एकल माताओं के लिए एक राज्य योगदान कैसे प्राप्त करें

एकमात्र मां अक्सर एक मांग की स्थिति है एक ही वेतन पर भरोसा करने में सक्षम होने के कारण, महिला को खुद को और उसके बच्चों को रखने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, एक ही समय में गरीबी में पड़ने का अधिक जोखिम। एक बच्चा, किराया, स्वास्थ्य देखभाल लागत और शिक्षा को बनाए रखने के विभिन्न खर्चों में, एक महिला अक्सर एक अनिश्चित और कठिन आर्थिक स्थिति में रहने का जोखिम चलाती है। हालांकि, सरकारी सहायता के कुछ रूप हैं जिनसे वे आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक राज्य आर्थिक सहायता प्राप्त करें
एकल माताओं चरण 1 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
1
इतालवी राज्य, साथ ही कई क्षेत्रों और नगर पालिकाओं, कठिनाई में माताओं का समर्थन करने के लिए उपाय लागू करते हैं। अक्सर योगदान न्यूनतम होते हैं और निश्चित रूप से किसी भी आर्थिक समस्याओं को पूरी तरह से हल करने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन सबसे अधिक मांग की अवधि को दूर करने के लिए अभी भी समर्थन का एक स्रोत हो सकता है।
  • एकल माता के चरण 2 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    2
    एक महिला जो गर्भावस्था या किसी बच्चे के जन्म के दौरान, कठिन आर्थिक परिस्थितियों में खुद को पाती है क्योंकि वह सहायता से वंचित है और केवल एक अनिश्चित और सामयिक तरीके से कब्जा कर लेती है, राज्य से कुछ टैक्स विराम और मातृत्व भत्ता प्राप्त कर सकती है।
  • जिन सभी महिलाओं ने बच्चे को जन्म दिया है या अपनाया है, वे आवेदन कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि उन्होंने जन्म से पहले 18 महीनों में नियमित रूप से सामाजिक सुरक्षा योगदान दिया है।
  • एक जुड़वा के जन्म के मामले में, रखरखाव भत्ता दोगुना हो गया है।
  • एकल माताओं चरण 3 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    3
    यदि मां के पास राज्य भत्ते प्राप्त करने के लिए आवश्यक सामाजिक सुरक्षा योगदान नहीं है, तो मातृत्व भत्ता का अनुरोध करने के लिए निवास के नगर पालिका पर आवेदन करना संभव है।
  • एकल माताओं, लेकिन कम से कम तीन व्यक्तियों के परिवार भी इस प्रकार की आर्थिक सहायता के हकदार हो सकते हैं, बशर्ते कि आय बहुत कम है और परिवार के सदस्यों के उद्देश्य रखरखाव के लिए अपर्याप्त है।
  • जो महिलाएं राज्य सहायता के लिए हकदार हैं, वे नगर पालिका द्वारा प्रदत्त मातृत्व भत्ते के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।
  • एकल माताओं चरण 4 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    4
    आवेदन करने के लिए, बस राज्य सहायता के लिए छह महीने के भीतर आईएनपीएस से संपर्क करें, जबकि मातृत्व भत्ता के लिए आप एक ही समय अवधि में निवास के शहर के रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।
  • एकल माताओं चरण 7 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    5
    याद रखें, चरम मामलों में, पितृत्व की अनिवार्य मान्यता के लिए अनुरोध करना संभव है यदि आपका आवेदन सफल होता है, तो आपके पूर्व साझेदार को आपकी आय के अनुपात में नियमित रखरखाव भत्ते का भुगतान करने की सजा दी जाएगी।
  • आप उन खर्चों के लिए 50% प्रतिपूर्ति के लिए भी पूछ सकते हैं जिन्हें आप अकेले सामना करना चाहते हैं और आमतौर पर दोनों माता-पिता द्वारा इसका समर्थन किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    क्षेत्रीय पहल
    एकल माताओं चरण 5 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    1



    एकल क्षेत्रीय और प्रांतीय पहल के इतालवी क्षेत्र की उपस्थिति को याद रखना महत्वपूर्ण है, जिसका उद्देश्य एकल मां की स्थिति में सुधार लाने और उसकी सुरक्षा करना है।
    • ट्रेंटो और बोल्जानो के प्रांतों को उस समय रखरखाव भत्ता के लिए प्रदान किया जाता है जो इसे प्रदान करने के लिए जिम्मेदार माता पिता समय पर अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं करते।
    • वेनेटो में एकल माताओं विभिन्न शून्य दर ऋणों तक पहुंच के लिए आवेदन कर सकते हैं।
    • बोलोग्ना में, कई संगठनों को एकल माताओं को पारस्परिक सहायता और सहायता के नेटवर्क में डालने में मदद करने के लिए cohousing को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाता है
  • एकल माताओं चरण 6 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    2
    यह कहना महत्वपूर्ण है कि, इटली में, राज्य की पहल उन लोगों की तुलना में अलग-अलग या तलाकशुदा मां के अधिकारों की रक्षा करती है, जो कभी शादी नहीं हुईं, हालांकि कुछ पहल और आंदोलनों भी हैं जो जागरूकता बढ़ाने में सक्रिय रूप से काम करते हैं इस संबंध में जनमत
  • भाग 3

    किसी सहयोग से मदद के लिए पूछें
    एकल माताओं चरण 8 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    1
    राज्य सहायता की कमी का सामना करते हुए, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि इटली में कई गैर-लाभकारी संस्थाओं ने विकसित किया है जो एकल माताओं के अधिकारों के संरक्षण और विस्तार का ध्यान रखना चुनता है। कठिनाई के समय आप आवश्यक समर्थन और समर्थन प्राप्त करने के लिए उनमें से एक को चुनने के लिए चुन सकते हैं।
  • एकल माताओं चरण 9 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    2
    उदाहरण के लिए, माद्री सोल परियोजना, बोलोग्ना और रवेना के प्रांतों के संयुक्त प्रयासों के लिए धन्यवाद की स्थापना की थी और सामाजिक अलगाव का सामना करने के लिए क्षेत्र पर चल रही है जो एक ही माता को प्रभावित कर सकती है और अपने कौशल और क्षमता को बढ़ा सकती है।
  • एसोसिएशन द्वारा उठाए गए विभिन्न समर्थन गतिविधियों में नौकरशाही प्रक्रियाएं करने में सहयोग है, एसोसिएशन के मनोवैज्ञानिकों के साथ साक्षात्कार के माध्यम से समर्थन और उसी स्थिति में माताओं के बीच मीटिंग और मीटिंग की गतिविधियों और साझा करना है।
  • एकल माताओं चरण 10 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    3
    कोमो में स्थापित माताओं के अलग-अलग संघ, अलग होने की प्रक्रिया में बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं और जो महिलाओं को अलग करना चाहते हैं उन्हें सहायता प्रदान करता है।
  • एसोसिएशन द्वारा की पेशकश की विभिन्न सेवाओं में से एक वकील की स्वतंत्र सहायता याद रखना महत्वपूर्ण है, जो उन लोगों के साथ एक समझौता है, जो जुदाई का रास्ता लेना चाहते हैं, लेकिन एक पेशेवर को काम पर रखने की लागत का सामना नहीं कर सकते।
  • एकल माताओं चरण 11 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    4
    मत भूलो कि आप अपने पारिश से भी मदद मांग सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अनिच्छुक हैं और किसी को नहीं जानते हैं, तो कोशिश करें: आप अपने पड़ोसियों से एकजुटता और सहायता का आनंद ले सकते हैं और मुंह के शब्द के माध्यम से, आपको कुछ काम मिल सकता है जो आपको रखेगा।
  • टिप्स

    • इस क्षेत्र में मौजूद विभिन्न गैर-लाभकारी संगठनों पर भरोसा करें- वे सरकारी संस्थानों और राज्य के योगदान के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं के बीच आपको मार्गदर्शन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com