कैसे एक सच्चे मुस्लिम बनें

एक सच्चे मुसलमान का एक बहुत ही मजबूत विश्वास है, एक विशेषता है जो उसे और उसके करीब रहने वालों के लिए आंतरिक शक्ति प्रदान करती है। इन सरल चरणों का पालन करके आप एक सच्चे मुस्लिम भगवान से प्यार करता था बनने के लिए अपने रास्ते पर हो जाएगा।

कदम

एक मजबूत मुस्लिम चरण 1 बनें चित्र
1
सबसे पहले आपको सर्वशक्तिमान के अस्तित्व को स्वीकार करना चाहिए अल्लाह और आपको यह भी स्वीकार करना चाहिए कि उनकी क्षमता हमारी कल्पना से परे है। उसके लिए सब कुछ संभव है कुरान के परिश्रमी ज्ञान के साथ अल्लाह में विश्वास एक जरूरी है तो फिर तुम स्वीकार करने के लिए है कि पैगंबर मुहम्मद (शांति और benedicione उस पर हो), भविष्यद्वक्ताओं की एक लंबी लाइन में नवीनतम है पैगंबर एडम (शांति उस पर हो) के साथ शुरुआत, और कई प्रसिद्ध हस्तियों के साथ जारी है है , नबी नूह (शांति उस पर हो) के रूप में, नबी इब्राहीम (शांति उस पर हो), नबी मूसा और दूसरों (शांति उस पर हो)। पवित्र कुरान को अल्लाह के अंतिम सच्चे शब्द के रूप में स्वीकार करें।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    ईमानदारी से प्रार्थना करो वह दावा करता है कि अल्लाह अपने पास ज्ञान के साथ निकट है। समय पर प्रार्थना करें, बिना देरी के रोजाना गतिविधियों को अधिक महत्वपूर्ण गतिविधियों में हस्तक्षेप न करें। अल्लाह के अनुरोधों का पालन करने से बेहतर कुछ भी नहीं है। यहां तक ​​कि जब भी आप काम कर रहे हैं या पढ़ रहे हैं, आप जो कुछ कर रहे हैं उसे निलंबित कर दें और निकटतम मस्जिद में प्रार्थना करने के लिए जायें। यदि कोई आपको पूछता है कि आप कहां जा रहे हैं, तो जवाब दें कि अल्लाह आपको प्रार्थना करने के लिए बुला रहा है।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 3 बनें
    3
    रात के दौरान प्रार्थना करो प्रार्थना करें जब आपके पास अधिकांश लोग गहराई से सोते हैं। इन प्रार्थनाओं और तहजुजुद का नाम। इन प्रार्थनाओं को संबोधित करने के लिए, थोड़ी देर पहले सो जाओ, भले ही थोड़े समय के लिए हो। रात प्रार्थना करने का सबसे अच्छा समय है।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 4 बनें चित्र
    4
    आपका नाम हर बार आमंत्रित करता है अल्लाह के नाम को आमंत्रित करना, एक अभ्यास जिसे डायक भी कहा जाता है, आपको विश्वास में एक मजबूत मुस्लिम बना देगा, क्योंकि आपको याद होगा कि अल्लाह ने आपके लिए और सभी मानवता के लिए क्या किया है।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण बनें 5
    5
    आपके सभी के लिए आभारी रहें, यह आध्यात्मिक, मानसिक या भौतिक सामान हो। जितना अधिक आप आभारी होंगे, उतना ही आप समझेंगे कि आप कितने धन्य हैं। ऐसा करने से अल्लाह की इच्छा पूरी हो जाती है, और यह आपको विश्वास में मजबूत बनाता है, क्योंकि आप समझते हैं कि अल्लाह सर्वव्यापी है।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 6 बनें
    6
    अपनी शुद्धता को सुरक्षित रखें निश्चित रूप से आप जानते हैं कि व्यभिचार एक घृणित है, और इस कारण से इसे बचा जाना चाहिए। यह नियम पुरुष और महिला दोनों पर लागू होता है महिलाओं को तंग-फिटिंग या कम कटौती वाले कपड़े नहीं पहनना चाहिए, और पुरुषों को हमेशा विनम्र होना चाहिए।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 7 बनें
    7
    अपने वादे रखें यदि आप यह मानते हैं कि आप कुछ हासिल करने में सक्षम नहीं हैं, तो तुरंत उस व्यक्ति को सूचित करें जिसे आपने वादा किया है वादे का सम्मान करते हुए आप एक अधिक विश्वसनीय व्यक्ति बन जाएंगे।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 8 बनें चित्र
    8
    दूसरों की राय का सम्मान करें कोई राय को "खराब" या "बेवकूफ" के रूप में लेबल नहीं किया जाना चाहिए। एक खजाने की तरह विचारों का इलाज करें, या खजाना पाने की कोशिश करें राय के बिना, कुछ भी कभी भी सुधार नहीं होगा। किसी विचार को अमान्य करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको इसे पसंद नहीं है। इसके बजाय, इसे सुधारने का प्रयास करें।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 9 बनें
    9
    सही कारणों के लिए फास्ट उपवास न करें यदि आप दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं या आप वजन कम करके लोकप्रिय बनना चाहते हैं। केवल अल्लाह को खुश करने के इरादे से फास्ट, और अपने इशारे के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए। फास्ट, तो आप अल्लाह के लिए अपनी प्रार्थना को सही ढंग से और प्रभावी ढंग से संबोधित करने में सक्षम होंगे, और ऐसा करें क्योंकि आप अपने स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार होना चाहते हैं। उन लोगों के करीब महसूस करने के लिए फास्ट, जिनके पास खाने का विशेषाधिकार नहीं है। सप्ताह में दो बार तेजी से, अधिमानतः सोमवार और गुरुवार को। रमजान के महीने और आराफा के दिन के दौरान फास्ट, जो इस्लामिक वर्ष के आखिरी महीने जुलीजजह के 9 वें दिन गिरता है। अगर आप अराफात के दिन उपवास करते हैं, तो अल्लाह आपको साल पहले और साल के लिए पापों की क्षमा देगा।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 10 बनें
    10
    कभी झूठ नहीं बोलें हमें इस अवधारणा को उजागर करने की आवश्यकता है। अल्लाह वफादार से नफरत करता है जो दूसरों से झूठ बोलते हैं आपकी ईमानदारी का आपके सम्मान पर सीधा प्रभाव पड़ता है। झूठ सहनशील नहीं है, जब तक कि यह शर्म की बात को कवर करने में काम करता है किसी और को, या किसी की पीड़ा और पीड़ा से बचने के लिए सेवा अगर किसी मित्र ने अपने माता-पिता से पैसे चोरी कर लिए हैं, उदाहरण के लिए, आपको अपने दोस्तों को नहीं बताना चाहिए कि उसने एक बार पैसा चुरा लिया है
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 11 बनें
    11
    अपने परिवार के साथ अच्छे रहें, पैगंबर मुहम्मद (शांति) ने कहा, "आप का सबसे अच्छा वह है जो अपने परिवार के प्रति श्रेष्ठ है"। इसलिए, उनसे दया करो, हमेशा उनका समर्थन करें
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 12 बनें
    12
    अच्छे में दृढ़ रहें यदि कोई सबक है, तो मस्जिद की यात्रा के लिए खाली समय बलिदान करें उन लोगों को अपनी संपत्ति दें जिनके लिए आप की तुलना में ज़्यादा ज़रूरी है दूसरे शब्दों में, हमेशा दान करते हैं प्राप्तकर्ता आपके द्वारा रोज़मर्रा की जिंदगी में दी गई सहायता के लिए आपके लिए आभारी होंगे। याद रखें, जो देता है (जब हम दान के बारे में बात करते हैं) हमेशा प्राप्तकर्ता से बेहतर होता है
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 13 बनें



    13
    सब कुछ के लिए खुश रहो न केवल अपने माता-पिता के लिए, बल्कि अपने चचेरे भाई, अपने दोस्तों और उन प्रकृति, पौधों और जानवरों के प्रति दयालु और दिमाग में रहें, जो आपके चारों ओर हैं। रक्षा करो जो आपको हमेशा से भरेगा कभी जानवरों के प्रति हिंसक न हो। आप रीसाइक्लिंग और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके पर्यावरण की सुरक्षा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 14 बनें
    14
    अपने माता-पिता के प्रति विनम्र रहें वे अपने परिवार के जीवन का समर्थन करने, भोजन और अन्य चीजें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं आपकी मां ने आपको दुनिया में बहुत कुछ भुगतना पड़ा है उसे धन्यवाद करने के लिए क्या किया? वे आपको समय-समय पर उपहार के साथ कवर करके खुशी ले आए। क्या आपने इसे पूरा किया और इसके लिए धन्यवाद? क्या आप से उम्मीद करते हैं और आप अच्छी तरह से अल्लाह की आंखों में स्वीकार किया जाएगा
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 15 का शीर्षक चित्र
    15
    अपने प्रियजनों की मौत का निराशा मत करो अल्लाह उसके साथ यह चाहता था क्योंकि वह उनसे आपसे ज्यादा प्यार करते थे। जीवन की पीड़ा से बाकी की एक अवस्था के रूप में अपनी मृत्यु को स्वीकार करें
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 16 बनें
    16
    व्यर्थ बातों पर अपना समय बर्बाद मत करो। समय एक आशीर्वाद है, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा इसे उपयोगी तरीके से उपयोग करें।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 17 बनें चित्र
    17
    कुरान को अक्सर पढ़ें कुरान की प्रत्येक वाक्य ((Ayat)) के अर्थ पर गहराई से ध्यान। अपने दोस्तों के साथ चर्चा करें और अपने निष्कर्षों को समझने की कोशिश करें जब आप समझते हैं कि वह प्रत्येक वाक्य से भरा अर्थ समझ में नहीं सकता है, "Tafsir" पर भरोसा करते हैं, या किताबें कुरान की व्याख्या बहुत ही आध्यात्मिक लोगों द्वारा लिखे गए युक्त, या एक शिक्षित व्यक्ति से पूछें। यह आपकी इमान मजबूत बनायेगा। यह तुम्हारा आत्मा शुद्ध रखेगा आपको प्रत्येक अक्षर के लिए एक बड़ा थवाब मिलेगा जो आप उच्चारण करते हैं। पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर हो) ने कहा, "कुरान की अर्थ पर दो घंटे मनन प्रार्थना के एक सौ साल से बेहतर है।"
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 18 बनें चित्र
    18
    ज्ञान की खोज करें, भले ही वह आपके शत्रुओं के हाथों में हो। हालांकि, याद रखें कि प्रामाणिक मुस्लिम स्रोतों से सीखना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि कुछ साइट्स और पुस्तकें इस्लाम को गलत तरीके से समझने का प्रयास करती हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 1 9
    19
    हमेशा सही ढंग से सोचें दुष्ट विचारों को अपने मन में रेंगने न दें
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 20 का शीर्षक चित्र
    20
    अपने शरीर, कपड़े, घर और जो भी चीजें आप खुद को साफ रखें वह अक्सर सुगंध का उपयोग करता है और आरामदायक, मामूली और स्वागत वाले कपड़े पहनता है।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 21 बनें चित्र
    21
    हमेशा गरीब और अनाथों की मदद करने के लिए जितना संभव प्रयास करें। उन्हें भोजन करें, उन्हें पैसा दें, आदि ये कार्य महान थवाब (इनाम) लाते हैं
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 22 बनें
    22
    पश्चाताप अगर आपने पाप किया है अल्लाह आपको क्षमा करेगा, शाह अल्लाह में। फिर फिर से एक ही पाप मत करो। आखिरकार, अल्लाह एक है जिसे आप बाद में मिलेंगे, उसके नियमों का पालन करेंगे और वह आपको स्वर्ग देगा।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 23 बनें
    23
    एक अच्छे मुस्लिम होने के लिए, आप कुरान और हदीस के बारे में विश्वास करने के लिए बाध्य हैं, क्योंकि यह कुरान में लिखा है: "अल्लाह का पालन करना और उसकी मैसेंजर का पालन करना।"हदीस की शिक्षाओं में विश्वास करना गलत नहीं है, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे विश्वासी स्रोत जैसे कि सहहि़ बुखारी या मुस्लिम (दो हदीस) से आते हैं।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 24 बनें
    24
    सूत्रों को ठीक से चुनें इंटरनेट पर क्या लिखा है, इसके बारे में ज्यादा मत पढ़िए, और सुनिश्चित करें कि आप जो पढ़ते हैं वह एक तथ्य है और राय नहीं है इस्लाम तुम्हारे और भगवान के बीच है, यह रिश्ता पवित्र है। किसी को इसके साथ हस्तक्षेप न करें। ऐसे लोग होंगे जो आपके साथ सहमत नहीं होंगे, उन्हें अपने दृष्टिकोण की स्थिति में न दें।
  • टिप्स

    • अल्लाह के लिए 5 दैनिक प्रार्थनाओं को संबोधित करना एक कर्तव्य है जितना अधिक आप इस प्रतिबद्धता को बनाए रख सकते हैं उतना ही आप इस्लाम में लौट आएंगे और बेहतर मुसलमान बनेंगे।
    • कुरान को इसके अनुवाद के साथ हर एक दिन पढ़ें। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ लाइनें पढ़ा
    • अपना दुआ अल्लाह को हर दिन मुहैया करो।
    • जानें इस्लाम को जानने के लिए स्थानीय समुदाय से शिक्षा, किताबें और ऑनलाइन लेख कई स्रोत उपलब्ध हैं निकटतम मस्जिद में जाओ और उनके साथ सामंजस्य करना, अन्य वफादारों से बात करें। गैर-मुस्लिम मित्रों की तुलना में अधिक मुस्लिम मित्रों को बेहतर करना।
    • अल्लाह में पूरी तरह से विश्वास करो, वह आपको रास्ता दिखाएगा!
    • जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अल्लाह को विश्वास है कि आपकी प्रार्थना स्वीकार की जाएगी।
    • यदि आप इस्लाम में परिवर्तित हो गए हैं, तो गलतफहमी से बचने के लिए धीरे-धीरे इस्लामी शिक्षाओं को जानें।
    • काफिरों के लिए कठोर मत बनो, हमेशा याद रखें कि अल्लाह आपके हर कार्य को देखता है।
    • यदि आपने कोई पाप किया है, तो पश्चाताप करें और इसे अब और नहीं करें
    • यहां तक ​​कि सबसे छोटी से कामों का मूल्य है, अन्यथा नहीं लगता है
    • यदि आपने कोई गलती की है, तो अल्लाह के लिए माफी मांगो (तवा)। वह सबसे दयालु है, उससे कभी माफी नहीं मांगने का डर है।
    • यदि आप साफ नहीं हैं, तो हर प्रार्थना से पहले स्नान कर लें। शुक्रवार को खुशबू डाल याद रखें।
    • खाना और पानी बर्बाद मत करो, आपके पास जो कुछ है उसके लिए आभारी रहें।
    • हमेशा अल्लाह की सलाह लेते हैं जब आप भ्रमित होते हैं।
    • दूसरों के साथ व्यवहार करें कि आप उनके द्वारा कैसे व्यवहार करना चाहते हैं
    • अपने माता-पिता का सम्मान करें और हर दिन पर विचार करें कि आप उनके साथ आशीष रखते हैं, याद रखें कि जब बहुत देर हो गई तो आप वापस नहीं जा पाएंगे।
    • समझे कि जीवन हमेशा के लिए नहीं रहता है, एक दिन तुम मरोगे सुनिश्चित करें कि आपके कार्यों ने आपको स्वर्ग तक पहुंच की गारंटी दी।
    • यदि आपने बहुत गंभीर पाप किया है, तो डर नहीं, अल्लाह सभी पापों को क्षमा करता है।

    चेतावनी

    • सच्चे इस्लामी ज्ञान को नहीं सिखाए जाने वाले निर्दयी उपदेशों पर ध्यान दें। केवल एक महीने के लिए प्रार्थना करने वाले 22 वर्षीय शेखों से सीखने के बजाय, पिछले और वर्तमान विद्वानों से सीखना महत्वपूर्ण है, जो धर्म द्वारा मान्यता प्राप्त हैं, एक दृढ़ विश्वास पर आधारित ज्ञान रखने के लिए।
    • किसी भी कारण से आत्महत्या न करें। अल्लाह कभी तुम्हें माफ़ नहीं करेगा किसी भी प्रकार के आत्म-नुकसान से बचें जो आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है
    • हस्तमैथुन न करें और व्यभिचार न करें। अल्लाह पर विश्वास करो, यह सबसे अच्छी बात है, चाहे प्रलोभन का विरोध करना कितना मुश्किल हो। हस्तमैथुन आपको बुरी आदतों, जैसे बेईमानी और व्यभिचार को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपके दिमाग पर कब्जा करने के लिए कई अन्य चीजें हैं। कुरान में अल्लाह व्यभिचार से दूर रहना कहता है (ज़िना) यह एक बहुत गंभीर पाप है! एकमात्र सेक्स की अनुमति दी जाती है कि एक पत्नी और पति के बीच निकशा (इस्लामी विवाह) में एकजुट हो।
    • धूम्रपान न करें धूम्रपान हराम है, क्योंकि आप धूम्रपान के कारण मर सकते हैं जो कुछ भी आपसे स्वेच्छा से नुकसान पहुंचा सकता है वह हराम है, और इसे मना किया है।
    • शराब पीना मत। किसी भी मादक द्रव्य के साथ, शराबी पीने इस्लाम के लिए मना किया जाता है। शराब पीने या अन्य नशीले पदार्थों को लेने के लिए मना किया जाता है।
    • यह जानने के लिए जानें कि यह केवल हलाल खाद्य पदार्थ (इस्लामी अनुष्ठानों के अनुसार तैयार खाद्य) खाने के लिए कितना महत्वपूर्ण है। इस्लाम में शराब पीने और पोर्क खाने से मना किया जाता है
    • मुस्लिम दुनिया की दूसरी भाषाओं को जानें मुस्लिम दुनिया में सबसे व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषाएं अरबी, इन्डोनेशियाई, फ़ारसी और उर्दू हैं सभी शियाओं के लिए फ़ारसी मूलभूत है कई मुस्लिम अन्य भाषाओं में अन्य भाषाओं में ज्ञान के लिए तत्काल पहुंच प्राप्त करने के लिए अन्य भाषाओं का अध्ययन करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com