वयस्कों के बेटों को अपने वित्तीय अंशदान कैसे करें



आप अभी तक अपने नए रची हुई लड़कियों को घोंसले से बाहर करने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन क्या आप परिवार के बजट में योगदान नहीं करने से थक रहे हैं? यह लेख आपको कुछ विचारों के लिए परिवार के वित्तीय प्रदर्शन में भाग लेने के लिए प्रत्येक सदस्य के लिए एक छोटा `न्यायपूर्ण होगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बच्चे घर पर बहुत अधिक काम करते हैं।

कदम

वयस्क बच्चों को उनके शेयर का भुगतान करने के लिए चरण 1 प्राप्त करें
1
आर्थिक मुद्दों पर एक परिवार की बैठक का आयोजन निश्चित रूप से बच्चों को कूड़ा करने को रोकने के लिए समय है वे वयस्क हैं और सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं का सामना कर सकते हैं। उन्हें समझाएं कि व्यय को बनाए रखने के लिए, भोजन से खाना पकाने के लिए, बिजली से गैस तक, घर से रखरखाव से सफाई के लिए, कपड़ों से आवास तक यदि आप कुछ भी भुगतान किए बिना यह सब दे रहे हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि यह वास्तव में कितना खर्च करता है।
  • वयस्क बच्चों को उनके शेयर का भुगतान करने के लिए चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    किराया योगदान के लिए पूछें परिवार में एक समझौते को समापन करें, जो यह मानते हैं कि घर में रहने वाले सभी लोग रखरखाव लागत के लिए जिम्मेदार होते हैं और इसलिए, सफाई और आवधिक रखरखाव के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं। एक साप्ताहिक शुल्क की स्थापना करें जो कि यह समझने के लिए कि उनके खर्च की कितनी लागत है और कितनी धन राशि का आवंटन करना है "सिर्फ अपने सिर पर एक छत है"। लिखित में सब कुछ रखो और यदि आवश्यक हो तो कोई बजट बनाएं।
  • छवि शीर्षक वाले वयस्क बच्चों को उनके शेयर का भुगतान करने के लिए कदम 3
    3
    सभी परिवार के सदस्यों को घर के काम में संलग्न होने के लिए कहें कोई भी परिवार सदस्य अकेले सभी घर के कामकाज की ज़िम्मेदारी नहीं ले सकता है परिवार के हर सदस्य को अच्छी स्थिति में घर बनाए रखने में मदद करनी चाहिए। वह सफाई से संबंधित कार्य, छत पर बगीचे या पौधों के रखरखाव के लिए, खरीदारी करने के लिए, पालतू जानवरों की देखभाल के लिए, सामान्य मरम्मत के लिए, परिवार के हर सदस्य को उन्हें करने में सक्षम बनाता है। हो सकता है कि यह भी सहमत होना बुरा विचार नहीं होगा कि हफ्ते में कम से कम दो भोजन तैयार किए जाने चाहिए। इसे साप्ताहिक कार्यक्रम में बदल दें और इसे लटका दें जहां हर कोई इसे देख सकता है। यह स्पष्ट करें कि किसी कार्य से बचने के लिए जिसे आप दूसरे परिवार के सदस्य के साथ बातचीत करने की बजाय इसे बातचीत करने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक वाले वयस्क बच्चों को उनके शेयर का भुगतान करने के चरण 4
    4



    कुछ आपत्तियों और स्पष्ट और विशिष्ट तथ्यों के साथ जवाब की उम्मीद यदि वे बिना कई दायित्वों के रह चुके हैं, तो उनके लिए शिकायत करना आसान है। घर से दूर रह रहे खर्चों का वास्तविक प्रमाण प्राप्त करके अपने लिए इसे तैयार करें। इस संबंध में, आपको एक और कदम उठाना होगा: समझाए जाने के बजाय, यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि सभी व्यय कहाँ से आते हैं दिखाएं कि आपके क्षेत्र में किराए की औसत कीमत क्या है, सुपरमार्केट में बिताए गए औसत धन, बिजली की कीमतें जो कि एक घर और पेटी से संबंधित दुकानों, बंधक भुगतान और दरों को खिलाने के लिए उपयोग की जाती हैं ब्याज। उनकी जागरूकता बहुत जल्द बढ़ेगी और भले ही वे अभी भी चिंतित हों, उन्हें पता चल जाएगा कि उनकी स्थिति इतनी दुखी नहीं है
  • वयस्क बच्चों को उनके शेयर का भुगतान करने के लिए शीर्षक शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    यह अपराध की भावना पर काबू पाता है. यदि कोई वयस्क बेटा आपके साथ रहता है, तो आप शायद इस स्थिति की अनुमति दें क्योंकि आप उसकी मदद करना चाहते हैं। हो सकता है कि आपको एक मुश्किल समय हो रहा है और आप शायद इसे करीब होने से लाभ भी लेते हैं। आप शायद दोषी महसूस करेंगे कि उसे योगदान करने के लिए कहें, खासकर अगर आप उसे नाजुक स्थिति में देखते हैं ऐसा होने पर, निम्न मत भूलना:
  • उसे जीवन की कठोर वास्तविकता से बचाने में मदद नहीं करेगा माता-पिता के रूप में आपका कार्य एक स्वतंत्र वयस्क बनने के लिए उन्हें सिखाना है जो अपने स्वयं के जीवित रहने और सुधार कर सकते हैं। उसे घर पर अपनी जिम्मेदारियों के सामने रखकर, उसे सिखाऊंगा कि मुफ्त में खाने के लिए ऐसी कोई चीजें नहीं हैं। यदि आप अपने परिवार में सीखते हैं कि यह जिम्मेदारी लेने का क्या मतलब है तो यह सबसे अच्छा है कि बर्खास्तगी या तलाक के बाद नहीं।
  • आप इन समस्याओं से निपटने वाले केवल एक ही नहीं हैं घर पर रहने वाले वयस्क बच्चे कहते हैं "कुबेर", लेकिन अन्य भाषाओं में ऐसी ही परिभाषाएं हैं: "शिंगुरु परशुयत", यह है "एकल परजीवी", जापानी- "बुमेरांग बच्चा", अर्थात् बच्चा जो वित्तीय कारणों के लिए माता-पिता के घर में रहने के लिए लौटता है, या "twixters", किशोरावस्था और वयस्कता के बीच फंस रहे बच्चे, अमेरिकी अशिष्ट- "kippers" (का संक्षिप्त नाम "जिन बच्चों ने अपने माता-पिता की जेब में अपनी पेंशन बचत कम कर दी थी") यूनाइटेड किंगडम में अंग्रेजी में "होटल मामा" जर्मन में दुनिया भर में माता-पिता, जो माता-पिता और बच्चों के बीच इस विपरीत प्रेम में खुद को पहचानते हैं।
  • वयस्क बच्चों को उनके हिस्से का भुगतान करने के लिए शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    आभारी रहें. जब आपके बच्चे, वयस्क होने के बाद, अधिक सहयोग करना शुरू करते हैं, तो यह दिखाएं कि वे अपने योगदान के घर और परिवार में कितना सराहना करते हैं, और उनका धन्यवाद करें। कभी-कभी आपको कुछ राहत देने की ज़रूरत पड़ सकती है, जब आपके पास अधिक धन मिलता है, या उन्हें कुछ यात्रा करने के लिए कुछ पैसे डाल सकते हैं। आप परिस्थितियों के आधार पर सबसे अच्छा आधार का आकलन करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • एक विशेष जमा खाते में किराये पर देने के लिए धन को अलग रखें। आप उन्हें कठिनाई के समय, छुट्टी के लिए या यहां तक ​​कि अपने बच्चों को शिक्षा के साथ या कठिनाई के अपने समय के दौरान सहायता के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • जब भी संभव हो, कार साझा करें, और पूरे परिवार को सार्वजनिक परिवहन और साइकिल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि आप कार के उपयोग को क्षणिक रूप से आवश्यक रूप से सीमित कर सकते हैं, तो सभी कटौती से कार के पेट्रोल और रखरखाव की लागतों में लाभ ले सकते हैं और साथ ही पैदल या साइकिल द्वारा स्वस्थ रहेंगे।
    • यदि आप परिवार में नहीं रहते हैं, तो परिवार में रहने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, जब आप घर आएं, तो अपने भाई को यह बताने के लिए कहें कि वह कितना खून बह रहा है। कार्य करना और भुगतान करने के लिए बिल और खर्च, आप दोषी महसूस नहीं करेंगे और दूसरे भाई को यह बताकर कोई समस्या नहीं होगी कि वह वास्तव में दुनिया की यात्रा कैसे करता है।

    चेतावनी

    • उन चीजों को ध्यान में रखें जो आपके बच्चे शायद ही पहले से कर रहे हैं और वास्तव में आपको पैसे बचाने के लिए प्रेरित करते हैं, कार के साथ आपकी सहायता कैसे करें, सहायता करें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें, बगीचे में काम करें, कुत्ते को पैदल चलने के लिए करें, क्या करें खर्च और इतने पर। याद रखें कि सब कुछ उसके नकारात्मक और सकारात्मक पक्ष है यदि आप अनुचित हैं, तो वे अपनी मेहनत के पैसे का कहीं और निवेश करने या घर ले जाने का निर्णय ले सकते हैं। इस मामले में आपको इन सेवाओं की गारंटी के लिए अधिक पैसा खर्च करने के लिए मजबूर किया जाएगा, निश्चित रूप से सस्ती नहीं यदि आप अपने बच्चों के साथ संबंधों को पैसे के आधार पर चुनना पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि प्रतिशत भी तोड़ते हैं, आप मुफ्त के लिए कुछ भी नहीं प्राप्त करेंगे कि आप मुफ्त में देने के लिए तैयार नहीं हैं शुरू होने से पहले स्थिति के दोनों पक्षों को संतुलित करना सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बजट
    • लिखित समझौता
    • व्यय परीक्षण (बिल, किराया दरें, इंटरनेट से रहने की लागत आदि के उदाहरण)
    • धैर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com