निःशुल्क कार्यालय कैसे प्राप्त करें

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक सूचना के लिए सबसे प्रसिद्ध और इस्तेमाल किया सॉफ्टवेयर प्रबंधन और संगठन सॉफ्टवेयर में से एक है, जिसका अर्थ है कि आप शायद जल्दी या बाद में कार्यालय द्वारा बनाए गए किसी दस्तावेज़ का सामना करेंगे। अगर आपको कार्यालय दस्तावेज़ को खोलने, संपादित करने या बनाने की आवश्यकता है, लेकिन कार्यक्रमों के संपूर्ण सूट को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप कई तरह से आगे बढ़ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप माइक्रोसॉफ्ट द्वारा प्रदान की जाने वाली निशुल्क परीक्षण अवधि का लाभ ले सकते हैं, जो संपूर्ण महीने के लिए सभी कार्यालय सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है। वैकल्पिक रूप से, आप सीधे ऑनलाइन दस्तावेज़ बनाने या संपादित करने के लिए Office Web App का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा, मोबाइल उपकरणों के लिए कार्यालय अनुप्रयोग निःशुल्क उपलब्ध हैं। अंत में, वैकल्पिक सॉफ्टवेयर भी हैं जो ऑफिस दस्तावेज़ों के सभी स्वरूपों को आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के लिए निशुल्क डाउनलोड करें
माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 1 प्राप्त करें
1
Office 365 को एक महीने के लिए नि: शुल्क आज़माएं कार्यक्रम के डेमो संस्करण को डाउनलोड करके, आप बिना किसी भी कीमत पर पूरे महीने के कार्यालय के इस नए संस्करण की कोशिश कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट सूट के अंदर, Word, Excel, PowerPoint, Outlook और उन सभी अन्य सॉफ़्टवेयर के 2016 संस्करण हैं जो Office पैकेज का हिस्सा हैं। कार्यालय 365 कार्यालय का एकमात्र संस्करण है जो निशुल्क परीक्षण अवधि प्रदान करता है।
  • परीक्षण अवधि में भाग लेने के लिए, आपको एक वैध क्रेडिट कार्ड का ब्योरा देना होगा, लेकिन उत्पाद का उपयोग होने के निशुल्क महीने तक आपको शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षण महीने के अंत से पहले सदस्यता लेना माइक्रोसॉफ्ट के किसी भी शुल्क को रोक देगा, जबकि अभी भी गारंटी है कि आप परीक्षण अवधि की अवधि के लिए कार्यालय उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री फॉर स्टेप 2
    2
    कार्यालय की वेबसाइट पर पहुंचें आप अपने Microsoft वेबसाइट से सीधे कार्यालय 365 का डेमो संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, निम्न URL एक्सेस करें products.office.com/try.
  • छवि शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री फॉर स्टेप 3
    3
    बटन दबाएं "एक महीने का नि: शुल्क मूल्यांकन"। यह पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर देगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 4
    4
    अपने Microsoft खाते में लॉग इन करें या एक नया बनाएं आपको अपने Microsoft खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के लिए, आप Hotmail, Live.com या Outlook.com से एक ईमेल पते का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप मुफ्त में एक नया खाता बना सकते हैं निशुल्क परीक्षण अवधि का लाभ उठाने के लिए किसी Microsoft खाते का उपयोग करना आवश्यक है
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 5
    5
    एक वैध क्रेडिट कार्ड का विवरण प्रदान करें निशुल्क परीक्षण अवधि प्रारंभ करने के लिए, आपको एक मान्य क्रेडिट या डेबिट कार्ड का विवरण प्रदान करना होगा। प्रारंभ में, आपसे शुल्क नहीं लिया जाएगा, लेकिन अगर आप पहले महीने के अंत तक अपना कार्यालय 365 सदस्यता रद्द नहीं करेंगे, तो आपको मासिक शुल्क का शुल्क लिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से मुक्त माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री चरण 6
    6
    Office 365 स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें खाता बनाने और आपकी क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्रदान करने के बाद, आपको Office 365 स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए लिंक तक पहुंच प्राप्त होगी। फ़ाइल स्वयं बहुत छोटी है, इसलिए डाउनलोड में केवल कुछ ही क्षण लग सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री फ्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    डाउनलोड पूरा होने पर, फ़ाइल को चलाएं। स्थापना विज़ार्ड प्रारंभ हो जाएगा और आवश्यक कार्यालय फाइलों को डाउनलोड करेगा। डाउनलोड प्रारंभ होने से पहले, आपको अपने Microsoft खाते में दोबारा प्रवेश करना पड़ सकता है
  • स्थापना चरण के दौरान, आपको चुनने का अवसर दिया जाएगा कि कार्यालय पैकेज के कौन से उत्पाद को स्थापित किया जाए। उन सभी उत्पादों को अनचेक करके जिन्हें आप उपयोग करने की योजना नहीं बना रहे हैं, आप स्थापना के समय को कम कर सकते हैं और मूल्यवान डिस्क स्थान को बचा सकते हैं। यदि आप आवश्यक हैं तो आप उन्हें बाद में स्थापित कर सकते हैं
  • इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को काफी समय की आवश्यकता होती है, खासकर फास्ट इंटरनेट कनेक्शन के मामले में।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 8
    8
    वे कार्यालय प्रोग्राम प्रारंभ करें, जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। स्थापना के अंत में, सभी नए सॉफ्टवेयर मेनू में उपलब्ध होंगे "प्रारंभ" विंडोज़ का अब आप परीक्षण के पूरे महीने के लिए सभी कार्यालय सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।
  • विधि 2

    Office वेब ऐप का उपयोग करें
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 9 प्राप्त करें
    1
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की वेबसाइट पर पहुंचें। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और अन्य ऑफिस प्रोग्राम्स तक मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। ये संस्करण डेस्कटॉप समकक्ष के रूप में शक्तिशाली और बहुमुखी नहीं हैं, लेकिन फिर भी वे आपकी आवश्यकताओं को पूरी तरह से नि: शुल्क बिना किसी सॉफ़्टवेयर को स्थापित करने के लिए मजबूर करने के लिए संतुष्ट करने में सक्षम हैं। वेबसाइट पर पहुंचें office.com उपलब्ध एप्लिकेशन की पूरी सूची देखने के लिए
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 10
    2
    वह कार्यालय प्रोग्राम चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। दिखाई देने वाले वेब पेज को स्क्रॉल करके आप सभी उपलब्ध एप्लिकेशन की सूची देख सकते हैं। इस बिंदु पर आप जिस उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं उसके लिए बटन का चयन करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 11
    3
    अपने Microsoft खाते में लॉग इन करें कार्यालय वेब अनुप्रयोगों का उपयोग करने के लिए, आपको अपने व्यक्तिगत माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट में लॉग इन करना होगा या अपने कम्पनी खाते या आपके स्कूल की खुद का उपयोग करना होगा। लॉग इन करने के बाद, आप चयनित प्रोग्राम का उपयोग शुरू करने में सक्षम होंगे। यदि आपके पास कोई माइक्रोसॉफ्ट खाता नहीं है, तो आप मुफ्त में एक बना सकते हैं। यह आपको OneDrive पर 5 जीबी फ्री स्टोरेज देगा, जहां आप अपने कंप्यूटर को किसी भी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से एक्सेस करने के लिए अपने दस्तावेज़ों को स्टोर कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री सेक्शन 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    चुने गए प्रोग्राम का उपयोग करें इन अनुप्रयोगों के वेब इंटरफेस की उपस्थिति डेस्कटॉप संस्करण की तुलना में लगभग समान है। प्रोग्राम द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं तक पहुंचने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित टैब्ड मेनू का उपयोग करें। सबसे अधिक संभावना है, आप कुछ सुविधाओं के अनुपस्थिति या सीमाओं को ध्यान देंगे ऑफिस सुइट की पूर्ण क्षमता का पूर्ण लाभ लेने के लिए, डेस्कटॉप संस्करण को स्थापित करना अनिवार्य है। परामर्श करना माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट का यह पेज वेब संस्करण और वर्ड के डेस्कटॉप संस्करण के बीच सभी मतभेदों का एक पूरा खाता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 13
    5
    अपना दस्तावेज़ सहेजें कार्यालय वेब अनुप्रयोग दस्तावेज़ों को स्वत: सहेजते नहीं हैं, इसलिए आपको इसे नियमित अंतराल पर मैन्युअल रूप से चलाने की आवश्यकता होगी। आप कार्ड को एक्सेस करके एक दस्तावेज़ को सहेजने के साथ आगे बढ़ सकते हैं "फ़ाइल" और मेनू आइटम को चुनना "के रूप में सहेजें"।
  • सहेजे गए दस्तावेज़ को आपके खाते से लिंक किए गए OneDrive संग्रहण स्थान में संग्रहीत किया जाएगा।
  • विकल्प के माध्यम से "के रूप में सहेजें" आप अपने दस्तावेज़ को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करना भी चुन सकते हैं। आप प्रारूप सहित विभिन्न फ़ाइल स्वरूपों का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं "पीडीएफ" और खुले स्वरूप



  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री सेक्शन 14 शीर्षक
    6
    अपने दस्तावेज़ को अपने OneDrive खाते में अपलोड करें। इस तरह आप कार्यालय वेब अनुप्रयोगों के माध्यम से उन्हें प्रबंधित कर सकते हैं यदि आपको किसी एक कार्यालय सुइट प्रोग्राम के साथ बनाए गए किसी दस्तावेज़ से प्राप्त हुआ है, तो आप अपने OneDrive प्रोफ़ाइल पर अपलोड करने के बाद Office वेब ऐप का उपयोग करके सामग्री देख सकते हैं।
  • साइट तक पहुंचने के लिए अपने ब्राउज़र का उपयोग करें onedrive.live.com. यदि आप मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इन प्लेटफार्मों के लिए बनाई गई OneDrive ऐप का इस्तेमाल करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • दस्तावेज़ को OneDrive में अपलोड करने के लिए, फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींचें। छोटे दस्तावेज़ों को लोड करने में कुछ ही क्षणों को लेना चाहिए। इसके विपरीत, बड़ी PowerPoint प्रस्तुतियों को अधिक समय लग सकता है
  • OneDrive इंटरफ़ेस से, प्रासंगिक वेब अनुप्रयोग को लॉन्च करने के लिए खोलने वाले दस्तावेज़ के आइकन का चयन करें इस तरीके से आप सामग्री से परामर्श और इच्छित परिवर्तन कर सकेंगे (यदि दस्तावेज़ सुरक्षित नहीं है)।
  • विधि 3

    मोबाइल डिवाइस के लिए Office ऐप का उपयोग करें
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 15
    1
    आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस के लिए कार्यालय आवेदन डाउनलोड करें माइक्रोसॉफ्ट एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफार्मों के लिए ऑफिस पैकेज से संबंधित सभी अनुप्रयोगों का एक नि: शुल्क संस्करण प्रदान करता है। आप इन कार्यक्रमों को सीधे Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। दस्तावेजों को बनाने और संपादित करने के लिए इन ऐप्स के मुफ्त संस्करणों में सभी बुनियादी विशेषताएं हैं। यदि आपने Office 365 के लिए साइन अप किया है, तो आप अतिरिक्त उन्नत सुविधाओं तक पहुंचने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री सेक्शन 16 शीर्षक
    2
    अपने डिवाइस की आंतरिक मेमोरी तक पहुंचने के लिए कार्यालय अनुप्रयोगों को अधिकृत करें पहली बार लॉन्च करने पर, इन ऐप्स को स्मार्टफोन या टैबलेट की आंतरिक मेमोरी तक पहुंचने की अनुमति की आवश्यकता हो सकती है। इस ऑपरेशन को अधिकृत करें ताकि आप अपनी फ़ाइलों को आसानी से और आसानी से खोल सकें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री सेक्शन 17 शीर्षक
    3
    अपने OneDrive प्रोफ़ाइल से जुड़ने के लिए, अपने Microsoft खाते में प्रवेश करें। जब आप पहली बार आवेदन शुरू करते हैं, तो आपको अपने Microsoft खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। यद्यपि आप इस चरण को छोड़ सकते हैं, साइन इन कर सकते हैं या एक नि: शुल्क वनड्राइव खाता बना सकते हैं तो आपको 5 जीबी का पूरी तरह से मुफ्त ऑनलाइन मेमोरी स्पेस का लाभ उठाने की अनुमति मिलती है, जिसे आप अपने ऑफिस दस्तावेजों को स्टोर करने और अपने सभी उपकरणों के साथ समन्वयित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 18
    4
    बटन दबाएं "खुला है" अपने दस्तावेज़ खोलने के लिए आप अपनी डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में संग्रहीत या Google ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स, वनड्राइव या किसी अन्य ऑनलाइन संग्रहण सेवा पर संग्रहीत फ़ाइलों को अपलोड करने के लिए चुन सकते हैं। आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफार्मों के लिए कार्यालय अनुप्रयोगों के लिए सभी लोकप्रिय दस्तावेज़ प्रारूपों का समर्थन किया जाता है (उदाहरण के लिए, Word ऐप डॉक, डॉकएक्स और TXT फाइलों में फाइल खोल सकता है)
  • छवि शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री फॉर स्टेप 1 9
    5
    एक नया दस्तावेज़ बनाने के लिए बटन दबाएं "नई"। प्रकट होने वाले नए पेज के शीर्ष पर, एक मेनू है जो आपको यह चुनने की सुविधा देता है कि नई फ़ाइल कहां बनाएं। यदि आप अपने Microsoft खाते में साइन इन हैं, तो डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका व्यक्तिगत फ़ोल्डर वनड्राइव पर चुना जाएगा। आपके पास अपने डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में इसे सहेजने का विकल्प भी होगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 20
    6
    फ़ॉर्मेटिंग टूल तक पहुंचने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित बटनों का उपयोग करें। पत्र पर अधिसूचित एक पेंसिल की विशेषता चिह्न का चयन करें "एक" स्वरूपण उपकरण पैनल को प्रदर्शित करने के लिए यहां से आप मूल उपकरण का उपयोग कर सकते हैं, जो कार्यालय मेनू टैब में भी उपलब्ध हैं, फाइल में परिवर्तन करने और इसे प्रारूपित करने के लिए। बटन दबाएं "घर" उपस्थित मेनू के सभी टैब को देखने के लिए उपलब्ध विकल्पों को देखने के लिए, प्रदर्शित पैनल में सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें: ऊपर या नीचे
  • जब कीबोर्ड स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो आप शीर्ष पर स्थित टूलबार के बाएं या दाएं ओर स्क्रॉल कर सकते हैं ताकि फ़ॉर्मेटिंग टूल तक तेज़ी से पहुंच सकें।
  • छवि शीर्षक से मुक्त माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री चरण 21
    7
    बटन दबाएं "सहेजें" परिवर्तनों को सहेजने के लिए आपके सभी दस्तावेज़ नियमित अंतराल पर स्वतः सहेजे जाएंगे, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप बटन दबाने से मैन्युअल रूप से सहेज सकते हैं "सहेजें"। वैकल्पिक रूप से, आप बटन दबा सकते हैं "मेन्यू" स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखें और विकल्प चुनें "सहेजें"।
  • विधि 4

    वैकल्पिक कार्यक्रमों का उपयोग करें
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 22
    1
    कार्यालय में वैकल्पिक डेस्कटॉप कार्यक्रमों की उपलब्धता की जांच करें इन विशेषताओं के साथ कई सॉफ़्टवेयर हैं, जो Office सुइट में उपलब्ध अधिकतर सुविधाओं की पेशकश करते हैं और यहां तक ​​कि इनमें से कुछ भी नहीं हैं। ये प्रोग्राम माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का उपयोग कर बनाए गए दस्तावेजों को खोलने और संपादित करने में सक्षम हैं, जिनमें कई खुले प्रारूप शामिल हैं। सबसे लोकप्रिय और उपयोग किए जाने वाले सॉफ्टवेयर फ्रीऑफिस, ओपनऑफिस और लिब्रे ऑफिस हैं।
    • फ्रीऑफिस को सबसे सहज और आसान प्रोग्राम माना जाता है, जबकि ओपनऑफिस और लिबर ऑफिस अधिक शक्तिशाली और पूर्ण होते हैं यदि आप पहले से ही माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस से परिचित हैं, तो मुफ्त ऑफिस या लिबर ऑफिस का उपयोग करने पर विचार करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 23
    2
    वांछित सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें अपनी पसंद के बाद, आप वांछित प्रोग्राम की स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, संबंधित वेबसाइटों का उपयोग करें:
  • लिब्रे ऑफिस: libreoffice.org/download/libreoffice-fresh/.
  • FreeOffice: freeoffice.com/en/download.
  • OpenOffice: openoffice.org/download/index.html.
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 24
    3
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। आप को स्थापित करने के लिए, कौन सा प्रोग्राम, सूट में शामिल, चुनने की संभावना है। केवल उन लोगों का चयन करके जिन्हें आप उपयोग करने की योजना बनाई है, आप स्थापना के समय को कम कर सकते हैं और मूल्यवान डिस्क स्थान को बचा सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 25
    4
    नए कार्यक्रम के इंटरफेस से परिचित हो जाओ तीन सॉफ़्टवेयर वर्णित और ऑपरेशन में एक दूसरे से भिन्न वर्णित हैं, लेकिन वे सभी पूर्ण कार्यक्रम हैं। इस कारण से, यह जानने के लिए कि क्या पेशकश की गई क्षमता का पूरा उपयोग करने के लिए, आपको सीखने की शुरुआती अवधि का सामना करना होगा, खासकर यदि आप Microsoft Office पैकेज के कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाए बुनियादी सुविधाओं को सीखना सरल और सहज होना चाहिए, जबकि उन्नत सुविधाओं का लाभ लेने के लिए सीखने के लिए, जिन्हें आप YouTube पर ऑनलाइन ट्यूटोरियल या सीधे wikiHow पर भरोसा कर सकते हैं।
  • राइटर्स का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए ऑनलाइन खोज या विकीहाउ पृष्ठ करें: ओपनऑफिस द्वारा प्रस्तावित माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के विकल्प
  • लिब्रे ऑफीस पैकेज में शामिल पाठ संपादक का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक ऑनलाइन खोज या विकीहाउ पृष्ठ करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 26
    5
    क्लाउडिंग सेवा के आधार पर कार्यालय के लिए वैकल्पिक विकल्प चुनने के लिए मुद्रा। प्रौद्योगिकी अग्रिम के रूप में, ऑनलाइन उपकरण अधिक शक्तिशाली होते जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप कंप्यूटर पर कम और कम सॉफ्टवेयर स्थापित किया जा रहा है। इस आलेख में पहले बताए गए कार्यालय वेब ऐप के अलावा, क्लाउड सेवाओं के आधार पर कई अन्य ऑनलाइन समाधान हैं, जो कार्यालय के लिए एक अच्छा विकल्प हैं ये सभी सेवाएं आपको अपने प्रोफाइल में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ बनाए गए दस्तावेजों को अपलोड करने और उन्हें वांछित करने की अनुमति देती हैं।
  • Google डॉक्स (या Google डॉक्स) सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किया विकल्प है। Google द्वारा दी गई यह मुफ्त सेवा आपको प्रस्तुत किए गए टूल के माध्यम से टेक्स्ट दस्तावेज़, स्प्रैडशीट और प्रस्तुतियों को सीधे ऑनलाइन संपादित करने की अनुमति देती है। आप इन उपकरणों को सीधे Google ड्राइव से एक्सेस कर सकते हैं: जहां आपकी फ़ाइलें संग्रहीत हैं यदि आपके पास एक जीमेल खाता है, तो आपके पास Google डॉक्स तक पहुंच भी है। परामर्श करना इस अनुच्छेद Google डिस्क के साथ अपने दस्तावेज़ बनाने और संपादित करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • ज़ोहो एक और ऑनलाइन क्लाउडिंग सेवा है जिसका उपयोग कार्यालय के लिए विकल्प के रूप में किया जा सकता है। इसका ग्राफिकल इंटरफ़ेस Google दस्तावेज़ के मुकाबले अधिक मायक्रोसॉफ्ट ऑफिस के समान है, और बाद के शब्दों में, पाठ दस्तावेज़ों, स्प्रेडशीट्स और प्रस्तुतियों को बनाने और संपादित करने की क्षमता प्रदान करता है। Zoho की क्षमता का लाभ उठाने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक ऑनलाइन खोज करें
  • इसके अलावा केवल ऑफिस माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के लिए एक महान ऑनलाइन विकल्प है, जो पाठ दस्तावेज़ों, स्प्रेडशीट्स और प्रस्तुतियों को बनाने की क्षमता प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com