माइक्रोसॉफ्ट कार्यालय कैसे स्थापित करें

चूंकि इंटरनेट ने हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण भाग पर विजय प्राप्त की है, जिस तरह से कार्यक्रम स्थापित किए गए हैं, वह बदल गया है। अब माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की भौतिक प्रति खरीदना मुश्किल है, सबसे अधिक संभावना है कि आपको इसे खरीदना होगा और इसे वेब से डाउनलोड करना होगा। यह सरल गाइड का पालन कैसे करें

कदम

विधि 1

Office 2013 स्थापित करें
माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 1 स्थापित करने वाला शीर्षक
1
एक उत्पाद कोड खरीदें। जब आप अपने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की प्रतिलिपि खरीदते हैं, तो आपको एक इंस्टालेशन कोड प्राप्त होगा। यह कोड कार्यालय स्थापना फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए उपयोगी होगा। आप सीधे इंस्टॉलेशन कोड को Microsoft वेबसाइट पर या सभी अधिकृत स्टोर्स में खरीद सकते हैं।
  • यदि आप किसी अधिकृत स्टोर से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस खरीदते हैं, तो आप इसे पैकेज में स्थापित करने के लिए डीवीडी को अगले चरण को छोड़ देंगे।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    कार्यालय स्थापना फ़ाइलें डाउनलोड करें जब आप उत्पाद कोड प्राप्त करते हैं तो आप सीधे कार्यालय से आपकी प्रतिलिपि डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट. फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए आपको कोड दर्ज करना होगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थापना शुरू होती है। यदि आपने कोई डीवीडी खरीदा है, तो उसे ऑप्टिकल ड्राइव में डालें और इंस्टॉलेशन विज़ार्ड को शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आपने वेब से माइक्रोसॉफ्ट की अपनी प्रति डाउनलोड की है, तो इसके बजाय बस इंस्टॉलेशन फाइल को चलाएं।
  • यदि आपके पास माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस डीवीडी नहीं है, तो इंस्टॉलर स्वचालित रूप से आवश्यक फाइल डाउनलोड करेगा। याद रखें कि स्थापना प्रक्रिया के दौरान आपको इंटरनेट से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    उत्पाद कोड दर्ज करें अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान, कार्यालय की आपकी प्रति डाउनलोड करने में सक्षम होने के लिए, भले ही आपने पहले ही कोड दर्ज कर लिया हो, आपको इसे पुनः टाइप करना होगा यदि आपके पास कोई स्थापना कोड नहीं है, तो आपको एक खरीदना होगा
  • इंस्टाल माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 5 नामक छवि
    5
    उन सुविधाओं का चयन करें जिन्हें आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। आपके द्वारा खरीदे गए प्रोग्राम के संस्करण के आधार पर उपलब्ध सुविधाएं भिन्न हो सकती हैं
  • अगर आप कार्यालय के पुराने संस्करण को स्थापित कर रहे हैं, तो आप पूरी तरह से इसे स्थापित करने के बजाय सीडी या डीवीडी से चलाने के लिए प्रोग्राम सेट कर सकते हैं इस तरह से आप अपनी हार्ड ड्राइव पर स्थान बचाएंगे यदि आपके पास एक छोटा सा है
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 5 बुललेट 1 स्थापित करें
  • विधि 2

    स्थापित सुविधाओं को संशोधित करें
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 6 स्थापित करने वाला शीर्षक



    1
    ओपन `कार्यक्रम और सुविधाएँ` विंडोज एक्सपी, विस्टा और विंडोज 7 में, `स्टार्ट` मेनू खोलें और `कंट्रोल पैनल` आइटम का चयन करें। नियंत्रण कक्ष विंडो से `प्रोग्राम और फीचर्स` आइकन चुनें (Windows XP में आपको `प्रोग्राम जोड़ें या निकालें` मिलेगा)। विंडोज 8 में, विंडोज लोगो कुंजी दबाएं और एक ही समय में `एक्स` कुंजी दबाएं। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, आइटम `प्रोग्राम और सुविधाएं` चुनें
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 7 स्थापित करने वाला शीर्षक
    2
    कार्यालय स्थापना खोजें। प्रदर्शित होने के लिए आपके कंप्यूटर पर स्थापित सभी कार्यक्रमों की सूची के लिए कुछ सेकंड लगेंगे। जब सूची दिखाई दे, तो Office स्थापना के लिए पंक्ति ढूंढें और उसे चुनें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    `संपादित करें` बटन का चयन करें जैसे ही आप ऑफिस स्थापना का चयन करते हैं, तो `अनइंस्टॉल`, `एडिट` और `मरम्मत` बटन सूची के शीर्ष पर दिखाई देंगे। स्थापित सुविधाओं को बदलने के लिए `संपादित करें` बटन चुनें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 9 स्थापित करने वाला शीर्षक
    4
    उन सुविधाओं का चयन करें, जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं या निकालें यह संभव है कि आपको सीडी / डीवीडी को रीडर में डालना होगा या वैकल्पिक रूप से, आपको नये घटकों को डाउनलोड करना होगा। बेशक, आपके पास केवल आपके कार्यालय के संस्करण के लिए उपलब्ध सुविधाओं तक पहुंच होगी।
  • विधि 3

    मैक ओएस एक्स पर ऑफिस स्थापित करें
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 10 स्थापित करें
    1
    Office 2011 स्थापित करें यह मैक के लिए उपलब्ध कार्यालय का नवीनतम संस्करण है। आप मैक संस्करण के लिए समर्पित माइक्रोसॉफ्ट साइट से सीधे इसे खरीद सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 11 स्थापित करें
    2
    आप चाहते हैं कि सुविधाओं को स्थापित करें मैक के लिए माइक्रोसॉफ्ट 2011 में सीमित सुविधाओं की एक सीमित संख्या है। आपके पास बुनियादी पैकेज कार्यक्रमों तक पहुंच होगी अर्थात्: वर्ड, पावरपॉइंट, एक्सेल और आउटलुक
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com