भावनात्मक दृष्टिकोण से गर्भावस्था के लिए तैयार कैसे करें

दुनिया में एक बच्चे को लाना उतार-चढ़ाव से भरा एक रोमांचक यात्रा है। गर्भावस्था के नौ महीनों के दौरान, सकारात्मक भावनाएं बढ़ सकती हैं और उत्तेजना, आनन्द, भय और हताशा के बीच घूमती जा सकती हैं। किसी भी मामले में, ज्यादातर महिलाओं के लिए यह एक अद्भुत अनुभव है, या कम से कम पुरस्कृत है हालांकि, मिठाई प्रतीक्षा के दौरान आपको गर्भवती होने से पहले ध्यान से विचार करने का एक पहलू होगा। एक बच्चे के लिए निर्णय लेने के लिए कुछ प्रतिबिंब की आवश्यकता होती है, जिसमें सभी जिम्मेदारियों को पहचानने का पूरा इरादा होगा। कई माता पिता जो गर्भावस्था, प्रसव के साथ जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में विस्तार से चर्चा कर से पहले एक बच्चा है और एक बच्चे all`allevare और खुद को बलिदान करने के लिए की संभावना से अभिभूत खोजने के लिए निर्णय लेते हैं। मिठाई प्रत्याशा के लिए अपने आप को भावनात्मक रूप से तैयार करके, आप कुछ नकारात्मक भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं जो फैसले फैसले करते समय विकसित होते हैं।

कदम

प्रेरणात्मक रूप से गर्भनिरोधक कदम 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
अपने परिवार के विकास से संबंधित इरादों और इच्छाओं के बारे में अपने साथी के साथ खुले तौर से बोलें एक जोड़ी सबसे बड़ी गलतियों में से एक है जिससे गर्भावस्था के बारे में बातचीत में देरी हो सकती है और जब तक बहुत देर हो चुकी नहीं हो जाती तब तक बच्चों को उठाना पड़ता है। चोरी दृष्टि होने बस के रूप में बेकार के रूप में यह अपने साथी या पति के साथ भविष्य के लिए अपनी आशाओं और अपने सपनों को साझा किए बिना जोखिम है कि आप गर्भावस्था को बेनकाब उल्लेख करने के लिए नहीं है। एक परिवार शुरू करने से पहले कई महत्वपूर्ण सवाल और चिंताओं पर विचार किया जाना चाहिए। कुछ व्यक्तियों के पास इस पहलू के बारे में विशिष्ट समय अनुक्रम हैं, जबकि अन्य केवल बच्चों की मात्रा ही आयात कर सकते हैं सभी विवरण है कि एक परिवार इकाई के निर्माण के चारों ओर घूमना के बारे में बात गर्भावस्था के लिए भावनात्मक तैयारी में पहला कदम है और, एक संकेत है कि आप परिपक्वता है कि एक छोटे से प्राणी की माँ बनने के लिए है अपने गाइड के हर औंस की आवश्यकता होगी, और आपका ज्ञान अपने साथी के साथ गर्भावस्था और पेरेंटिंग के बारे में चर्चा शुरू करने के लिए, इन तरीकों की कोशिश करें:
  • यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं, तो एक सेलिब्रिटी की गर्भावस्था का उपयोग करें या बात करने के लिए टीवी पर देखें आप जिस व्यक्ति के साथ बात कर रहे हैं उसके बारे में गर्भवती होने के बारे में टिप्पणी करें और फिर अपने दंपति के लिए गर्भावस्था की संभावना के बारे में बातचीत करें।
  • अपने साथी को बताएं कि आप अब गर्भावस्था के बारे में क्या सोचते हैं यदि आप तैयार महसूस करते हैं, तो इसे स्पष्ट करें यकीन है कि यह आपके जीवन में एक क्षण है जब आप दोनों काफी स्थिर और एक रिश्ते की पहली अक्सर कई बार अवास्तविक है के दौरान एक परिवार के गठन इस संभावना को बढ़ाने के लिए करने में सक्षम हैं, क्योंकि यह में भावनात्मक या आर्थिक उथलपुथल का समय है कि आपके रहता है।
  • अगर आपका पार्टनर अखंडता से व्यवहार करता है, तो उसके साथ धैर्य रखें। आपके दृष्टिकोण के बारे में समझने में कुछ समय लग सकता है। इसे परेशान करने से बचें या आग्रह करें कि आप इसके बारे में नियमित रूप से बात करना चाहते हैं कुछ महीनों से बातचीत में लौटने से पहले इसके बारे में सोचने के लिए: इससे आप क्या कहेंगे, इसके बारे में सोचने के लिए समय दे देंगे।
  • प्रेरणात्मक रूप से गर्भनिरोधक चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    बातचीत के दौरान संवाद करने के लिए उपयोगी और रचनात्मक जानकारी प्राप्त करें एक चीज की कल्पना करना है कि आप गर्भवती होने के बारे में क्या महसूस करेंगे, दूसरे तथ्यों और वास्तविक मुद्दों को पकड़ने के लिए। पहले कुछ शोध करने और उपयोगी संसाधनों को खोजने के लिए सलाह दी जाती है कि आप क्या करेंगे, इसकी पूरी समझ में मार्गदर्शन करें। एक अच्छी जगह शुरू करने के लिए ऐसी पुस्तकों स्वयं सहायता, गर्भावस्था पर उन, parenting लोगों और किसी की स्वयं की खोज और ग्रंथों समूहों द्वारा मुद्रित पर उन माता-पिता की भूमिका करने के लिए समर्पित के रूप में, कागज संसाधनों से बनाया गया है और बच्चों की देखभाल करने के लिए इन स्रोतों से आपको गर्भावस्था से संबंधित स्वास्थ्य और भावनाओं से जुड़े मुद्दों का पता लगाने में सहायता मिलेगी, जिसमें जोखिम और तनाव भी शामिल है। साथ ही, मिठाई के इंतजार के चरण को पारित करते हुए और बचपन का इलाज करने वाली किताबें पढ़ना सुनिश्चित करें, अपने व्यक्तिगत जीवन शैली और जीवन शैली विकल्पों पर अपने बच्चे के प्रजनन के प्रभाव को समझें। जैसा कि वे कहते हैं, महिला आधे से बचाया चेतावनी दी। यह जानना आपके पास दो नौकरियों के बीच कैसे मोड़, स्वयं सेवा के किसी भी अनुभवों कहीं बेहतर है, एक बच्चा है बिना एक बच्चे के साथ खोजने के अचानक निर्णय लेने से खुद के बजाय पहले एक बीमार माता-पिता और एक शिशु की शिक्षा की देखभाल क्या करना है की पीली कल्पना
  • जानकारी के स्वाभाविक रूप से उपलब्ध और यथार्थवादी स्रोतों का लाभ उठाएं, जैसे परिवार के सदस्यों या दोस्तों से जो पहले से ही एक बच्चा पैदा करने का अनुभव कर चुके हैं गर्भावस्था की भावनात्मक प्रकृति और भरोसेमंद मित्रों और रिश्तेदारों के साथ माता-पिता की चर्चा करें। व्यक्तियों है जो पहले से ही एक गर्भावस्था और एक माता पिता बनने आप युक्तियों और संसाधनों है कि मानसिक परिवर्तन है कि आप बच्चे के जन्म की वजह से रहते हैं और भावनात्मक परिवर्तन बदल रहा होगा तैयार कर सकते हैं दे सकते हैं का कार्य का अनुभव किया।
  • इमेज शीर्षक से गर्भावस्था चरण 3 के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करें
    3
    आप एक डायरी लिखना शुरू कर सकते हैं, जिसमें आप गर्भावस्था की यात्रा से संबंधित सभी भावनाओं को दोगुना कर सकते हैं, जो आपने मिठाई इंतजार से पहले किया है। आप जो डायरी लिखने के लिए जाता है व्यक्ति की तरह नहीं हो सकता है, लेकिन यह अपने जीवन में केवल समय है जब आप वापस देखो और देखो कि तुम क्या रह रहे हैं करने का अवसर होने प्यार probably`ll है, और यह अपने बच्चे को क्या पढ़ने के लिए अनुमति देने के लिए अच्छा होगा कि आपने एक दिन लिखा था एक डायरी भी एक व्यावहारिक उपकरण है: आप उतार आपकी भावनाओं और मूड के चढ़ाव है, जो आपको याद दिलाना है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं महत्वपूर्ण हो सकता है का ट्रैक रखने में मदद करता है, यह सिर्फ थक गया है और दुख की बात क्षणों में जो आपको लगता है आप कर रहे हैं एक ` अन्य व्यक्ति सामान्य हैं एक डायरी में कई काम करने के लिए खर्च कर सकते हैं: यदि आप अपने विचारों को व्यवस्थित रूप में आप विभिन्न स्रोतों से जानकारी एकत्र करने और व्यक्त करने के लिए आप क्या महसूस करते हैं, जब आप अपने बच्चे के लिए सभी आइटम है कि आपको लगता है की कीमतों के बीच तुलना को एक ऐसा स्थान प्रदान करने में मदद डॉक्टर को क्या कहते हैं खरीदने या लिखना
  • मित्रों और परिवार के सदस्यों के सुझावों और यहां तक ​​कि तथ्यों से भी जो आपके द्वारा मुद्रित संसाधनों से अवशोषित हो, अपने साथी के साथ वार्तालाप से प्राप्त जानकारी को शामिल करना सुनिश्चित करें। नर्सों और डॉक्टरों कि एक चिकित्सा प्रकृति के उन से परे जाने की सलाह भविष्य में उन्हें ध्यान में रखने के लिए journalized किया जा सकता है, विशेष रूप से दाइयों प्रदान करने के लिए ज्यादा है।
  • इमेज शीर्षक से गर्भावस्था चरण 4 के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करें
    4
    गर्भनिरोधक की एक अच्छी पद्धति में निवेश करें जब तक कि आप कुछ जानबूझ कर गर्भ धारण करने के लिए तैयार न हों। सबसे आम कारण है कि भावनात्मक रूप से बीमार तैयार महसूस करने की ओर जाता है एक आकस्मिक गर्भावस्था है अपनी चिंताओं को हो सकती है से आप भ्रूण के प्रशिक्षण के पहले सप्ताह के दौरान शराब का सेवन किया है, तो अगर आप उचित पोषण पीछा किया उसे सबसे अच्छा संभव शुरुआत करने के लिए, आप से पूछना अगर आप इस बिंदु पर वास्तव में तैयार हैं जा रहा है। गर्भनिरोधक पद्धति को अपने रूटीन से निकालने के लिए पर्याप्त रूप से योजना बनाकर इन विचारों से बचें, जब आप एक बच्चा बनाने की कोशिश करेंगे इस तरह, आप दोनों को नियंत्रण में रखेंगे कि क्या होगा और आप अपनी शर्तों पर एक परिवार बनाने की इच्छा शुरू कर देंगे।
  • इमेज शीर्षक से गर्भावस्था के लिए भावनात्मक रूप से तैयार चरण 5



    5
    एक गर्भावस्था के आर्थिक असर का मूल्यांकन करें और एक बच्चे को ऊपर उठाना वित्तीय अस्थिरता गरीब भावनात्मक तैयारी में योगदान कर सकती है जो गर्भावस्था का वर्णन करती है। एक बच्चे के बाद महंगा है और यह सभी आवश्यक साधन ठीक से prendersene, या अभिभूत का खतरा देखभाल करने के लिए है करने के लिए आवश्यक है और यह आपको निराश करने के लिए और अधिक अवसर होगा। ईमानदारी से वित्तीय विवरण अपने साथी के साथ चर्चा करें, और जो काम से छुट्टी (जब और कब तक) ले जाएगा के बारे में अपेक्षाओं को भागीदार हैं जो घर पर बच्चे, जो शायद आत्मसमर्पण करना होगा की देखभाल करने के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार होगा सहित उनके पेशे। आप नौकरी छोड़ देते हैं, कम से कम अस्थायी है, और अपने बच्चे के साथ घर पर रहना चाहते हैं तो आप यह सुनिश्चित करना है कि यह निर्णय आप आर्थिक समस्याओं के लिए और बलिदान बनाने के लिए नहीं मिलेगा स्थापित किया जाना बहुत स्पष्ट वित्तीय नीतियों की आवश्यकता होगी। इस मामले में भी यथार्थवादी रहें: यह सोचने के लिए कि जब आप पहले से ही अपनी गर्दन तक कर्ज में हैं तो सबकुछ ठीक हो जाएगा, यह गैर जिम्मेदार है। मामले आप पैसे की जरूरत के रूप में संभव sdebitarti और ​​याद रखें कि स्वच्छ, लेकिन उनका उपयोग माल बच्चे को पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता करने की कोशिश करो, तुम बहुत नवीनतम बाजार या नए लोगों पर बाहर आइटम की जरूरत नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे स्वच्छ कर रहे हैं और है सुनिश्चित करें।
  • इमेज शीर्षक से गर्भावस्था के लिए भावनात्मक रूप से तैयार चरण 6
    6
    अपने शरीर की देखभाल करें गर्भावस्था को ध्यान में रखते हुए अपनी शारीरिक आवश्यकताओं पर जोर देने से आप भावनात्मक रूप से इसके साथ निपटने में मदद कर सकते हैं। बहुत से महिलाओं को हार्मोनल उतार-चढ़ाव और तीव्र परिवर्तनों के कारण गहन भावनाएं होती हैं, जो उनके शरीर को मीठी प्रतीक्षा के दौरान रहते हैं। कुछ लोगों को यह पता चलता है कि उनके पास "मां का दिमाग" है, और गर्भावस्था के एक भाग के लिए या पूरी अवधि के लिए समझदारी से नहीं सोचा जा सकता है। यद्यपि यह सभी गर्भवती महिलाओं का नहीं होता है, जो अनुभव करते हैं वे बहुत विचलित होते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि किसी की नौकरी की नौकरी को कम करना, पहले बिस्तर पर जाने की कोशिश करना और उस गतिविधियों के साथ मदद करना जो बहुत अधिक ऊर्जा चूसते हैं।
  • मधुमेह या महत्वपूर्ण वजन बढ़ाने जैसी जटिलताएं गर्भावस्था के दौरान भावनात्मक अस्थिरता में योगदान दे सकती हैं। यदि आपके पास चिकित्सा या वजन समस्याएं हैं, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें या विभिन्न विशेषज्ञों से संपर्क करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा अपने आप को सही तरीके से व्यवहार करते हैं याद रखें कि कोई भी सवाल बेवकूफ़ नहीं है: यदि आपके पास दुविधा है, तो आपको इसे उठाने और आश्वस्त करने का अधिकार है।
  • नियमित रूप से व्यायाम करके और स्वस्थ आहार के बाद, आप अपने शरीर पर अधिक शारीरिक नियंत्रण कर सकते हैं। नतीजतन, यह आपके मूड को बेहतर नियंत्रण में मदद कर सकता है।
  • प्रेरणात्मक रूप से गर्भावस्था के चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    प्रसव और प्रसवोत्तर गर्भावस्था के लिए तैयारी कई महिलाओं और उनके साझेदारों को समय-समय पर गर्भावस्था से जुड़े कार्य के बारे में कुछ भावनात्मक राहत और एक निश्चित स्थिरता मिलती है। योजना बच्चे को स्नान, नर्सरी को सजाने, बच्चों के लिए कपड़े और सामान और उन माँ के लिए खरीद सकते हैं और एक नाम का चयन सभी सरल क्रियाओं कि चरणों में पूरा किया जा सकता है, ताकि गर्भावस्था किसी को भी पराजित नहीं करता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से डिलीवरी कोर्स में भाग लेते हैं और अपने बच्चे के पैदा होने के बाद अपने बारे में उन सबक के बारे में सूचित करते हैं जो ये है: यह जानने के लिए कि क्या करना है और कैसे आप प्रत्येक कार्य को पूरा करने के लिए एक डायरी और सही क्षण समर्पित कर सकते हैं। सबसे ऊपर, संभव के रूप में आराम से, शांतिपूर्ण और आराम से रहने का प्रयास करें गर्भावस्था अनन्त लग सकता है, लेकिन यह एक समय था जब तुम सच में, अपने आप को और बच्चे को लाड़ प्यार कर सकते हैं और मुख्य रूप से व्यक्तिगत पूर्ति की अवधि होना चाहिए जब तक आप यह अनुमति देते हैं। जब आप गर्भवती नहीं थे, तब सब कुछ करने की कोशिश न करें: धूल के स्वैब इंतजार कर सकते हैं, जैसे आप जिज्ञासु रिश्तेदारों के साथ रात के खाने के लिए इंतजार कर सकते हैं।
  • याद रखें कि कई महिलाओं के गहन गतिविधि की अवधि के ऊर्जा का एक फट, बनाता है जो आप के लिए तैयार बच्चे के कमरे आमतौर पर कहा जाता है गर्भावस्था के अंत के पास "वृत्ति घोंसला" रखना चाहते द्वारा बढ़ती लग रहा है, और सभी को तैयार करने के कि `यह की जरूरत है। यह आपको उत्साह से अंतिम मिनट की चीज़ें व्यवस्थित करने में मदद कर सकता है
  • इमेज शीर्षक से गर्भावस्था के लिए भावनात्मक रूप से तैयार चरण 8
    8
    गर्भावस्था के दौरान नियमित रूप से संवाद करें अपने आप को भावनात्मक रूप से पहले और मीठी प्रतीक्षा के दौरान तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका नियमित रूप से अपने डर, आपकी आशाओं, अपनी इच्छाओं और आपकी चिंता के बारे में बात करना है अपने साथी, अपने माता-पिता के साथ, अपने भाइयों और बहनों के साथ और अपने दोस्तों के साथ चर्चा करने से आपको गर्भावस्था से संबंधित भावनात्मक बोझ कम करने में मदद मिलेगी। आपको शारीरिक और मानसिक चुनौतियों से भरा पल का सामना करना होगा और दूसरों पर निर्भर रहना महत्वपूर्ण है ताकि आप अपनी आत्माओं को उच्च बनाए रख सकें और आपको यह महसूस कर सकें कि आप ऐसा कर सकते हैं। हालांकि अब तक परिवार के सदस्यों के सबसे से दूर रहते हैं, वहाँ हमेशा, अस्पताल और दाई से दी संसाधनों, जो भी आप एक अतिरिक्त समर्थन इंटरनेट दे सकते हैं समर्थन का एक स्रोत हो सकता है क्योंकि आप मंच के लिए समर्पित पर एक नज़र ले जा सकते हैं मीठी प्रतीक्षा कई लोगों का विश्लेषण करने और आपके लिए सही लोगों को चुनने के बाद माताओं के एक समूह में शामिल हों: वे आपको सुबह तीन बजे तक आश्वस्त करने के लिए शानदार हैं!
  • टिप्स

    • आप गर्भावस्था और पेरेंटिंग पर कुछ पुस्तकों को पढ़ सकते हैं, ताकि जब आप पैदा हो जाएं तो आप समस्याओं और विचारों पर चर्चा कर सकें। ऐसे ऐप्स और अन्य इंटरैक्टिव संसाधन भी हैं जो आपको आपके द्वारा प्रदान की गई सभी चीजों से सर्वोत्तम प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
    • जब आप दूसरों से बहुत अधिक सलाह प्राप्त करते हैं, तो इसे दूर करना आसान होता है जो बात आप सुनते हैं, उस बात को सुनते हैं, विशेष रूप से उस व्यक्ति के बारे में जो आपको सुझाव देते हैं।
    • माता-पिता और गर्भवती होने के साथ सबसे घनिष्ठ मित्रों और परिवार के सदस्यों से परामर्श करें, लेकिन याद रखें कि वे सभी राय हैं। कुछ उपयोगी होंगे, कुछ नहीं करेंगे और कम सकारात्मक लोगों के लिए देखें कभी-कभी माताओं को जिनके पास बुरे अनुभव होते हैं, उन्हें सुझाव देने के लिए बहुत कम उपयोगी हो सकता है। यह समझने की कोशिश करें कि इस व्यक्ति का क्या सामना हुआ है, लेकिन नकारात्मक टिप्पणियों को आप पर बुरा प्रभाव न होने दें।
    • हमेशा एक परिवार बनाने के निर्णय को स्थगित करने के लिए तैयार रहें तैयार होने से पहले बच्चा होने के मुकाबले इंतजार करना बेहतर है और भावनात्मक दृष्टिकोण से पूरी तरह तैयार रहें।

    चेतावनी

    • कई महिलाओं को कई कारणों से बच्चों के लिए नहीं हो सकता यदि आप गर्भवती होने में सक्षम नहीं हैं, तो गर्भावस्था के लिए भावनात्मक तैयारी बेकार हो सकती है। इसके बजाय, आप अपने आप को खुद को गोद लेने और एक परिवार के गठन के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करने की स्थिति में पा सकते हैं, जिससे कई समान (गैर-भौतिक) मानसिक मुद्दों का सामना हो सकता है।
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि कोई भी शोध वास्तव में आप सभी प्रतिवर्ती और गर्भावस्था के दौरान होने वाली अनपेक्षित परिवर्तन और एक बच्चे के जन्म के लिए तैयार कर सकता है। एक खुले दिमाग और साहस का एक मजबूत अर्थ होने से आपको किसी भी स्वयं सहायता पुस्तक की तुलना में गर्भावस्था के रोमांच को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
    • गर्भावस्था के बारे में परिवार के सदस्यों और दोस्तों की सलाह और अनुशंसाओं द्वारा इसे दूर करना आसान है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक बच्चे को बनाने का निर्णय अनिवार्य रूप से उस आदमी और महिला के बीच है जो एक नया जीवन बनाने का इरादा रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com