कैसे एक अच्छा मुस्लिम पत्नी रहो

इस्लाम में, शादी एक पुरुष और एक महिला के बीच एक पवित्र अनुबंध है विवाह का काम करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अपनी भूमिका है यह थोड़ा और अधिक मुश्किल है, लेकिन निश्चित रूप से संयुक्त विवाह का काम भी करना संभव है।

कदम

एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
आप की सबसे अच्छी पत्नी हो सकती है एक अच्छी मुस्लिम पत्नी होने के नाते, अन्य धर्मों की अच्छी पत्नी होने के समान ही है। यह निश्चित रूप से इसके विशेष लक्षणों और आवश्यकताएं हैं, जैसे किसी अन्य धर्म में। हालांकि, सामान्य तौर पर एक अच्छी पत्नी होने के लिए कुछ बुनियादी तरीके और दिशानिर्देश हैं। उन्हें का पालन करें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    नियमित रूप से प्रार्थना करो हमेशा अल्लाह के साथ अपने विवाह के लिए भाषण और आशीर्वाद पूछो।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पति के अधिकारों को समझें और सम्मान करें प्रामाणिक हदीस का अध्ययन करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने दायित्वों को पत्नी और आपके अधिकारों के रूप में समझें। इस्लाम में, एक अच्छी पत्नी को अपने पति की जरूरतों के बारे में ईमानदार, ईमानदार और जागरूक होना चाहिए। उसी समय अपने पति को उनका सम्मान करना चाहिए, उसकी ज़रूरतों को पूरा करना और उसे घर के काम में भी मदद करना चाहिए।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 4 शीर्षक से
    4
    अपने आप को सुनिश्चित करें आपको उनके सामने भेजा जा रहा है महिलाओं पर अपने स्वाद का अपमान करने का एक तरीका है। यदि वह आपके साथ है तो वह ऐसा इसलिए है क्योंकि वह चाहता है। आपको आकर्षक लग रहा है, भले ही आपको आकर्षक न लगे याद रखें कि रवैया और पहुंच योग्य और आकर्षक होने में बहुत महत्वपूर्ण होगा आपके जीवन में खराब आत्मसम्मान और "शून्य" शादी के लिए भयानक हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास मज़ेदार और रोचक जीवन है यदि आपका पति कल अवकाश ले लेता है, तो क्या आपके पास अभी भी एक महीने में कम से कम एक बार, शौक और अभ्यास करने के लिए दोस्त आएगा? अगर ऐसा नहीं है, तो आपका पति उस शून्यता को भरने के लिए लगातार काम करेगा जो उसे भर नहीं पा रहा है, और वह अपर्याप्त और नाखुश महसूस करेगा।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पत्नी कदम 5 शीर्षक
    5
    अपने आप को व्यक्त करें, दोष मत करो दुर्लभ घटना को छोड़कर कि आपके पति को मानसिक बनना चाहिए, मुझे उम्मीद नहीं है कि आप अपना मन पढ़ लें। यदि आप कुछ चाहते हैं, तो पूछें अगर कुछ गड़बड़ है, तो कहो। मत सोचो "यह आ जाएगा" शांति से, स्पष्ट रूप से और सीधे संवाद करें रिश्ते सबसे अच्छा काम करते हैं जब प्रत्येक साथी अपनी भावनाओं को शांतिपूर्वक व्यक्त करता है, बिना क्या हुआ चिपकाता है अक्सर, एक सरल "मुझे हमला हुआ लगता है" या "मैं उदास हूँ" वह सब वापस करने के लिए आवश्यक है और खुद से पूछिए "क्यों?" फिर "जब आप दरवाजे की पटक दिया, मैं उपेक्षा महसूस किया" जोड़ें यह आपको मार्गदर्शन करने के लिए "मुझे लगता है" होने दें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    चंद्रमा की अपेक्षा मत करो। उसे प्रयास करना चाहिए, आपको प्रयास करना चाहिए, लेकिन आप में से कोई भी सही नहीं है। असंतुष्ट उम्मीदें हर किसी को निराश करते हैं हालांकि, अगर आप दोनों अपनी शादी पर काम करना जारी रखते हैं, तो आप हमेशा कवर किए जाएंगे, भले ही दोनों में से एक की छोटी कमियों की कमी हो। यदि आपकी उम्मीदें वाकई बहुत अधिक या अवास्तविक हैं, तो प्राप्त लक्ष्य प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, भौतिक उपहारों के साथ कवर होने की अपेक्षा करना उचित नहीं है और घर में हर भोजन के लिए अपने जीवन का प्यार है। यदि आप एक साथ अधिक समय चाहते हैं, तो इस इच्छा को कुछ और की कीमत पर पूरा करने के लिए तैयार रहें।



  • एक सफल मुस्लिम पत्नी नाम की छवि चरण 7
    7
    चुनें कि किस लड़ाई से लड़ना है घबराहट और चुभन एक रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं जब तक बर्तन शुद्ध और बरकरार रहे हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप "सही" तरीके से डिशवॉशर लोड न करते हैं, तो गुंबद नहीं करते उसे अपने काम करने दो। बकवास के बारे में शिकायत न करें कि आप अकेले हल कर सकते हैं छोटी चीज़ों पर पागल मत हो क्या महत्वपूर्ण है पर फोकस अंत में, आपके लिए सभी के लिए अल्लाह का शुक्रिया अदा करें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी नाम की छवि चरण 8
    8
    यह स्वीकार करते हैं। केवल यह क्या है के लिए इसे स्वीकार करके, आप सम्मान और कृतज्ञता के लिए आवश्यक है कि आप कभी भी अपने लिए किसी भी तरह से बदलना नहीं चाहते। यदि आप उसे मौका देने का मौका देते हैं तो उसे आपको बहुत कुछ देना होगा वह एक बढ़ती हुई व्यक्ति है, जैसे आप उसे जिस दिशा में उन्होंने चुना है, उसे बढ़ाने में मदद करें, और आपकी सहायता करने के लिए
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी नाम की छवि चरण 9
    9
    एक सुखद / आकर्षक तरीके से कपड़े पहने यदि आप एक गृहिणी हैं, तो अपने पजामा में पूरे दिन मत रहें। एक महिला की तरह रहना, जो एक औरत के सभी मिठास के साथ है
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी नाम की छवि चरण 10
    10
    जब आप घर आते हैं तो द्वार पर चलो, जैसे कि आप उसके लिए इंतजार कर रहे थे। मुस्कुराओ, आलिंगन और इसे चूमो।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी के नाम से छवि चरण 11
    11
    मुश्किल क्षणों में उसके साथ रहें उसे अपनी पत्नी की सुनने के लिए उसे ज़रूरत है, उसे दिलासा और उसे शक्ति प्रदान करें। स्वार्थी मत बनो
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि अल्लाह आपको याद करेगा और तुम्हारी शादी को आशीर्वाद देगा।
    • इसे धोखा न दें अपना विश्वास रखें
    • कुक के अच्छे भोजन और हमेशा मुस्कुराओ
    • कुरान को एक साथ पढ़ें, और उसे सब कुछ के लिए धन्यवाद देने के लिए एक उपहार दें।
    • अपने पति की आलोचना नहीं करना बेहतर है, उसकी मौजूदगी में नहीं, उसकी अनुपस्थिति में, जब आप दूसरों के साथ नहीं होते हैं, और जब आप अकेले नहीं होते हैं सहायक रहें, प्रोत्साहित करें और जितना भी हो सके उतना तारीफ करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चिंता करने की बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन आपकी ज़रूरतों को व्यक्त करने और उन्हें संतुष्ट करने की अपनी क्षमता की आलोचना करने में अंतर है।
    • अपने कर्तव्यों को प्राप्त करने पर अधिक ध्यान दें, और अपने अधिकारों के अनुरोध पर नहीं।
    • अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ अच्छे रहें

    चेतावनी

    • किसी प्रकार के दुरुपयोग को स्वीकार न करें (भौतिक या अन्यथा. इस्लाम चाहता है कि एक अच्छी औरत को प्यार और आज्ञाकारी होना चाहिए, लेकिन वह यह भी मानना ​​चाहती है कि वह अपनी पत्नी का सम्मान करें, और उसे सिविल और दयालु ढंग से व्यवहार करें। समझें कि यह एक दायित्व है जिसे आपके पति द्वारा पालन करना चाहिए। इस्लाम में एक अच्छी पत्नी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आप अपने पति शारीरिक रूप से, मौखिक रूप से या किसी अन्य तरीके से अत्याचार करते हैं तो आपको चुप्पी से पीड़ित होना चाहिए।
    • जानें कैसे एक जोड़ तोड़ या प्रमुख संबंध को पहचानना
    • किसी भी समस्या पर चर्चा करें या किसी चिकित्सक से परामर्श करें. यदि आपको कुछ चीजें करने के लिए मजबूर किया जाता है, यदि आप हिट हो जाते हैं, तो आप को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं कि आप कौन देख रहे हैं या आप को अपमानित करते हैं, यह निश्चित रूप से एक अच्छा रिश्ता नहीं है। एक सच्चे आदमी वह हो जाता है जो बल का उपयोग किए बिना वह चाहता है
    • सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं अगर यह हिंसक हो जाता है, यहां तक ​​कि सिर्फ एक बार। स्थिति के आधार पर इसका मतलब यह हो सकता है कि पुलिस से बुलाना, या जो कुछ हो रहा है, उसके बारे में चेतावनी - जो भी आप तय करते हैं, चुप्पी में पीड़ित न रहें, और रिश्ते के भीतर दुर्व्यवहार (शारीरिक या अन्यथा) को स्वीकार न करें। याद रखें कि वह पहले से कहीं अधिक प्यार करेगा, और वह हर बार खुद को माफ़ करेगा, और हिंसा समय-समय पर भी बदतर हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com