सुरक्षित रूप से कैसे दान करें

दान करने के लिए दान करने से पहले कोई

, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें कि आपका पैसा वहां जाता है जहां आप इसे भेजना चाहते हैं यह लेख आपकी पहचान चोरी और धोखाधड़ी के खिलाफ स्वयं को बचाने में भी मदद करता है।

कदम

छवि शीर्षक से चैरिटी दान सुरक्षित रूप से चरण 1 दें
1
दान प्रणाली को जानें यूरोप में फंडराइजिंग संगठनों (आईसीएफओ) की अंतर्राष्ट्रीय समिति है, जो फंड जुटाने वाले संगठनों पर राष्ट्रीय सत्यापन निकायों का सहयोग है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि एकता के उद्देश्यों के लिए जुटाने के लिए एक प्रभावी और कुशल तरीके से धन एकत्र किया जाए और जो धन एकत्रित करते हैं, वह सही और कठोर तरीके से करते हैं। मुख्य उद्देश्य हैं: इस तथ्य के बारे में दाताओं पर भरोसा करना है कि उनके दान का कारण उन लोगों के लिए उपयोग किया जाता है जिनसे वे समर्थन करना चाहते हैं, गैर-लाभकारी संगठनों और उनके दाताओं के बीच संबंधों में पारदर्शिता और अखंडता को बढ़ावा देने के लिए, विकसित और मानकों का प्रसार गैर-लाभकारी संगठनों के लिए व्यवहार का संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक निजी और स्वतंत्र गैर-लाभकारी संगठन का निर्माण किया गया, एएसपी (एसोसिएशन ऑफ फंड इक्विटीज़ प्रोफेशनल) जिसमें से "दाता विधेयक अधिकार", पूरे तीसरे सेक्टर द्वारा मान्यता प्राप्त दान का एक दशमांश। कुछ ऐसी चीजें हैं जो अमेरिकी दाताओं को गैर-लाभकारी संगठनों के लिए हकदार हैं जैसे कि उनके पैसे के बारे में जानकारी और कुछ प्रश्नों के उत्तर। पढ़ें "दाता विधेयक अधिकार" यदि आप अमरीका से दान करते हैं तो आपको और अधिक जानकारियों का दान देना होगा।
  • छवि दान करें शीर्षक दान करें सुरक्षित रूप से चरण 2 दें
    2
    दान के लिए पहले खोजें यह सुनिश्चित करना हमेशा सबसे अच्छा होता है कि आप कानूनी रूप से संचालन वाले गैर-लाभकारी संगठन के लिए दान करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक दान सुरक्षित रूप से चरण 3 दें
    3
    नाम, पता, टेलीफोन नंबर के लिए पूछें और यदि संस्थान पंजीकृत है तो। यदि कोई धनराशि बढ़ावा देता है कि संस्था व्यवसाय रजिस्टर के साथ पंजीकृत है, तो पहचान कोड दें। एक नींव के निदेशक मंडल और सामान्य संपर्क जानकारी के नाम प्रदान करना चाहिए।
  • छवि दान करें शीर्षक दान करें सुरक्षित रूप से चरण 4 दें
    4
    सत्यापित करें कि गैर-लाभकारी संगठन (ओएनपी) वित्तीय वक्तव्यों को प्रकाशित करता है: एक बजट को अधिक मूल्य मिलता है यदि यह एक स्वतंत्र ऑडिटिंग कंपनी द्वारा प्रमाणित होता है या अगर इसे राष्ट्रीय समाचार पत्रों के प्रकाशन के साथ ही ओएनपी वेबसाइट पर भी जाना जाता है अगर गैर-लाभकारी संगठन की आय का 10% या अधिक खर्च व्यय पर खर्च होता है, तो यह संभावना है कि आपके दान का दान दान करने के लिए नहीं किया जाएगा क्योंकि संस्था के दावे
  • छवि दान शीर्षक से दान करें सुरक्षित रूप से चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार की संवेदनशील जानकारी (उदाहरण के लिए, क्रेडिट कार्ड नंबर या बैंक हस्तांतरण करने के लिए जानकारी) दर्ज करने से पहले आप जो संगठन संगठन बना रहे हैं, एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग कर रहे हैं।
  • शीर्षक दान करें दान दान सुरक्षित रूप से चरण 6
    6
    हमेशा अपने व्यक्तिगत डेटा के उपयोग से संबंधित गोपनीयता कोड की समीक्षा करें जानें कि कौन आपकी जानकारी एकत्र कर रहा है और आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्षक दान दान सुरक्षित रूप से चरण 7
    7
    रसीद प्राप्त करें! इस प्रकार आप कर कारणों के लिए अपने दान का दस्तावेज कर सकते हैं और इसे अपने व्यक्तिगत दस्तावेज में रख सकते हैं। यदि कुछ होता है, तो आपके पास हमेशा एक होगा "पेपर गवाही"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक दान दान सुरक्षित रूप से चरण 8
    8
    ई-मेल द्वारा अनुरोधों से सावधान रहें ई-मेल द्वारा एक दान अनुरोध प्राप्त होने पर हमेशा सतर्क रहें कुछ कानूनी तौर पर गठित धर्मार्थ संगठन उन लोगों को ई-मेल भेजते हैं जिन्होंने पहले दान किया था, इसलिए आप कभी भी उन संस्थानों से अनुरोध नहीं करते हैं जो आपने कभी दान नहीं किए हैं, जब तक कि आप प्रेषक को अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • छवि दान करें शीर्षक दान दें सुरक्षित रूप से चरण 9
    9
    अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पैसा आपके गंतव्य पर जाता है, आपको हमेशा संगठन को प्रत्यक्ष दान करना चाहिए।
  • शीर्षक दान करें दान दान सुरक्षित रूप से चरण 10
    10
    संगठनों से सावधान रहें जो केवल ओएनपी प्रमुख या प्रवक्ता को बढ़ावा देने के लिए मौजूद हैं। वास्तव में, इस प्रकार के संघों को अपने मिशन के लाभार्थियों पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि दान करें शीर्षक दान दें सुरक्षित रूप से चरण 11
    11
    यदि आपके कोई प्रश्न या चिंताएं हैं, तो पृष्ठ को पढ़ें "सुरक्षित दान के लिए 7 नियम" इटालियन इंस्टीट्यूट ऑफ डोनेशन (आईडीडी) और सत्यापित करें कि ओएनपी जो आप दान करना चाहते हैं IO डोनो सिकोरो डेटाबेस में है
  • टिप्स

    • पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि कोई साइट एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग करती है तो URL-: http: // (सुरक्षित नहीं), https: // (सुरक्षित) की जांच करना है। साथ ही, ब्राउज़र के एक कोने में कुंजी या पैडलॉक प्रतीक दिखाई देना चाहिए। यदि आपको संदेह है, तो अपनी जानकारी ऑनलाइन प्रदान करने से पहले संस्था से फोन या ई-मेल से संपर्क करें।
    • कुछ विश्वासियों ने अपनी आय का एक हिस्सा एक स्वीकारोक्ति या धर्मार्थ संगठन को दान कर दिया है। असल में, यह आय के लिए प्रति हज़ार हज़ार देन को दान करने के बारे में है।
    • सुनिश्चित करें कि आपको अपने कर दस्तावेजों के लिए एक धन्यवाद पत्र मिलता है
    • यूनाइटेड किंगडम में दो साइटों से धर्मार्थ संगठनों पर स्वतंत्र जानकारी प्राप्त करना संभव है: https://intelligentgiving.com और https://philanthropycapital.org
    • यदि आप किसी अमेरिकी एजेंसी को दान करने का इरादा रखते हैं, तो इंटरनेट सीधे इसे समर्थन देने के कई अवसर प्रदान करता है। अगर संगठन को साइट से दान नहीं मिल रहा है, तो नेटवर्क फॉर गुड पर जाएं, जो दान में ऑनलाइन दान करने का अवसर प्रदान करता है, जो संयुक्त राज्य में पंजीकृत है। https://retworkforgood.org. एक और उत्कृष्ट विकल्प Guidestar है - https://guidestar.org.
    • यूनाइटेड किंगडम में आप यह भी जांच सकते हैं कि क्या दान दान करने वाले मानक बोर्ड (एफआरएसबी) का सदस्य है या नहीं। इसके सदस्य धन उगाहने वाले वादे का समर्थन करते हैं और धन जुटाने के दौरान आचार संहिता का सम्मान करते हैं। यह देखने के लिए साइट पर जाएं कि कौन सी दानियां उसके सदस्य हैं: https://givewithconfidence.org.uk
    • प्रत्येक यूरो एकत्र किए जाने के लिए कितना पैसा खर्च किया जा रहा है यह सत्यापित करना कि वित्तीय दक्षता की जांच करने का एक बहुत आसान तरीका है। 10 से 20 सेंट सही पैरामीटर हैं और यदि यह इस से अधिक है, तो यह संभावना है कि संगठन धन उगाहने वाले अभियान में बहुत पैसा खर्च करता है। हालांकि, वित्तीय क्षमता एक दान के मूल्य का सबसे महत्वपूर्ण संकेतक नहीं है। आपके काम की गुणवत्ता कहीं अधिक सराहनीय है और इसका न्याय करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वित्तीय विवरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ें, यह देखने के लिए कि क्या यह आपको स्वीकार करता है।

    चेतावनी

    • उस संगठन को दान न करें जो अपनी वार्षिक सामाजिक रिपोर्ट की एक प्रति देने के लिए मना कर दिया। यदि आप वित्तीय जानकारी का खुलासा करने से इंकार करते हैं, तो यह संभावना है कि संस्था कुछ छिपा रही है।
    • एक ईमेल में एक लिंक पर कभी भी क्लिक न करें जो दान के लिए पूछे, जब तक कि आप प्रेषक को नहीं जानते हों, क्योंकि तीसरे पक्ष की सेवाएं हैं जो दान के साथ काम करती हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सीधे संगठन से संपर्क करें!
    • किसी कारण के लिए दान न करने के लिए आप को दोष देने की अनुमति न दें, जिसका आप समर्थन नहीं करना चाहते हैं दान एक निजी मामला है जो कि बहुत से लोग अपने जीवन का अर्थ समझने के लिए उपयोग करते हैं। दूसरों को अपने दाता प्राथमिकताओं का सम्मान करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com