अपने आप को इस्लाम के बारे में कैसे सूचित करें

क्या आप खुद को इस बारे में सूचित करना चाहते हैंइसलाम

? एक सार्वजनिक पुस्तकालय बहुत मदद नहीं करेगा, क्योंकि जो जानकारी आप प्रदान कर सकते हैं वह शायद खराब और पुरानी होगी। चाहे आप किसी सामाजिक अध्ययन परियोजना पर काम कर रहे हों या निजी कारणों से इस्लाम के बारे में अपने आप को दस्तावेज बनाना चाहते हों, तो विषय से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका यही है।

कदम

इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 1
1
इस्लाम पर एक प्रारंभिक पुस्तक प्राप्त करें पुस्तकों की खोज करें जो विश्वास की बुनियादी बातें, जैसे पांच स्तंभ, प्रार्थना, अनुष्ठान इत्यादि का अवलोकन करें। सुनिश्चित करें कि पुस्तक पक्षपाती नहीं है, लेकिन यदि संभव हो, तो यह एक अभ्यास मुस्लिम द्वारा लिखा गया था।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चित्रा 2
    2
    आप मुसलमानों के बारे में जानते हैं अपने इलाके में एक मस्जिद का पता लगाओ और प्रार्थना के दौरान उसे यात्रा करें, उदाहरण के लिए बस सूर्यास्त के ठीक पहले या दोपहर के बाद। जब तक आप लोग मस्जिद से बाहर नहीं आते हैं और एक को शुरू करने की कोशिश करते हैं तब तक रुको बातचीत उनके साथ
  • इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 3
    3
    एक इस्लामी केंद्र पर जाएं अग्रिम में कॉल करें और समझाएं कि किस उद्देश्य के लिए आप अपने आप को इस्लाम के बारे में सूचित करना चाहते हैं संभवत: आपको उनसे मिलने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जाने से पहले, कागज़ के किसी टुकड़े पर कई महत्वपूर्ण प्रश्न लिखें और किसी भी जानकारी को दर्ज करने के लिए टेप रिकॉर्डर या नोटपैड लाएं।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 4



    4
    पढ़ें कुरान. यदि आप कुरान में कुछ पाते हैं जिसे आप नहीं समझते हैं, तो इसके बारे में मुसलमानों से परामर्श करने के लिए मत भूलना।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 5
    5
    हदीसों को पढ़ें (मुहम्मद के मुसलमान, शांति उनके साथ रहें) मुहम्मद अल बुखारी के सहहि़ाह और मुसलमान का सहहि सबसे विश्वसनीय किताब हैं कई प्रसिद्ध मुस्लिम धर्मशास्त्रियों और रहस्यवादियों की किताबें पढ़िए- इनमें से एक है खुशी की कीमिया (मात्रा में इतालवी में प्रकाशित कार्रवाई की शेष राशि) अबु हमीद अल-गजाली द्वारा मुस्लिम कैसे रहेंगे (कुरान और हदीस के संदर्भ के साथ) एक अत्यंत रोचक किताब है।
  • इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 6
    6
    इस्लाम पर एक ऑनलाइन प्रश्न और उत्तर सेवा का उपयोग करें और अपने प्रश्न पूछें। ध्यान दें: चूंकि आप एक अनाम उपयोगकर्ता के साथ बात करेंगे, इसलिए आपको सटीक जानकारी प्राप्त नहीं हो सकती है।
  • टिप्स

    • यदि आपके कोई संदेह है, तो मुस्लिम विशेषज्ञ पूछने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    • जब आप इंटरनेट खोजते हैं, तो बहुत सावधान रहें कई ऐसी साइटें हैं जो इस्लाम के बारे में जानबूझकर गलत जानकारी देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com