कैसे Tahajjud प्रार्थना करने के लिए

आप शायद इस पृष्ठ पर आए क्योंकि आप इसके बारे में एक लेख पढ़ चुके हैं " कैसे एक सच्चे मुस्लिम बनें

सामग्री

"। इस विशेष तहजुद्दी प्रार्थना को करने के लिए यह आवश्यक है कि इससे पहले कि आप प्रार्थना कर सकें, जैसा कि अरबी अर्थ द्वारा प्रार्थना के नाम का अर्थ है, अर्थात "जगाना"। इस प्रार्थना को ईसा (रात की प्रार्थना) और फज्र (सुबह से पहले प्रार्थना) के बीच किसी भी समय किया जा सकता है। हालांकि, यह सबसे अच्छा है अगर यह आधी रात और फ़ज्र के बीच किया जाता है, और अधिमानतः रात के अंतिम तीसरे में। इसे अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और अगर अल्लाह चाहता है, तो यह आपको अच्छे भाग्य और स्वास्थ्य के साथ इनाम देगा।

कदम

चित्र शीर्षक से ताहजुद प्रार्थना चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप एक नींद से जाग रहे हैं और जागने के समय Isya प्रार्थना और फजर प्रार्थना के बीच है।
  • चित्र शीर्षक से तहहजुद प्रार्थना चरण 2
    2
    भागो wudu. यह प्रार्थना से पहले या छूने से पहले एक अनुष्ठान पृथक है पवित्र कुरान.
  • चित्र शीर्षक से ताहजुद प्रार्थना चरण 3
    3
    एक साफ जगह पर जाएं यह कार्य किया जाना चाहिए क्योंकि परमेश्वर का नाम शुद्ध है। नतीजतन, आपको अपना नाम एक साफ जगह में खोलना होगा। प्रार्थना कालीन पर बैठो और उसे स्थानांतरित करें किबला. यह पवित्र कबा की दिशा है



  • छवि को प्रदर्शित करते हुए ताहजुद प्रार्थना चरण 4
    4
    अपने सांसारिक चिंताओं से अपने दिल को मुक्त करें शांत स्थिति की तलाश करें अगर आपको किसी और के साथ समस्या आ रही है, तो इसे सभी की उपेक्षा करें। ऐसा करो जैसा कुछ नहीं हुआ अपने आप को आंतरिक जागरूकता की अवस्था में लाने का प्रयास करें खुद को किसी भी नकारात्मक भावनाओं या विचारों से मुक्त करने का प्रयास करें अपनी आंखें धीरे से बंद करें और अपना ध्यान अपने दिल पर रखें।
  • छवि शीर्षक से ताहजुद प्रार्थना चरण 5
    5
    स्वैच्छिक प्रार्थना करना। यह सबसे अच्छा है अगर आप तेहजुद की प्रार्थना भी करते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपने इस लेख को पढ़ा है "कैसे Salah प्रदर्शन करने के लिए" नीचे समझाया प्रक्रिया को समझने की कोशिश करने से पहले। यह दो प्रार्थना चक्रों का एक सेट है आप दो बार प्रार्थना चक्र को जितनी बार चाहें कर सकते हैं, क्योंकि कोई सीमा नहीं है आठ रक्वा (इस्लामी प्रार्थना की गठित इकाई) को इष्टतम संख्या माना जाता है।
  • प्रत्येक प्रथम चक्र के लिए अल-फतह का पाठ करने के बाद, वह सुराह का पाठ पढ़ता है अल-काफ़िरुन.
  • प्रत्येक दूसरे चक्र के लिए अल-फ़तहा का पाठ पढ़े जाने के बाद, वह सुराह का पाठ पढ़ता है अल इखलास.
  • प्रार्थना के प्रत्येक चक्र के लिए सुजुद के दौरान, निम्नलिखित तीन बार पढ़ें:

    रब्बी एडखिल्नी मुदखला सिद्कीवा अख़्ज़़नीनी मुखराजा सिद्की वाज`हल्ली मिनलदुनका सल्तनान नसीरा
    "हे अल्लाह, मुझे सच्चाई के द्वार में प्रवेश करने की इजाजत देते हैं, मुझे सच्चाई के द्वार से बाहर निकलने की इजाज़त देते हैं, और मुझे आपकी सहायता करें"।
  • छापें तहहजुद प्रार्थना चरण 6
    6
    अल्लाह से पूछो, तुम्हारे लिए प्रार्थना, स्वास्थ्य और अच्छे भाग्य के दो चक्रों का सेट पूरा करने के बाद, आप एक उदार व्यक्ति हैं यदि अल्लाह चाहता है, तो वह आपका अनुरोध का स्वागत करेगा।
  • टिप्स

    • एक मुस्लिम से पूछो, जिसे आप अरबी शब्दों के सही उच्चारण के साथ निर्देशित करते हैं।
    • "जिस जगह से प्रार्थना का इरादा आता है वह दिल है इस क्रिया को करने के लिए दिल से निर्णय लेने से, एक व्यक्ति को उसके इरादे का एहसास हो गया है नतीजतन, यह ज़ोर से बोलने की आवश्यकता नहीं है कि आप ऐसा करना चाहते हैं। प्रार्थना करने के इरादे से बाहर निकलने का इरादा एक नवीनता है जो कि अल्लाह की किताब में या उसके पैगंबर के सुन्ना (अल्लाह की शांति और उस पर आशीष) में मौजूद नहीं है, न ही साहबा के किसी भी द्वारा इसका उल्लेख किया गया है। (अल्लाह उन सभी के साथ संतुष्ट हो सकता है)"। इस संबंध में देखें अल-शर्ह अल-मुमती `, 2/283
    • सावधान रहें कि प्रार्थना से ज़ोर से आपका इरादा व्यक्त करना एक बिड (नवाचार) है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com