सलहा अभ्यास कैसे करें

एक मुस्लिम के लिए प्रार्थना है Mairaj

, यही है, अल्लाह के साथ संचार प्रार्थना शुद्ध करता है और दिन में पांच बार अपना मन साफ ​​करता है, और आपके जीवन में शांति लाने के लिए कार्य करता है। प्रार्थना वह साधन है जिसने मनुष्य को अल्लाह का शुक्रिया अदा करना है और उसे याद दिलाया कि अल्लाह उस पर नजर रखता है, उसे अपने जीवन के सबसे कठिन क्षणों का सामना करने के लिए साहस देता है। यह लेख आपको समझाता है कि इस्लाम के अनुसार प्रार्थना का अभ्यास कैसे करें, यही है सालाह.

कदम

प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 1 शीर्षक
1
सलाहा के लिए तैयार करें . प्रार्थना के लिए तैयार करने के लिए आपको स्नान करना, साफ कपड़े पहनना और प्रार्थना करने के लिए शुद्ध और शुद्ध जगह मिलनी चाहिए।
  • वुधु (नाबालिग लवैक्रो) का अभ्यास करें, या घुसल (अधिकतम धो), आप जिस हालत में हैं आपको मासिक धर्म चक्र के अंत में अन्य `यौन` तरल पदार्थों की रिहाई के बाद, और महिलाओं के लिए यौन संबंध के बाद Ghusl का अभ्यास करना चाहिए।
  • साफ कपड़े पहनें. पुरुषों को नाभि और घुटनों के बीच शरीर के कम से कम हिस्से को कवर करना चाहिए, लेकिन शर्ट पहनना बेहतर है, अधिमानतः लंबी बांहों के साथ परिधान को घुटनों के नीचे तक पहुंच जाना चाहिए, लेकिन टखनों से ऊपर होना चाहिए।
  • एक साफ जगह में प्रार्थना करो. जिस स्थान पर आप प्रार्थना करते हैं वह शुद्ध और शुद्ध होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि मंजिल साफ है, तो उसे एक कपड़ा के साथ कवर करें
  • प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 2 शीर्षक
    2
    इस पर नजर डालें किबला. कबीला काबा के लिए दिशा है। आप इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से बनाये गये कोपर्स देख सकते हैं मंजिल पर कई होटल के कमरे में क्यूबाला की दिशा का संकेत है। आपको उस बिंदु को देखना चाहिए जहां आपका सिर सज़ा के दौरान जमीन को छू देगा, और आपके पैर समानांतर होना चाहिए।
  • कम्प्ले साल्हा चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रार्थना करने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करें. आपको ज़ोर से यह कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको उस दिन की प्रार्थना के बारे में पता होना चाहिए, जिस दिन आप शुरू करना चाहते हैं, किस तरह का राक होगा और रकत की संख्या उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि हो सकता है "मैं फ़ज्र / ज़ुहर / एएसआर / माघ्रिब / ईशा की प्रार्थना के 2/4 रकाट / फरज़ / सुन्नत / रफ़ी का पाठ पढ़ाऊंगा"।
  • कम्प्रस सैलाह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ताकबीरतुल आश्रम का प्रदर्शन. यह प्रार्थना की शुरुआत है अपने हाथों को उठाएं, कानों के गोले (या कंधों में अगर आप एक महिला हो) में आगे बढ़ते हुए हथेलियां उठाएं, और कहें तो الله أكبر (अल्लाह अकबर = भगवान सबसे बड़ा है)।
  • प्रदर्शन शीर्षक साला चरण 5
    5
    क्यूम चलाइए. Qiyam है जब आप अपने हाथों से अपनी छाती पर पार खड़े हैं, और आप सुरा अल Fatiha और कुरान का एक और छोटा टुकड़ा सुनाना
  • सीधे खड़े हो जाओ, हाथ पार. दाहिने हाथ छोड़ दिया पर रखा जाना चाहिए, और दो हाथ केवल कलाई को ओवरलैप चाहिए। पुरुषों नाभि के नीचे अपने हाथ को पार, और महिलाओं के सीने स्तर पर (इस्लामी सुन्नी के तीन स्कूलों हाथ जोड़कर प्रार्थना के साथ देखते हैं। हनाफी स्कूल, Shafi`i और Hanbali स्कूल समूहों मलीकी अपने हथियार के साथ प्रार्थना उन्होंने कहा कि शरीर के साथ फैला है। यदि आप एक शिया हैं, तो अपने पक्ष में अपनी बाहों) के साथ खड़े हैं।
  • सुरा अल-फातिहा (खुली) सुनो. आपकी आवाज़ अच्छी तरह से सुनने योग्य होनी चाहिए, लेकिन यदि यह संभव नहीं है तो आप मानसिक रूप से प्रार्थना सुन सकते हैं।
  • मुसलमानों को यह कहते हुए कुरान से एक छोटे से मार्ग, एक `सूर`, सुनाओ। कुरान के कुछ संक्षिप्त सूरा को याद रखना उपयोगी है। कुरान के 30 भागों के अंतिम भाग में बहुत छोटे सूरज होते हैं जो दिल से सीखना आसान होते हैं। suras कि सबसे अधिक बार सुनाई रहे सुरा अल इखलास (द्वितीय शुद्ध एकेश्वरवाद), सुरा अल-फलक (अल्बा नवजात), और सुरा अल-काफ़िरुन (मैं अविश्वासियों) कर रहे हैं।
  • प्रदर्शन शीर्षक साक्षात्कार चरण 6
    6
    रुकू को चलाएं. रुकू मूल रूप से एक धनुष है अपने हाथों और धनुष को बढ़ाएं, अपने घुटनों पर अपने हाथों को आराम करो आपकी पीठ जमीन के समानांतर होना चाहिए। यह पूरी तरह से धनुष करने के लिए महत्वपूर्ण है, और सिर्फ 45 के शरीर को झुकाव के लिए नहींया. इस मार्ग को चलते समय, कहते हैं, الله أكبر (अल्लाह अकबर)। जब आप रुकू में हैं, तो वह तीन बार सब्होण ربى العظيم (सुभान रब्बी अलैदम - सभी प्रशंसा अल्लाह, महान के लिए है) का पाठ करता है।
  • प्रदर्शन शीर्षक साला चरण 7



    7
    उठना. जैसा कि आप धनुष से उठते हैं, कार्य करें "Sam`i Allahu liman hamidah (अल्लाह उसे प्रशंसा जो सुनता है), और फिर ربنا لك الحمد (हमारे भगवान, सभी प्रशंसा आप के कारण हैं)
  • कम्प्रस साल्हा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रोस्टस्ट्रेशन करें. कहो الله أكبر (अल्लाह अकबर) और झुंड, भूमि माथे पर आराम, हाथों और घुटनों के हथेलियों। दोनों पैरों की उंगलियों की उंगलियों को जमीन को छूना चाहिए माथे का पर्दाफाश किया जाना चाहिए: कवर सामने प्रार्थना अमान्य है। तीन बार कहो سبحان ربى الأعلى (सुभान रब्बी अल्ला - जय मेरे भगवान, सबसे ऊंचे पर हो) यदि आप एक महिला हैं, तो आपकी कोहनी जमीन को छू सकती है, लेकिन यदि आप एक आदमी हैं तो आपको अपनी कोहनी को बनाए रखना होगा।
  • प्रदर्शन शीर्षक सालाह चरण 9
    9
    बैठे स्थिति में खड़े हो जाओ, जैसा कि आप कहते हैं, الله أكبر (अल्लाह अकबर)। जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो आपको पेट को देखना चाहिए। पुरुष अपनी ऊँगली बढ़ाते हैं, और अपनी उंगलियां मोड़ते हैं, अपने दाहिने पैर के। महिलाएं दोनों पैरों को पकड़ती हैं, शरीर के ऊपर की तरफ, ऊपर के पौधे के साथ।
  • प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 10 शीर्षक
    10
    दूसरी बार प्रथमत करें, कह रही الله أكبر (अल्लाह अकबर) दूसरी शर्मिंदगी पहले एक के समान है।
  • कम्प्रस साल्हा चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    अगले रकह के साथ आगे बढ़ने के लिए खड़े हो जाओ, कह रही الله أكبر (अल्लाह अकबर) दूसरी शाक दूसरी शर्मिंदगी तक पहले समान है, लेकिन बिना टोक़रतुल Ihram के
  • तशाहूद को पूरा करें दूसरे राक के अंत में दूसरी शर्मिदगी के बाद, बैठे स्थिति में रहें और ताशाहूद (जिसे ताहियात के नाम से भी जाना जाता है), और फिर सलवाट

    अट्टा-hiyyatu lillahi था salawatu-वाट-tayyibatu रूप-सालामु `Alaika ayyuh-एक-Nabiyyu वा रहमत-ullahi barakatuhu वा के रूप में-सालामु` एलेना वा `अला` Ibaadillah-है-salihin। Rasuluh abduhu ऐश-Hadu करने वाली-Ilaha illAllahu वा राख-Hadu अन्ना मुहम्मदन `वा।, जिसका अर्थ है सभी भजन, मौखिक, शारीरिक और क्षणिक, अल्लाह के लिए हैं अल्लाह की शांति आपको, या पैगंबर, और उसकी दया और आशीर्वाद पर हो। शांति हम पर और अल्लाह के सभी धर्मी सेवकों पर हो मैं यह प्रमाणित करता हूं कि अल्लाह के अलावा अन्य कोई ईश्वर नहीं है, और मुहम्मद उसका दास और दूत है.
  • यदि आप केवल दो राकेट करते हैं, तो यह आखिरी होगा अभिनय के बाद tasyahhud और Salawat, पढ़ता है Durud,

    اللهم صلى على محمد وعلى آل محمد كما صليت على إبراهيم وعلى آل إبراهيم

    و بارك على محمد وعلى آل محمد كما باركت على إبراهيم وعلى آل إبراهيم فى العلمين إنك انت الحميد المجيد

    (आला मुहम्मद वा आला Aali मुहम्मद कामदेव saliet आला इब्राहिम वा आला Aali ennak हमीद इब्राहिम मजीद, आला मुहम्मद वा आला Aali मुहम्मद कामदेव barakta आला इब्राहिम वा आला Aali ennak हमीद इब्राहिम मजीद बारिक वा Allahuma लवण), तो पाठ करता है "Allahumma inne zalamtu Nafsi zulman Kasira वाला yagfiru junuba इन्ना दरवाजा fagfirulu magfiratam मिनट इंडिका युद्ध इन्ना hamni काला gafirur Rahima", या "रब्बी ja`alni muqeemus salaati वा मिनट zurriyati Rabbana wataqabbal du`a rabbanaghfirli waliwalidaiyya walil mu`mineena yauma yaqoom-उल-hisaab"। फिर अपने दाहिने कंधे (जहां स्वर्गदूत आपके अच्छे कर्मों को रिकॉर्ड करता है) को देखकर और प्रार्थना करते हुए प्रार्थना को पूरा करें सलाम

    السلام عليكم ورحمة الله وبركاته

    फिर अपने बाएं कंधे पर (जहां एक परी जो आपके बुरे कामों को पंजीकृत करता है) देखो, उसी शब्द को पढ़ना
  • 12
    यदि आप दो से अधिक राकेट करते हैं, तो कार्य न करें या न करें Durud, न ही सलाम, लेकिन कहने के बाद उठो tasyahhud और Salawat, और अगले रक्का के साथ आगे बढ़ें तीसरे रकबा को पहले की तरह ठीक किया जाता है, और आप दूसरी शर्मिंदगी के बाद सीधे कह सकते हैं, tasyahhud, न ही सलाम, जब तक यह आपके आखिरी रक्का नहीं है अपने आखिरी रक के बाद, प्रार्थना को पूरा करके प्रार्थना को पूरा करें tasyahhud, Salawat, Durud, और सलाम, जैसा कि पिछले चरण में वर्णित है।
    • प्रार्थना फ़ाऱज़ और बुद्धि पर ध्यान दें:
    • फ़ॉरज़ नमाज में, पहले दो रकाट को ऊपर बताए अनुसार किया जाता है बाद के सभी राकेट में, कुअम के दौरान केवल सुरा अल-फ़ताह का जिक्र किया गया है, बिना पवित्र कुरान के छोटे मार्ग के बाद।
    • ईशा के तीन rakaat Witr प्रार्थना में `, पहले दो किया जाता है जैसा कि ऊपर बताया। तीसरे rakah में, Qiyam दौरान कुरान से कुछ ही पारित होने के पढ़ने के बाद, वे कहते हैं الله أكبر और, कान ऊंचाई पर उसके हाथ (महिलाओं के लिए छाती) को जन्म देती है Takbiratul Ihram में के रूप में, और फिर उन्हें और incrociale कम। उसके बाद, दुआ-ए-कुनट कहते हैं। बाद में, झुकाया और सामान्य रूप में prostrated

      प्रदर्शन शीर्षक सालाः चरण 12

    दिन की पांच प्रार्थनाएं

    • प्रार्थना फज्र यह सूर्योदय और सूर्योदय के बीच होता है इसमें दो राकत सूनाह होते हैं, इसके बाद दो रकाट फ़ोरज़ होते हैं।
    • प्रार्थना Zuhr यह दोपहर और पल के बीच होता है जब वस्तुओं की छाया वस्तुओं के आकार के बराबर होती है। इसमें चार रकायत पूर्व-फ़ाऱज़ सुन्नत, चार रकाट फ़ाऱज़, दो रकाट के बाद-फ़ोरज़ सुन्नह और दो रकाट नफिल शामिल हैं।
    • प्रार्थना अस्र अवधि में जगह लेता है क्योंकि वस्तुओं की छाया वस्तु स्वयं के आकार के बराबर होती है जब तक कि सूर्यास्त के ठीक पहले ही नहीं। इसमें चार रकाट पूर्व-फ़ारज़ सुन्नह और चार रकाट फ़ोरज़ शामिल हैं।
    • प्रार्थना मग़रिब यह सूर्यास्त के बीच होता है और यह क्षण अंधेरा है इसमें तीन रकाट फार्ज़ होते हैं, इसके बाद दो रकाट बाद के फार्ज़ सनीह और दो रकाट नफिल होते हैं।
    • प्रार्थना ईशा ` यह अंधेरे और आधी रात के समय के बीच होता है। इसमें चार रकाट पूर्व-फ़ोरज़ सुन्नत, चार रकाट फ़ाऱज़, दो रकाट के बाद-फ़ोरज़ सुन्नत, दो रकाट नफिल और तीन विद्र होते हैं।

    टिप्स

    • उस पाठ के लिए खोज करें जिसमें "दुआ" अरबी में लिखा होना चाहिए, और उन्हें याद रखना, दुआ-ए-कुनट सहित इसके अलावा, कुरान के कुछ छोटे टुकड़े दिल से सीखें tasyahhud, और Salawat.
    • मुसलमान माता-पिता के मुख्य कर्तव्यों में से एक अपने बच्चों को सलाह सिखाना है, और अपने व्यवहार को रोज़मर्रा की परिचर्या में बदलने के लिए, क्योंकि वे प्रौढ़ता से संपर्क करते हैं। बच्चों को सात साल की उम्र से सलाह की प्रथा पढ़ाई जानी चाहिए। दस वर्ष की आयु में, उन्हें दिन में 5 बार नियमित रूप से और सही तरीके से प्रार्थना करनी चाहिए: यदि ऐसा नहीं है, तो उन्हें सुधारने के लिए माता-पिता का कर्तव्य है।
    • सब कुछ एकाग्रता तक पहुंचने के लिए करें।
    • रुकू के दौरान, अल्लाह कहने के बाद मैं अकबर हूँ, हम सुभाना रब्बी अल अज़ीम को पढ़ते हैं और सुभाना रब्बी अल अदीम नहीं करते हैं। अंतिम शब्द पूरी तरह से अर्थ बदलता है, और प्रार्थना अब वैध नहीं है यदि आप अजीम नहीं कहते हैं।
    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो वास्तव में प्रार्थना करने से पहले अभ्यास करने की कोशिश करें। और जब आप अपना दुआ करते हैं, तो अपने गलत पठन के लिए माफी माँगना याद रखें, क्योंकि आपको अपनी गलतियों से अवगत नहीं हो सकता है
    • आपके दूसरे राक में, सुजुद से पहले, क्या आप उसी शब्द का उच्चारण करते हैं?
    • स्वस्थ भोजन खाएं
    • यदि आप केवल फ़ारियां या वाजीबाट का पालन कर सकते हैं, सजदा और सुह़ का पाठ पढ़ सकते हैं, जो इस तरह से किया जाता है। अपनी प्रार्थना के आखिरी रक के दौरान, टीसाहहुद और सलावा का जिक्र करने के बाद, अपने कंधे को देखो जैसे कि आप प्रार्थना के अंत में थे, "अस्सलम `अलैकम वा रहमतुल्ला", लेकिन तब बाएं कंधे से ऊपर नहीं दिखता इसके बजाय, चरण 8 में वर्णित दो बार कमजोर पड़ें। फिर तासाहहुद और सलावा से शुरू करो, दुर्गंध से जारी रखें और हमेशा की तरह अपने सलाल को पूरा करें (जैसा चरण 11 में वर्णित है)।
    • प्रार्थना समाप्त करने के बाद, यह बेहतर है कि आप तीन बार अथागफीर उल्लाह कहते हैं, इसलिए आप सलाह के अभ्यास में जो भी गलती कर चुके हैं, उसके लिए माफी माँग लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com