कॉल को कैसे ब्लॉक करें



इनकमिंग कॉल को अवरुद्ध करना कई टेलीफोन ऑपरेटरों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा है। यह आपको सामान्य रूप से आपके कॉल्स को बनाते समय एक या अधिक विशिष्ट फ़ोन नंबरों द्वारा इनकमिंग कॉल को अवरुद्ध करने की अनुमति देता है अवरुद्ध प्रेषक अब फोन तक आपके तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा। यदि आप अक्सर अवांछित कॉल प्राप्त करते हैं, शायद कुछ आग्रहपूर्ण कॉल सेंटर से, यह लेख पढ़ना बहुत अच्छा उपयोग हो सकता है।

कदम

1
अपने सेवा प्रदाता के सेवा प्रदाता के टेलीफोन नंबर के लिए वेब पर खोजें और पंजीकृत आवाज़ के संचार का ध्यानपूर्वक पालन करें। पता लगाएं कि कॉल अवरोधन एक विशेषता है जो पहले से आपकी लाइन पर सक्रिय है, या आप इसे जोड़ना चाहते हैं। पता है कि आपको सेवा का उपयोग करने के लिए एक छोटे से मासिक शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है
  • 2
    सभी संभावनाओं में यह आवाज़ आपको सेवा के संभावित सक्रियण के बारे में सूचित करने के लिए दर्ज की जाएगी, इसके अलावा आपको पहले ही ब्लॉक किए गए नंबरों के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। आवाज सुनें और, अगर आपने पहले यह नहीं किया है, तो सेवा को कैसे सक्रिय करें।
  • 3



    स्वचालित डिस्क पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और उन फ़ोन नंबरों को जोड़ दें जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं आप एक समय में एक नंबर दर्ज करने के लिए प्रेरित किया जाएगा, जिसमें उपसर्ग भी शामिल है, शायद पाउंड या तारांकन कुंजी के अनुसार। तब तक दोहराएं जब तक आप उन सभी नंबरों को दर्ज नहीं करते जब तक आप ब्लॉक करना नहीं चाहते हैं। कुछ प्रबंधकों ने इस सूची की लंबाई को 6 या 12 संख्याओं तक सीमित कर दिया है।
  • 4
    यदि आप चाहें, तो रिकॉर्ड किए गए आवाज़ के संकेतों का पालन करके अपनी सूची में नंबर हटाएं। प्रत्येक टेलीफोन प्रदाता के पास विशिष्ट निर्देश हैं, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आपको अपने कुंजीपटल की एक विशिष्ट संख्या को दबाया जाएगा, इसके बाद टेलीफोन नंबर जो आप अपनी लाइन पर कॉल करने के लिए पुन: सक्षम करना चाहते हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपने पंजीकृत आवाज़ के फ़ंक्शन को कॉल करके सही संख्याएं दर्ज की हैं। उन्हें एक बार में दोहराएं, ताकि आप उनकी सटीकता की जांच कर सकें।
  • 6
    जब आप सुनिश्चित हैं कि आपने सभी परिवर्तन किए हैं, या वांछित सक्रियण, कॉल समाप्त होता है अब, जब कोई अवरुद्ध उपयोगकर्ता आपको कॉल करने का प्रयास करता है, तो वह कॉल पूरा करने में सक्षम नहीं होगा और आपको अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से पहुंचने के लिए असंभव के बारे में सूचित किया जाएगा। जब ये लोग आपसे संपर्क करने का प्रयास करेंगे तो आपका फोन अब रिंग नहीं करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com