हमारे पिताजी को कविता कैसे करें

हमारा पिता बहुत महत्वपूर्ण है यह मत्ती 6: 9-14 में यीशु द्वारा दी गई प्रार्थना है ("तो आप प्रार्थना करना

इतना", उन्होंने कहा), जो भगवान की स्तुति करते हैं और इस जीवन में आवश्यक सभी को अनन्त आनंद प्राप्त करने के लिए समझते हैं। इसे हर दिन बुलाना और भगवान हमेशा आपको आशीर्वाद दे सकते हैं।

कदम

भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 1
1
चुप अपने विचारों और भगवान पर ध्यान केंद्रित यदि आप चाहें तो घुटने टेकें, अपनी आँखें बंद करें और क्रॉस का संकेत बनाएं, फिर कहें: "स्वर्ग में हमारा पिता, तुम्हारा नाम पवित्रा होना चाहिए". इस मार्ग में आप भगवान की स्तुति कर रहे हैं और उसका नाम उठा रहे हैं।
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 2
    2
    परमेश्वर के राज्य की स्तुति करो पढ़: "आपका राज्य आया". उसका राज्य पवित्र आत्मा के आधार पर न्याय, शांति और आनन्द से भरा है: इस मार्ग में आप इन गुणों को दुनिया में लाने के लिए कह रहे हैं।
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 3
    3
    फिर अपने जीवन को यहोवा के हाथों में सौंप कर कहो: "तुम्हारी इच्छा पूरी होगी, जैसे स्वर्ग में पृथ्वी पर". भगवान सिर्फ और दयालु हैं, पहले से जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, इसलिए आपको उसकी इच्छा के अधीन रहना है।
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 4
    4
    भगवान से अपनी दैनिक जरूरतों में आपकी सहायता करने के लिए कहें: "हमें आज रोजाना रोटी दो".
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 5



    5
    उसे दूर धोने के लिए पूछो I पापों और आप स्वयं अपनी शिकायतों को छोड़ देंगे: "हमारे ऋणों को माफ कर दें क्योंकि हम अपने देनदारों को क्षमा करते हैं".
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 6
    6
    पूछना भगवान आपको बुराई से बचाने के लिए: "हमें परीक्षा में न दें, परन्तु बुराई से बचा ले".
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 7
    7
    वह अपनी शक्ति की घोषणा करता है और, भरोसा करता है कि सब कुछ उसके लिए संभव धन्यवाद है, पढ़ता है: "सदियों से आपका राज्य, आपकी शक्ति और महिमा है".
  • भगवान की प्रार्थना करते हुए शीर्षक वाली छवि`s Prayer Step 8
    8
    नम्रता से प्रार्थना करते हुए कहें: "तथास्तु".

    हे हमारे पिता, जो स्वर्ग में कला है, तेरा नाम पवित्र है,

    तुम्हारा राज्य आओ, तुम्हारी इच्छा पूरी हुई, जैसे स्वर्ग में, जैसा कि धरती पर है।

    हमें आज रोजाना रोटी दो

    और हमारे अपराधों को क्षमा कर देते हैं जैसे हम अपने देनदारों को क्षमा करते हैं,

    हमें प्रलोभन में नहीं ले जाओ, लेकिन बुरे से हमें उद्धार।

    सदियों से आपका राज्य, आपकी शक्ति और महिमा है। आमीन।"
    (मैथ्यू 6: 9-13)

  • टिप्स

    • इस प्रार्थना को प्रतिबिंबित न करें, क्योंकि दिल से आना चाहिए।
    • भगवान के लिए आप को क्षमा करने के लिए, ऐसा करना महत्वपूर्ण है जब आप खेलते हैं तो आपको दूसरों को माफ करने की ज़रूरत है जैसा कि हम उन्हें हमारे देनदारों को क्षमा करते हैं.
    • इस अर्थ में जो यीशु के शब्दों में पैदा होते हैं हमारा पिता, ईसाई के मुख्य और सबसे उत्साही इच्छाओं के रूप में, वे इसके अनुरूप हैं: (1) भगवान की महिमा (इच्छा है कि "जमीन पर किया जाना चाहिए" हे प्रभु, की इच्छा जो सब कुछ शामिल है) - (2) God- के भविष्य के राज्य में खुशी (3) इस दुनिया में कुछ भी नहीं है, लेकिन दैनिक रोटी में (दोनों काम और स्वास्थ्य सहित के लिए पूछना), लालसा स्वर्ग से आने वाली रोटी के लिए एक ही समय (4) पापों की क्षमा की इच्छा करो, क्योंकि भगवान लोगों को अपने सारे दिल से क्षमा करता है- (5) पवित्रता (दुष्टता से बचने की इच्छा)।

    चेतावनी

    • यीशु ने कहा: "प्रार्थना करना, पूंजीवादियों की तरह शब्द बर्बाद मत करो: उनका मानना ​​है कि वे शब्दों से सुन रहे हैं तो उन की तरह मत बनो, क्योंकि तुम्हारा पिता जानता है कि आपसे पूछने से पहले आप क्या चाहते हैं"। (मैथ्यू 6: 7-8)
    • यीशु ने कहा: "और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो कपटियों की तरह मत बनो, जो सभाओं में और चौकों के कोने में खड़े होकर प्रार्थना करते हैं, ताकि लोगों को देखा जाए। वास्तव में मैं आपको बताता हूं: वे पहले से ही अपना इनाम प्राप्त कर चुके हैं। इसके बजाय, जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अपने कमरे में जाएं, दरवाज़ा बंद करके अपने पिता से प्रार्थना करें, जो गुप्त में है - और आपके पिता, जो गुप्त में देखते हैं, आपको इनाम देंगे"। (मैथ्यू 6: 5-6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com