मेमोरी में कुरान कैसे जानें

सूचीबद्ध चरणों का पालन करके, शा अल्लाह में, आप कुरान को दिल से सीख सकते हैं और एक बनने की इच्छा रखते हैं हफीज

सामग्री

.

कदम

कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 1
1
ईमानदारी से रहें सबसे पहले, कुरान का अध्ययन करने से पहले, आपको अपने फैसले को उत्साहित करने वाले इरादे पर ध्यान देना चाहिए (याद रखें: अच्छे इरादे अच्छे परिणाम हैं) सुनिश्चित करें कि आप अल्लाह को खुश करने और भविष्य में इनाम के रूप में अपनी महिमा की दया प्राप्त करने के एक इरादे से एनिमेटेड हैं। आप हफीज के खिताब से सम्मानित किया जा रहा करने के उद्देश्य को आगे बढ़ाने और सामाजिक प्रतिष्ठा हासिल है, तो दिल से कुरान सीखने का कार्य आप के बजाय favorirti को नुकसान का खतरा है। तो शॉट को ठीक करें और अपने इरादों समायोजित कर देता है, लगातार अपने आप को याद दिलाने के लिए, और कुरान को याद है, तुम मनभावन अल्लाह के एकमात्र उद्देश्य के लिए यह कर रहे हैं।
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 2
    2
    स्थिर रहें जितनी अधिक आवृत्ति, जिसके साथ आप कुरान का अध्ययन करते हैं, उतना अधिक है जितना आप काम का सामना करते हैं, शाह अल्लाह में। स्थिरता उस बिंदु पर जरूरी है कि आपको एक दिन को याद नहीं करना है। यदि आपको सीखना पसंद है तो सप्ताहांत या विराम नहीं होना चाहिए। प्रारंभिक चरणों के दौरान आपको कम से कम तीन पंक्तियों को एक समय में याद रखना चाहिए, लेकिन आदर्श पांच लाइनें हैं इस कारण से, चुपचाप लेकिन लगन से, आप शा अल्लाह, एक पेज, या यहाँ तक दो, प्रति दिन जानने के लिए सक्षम होने की बात करने के लिए आ जाएगा। यह भी एक स्कूल में भाग लेने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि आप अन्य छात्रों के साथ काम कर सकें और जब आप यादगार भागों पढ़ते हों तो एक शिक्षक आपको सुनें। पर्यावरण कई मायनों में कार्य को कम मदद करता है: यह आप पाठ्यक्रम रहने और जब शैतान आप गलत पथ नीचे लाने की कोशिश करेंगे आप एक अतिरिक्त प्रेरणा दे कर सकते हैं।
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 3
    3
    एक रोडमैप का पालन करें याद रखने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए सबसे उपयुक्त क्षणों के साथ एक कैलेंडर भरें। एक समय सारिणी के रूप में, यह चयन करने के लिए बेहतर है फज्र, जब आप जागते हैं सालाह, क्योंकि मन ताज़ा है और सीखना आसान है। इसके अलावा, यदि आप दिन की शुरुआत अल्लाह की पवित्र पुस्तक को पढ़ने के आशीर्वाद के साथ करते हैं, तो दिन के सभी कार्यों, शा अल्लाह में, धन्य हो जाएगा।
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 4
    4



    सही माहौल चुनें अभ्यास करने के लिए विशिष्ट स्थान खोजें एक शांतिपूर्ण वातावरण चुनें, जो आपको विचलित न होने की अनुमति देता है। आदर्श जगह मस्जिद है
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 5
    5
    एक अभिनय मित्र (या मित्र) ढूंढें यदि आप स्कूल में नहीं जाते हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य से आपको हर रोज सुनने के लिए कहें आदर्श यह है कि वह एक व्यक्ति है, जैसा आप याद में हैं, ताकि आप एक-दूसरे को प्रोत्साहित कर सकें। आप एक विशेषज्ञ से परामर्श भी कर सकते हैं: इसके लिए आप मस्जिद में किसी से संपर्क कर सकते हैं (मस्जिद) या विशेष साइट्स के लिए, जो आप ऑनलाइन से परामर्श कर सकते हैं
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 6
    6
    प्रार्थना (सलह) के अवसर पर सूरज और छंद जो आपने सीखा है सुनाते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हाफिज होने के दौरान कई फायदे और लाभ शामिल होते हैं, एक भाग को याद करते हैं, और फिर इसे भूल जाते हैं। यह एक गंभीर पाप है। इस घटना से बचने के लिए, बस सीखा चरणों की लगातार समीक्षा करने की कोशिश करें। शुरुआत से यादगार हिस्सों की समीक्षा करना शुरू करें, ताकि अध्ययन के साथ आगे बढ़ने के बाद पहले सीखा भागों को भूलने का खतरा न हो।
  • कुरान को याद करते हुए छवि`an Step 7
    7
    अध्ययन व्यवस्थित रूप से एक सूरा से दूसरे तक कूद मत अनुक्रमिक आदेश के अनुसार कुरान को सीखना आपको पूरे एक को पूरा करने की संतुष्टि देगा पैरा, या juz (धारा)। यह आपको जारी रखने और यादगार कार्य को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • टिप्स

    • अध्ययन के दौरान, आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन अल्लाह पर अपने विश्वास पर भरोसा करें और आपकी सहायता करने के लिए उससे पूछें।
    • जब आप कुरान सीखते हैं (भले ही आप इसे पूर्ण रूप से याद रख सकें), तो पाप से बचना अच्छा प्रयास करें अक्सर, अध्ययन के दौरान आने वाली कठिनाइयों का कारण निहित पापों में ठीक है।
    • याद रखें कि स्मृति में उन्हें ठीक करने के लिए आवश्यक सभी समय के लिए कदम दोहराएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com