Office 2010 कैसे स्थापित करें

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2010 में आवश्यक प्रोग्राम शामिल हैं, जैसे कि Word, Excel, PowerPoint और अन्य यह सॉफ्टवेयर विभिन्न संस्करणों में वितरित किया जाता है: कंपनियों के लिए गृह, छात्र और व्यावसायिक। इन उत्पादों में कई कार्यक्रम संकुल शामिल हैं, लेकिन स्थापना प्रक्रिया उनमें से प्रत्येक के लिए अपरिवर्तित है कम से कम प्रयास के साथ आपके कंप्यूटर पर कार्यालय स्थापित करने के लिए इस मार्गदर्शिका के चरणों का पालन करें

सामग्री

कदम

इंस्टॉलेशन Office 2010 चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहला कदम कार्यालय के किसी भी पुराने संस्करण की स्थापना रद्द करने के लिए है इस चरण को छोड़कर आपके सिस्टम को अलग-अलग संस्करणों में फ़ाइलों के बीच विरोध के कारण अस्थिर हो सकता है। ऑफिस के सभी प्रतिष्ठानों को हटाने के लिए, आपको `कंट्रोल पैनल` तक पहुंचने की आवश्यकता होगी और `प्रोग्राम और फीचर्स` आइकन (विंडोज विस्टा, 7, 8 के मामले में) या `प्रोग्राम जोड़ें या निकालें` (विंडोज एक्सपी के मामले में) का चयन करें। अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी प्रोग्रामों की सूची लोड होने तक प्रतीक्षा करें, फिर पुराने कार्यालय स्थापना का चयन करें और `अनइंस्टॉल` या `निकालें` बटन दबाएं Office 2010 को स्थापित करने से पहले, समाप्त होने की स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया का इंतजार करें।
  • इंस्टॉलेशन कार्यालय 2010 चरण 2 नामक छवि
    2
    Office 2010 स्थापना DVD को अपने कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में डालें। वैकल्पिक रूप से, अगर आपने माइक्रोसॉफ्ट साइट से कार्यक्रम सीधे खरीदा है, तो आपको माउस की डबल क्लिक के साथ इंस्टॉलेशन फाइल का चयन करना होगा। दोनों ही मामलों में आपको एक ही प्रक्रिया का पालन करना होगा।
  • इंस्टॉलेशन Office 2010 चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    `उत्पाद कुंजी` दर्ज करें यह 25-वर्ण अल्फ़ान्यूमेरिक कोड है जो डीवीडी पैकेज पर मुद्रित होता है। यदि आप प्रोग्राम को ऑनलाइन खरीदा है, तो यह कोड ऑर्डर पुष्टिकरण में दिखाई देना चाहिए।
  • याद रखें कि आपको डैश लिखने की ज़रूरत नहीं होगी, बस सक्रियण कोड बनाने वाले अक्षर टाइप करें।



  • इंस्टॉलेशन Office 2010 चरण 4 नामक छवि
    4
    लाइसेंस प्राप्त उपयोग के लिए अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करें। स्थापना प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको उपयुक्त चेक बटन का चयन करना होगा, यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने अपने उत्पादों के उपयोग के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा सेट अनुबंध शर्तों को पढ़ लिया है और स्वीकार कर लिया है।
  • इंस्टॉलेशन Office 2010 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थापना के प्रकार का चयन करें। आपके द्वारा खरीदे गए कार्यालय पैकेज में शामिल सभी उत्पादों की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं प्रोग्राम उसी विभाजन या हार्ड डिस्क में इंस्टॉल किया जाएगा जहां ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित किया गया था।
  • यदि आप उन उत्पादों की सूची निर्दिष्ट करना चाहते हैं जो आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल हो जाएंगे तो `कस्टमाइज़` विकल्प चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आपको केवल Word की ज़रूरत है, तो `कस्टम` बटन दबाएं और Excel स्थापना का चयन रद्द करें `कस्टमाइज़` विकल्प का उपयोग करके आप उस फ़ोल्डर को बदल सकेंगे जहां सभी कार्यालय उत्पाद इंस्टॉल हो जाएंगे।
  • Office 2010 का चरण शीर्षक छवि देखें
    6
    स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। स्थापना विकल्प चुनने के बाद, कार्यालय आपके कंप्यूटर पर स्वतः स्थापित हो जाएगा। स्थापना प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय चुना गया संस्करण और आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन के आधार पर भिन्न होगा।
  • ऑफिस की स्थापना के अंत में आप `स्टार्ट` मेनू से सीधे प्रत्येक एकल उत्पाद (वर्ड, एक्सेल, एक्सेस आदि) तक पहुंच सकेंगे।
  • टिप्स

    • प्रत्येक माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पैकेज की सामग्रियां जांचें ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com