माइक्रोसॉफ्ट से संपर्क कैसे करें

कभी-कभी आपको अपने Microsoft ऑपरेटिंग सिस्टम, उत्पाद या उपकरण के साथ मदद की आवश्यकता हो सकती है कंपनी अपने ग्राहकों को समर्थन सुनिश्चित करने और उनकी कठिनाइयों को हल करने में सहायता के लिए विभिन्न संचार चैनल प्रदान करती है। आप उसे फोन, ईमेल या ऑनलाइन चैट से संपर्क कर सकते हैं और एक माइक्रोसॉफ्ट पेशेवर से संपर्क कर सकते हैं जो आपके संदेह को बिना किसी समय स्पष्ट कर देगा।

कदम

विधि 1

फ़ोन द्वारा
1
उत्पाद कुंजी नंबर ढूंढें यह एक अनूठा कोड है जो उत्पाद या डिवाइस को अलग करता है और आपको समस्या के विषय के बारे में अन्य जानकारी के साथ ऑपरेटर प्रदान करना होगा। इसमें 25 अल्फ़ान्यूमेरिक वर्ण होते हैं जो डैश द्वारा 5 तत्वों के 5 समूहों में विभाजित होते हैं। आम तौर पर, आप इसे मूल उत्पाद पैकेजिंग के लेबल पर पा सकते हैं।
  • अगर आपको कोड नहीं मिल रहा है, तो चिंता न करें - ऑपरेटर आपको इसे अपने कब्जे में उत्पाद या माइक्रोसॉफ्ट डिवाइस के प्रकार के आधार पर एक विज़ार्ड से पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • 2
    गारंटी के प्रकार की पहचान करें यदि आप अतिरिक्त एक खरीदा है, तो इसे ढूंढें और सभी महत्वपूर्ण विवरणों (जैसे कि अवधि और कवरेज) को ध्यान में रखकर उन्हें व्यक्ति प्रभारी को देखें।
  • 3
    प्रभारी व्यक्ति से बात करने के लिए 02-38591444 पर कॉल करें यह इटली के लिए ग्राहक सेवा की संख्या है और सोमवार से शुक्रवार को 9: 00 से 1 9 00 तक जवाब देती है। यदि आप विदेश में रहते हैं, तो परामर्श करें यह पेज माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट के लिए उस राज्य के संपर्क नंबर को खोजने के लिए जिसमें आप हैं
  • 4
    अपनी समस्या को टेलीफोन ऑपरेटर को रिपोर्ट करें एक बार जब आप चार्ज करने वाले व्यक्ति से संपर्क में होते हैं, तो विवरणों की उपेक्षा के बिना आने वाली कठिनाइयों का वर्णन करें, उदाहरण के लिए, समस्या कब हुई और यदि संभव हो तो आपके कब्जे में उत्पाद का संस्करण क्या है। कॉल की शुरुआत में आपके टेलीफोन नंबर को छोड़ने के लायक भी है, अगर लाइन अचानक गिरती है
  • विधि 2

    ई-मेल द्वारा
    1
    ग्राहक सेवा के लिए कोई वास्तविक ई-मेल पता नहीं है आमतौर पर, आप फोन से या आधिकारिक साइट के निर्देशित चैट के माध्यम से Microsoft से संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप इसे एक कोशिश देना चाहते हैं, तो आप [email protected] पर लिख सकते हैं - ऐसा करके, आप संपर्क में रखते हैं "माइक्रोसॉफ्ट हाउस" मिलान का वास्तव में, इस पते का उपयोग कंपनी को परियोजनाएं प्रस्तुत करने के लिए किया जाता है, लेकिन कोशिश करने के लिए उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाता है अपनी कठिनाइयों को विस्तार से बताएं, जिन परिस्थितियों में वे उत्पन्न हुईं, यदि वे एक नए उत्पाद के लिए स्थापना या संक्रमण के बाद पैदा हुईं और अगर वे आंतरायिक या निरंतर हैं



  • 2
    वारंटी के बारे में उत्पाद कुंजी संख्या और किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी का भी उल्लेख करें। पैकेज पर मिलते हुए अल्फ़ान्यूमेरिक कोड के अलावा डिवाइस या Microsoft उत्पाद के विषय में संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी लिखना याद रखें। वॉरंटी नंबर, यदि उपलब्ध है, और उस प्रोग्राम या उत्पाद का संस्करण जोड़ें जिसे आप उपयोग कर रहे हैं।
  • 3
    बोल्ड में अपनी संपर्क जानकारी लिखें, ताकि प्रभारी व्यक्ति आपको जवाब दे सके। यह तकनीशियन आपको कॉल करने और समस्या पर चर्चा करने की अनुमति देने के लिए आवश्यक है। मुझे बताएं कि क्या आप ई-मेल संदेश प्राप्त करना पसंद करते हैं या फोन द्वारा फोन किया जाता है - इस मामले में, नोट भी आपके लिए सबसे सुविधाजनक समय स्थान है।
  • विधि 3

    ऑनलाइन चैट के साथ
    1
    इस तक पहुंचें Microsoft समर्थन पृष्ठ. नीले बटन पर क्लिक करें "शुरू करने के लिए" जो स्क्रीन के मध्य में है - इस तरह, समस्या को कम करने के लिए एक जादूगर को सक्रिय करें। साइट को पॉप-अप विंडो खोलने की अनुमति देना याद रखें, अन्यथा आप चैट का उपयोग नहीं कर सकते
  • 2
    समस्या की प्रकृति का वर्णन करें प्रारंभ में, सिस्टम पहले से मौजूद सामग्री के माध्यम से आपकी कठिनाइयों को हल करने का प्रयास करने के लिए एक विज़ार्ड का प्रस्ताव करता है यदि आप मानते हैं कि आप किसी ऑनलाइन गाइड का दुरुपयोग से मुकाबला करने में सक्षम हैं, तो उनका सही वर्णन करें, ताकि वर्चुअल सहायक आपको सबसे अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान कर सके।
  • आप लिख सकते हैं "विंडोज लोड नहीं करता है" या "मैं एक नया Microsoft Word दस्तावेज़ नहीं बना सकता"।
  • 3
    लिखना "मैं प्रभारी व्यक्ति से बात करना चाहता हूं"। इस तरह, आभासी सहायक तुरंत एक ऑपरेटर के साथ चैट खोलता है "मानव"। कनेक्ट होने के बाद, इस मुद्दे के बारे में उत्पाद के अल्फ़ान्यूमेरिक कोड, वारंटी डेटा और अन्य विवरण प्रदान करने के लिए याद रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com