विवाह में विश्वासयोग्य कैसे रहें

आपने अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता को लेकर डुबकी ली है लेकिन आंकड़े बताते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, लगभग सभी विवाह तलाक में समाप्त होता है, और अलग होने के मुख्य कारणों में से एक बेवफाई है। यदि आप शादीशुदा हैं या आपके पास एक स्थिर रिश्ता है, तो वफादार होने के लिए हमेशा आसान नहीं होता है - लेकिन अगर आप इसे स्वयं करते हैं, तो आप यह करेंगे, इस गाइड की मदद के लिए धन्यवाद।

कदम

एक विवाह चरण 1 में विथित रहें
1
अपने साथी पर भरोसा करना स्वीकार करें जब आपने अपनी शपथ ली है, तो इस विश्वास को धोखा देने के लिए कुछ नहीं करें दोनों ने एक दूसरे के प्रति वफादार होने की शपथ ली है अब इस इरादे का सम्मान करने और अपने साथी पर भरोसा करने और विश्वास करने का समय है। संदेह और संदेह किसी व्यक्ति के विश्वासघात का कारण नहीं बनता है, लेकिन अगर एक पत्नियों में बहुत अधिक है, तो यह दंपति के लिए एक समस्या है। उचित सीमा निर्धारित करें और उन से अधिक न करें - यह विश्वास बनाने के लिए आधार होगा, और अब आप सीमाओं के भीतर बने रहेंगे, अधिक आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
  • शुरुआती चरणों में आपका व्यवहार बाकी के रिश्तों के लिए उदाहरण बनायेगा यदि आप विश्वास और सम्मान का माहौल बनाते हैं और आप महसूस करेंगे कि आपका रिश्ता ठोस और अटूट है, तो आपको बहुत ही आराम मिलेगा और इससे आपको कठिन समय में मदद मिलेगी। अगर आप अपने आप को अपने भरोसे के योग्य समझते हैं, अगर दस साल में कोई आपसे कुछ का आरोप लगाता है, तो आपका साथी आरोपों से उड़ जाएगा, क्योंकि वह जानता है कि तुम उसे धोखा नहींोगे कभी, आपके रिश्ते के इतिहास के लिए धन्यवाद
  • इसके विपरीत, यदि आप कुछ करते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए, तो आप उम्मीद नहीं कर सकते कि आपके साथी को आप पर विश्वास न करें। आपने अपने दिमाग में संदेह को उकसाया है, और इससे इसे असुरक्षित बना दिया है। इस स्थिति को ठीक करने का एकमात्र तरीका है कि आप अपने साथी को दिखाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं (असली कार्रवाई के माध्यम से) वह आपको विश्वास कर सकती है
  • एक विवाह चरण 2 में विथित रहें
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप अब एकल नहीं हैं नहीं आप आकर किसी भी तरह से जा सकते हैं, चाहे कितना भी आप इसे करना चाहते हैं। अब आपके पास अपने साथी के प्रति ज़िम्मेदारी है, और जितनी जल्दी तुम इसे स्वीकार करते हो, उतना कम झगड़े और तर्क आपको सहन करना होगा। अभिनय के रूप में यदि आप स्वतंत्र थे और किसी को भी जवाबदेह नहीं हैं, तो वास्तव में यह गारंटी है कि आप जल्द ही एक बार फिर से अकेले होंगे। हमेशा अपने साथी के लिए प्यार के बारे में सोचो और वह आपके लिए क्या सोचता है, आपकी प्रतिबद्धता और शपथ उदाहरण:
  • यदि आप कुछ करने के लिए सहमत हैं, तो अपने शब्द का सम्मान करें। अपने दिमाग में परिवर्तन न करें जब तक कि बिल्कुल जरूरी नहीं हो, अधिमानतः आप जिन परिस्थितियों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं अगर ऐसा कुछ ऐसा होता है, तो उसे बदलने के बारे में सूचित करने के लिए तुरन्त अपने साथी को कॉल करें और सूचित करें - तब तक प्रतीक्षा न करें जब तक कि वह चिंतित या नाराज न हो
  • हालांकि रिपोर्ट या उस प्रोग्राम में बदलावों को संचारित करें जो आपको पसंद नहीं है, टीम की भलाई के लिए कुछ चीजें बलिदान करना सीखें - याद रखें कि यह आपकी साझेदार को आपके लिए जो विश्वास है, उसे बनाए रखने में मदद करता है आपकी दुल्हन की जवाबदेही आपको करीब महसूस करने में मदद करेगी, और इससे वफादारी और विश्वास में सुधार करने में मदद मिलेगी।
  • इफेक्ट शीर्षक में बे विथिफुल इन ए विवाह स्टेप 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आपका साथी आपको पट्टा पर रखने की कोशिश नहीं करता है आपको बस अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करना होगा, और अपने साथी को चिंता न करने का प्रयास करें। अगर आप नहीं चाहते कि कोई आपकी देखभाल करे और आप किसी से भी ज़िम्मेदार न हों, तो आपको पत्नी नहीं लेनी चाहिए।
  • एक विवाह चरण 4 में विथित रहें
    4
    हमेशा अपनी शादी की अंगूठी पहनें अधिकतर स्थितियों में अपना विश्वास लेने से बचें, भले ही आपके मित्र आपको ऐसा करने के लिए कहें। जब आप खेल खेलते समय अपवाद बना सकते हैं, जब आप व्यंजन धो सकते हैं या अन्य अवसरों पर जब विश्वास क्षतिग्रस्त हो सकता है या चोट लग सकता है। लेकिन इसे वापस तुरंत डाल याद रखना!
  • उंगली को अपनी उंगली पर रखने से हर कोई एक स्पष्ट संकेत भेजता है। उन लोगों को याद दिलाएं जिनकी आप हैं अधिकृत और उनमें से कई आपके रिश्ते के साथ हस्तक्षेप करने से बचेंगे
  • कोई संकेत अपने अंगूठी द्वारा लगाए गए सम्मान नहीं करता है, यह बारीकी से करने के लिए दिखाने के लिए और यकीन है कि वे समझते हैं कि क्या तुम सच में शादीशुदा हैं और आप छेड़खानी में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं। आप अपनी अंगूठी दिखाने के लिए और यह स्पष्ट है कि आप खुशी से शादी कर रहे हैं, तो पर्याप्त नहीं है, और उस व्यक्ति को आप के लिए देखने के लिए, यदि संभव हो तो उसके साथ सभी संपर्क को रोकने के लिए जारी है। (यदि यह अपने मालिक है, यह करने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन केवल समूहों में इस व्यक्ति भाग लेने के लिए कोशिश करते हैं और कभी नहीं उसके साथ अकेले रहना वह अपने आप को अलग कर सकते हैं, तो जल्दी से मुक्त कर दिया - यदि आवश्यक हो तो धीरे यदि संभव हो तो, लेकिन तेजी से। किसी भी मामले में, बहुत स्पष्ट हो।)
  • एक विवाह में रहो विश्वासयोग्य में शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी दुल्हन के साथ अंतरंगता पैदा करना यदि आपके में से किसी को अंतरंगता में समस्या है, तो जितनी जल्दी हो सके इसके बारे में बात करें। प्यार के इशारों, कूबड़, चुंबन और यौन संबंधों के साथ अंतरंग होने के कारण जोड़े बंधन का एक बुनियादी घटक है। यहां तक ​​कि मिठाई शब्दों ने दैनिक रूप से फुसफुसाए और एक-दूसरे से प्यार की चीजों के लिए स्तुति की गारंटी दी है कि अग्नि को जीवित रखने के लिए और प्यार में गिरने के क्षणों की यादें
  • इफेक्ट शीर्षक में विथथथेल इन विवाह पावर 6
    6
    समस्याएं न बनाएं जब वे वहां न हों अपनी पत्नी को अपनी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करने के लिए पीड़ा करना बुरा विचार है आपकी पत्नी की प्रतिक्रिया का परीक्षण करते हुए अन्य लोगों पर फर्कट या ज्यादा ध्यान देना आपकी ईमानदारी के बारे में संदेह का माहौल बनाता है, और चिंता और समस्याएं पैदा करता है। सिर्फ तुम्हारे दृष्टिकोण क्या है यह देखने के लिए झगड़े उत्पन्न न करें
  • एक विवाह चरण 7 में विथित रहें
    7
    यह भी le से बचा जाता है दिखावे विश्वासघात का यदि आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जो आपके साथ प्रयास करता है और आपको आकर्षक ढूंढता है, तो चिंता मत करो। यह आपके लिए पर्याप्त नहीं होगा कि आप रुचि दिखाने और उस व्यक्ति को स्पष्ट रूप से संवाद न करें। समझाओ कि आप खुशी से शादी कर रहे हैं और आप अपनी शपथ तोड़ने नहीं जा रहे हैं वास्तव में इन शब्दों को कहें फिर अपने आप को क्षमा करें और अन्य लोगों के समूह में शामिल हों इस व्यक्ति को फिर से आपसे बात न करें।
  • खुद को ऐसी परिस्थितियों में न रखें, जहां यौन इच्छा खेलने में आता है। आकर्षक लोगों को ढूंढना स्वाभाविक है जो आपकी दुल्हन नहीं हैं लेकिन इन लोगों के साथ अकेले न रहें, और उनसे मिलने के लिए बाहर मत जाओ। डेड्रीम मत करो और उनके साथ ईमेल एक्सचेंज न करें, और किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध रखने की कल्पना करने से बचें - जब तक कि यह आपकी पसंदीदा अभिनेत्री न हो जिस पर आप कभी नहीं मिलेंगे, उस पर क्रश होने पर मूर्खतापूर्ण है लेकिन हानिरहित। आपके सहयोगियों या किसी पार्टी में मिलने वाले किसी के बजाय एक का प्रतिनिधित्व करते हैं धमकी अपने सुखी विवाह के लिए
  • बचने की योजना तैयार करें उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको आकर्षक दृष्टिकोण ढूंढ लेता है, तो जल्दी से बाथरूम जाएं और फिर लोगों के समूह में शामिल हों - या यहां तक ​​कि घर जाओ।



  • एक विवाह चरण 8 में विथित रहें
    8
    उन सभी लोगों को बताएं जो आपको व्यभिचार में शामिल होने की कोशिश करते हैं, जिन्हें आप दिलचस्पी नहीं रखते हैं, और यह स्पष्ट रूप से करें किसी के साथ जवाब न दें "मुझे माफ़ करना, मुझे बहुत पसंद है, लेकिन मैं शादी कर रहा हूँ"। ये शब्द एक संदेश संवाद करते हैं ग़लत, या "यदि केवल मेरी पत्नी को रास्ते में नहीं मिला, तो आप और मैं एक साथ हो सकते हैं।" वे सभी लोग जो जानते हैं कि आप शादी कर रहे हैं और आप के साथ प्रयास करते रहेंगे, वे दुखी होने पर संकोच नहीं करेंगे, यदि उन्हें लगता है कि आप रुचि रखते हैं। इसे स्पष्ट करें कि आपके लिए जो मायने रखता है वह तुम्हारी शादी है, और आपकी पत्नी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता निर्णायक रूप से बोलो और दूर हो जाओ, संदेह या आशा के लिए कोई जगह नहीं छोड़ रहा है अन्य व्यक्ति की भावनाओं के बारे में चिंता न करें
  • जो लोग विवाहित व्यक्ति को अपनी पत्नी को धोखा देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, वे अक्सर बहुत दुखी होते हैं, जो किसी और को खुश नहीं करना चाहते हैं। अपने आप से यह प्रश्न पूछें: "इस व्यक्ति को उसके जीवन में कोई खास क्यों नहीं है?" अक्सर क्योंकि वह खुश नहीं हो सकता याद रखें कि यदि कोई व्यक्ति आपके विवाह को खतरे में डाल देने को तैयार है, तो यह आपके साथ लंबे समय तक नहीं रहेगा जब आपके संबंध की खबर गायब हो जाएगी।
  • इफेक्ट शीर्षक में विथथथल इन विवाह विवाह चरण 9
    9
    अपनी दुल्हन तुम्हारे साथ लाओ यदि आप जानते हैं कि आप अपने आप को ऐसे हालात में मिल जाएंगे जहां आप उस व्यक्ति से नहीं बचा सकते जो आपके साथ कोशिश करता है, आपकी पत्नी के साथ हो। यह जानकर कि आपका साथी देख रहा है, आप सीधे शूट करेंगे और सभी अवांछित प्रशंसकों को दूर रखना चाहिए।
  • एक विवाह में रहो विश्वासयोग्य में शीर्षक चरण 10
    10
    खतरनाक स्थितियों से दूर हो जाओ, चाहे वह आपकी नौकरी हो या दोस्तों की एक कंपनी हो। अगर आपने ब्याज को रोकने के लिए सब कुछ करने की कोशिश की है तो एक व्यक्ति आपके लिए महसूस करता है - या उससे भी बदतर, अगर आप उस भावना का आदान-प्रदान करना शुरू कर देते हैं, तो आपको दूर जाना पड़ेगा जितनी जल्दी हो सके उस स्थिति से यदि यह एक काम की स्थिति है, तो अपने या किसी दूसरे व्यक्ति के लिए स्थानांतरण का अनुरोध करें, क्योंकि आपकी शादी खतरे में है अगर यह दोस्तों का एक समूह है, तो जब वे उस जगह पर जाते हैं जहां आप उस व्यक्ति से मिलते रहते हैं, तो उनसे भागना बंद करो। शिकायत न करें और याद रखें, आपका लक्ष्य हीरा की शादी और परे है। कोई नौकरी, व्यक्ति या आत्मसम्मान के मुद्दों को अपने विवाह के विनाश का औचित्य ठहराया जा सकता है। याद रखें: आनंद के कुछ क्षण एक विशेष व्यक्ति के साथ खुशी का एक पूरा जीवन नहीं हैं।
  • एक विवाह चरण 11 में विथित रहें
    11
    घर पर रहें अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अपनी पत्नी को धोखा देते हैं, वे घर से समय बिताना शुरू करते हैं, जैसे कार्यालय में देर से काम करना, दोस्तों के साथ बाहर जाना, आदि। इन आदतों को रखें - अपने साथ काम घर लाओ, कार्य के बाद स्काइप पर अपने दोस्तों से बात करें और सहकर्मियों के साथ फांसी के बजाय अपनी पत्नी को रात के खाने के लिए बाहर ले जाएं।
  • एक विवाह चरण 12 में विथित रहें
    12
    अपनी पत्नी के साथ भविष्य के लिए योजना बनाएं और अक्सर उन्हें सुधार दें सुनिश्चित करें कि आप केवल योजना नहीं बनाते हैं, बल्कि आपको उन रोमांचक और अद्भुत चीजों को भी लागू कर सकते हैं जिन्हें आपने डिज़ाइन किया है। ऐसी गतिविधियों का आयोजन करके कार्ड मिक्स करें, जो आपने पहले कभी नहीं किया है। आपको उत्तेजित करने वाले स्थानों को एक साथ मिलें, जो आप को डरा दें और आपको जिंदा महसूस करते हैं और उपहार, निकास और विचारों के साथ अपनी दुल्हन को आश्चर्यचकित करते हैं।
  • जब आपके बच्चे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी पत्नी को सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति की तरह महसूस करते रहें। आप अपनी पत्नी के लिए अपना प्रेम छोड़ने के बिना बिना शर्त बच्चों से प्यार कर सकते हैं। बच्चों के साथ पागल होने वाली हमारी संस्कृति में एक प्रवृत्ति है (आंशिक रूप से प्रत्येक के अपने स्वयं के बचपन के साथ लगाव के कारण) ताकि एक जोड़े के जीवन में बच्चों के हित को बढ़ाया जा सके। इस असंतुलन में अक्सर बच्चों सहित, सभी लोगों के लिए समस्याएं पैदा होती हैं। अपने बच्चों के लिए एक आदर्श बनने की कोशिश करें, ताकि माता-पिता होने की सभी कठिनाइयों के बावजूद वे अपने माता-पिता को एक-दूसरे को प्यार और सम्मान मानें।
  • इफेक्ट शीर्षक एक बे विथिफुल इन अ मैरेज चरण 13
    13
    सूचित करें! यदि आपको लगता है कि आप और आपकी पत्नी दूर हो रहे हैं, ध्यान या भागीदारी की कमी के कारण, इन भावनाओं को संवाद करें आपका साझेदार उसी तरह से सोच सकता है और याद रख सकता है कि बेवफाई में समाप्त होने वाले अधिकांश रिश्तों का अपना संचार दोष था लोग अपनी भावनाओं का समर्थन करते हैं, जब कोई अन्य व्यक्ति उनकी सुनता है। आपको उस व्यक्ति को होना होगा, और आपकी पत्नी को आपके लिए होना होगा किसी और के समर्थन में मत देखो यहां एक व्यावहारिक उदाहरण है: आप घर पर सभी काम करते हैं और आपका पार्टनर योगदान नहीं करता है। आपकी पत्नी को आप में दिलचस्पी नहीं लगता है और जब आप ध्यान लेते हैं तो आप अस्वीकार करते हैं लगता है कि यह व्यवहार सही नहीं है। समस्या से पहले अपनी भावनाओं को बताने के लिए आप बेवफाई के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके आस-पास के लोग आपको उन लोगों के बारे में बताते हैं जो आपके अंदर रुचि रखते हैं, तो स्पष्ट रूप से कहें कि आप उनके लिए कुछ नहीं महसूस करते हैं, क्योंकि आप खुशी से शादी कर रहे हैं और आपकी पत्नी आपकी सभी जरूरतों को पूरा करती है इस संदेश के लिए धन्यवाद, लोग आपको गलत चुनाव करने के लिए प्रभावित करने की कोशिश करना बंद कर देंगे। याद रखें: विवाह के बंधन का सम्मान न करने वाले लोगों में शामिल न करें। यह संभव है कि ये लोग ऐसे देशद्रोही हैं जो वफादार नहीं हो सकते और उन लोगों से नफरत नहीं कर सकते हैं जो कोशिश कर रहे हैं आप खींचें अपने स्तर पर
    • हमेशा उन चीजों को याद रखें जो आपको अपने आधे से प्यार करते हैं खुश यादें भावनाओं को उत्साहित करते हैं
    • याद रखें कि आप अपनी पत्नी को उन छोटी छोटी चीज़ों के लिए प्यार करते हैं और यह भी कि यदि कोई व्यक्ति पल के लिए बेहतर देख सकता है, तो आपकी पत्नी आपको उसी छोटी सी चीज को भी पसंद करती है जो आप करते हैं।
    • आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिन्हें आप आकर्षक पाते हैं और अपनी वफादारी का परीक्षण करेंगे चाहे आप अपनी पत्नी से कितना प्यार करें। गलती से विश्वास मत करो कि इन लोगों के साथ छेड़छाड़ करने में कुछ भी गलत नहीं है इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आपको तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करना होगा। इन स्थितियों से बचने के लिए आपके पास एक दायित्व है अपनी शपथ याद रखें
    • वाक्य का उपयोग न करें "तलाक में शादी का आधा हिस्सा" एक बहाना के रूप में याद रखें कि यह 50% विवाह है, न कि लोग जो शादी करते हैं जो लोग पहले से तलाक दे चुके हैं वे इस आंकड़े को थोड़ा-थोड़ा संशोधित करके इसे फिर से करने की संभावना रखते हैं। अपनी पत्नी के प्रति वफादार होने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें और तलाक लेने के लिए नहीं।
    • गुस्सा मत हो अगर आपको लगता है कि कोई अन्य व्यक्ति आपकी पत्नी को आकर्षक बनाता है, खासकर यदि वह उसे प्रोत्साहित करने के लिए कुछ नहीं करता है इस तथ्य का आनंद लें कि उसने घर आने के लिए चुना है आप.
    • यदि आप ऐसा करते हैं तो विश्वासघाती हो, यह आपकी शादी के लिए एक झटका होगा आपको यह तय करना होगा कि कब्र में कबूल करना या अपने अंधेरे रहस्य को लाना चाहिए या नहीं। बहुत से लोग कुल ईमानदारी को पसंद करते हैं, लेकिन कुछ मानते हैं कि कबूल करना सिर्फ अपराधी से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है। जो भी आप तय करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह आपकी शादी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

    चेतावनी

    • अपनी पत्नी का इलाज करें कि आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं
    • एक पति या पत्नी के मन में संदेह और संदेह विश्वास और वफादारी को नष्ट करेगा। उनको उत्पन्न करने और उन परिस्थितियों से बचने के लिए हर कीमत पर बचें जो उन्हें बना सकते हैं।
    • यह मत भूलो कि एक खुश शादी के लिए काम करना आवश्यक है यदि आप पूरी तरह से गुलाबी विचारों के साथ एक विवाह के संपर्क में हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपने तथ्यों पर विचार करना चाहिए छोटे अंतर और अगर वे लंबे समय में स्वीकार्य हैं। तुम्हारी शादी को खुश रखने के लिए क्या करना जरूरी है, उसे तैयार करना होगा।
    • उन चीजों पर नज़र रखो जो रिश्ते में काम नहीं करते हैं पहले कि दुर्गम बाधाएं बनें अपनी दुल्हन से बात करने और अपने बारे में बात करते समय आप जो विचारों और शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, उनसे अप्रिय, अशिष्ट या असंगत होने से बचें यदि आप एक समस्या का अनुभव करना शुरू करते हैं, तो इसे जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करें।
    • आपके द्वारा अपनी पत्नी से अतीत में प्रतिबद्ध एक बेवफाई का संचार करना आपकी शादी के लिए एक बड़ा जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है। यह जानकारी आपकी पत्नी को बहुत दर्द का कारण बन सकती है, उसे परेशान कर सकती है और विश्वास की समस्याओं से उसे छोड़ सकती है कि वह कभी भी दूर नहीं कर सकती, जो वह आपको छोड़ने का फैसला करती है या नहीं अगर आपकी पत्नी को सच्चाई बताने का समाधान सही है तो आप पर विचार करें - यदि आप केवल विश्वासघात के अपराध को दूर करने के लिए करते हैं, तो फिर से सोचें। यदि विश्वासघात लंबे अतीत और उस पल आप वफादार रहे हैं से है, लेकिन आप अभी भी दोषी महसूस करते हैं और लगता है कि आप अपनी पत्नी के लिए कहने के लिए है, तो आप कि क्या आपके बोझ को राहत देने का फैसला करना होगा आघात है कि अपनी पत्नी को मारा सही ठहराते हैं। कुछ मामलों में, कीमत जो व्यक्ति अपनी पत्नी को धोखा दे देता है, उसे हमेशा के लिए दोषी ठहराना हमेशा के लिए भुगतना होगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com