरेटर 9 से 17 (शनिवार 9 से 13) के काम के दिनों के दौरान जवाब देंगे। आपको अपने कर कोड की आवश्यकता होगी। यदि ऑपरेटर तुरंत आपके प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकता है, तो सेवा प्रदान की जाती है को याद किया. तिथि और समय पर सहमति से आपको याद किया जा सकता है
  • 2
    ऑटोरेस्पोन्डर सेवा का उपयोग करें पिछले चरण में दर्शाए गए समान संख्या में, आप निम्न के लिए स्वत: सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं:
  • फिस्कोनलाइन सेवा तक पहुंचने के लिए पिन का अनुरोध करें;
  • किसी समुदाय वैट नंबर की जांच करें (आपको उस कीबोर्ड पर टाइप करना होगा जो आप चाहते हैं वैट नंबर और संबंधित देश का अंतर्राष्ट्रीय देश कोड);
  • क्षेत्रीय कार्यालय के बारे में जानकारी के लिए पूछें जो आप संबंधित हैं
  • 3
    848 पर कॉल करें.448,833। इस नंबर पर आप सहायता के लिए पूछ सकते हैं यदि आप एक किराए की संपत्ति के मालिक हैं और आपको घोषित आय के संबंध में असंगतता का आंशिक मूल्यांकन प्राप्त हुआ है। आप इस संख्या को अनिवासी करदाताओं के संबंध में रिफंड और चेक के बारे में पूछ सकते हैं।
  • 4
    320 को एक टेक्स्ट लिखें.43.08.444। आप साधारण जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं, जिसके लिए एसएमएस के माध्यम से एक जटिल उत्तर की आवश्यकता नहीं होती है (उदाहरण: कर की समयसीमा, कर कोड आदि) यह सेवा अलग-अलग समस्याओं के उत्तर और छिपे हुए प्रेषक के साथ एसएमएस प्रदान नहीं करती है।
  • विधि 2

    ई-मेल द्वारा
    1
    ई-मेल द्वारा सूचना का अनुरोध करें सेवा राजस्व एजेंसी की वेबसाइट के माध्यम से पहुंची है। अंतर्देशीय राजस्व के संपर्क पृष्ठ से चुनें टैक्स सहायता, तो अगले पृष्ठ पर एक ई-मेल के साथ, और फिर फिर से सेवा का उपयोग करें.



  • 2
    फ़ॉर्म को पूरा करें अपना उपनाम, नाम, ई-मेल पता और सामाजिक सुरक्षा नंबर टाइप करें, अपनी क्वेरी का विषय चुनें और बॉक्स में अपना संदेश दर्ज करें (800 से अधिक वर्ण नहीं)। आप एक समय में केवल एक प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • विधि 3

    व्यक्ति का
    1
    कार्यालय खोजें इनलैंड रेवेन्यू के स्थल पर आपके क्षेत्र के लिए सक्षम कार्यालय का पता लगाना संभव है। संपर्क पृष्ठ से चुनें टैक्स सहायता, तो कार्यालय में, तो एजेंसी कार्यालय. फिर चयन करें प्रांतीय विभाग और क्षेत्रीय कार्यालय. अगले पृष्ठ से आप अपने क्षेत्र और प्रांत का चयन करने के लिए मानचित्र का उपयोग कर सकते हैं या खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं कार्यालय ढूंढिए. एक बार जब आपको वह दफ्तर मिलेगा जिसे आप रुचि रखते हैं, तो आप एक नक्शा देख सकते हैं।
  • 2
    एक नियुक्ति बुक करें आप 848 800 444 पर टेलीफोन द्वारा अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं या इनलैंड रेवेन्यू वेबसाइट के जरिए संपर्क पृष्ठ से चुनें टैक्स सहायता, तो नियुक्ति के साथ, तो ऑनलाइन और फिर फिर से बुकिंग.
  • 3
    सीधे राजस्व एजेंसी के कार्यालय में जाएं आप नियुक्ति के बिना कार्यालय में भी जा सकते हैं। यह आमतौर पर आपके नंबर के साथ टिकट मुद्रित करना संभव है, इसलिए यदि आपको इंतजार करना बहुत कुछ है तो आप कुछ कामों में भाग लेने के लिए कुछ समय के लिए भी जा सकते हैं।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि राजस्व एजेंसी के एक अधिनियम के खिलाफ अपील करने की समय सीमा अधिसूचना से साठ दिन है अगर आपको लगता है कि आपको भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, तो जितनी जल्दी हो सके एक एकाउंटेंट या कर वकील से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com