किसी फ़ोन नंबर के स्वामी को ट्रेस कैसे करें

परेशान करने वाले कॉल प्राप्त करें? क्या आप उन नंबरों से कॉल प्राप्त करते हैं जिन्हें आप नहीं पहचानते? इंटरनेट की मदद से आप उस व्यक्ति के बारे में कुछ जानकारी पा सकते हैं जो आपको कॉल करता है, बशर्ते आपने अपना फोन नंबर दिया हो। यदि संख्या निजी है, तो आप इसके बजाय अपने टेलीफोन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं या संभवत: पुलिस जांच शुरू कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
इंटरनेट पर सवाल में फोन नंबर खोजें यह मूल का पता लगाने का सबसे तेज़ तरीका है। यदि संख्या एक सार्वजनिक सूची में है, तो एक अच्छा मौका है कि यह खोज परिणामों में दिखाई देगा। किसी भी स्थिति में, आप अभी भी अनुमानित स्थान निर्धारित करने में सक्षम होंगे, जहां से कॉल उत्पन्न हुआ।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 2
    2
    लैंडलाइन फोन से नंबर * 69 पर कॉल करें यह सेवा आपको प्राप्त अंतिम कॉल से संबद्ध फ़ोन नंबर प्रदान करेगी, जब तक यह निजी नंबर नहीं है इस मामले में यह समझने में सक्षम होने का थोड़ा मौका है कि कॉल कहां से आता है।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 3
    3
    टेलीफोन निर्देशिका ऑनलाइन जांचें इनमें कंपनियां और लोग हैं, जिनके पास सार्वजनिक संख्या है इन सूचियों में से कई आपको फ़ोन नंबर से रिवर्स खोज करने की अनुमति देते हैं।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 4
    4



    यह देखने के लिए जांच करें कि कॉल सार्वजनिक टेलीफोन से है या नहीं। कई ऑनलाइन संसाधन हैं जो उनके स्थान सहित सार्वजनिक टेलीफोन की सूची प्रदान करते हैं। इन सूचियों में से कई सामूहिक रूप से समुदाय द्वारा प्रबंधित होते हैं, और इसलिए हो सकता है कि वे 100% सटीक न हों। सबसे अधिक लोकप्रिय सूचियों में से दो हैं:
  • पेंको परियोजना
  • McPayphone
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 5
    5
    फ़ोन नंबरों की एक रिवर्स सूची का उपयोग करें कई ऑनलाइन हैं, मुफ्त और भुगतान दोनों। इन सूचियों में से कई मासिक सदस्यता प्रदान करते हैं और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डेटा की बड़ी मात्रा का विश्लेषण करके प्राप्त उपयोगकर्ता जानकारी प्रदान करते हैं। आप स्वयं को इस जानकारी को पुनः प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह एक लंबा समय ले सकता है।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 6
    6
    निजी नंबरों के लिए कॉल ट्रेसिंग सेवा सक्रिय करें अधिकांश टेलीफोन ऑपरेटर उत्पीड़न के मामलों में कॉल करने के लिए कॉल करने के लिए एक सेवा प्रदान करते हैं। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है कोई टेलीफोन नंबर या अन्य जानकारी प्रदान नहीं की जाएगी - जांच को पूरा करने के लिए एकत्रित डेटा सक्षम अधिकारियों को भेजा जाएगा।
  • सेवा की सक्रियता के बाद, उस नंबर को प्राप्त करने के तुरंत बाद * 57 नंबर डायल करें जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं। टेलीफोन सेवा प्रदाता सक्षम अधिकारियों को इस कॉल से संबंधित जानकारी भेज देगा।
  • प्रत्येक कॉल के दिन और समय पर ध्यान दें। कॉल टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्ट करने की कोशिश भी करें, जो कि आप सुनते हुए किसी भी आवाज़ को इंगित करते हैं। यह सब जांच की सुविधा प्रदान करेगा।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक निजी अन्वेषक किराया अंतिम संभावना एक पेशेवर निजी अन्वेषक को किराये पर लेना है जो फोन नंबर का पता लगा सकता है और मालिक का नाम और पता निर्धारित कर सकता है। इस संभावना को केवल तभी माना जाना चाहिए, अगर आपने यह स्थापित किया है कि संभवतः अन्य संभव स्रोतों से कोई जानकारी मिलना संभव नहीं है।
  • टिप्स

    • नेट जासूस और रिवर्स डिटेक्टिव जैसी वेबसाइटों के लिए देखें वे लगभग $ 19.99 की राशि के लिए असीमित संख्या में फ़ोन नंबर खोजों की पेशकश करते हैं इस तरह की साइटें उपयोगी हो सकती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वे कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन परिणाम के एक आरामदायक सेट प्रदान करते हैं, जिससे आप अभी भी थोड़ा धैर्य प्राप्त कर सकते हैं। इन साइटों में आंतरिक सीमाएं भी हैं और इसलिए उनके परिणाम की सटीकता की गारंटी नहीं दे सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com