सेवानिवृत्ति में अपने सारे पैसे की उम्मीद करने से अपने माता-पिता को कैसे रोकें

क्या आपके माता-पिता हाल ही में सेवानिवृत्त कर दिया है, और विलासिता की गोद में जीना चाहते हैं लगता है या वे एक शून्य है कि उनके जीवन बिताने और प्रसार में गठन किया है को भरने के लिए कोशिश कर रहे हैं, उन्हें दूर पैसा फेंक एक चुनौतीपूर्ण चुनौती हो सकती है बंद करने के लिए मनाने की। भूमिकाओं उल्टे हो गए थे, और इसलिए लगता है कि आप सबसे ज्यादा जिम्मेदार parenting और वस्त्र, जो असहज स्थिति और शायद दोनों के लिए और उनके लिए विवाद पैदा लेने के लिए है।

आप अपने माता-पिता को कैसे समझते हैं कि प्रकाश की गति पर किसी जीवन की बचत को उस अवधि के दौरान चिंता पैदा करने की क्षमता होती है जब उन्हें अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद लेना चाहिए? यहाँ इस तरह नाजुक विषय से सावधानीपूर्वक निपटने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

छवि एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) शीर्षक 12
1
उन्हें पूछने से पहले अपने इरादों की जांच करें यदि आपकी विरासत के बारे में विचार किसी भी अन्य प्रश्न से पहले जारी रहेगा, तो संभव है कि आपका दृष्टिकोण निश्चित रूप से अहंकारी है और संभवत: आप अपने सर्वोत्तम हितों पर विचार नहीं कर रहे हैं। अपनी विरासत को वर्तमान विरासत या आर्थिक सहायता पर अलग रखें और अपने हितों को पहले रखें। विश्वास करें कि आपके माता-पिता स्वयं के लिए निर्णय ले सकते हैं, और यह उनके लिए और उनके कल्याण के लिए वास्तविक चिंता के आधार पर एक दृष्टिकोण का हिस्सा है, न कि आपका
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आप अपनी वित्तीय स्थिति का प्रबंधन कर सकते हैं? या क्या आप इस तथ्य के आदी हो गए थे कि आपके माता-पिता ने इसका ख्याल रखा है? उत्तरार्द्ध मामले में, डर है कि वे मदद नहीं करना जारी रखेंगे आपकी चिंता का आधार हो सकता है एक चीज को पहचानना महत्वपूर्ण है: अपने खर्चों की देखभाल करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें।
  • छवि एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) शीर्षक 14
    2
    तथ्यों के साथ अपने विचारों का समर्थन करें क्या आप चिंतित हैं कि आपके माता-पिता खर्च कर रहे हैं, जबकि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है और यह जल्द ही उन्हें अधिक धन वापस लौटाने के लिए ले लेगा, ताकि वे चुकाने या निराश्रित हो सकें, आपके पास क्या सबूत हैं? क्या आप वास्तव में जानते हैं कि उनके पास कितना पैसा है या आप केवल उन चीजों को देख रहे हैं जो वे घर पर पेश कर रहे हैं, वे जो काम कर रहे हैं या जो यात्राएं आयोजित कर रहे हैं, क्या आप तथ्यों के बिना धारणाएं बना रहे हैं? क्या आपने ऐसा करने में असमर्थ होने के कारण अवैतनिक बिल देखे हैं या आपने गलत वित्तीय प्रबंधन देखा है?
  • छवि जिसे शीर्षक से जागृत करें ऊपर चरण 2
    3
    अपने माता-पिता के जूते में खुद को रखो अपने आप को 20, 40 सालों में सोचो और सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि आपका बेटा, अब एक वयस्क है, आपके पास गया और अपनी शॉपिंग की आदतों के बारे में पूछा अपने परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आपको एक गैर-टकरावकारी, स्नेही और दयालु तरीके से समस्याएं पैदा करने और समाधान खोजने में मदद मिल सकती है, बिना सत्तावादी या घुसपैठ के रूप में। यह आसान नहीं है, लेकिन आप इसे अपने माता-पिता के पास लेना चाहते हैं, इसलिए आपको उनकी भावनाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए क्योंकि आप अपनी स्थिति के बारे में अपनी आशंका से निपटते हैं।
  • आपके माता-पिता की उम्र कितनी है? हाल ही में सेवानिवृत्त माता-पिता शायद उनकी मनोचिकित्सकों के पूर्ण अधिकार में चुस्त हैं और उन सभी चीजों को पूरा करने के लिए उत्सुक हैं जिन्हें उनके करियर को करने की अनुमति नहीं है उन कड़ी मेहनत वाले पैसे उनके भविष्य में खर्च किए जाने हैं। अधिकांश सेवानिवृत्त माता-पिता अक्सर बड़े होते हैं। यदि वे अचानक अपनी सामान्य मितव्ययी विधियों को बदलते हैं, तो उनकी स्वास्थ्य समस्याओं या अन्य निजी समस्याएं हो सकती हैं जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं है। हालाँकि अचानक बदलाव संकेत दे सकते हैं कि कुछ गलत है, उनकी गोपनीयता पर ध्यान दें और उनके कार्यों का पालन करें। उन समस्याओं के साथ आपकी मदद करें जो पैसे को शामिल नहीं करते हैं निर्णय लेने से पहले सावधानी से आगे बढ़ें और तथ्यों की तलाश करें
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल में नोटिस किया जा रहा है चरण 6
    4
    अपने माता-पिता के साथ स्पष्ट बातचीत करने की कोशिश करें। एक समय और जगह खोजें जहां आप सभी एक साथ हैं और आराम से महसूस करते हैं और किसी निजी स्थान पर मामले की चर्चा करते हैं। जब समस्या निवारित हो जाती है (रक्षात्मक पर नहीं) और संभवतः, जब भविष्य में उन चीजों की बात आती है जो इसे भविष्य में और उससे जुड़ी होती है (उदाहरण के लिए, उनके भतीजे खेलने के दौरान) समस्या बढ़ाना महत्वपूर्ण है।
  • जैसा कि आप अपने वित्तीय प्रबंधन, अपने बजट और अपनी बचत के बारे में अपने माता-पिता से सलाह मांग रहे थे आरोपों के बजाय, जांच करने का प्रयास करें कि वे रिटायरमेंट के बाद अपनी आय का आयोजन कैसे करते हैं। यदि वे आपको बताते हैं कि उन्हें आपको कोई विशेष योजना या सुझाव नहीं दिया गया है और यदि आपको उनके शब्द बताएंगे कि वे एक निश्चित आय के साथ संतुष्ट जीवित नहीं हैं ध्यान से सुनो कि वे आपको जो बताते हैं, न केवल आपको बताता है। बहुत सावधान रहें, क्योंकि यदि आप एक निश्चित स्थिति के बारे में बार-बार सवाल पूछते हैं और उन्हें लगता है कि आप दखल देने वाले हैं, तो वे आपके उद्देश्य को समझेंगे। यदि वे पता लगाते हैं, तो आप सच्चाई बताते हैं।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि वे कुछ कह नहीं रहे हैं। शायद उनमें से एक एक टर्मिनल बीमारी से जूझ रहा है या क्या कोई मौका है कि वे तलाक के साथ विचार कर रहे हैं? कुछ मामलों में, सेवानिवृत्ति के बाद एक अस्तित्व में भारी परिवर्तन अर्कतापूर्ण लागत उत्पन्न कर सकता है।
  • इस तथ्य को मत बढ़ाएं कि आपको लगता है कि वे अपने भाई-बहनों या उनके कंसूरों (या अन्य रिश्तेदारों या दोस्तों) के कारण अपने घोंसले अंडे को तोड़ रहे हैं। इस बिंदु पर, यह मुख्य रूप से आपकी ओर से स्वार्थी चिंता है और इसके बारे में बात करने का कोई अच्छा विचार नहीं है जब तक कि आप इसका सबूत न दें। यदि परिवार के अन्य सदस्य चिंतित हैं, तो आप उनसे एक बैठक पर विचार कर सकते हैं, लेकिन अब अपने परिवार के सदस्यों से बात करने के लिए अपने माता-पिता को डराने की कोशिश न करें।
  • आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र`s Friends Step 2
    5
    अपने माता-पिता को स्पष्ट रूप से और बिना किसी न्याय के सुनें। जब आपको लगता है कि आपके माता-पिता बहुत पैसा खर्च करते हैं और इसके साथ चलने के लिए कोई वित्तीय योजना नहीं होती है, तो आप परेशान महसूस कर सकते हैं, चिंतित हैं, या यहां तक ​​कि उग्र भी हो सकते हैं। हालांकि, आपको उन्हें और उनके कारणों को सुनना चाहिए। जो वास्तव में अपने विकल्पों को प्रेरित करता है और उनके व्यापार को प्रबंधित करने के लिए जिम्मेदार होने में वयस्कों के रूप में उनका इलाज करने का विश्लेषण करना एक अधिक वित्तीय रूप से जागरूक दृष्टिकोण को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण है। यदि आपको लगता है कि आप कार्य कर रहे हैं की तरह आप के आसपास धक्का दिया या intimidarli वे कुछ सिर्फ इसलिए आप चिंताओं की अपनी सूची से depennarli कर सकते हैं कर सकते हैं कि चाहते हैं, जोखिम बुरा जवाब धक्का और अन्य सभी चीजें आप क्या कहना है सुनने के लिए मना कर दिया है। याद रखें कि आप सभी वयस्कों यहाँ हैं, और कहा कि, आप जो कुछ भी कहते हैं, वे सारे विकल्प है कि वे बनाने के लिए अपने स्वयं के कर रहे हैं, और आप केवल सुना की पेशकश कर सकते हैं और स्नेही सलाह के बाद, और एक नया आर्थिक दृष्टिकोण के विकास में उनके समर्थन की सुविधा के लिए प्रस्ताव जब तक वे सहमत हैं
  • कंटेंट टियर्स स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक



    6
    यदि आपके माता-पिता आपको सूचित करते हैं कि वे अपने पैसे से क्या करना चाहते हैं, उनका तर्क है, तर्क मत करो, क्योंकि यह सच है। हालांकि, अगर आप खरीद वे बर्दाश्त और पता है कि जैसे कि किराये और पेट्रोल के रूप में अपने सामान्य वित्तीय दायित्वों,, संतुष्ट नहीं हैं नहीं कर सकते का स्पष्ट सबूत है, तो एक तिहाई कार्रवाई करते हैं, एक तटस्थ लेकिन तरह बातें कह करने में सक्षम वे कर रहे हैं। यहां तक ​​कि सुझाव है कि यह सिर्फ असंतोष के कारण हो सकता है, लेकिन कम से कम यह एक पेशेवर स्तर और अलग है, जो उन्हें वयस्कों की तरह व्यवहार किया जा रहा है, जो कि वे क्या कर रहे हैं की आश्वासन दिया करने के लिए अतिरिक्त सलाह के लिए संभावनाओं से अधिक लेता है।
  • जीवित रहने के लिए छवि शीर्षक में एक बोर्डिंग स्कूल चरण 1
    7
    अपने माता-पिता को वित्तीय सलाहकार के साथ काम करने के लिए प्रेरित करें। एक प्रमाणित वित्तीय योजनाकार उन्हें मूल्यांकन करने और एक बजट है कि आप इससे पहले कि आप बिना कि दिवालिया हो मर काम करने की सूची पर रखना चाहते हैं उन्हें कई को प्राप्त करने की अनुमति देगा निर्धारित कर सकते हैं। जैसा कि पहले कहा गया है, यह अपने माता-पिता और क्या के बीच एक औपचारिक संबंध स्थापित करने के लिए एक अवसर पैदा करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है professionista- अलग भावनात्मक क्षेत्र है, जो खेलने में आ सकता है अगर आप, उनके वयस्क पुत्र होने की कोशिश कर दिया केवल उनकी वित्तीय जागरूकता का स्रोत
  • इस तथ्य को व्यक्त करना सुनिश्चित करें कि आपकी चिंता केवल उनके वित्तीय कल्याण के बारे में चिंतित है और इसका आपके विरासत, आपके ट्रस्ट फंड आदि के साथ कुछ भी नहीं है। संवाद करें कि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे अपने स्वर्णिम वर्षों को स्वतंत्र और खुशी से खर्च करते हैं, हरे रंग में नहीं। समझाओ कि आप पहले से ही अपने भविष्य के लिए इस पर काम कर रहे हैं और आप अपने पैसे का प्रबंधन करने के लिए समान और पेशेवर दृष्टिकोण का पालन करने से लाभान्वित करना चाहते हैं।
  • उन्हें सूचित करें कि उनके घोंसले अंडे का पूर्ण मूल्यांकन करने के लिए उपयुक्त पेशेवर से परामर्श करें। उन्हें यह जानना चाहिए कि वित्तीय सलाहकार वित्तीय के बीच में वांछित प्रयासों के कारण सभी सिरदर्दों को दूर कर सकता है और अपने लक्ष्यों और बचत के आधार पर अनुकूलित व्यावसायिक योजना को नामित कर सकता है।
  • अपनी मां और पिता को एक सुरक्षित, सम्मानित वित्तीय सलाहकार ढूंढने में सहायता करें। यदि आपको एक पेशेवर पर भरोसा है जिसने आपको ठोस सलाह दी है, तो आप उसे उन्हें भेज सकते हैं। यदि नहीं, तो सुझावों के लिए अपने मित्रों या परिवार के अन्य सदस्यों से पूछें या आपको एक अच्छा सलाहकार भेजने के लिए बैंकर से परामर्श करें विशेष रूप से, किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो कि सेवानिवृत्ति युक्तियों के बारे में बेहद चालाक है
  • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप शामिल हो सकते हैं आपको हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, लेकिन प्रारंभिक या सतत परामर्श के दौरान आपकी सहायता प्रदान करें यदि आपके पास वित्तीय नियोजन के साथ ज्ञान या अनुभव है, तो प्रक्रिया के दौरान अपनी विशेषज्ञता और / या सहायता प्रदान करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें चरण 7
    8
    अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि आम तौर पर एक घोंसले अंडे का अतीत में ऐसा मूल्य नहीं हो सकता है। कुछ दशकों पहले जो कि बचत की गई थी, उसे आज एक भाग्य माना जाता है, अब इसे नहीं माना जा सकता है, और इसलिए जब तक यह एक बार हो, तब तक वह आगे नहीं बढ़ सकता।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि, उदाहरण के लिए, सामाजिक सुरक्षा अब पूर्ण समर्थन प्रदान नहीं करती है। यद्यपि रिपोर्ट बताती है कि 2037 तक लाभ बरकरार रहेगा, ये लाभ उन जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए रिटायरों का समर्थन नहीं करेंगे, जिनके लिए उनका इस्तेमाल होता है। जबकि सामाजिक सुरक्षा राजस्व प्रदान कर सकती है, यह सभी बिलों को मुश्किल से कवर कर सकती है, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि एक सुरक्षित घर का अंडे खुश रिटायरमेंट जीने के लिए आवश्यक हो।
  • यदि आपके माता-पिता फिट हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि सही चिकित्सा ध्यान, एक स्वस्थ आहार और एक सक्रिय जीवन शैली के साथ, उनकी जीवन प्रत्याशा उनके वित्त की रक्षा के लिए कुछ करने के लिए एक मजबूत आवश्यकता पैदा करती है।
  • निकट भविष्य में (या अधिक दूर) कूद सकते हैं जो किसी भी बड़े खर्च की एक सूची बनाओ एक नया वाहन या नए उपकरण खरीदने की लागत, छत की मरम्मत, घर पर काम करने या सामान्य बिलों का भुगतान करने से आपके माता-पिता के घोंसले अंडे को काफी प्रभावित कर सकते हैं
  • छवि एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 2
    9
    अपने माता-पिता को आर्थिक रूप से चतुर तरीके से अपने सपनों और लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीके खोजने के लिए सक्रिय रूप से सहायता करें। समस्या के बारे में खाली वादों के प्रस्ताव से आगे बढ़ो और अपनी मां और पिता की वित्तीय स्वतंत्रता और जीवन शैली के समर्थक बनें। अगर आपके माता-पिता को उन चीजों की एक स्पष्ट सूची है, जो वे करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने लक्ष्यों को अधिक वित्तीय रूप से जागरूक आधार पर प्राप्त करने के तरीके खोजने में मदद करें।
  • अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए समय आने पर अपने माता-पिता की वित्तीय सहायता देने के लिए अपने कनेक्शन का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अपने माँ और पिताजी दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं, लगता है कि आप अपने दोस्तों के बीच एजेंट या पर्यटन और होटल के कर्मचारियों जाने की जरूरत है, तो के बारे में अपने संपर्क देखना चाहते हैं। या स्वयंसेवक समाधान और बजट विकल्प सुझाएं या फिर थोड़ी देर में अपनी छुट्टियां साझा करें।
  • कभी-कभी वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए खुद को प्रदान करें यदि आप मदद करने के लिए सही स्थिति में हैं, तो अपने माता-पिता के कुछ खर्चों का भुगतान या सहायता करने का प्रस्ताव लें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां और पिता ग्रीस में जाते हैं, तो आप उन्हें एक उपहार देने के लिए उनके आवास या रात्रिभोज का भुगतान कर सकते हैं।
  • संभव विशेष प्रस्तावों या पुराने लोगों के लिए खोजें वे पहले से ही लाभ के अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता अन्य ऑफ़र या वित्तीय लाभ प्राप्त करने के लिए योग्य हैं। उदाहरण के लिए, कई छोटे बैंक या क्रेडिट यूनियनों बुजुर्गों के लिए विशेष खातों की पेशकश करते हैं, जो विभिन्न दरों के भुगतान के लिए प्रदान नहीं करते हैं और बेहतर ब्याज दर प्रदान करते हैं। इसके अलावा, कुछ वित्तीय संस्थानों, वरिष्ठ विश्वविद्यालयों, गैर-लाभकारी संगठनों और अन्य संगठनों ने छूट वाले यात्रा और आवास के साथ-साथ सेवानिवृत्त लोगों के लिए यात्रा और सामाजिक क्लब पेश किए हैं। और, दुनिया भर की यात्रा के लिए, कई देश एक दूसरे के बुजुर्ग कार्ड को पहचानते हैं, जो उन्हें जाने पर छूट प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। एक खोज करें और निश्चित रूप से आपको कुछ ऑफर मिलेंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में नजर रखे जाने से बचें चरण 9
    10
    अपने माता-पिता के पैसे कम करने के बारे में ध्यान दें कुछ बिंदु पर, भले ही वे अपने वित्त का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए अच्छे हों, तो चीजें उनकी सेवानिवृत्ति के विभिन्न चरणों में बदल जाएंगी। बीमारियों, दुर्घटनाओं, और इतने पर मित्रों के नुकसान कैसे उनके जीवन का सामना करने पर कुछ प्रभाव और तथ्य यह है कि आप बस बात करने के लिए और उन्हें समर्थन देने के लिए उपलब्ध हैं एक वयस्क बेटे के रूप में अपनी भूमिका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है होगा। कई मामलों में, शीघ्र हस्तक्षेप एक बड़ी समस्या को बाद में रोक सकता है। और इसका अर्थ यह है कि नियमित रूप से आपके माता-पिता कैसे जानते हैं हालांकि बहुत दूर रहते हैं, स्काइप पर एक खाता खोलने और संभव के रूप में अक्सर उन लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं: निश्चित रूप से नहीं रह दूरी के लिए तकनीकी बहाने मौजूद हैं!
  • टिप्स

    • कुछ न्यायालयों में, जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक अदालत दूसरे व्यक्ति के वित्त के रखरखाव का आदेश दे सकती है हालांकि, यह एक कठोर उपाय है और इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में माना जाना चाहिए, उदाहरण के लिए जब एक अभिभावक मनोभ्रंश से ग्रस्त हो और अपने आर्थिक मुद्दों से निपटने में स्पष्ट रूप से असमर्थ हो।
    • अपने परिवार के अन्य सदस्यों सहित अन्य लोगों के साथ अपने माता-पिता के वित्त पर चर्चा करते समय सावधानी बरतें यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए अपनी चाची से संपर्क करने से पहले एक पेशेवर से परामर्श करें।
    • यदि आप अपने माता-पिता पर भरोसा करते हैं तो आपको कई बार अतीत में सहायता करने के लिए, उन्हें प्रतिबंधात्मक सहायता के लिए अब सहायता देने का विरोध नहीं करना चाहिए। आपको एस्पोसिएटिंग नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें भी त्याग नहीं करना चाहिए, और आपको अपनी सारी गलतियों को भी ठीक नहीं करना चाहिए जब आप जानते हैं कि आपका वित्तीय हस्तक्षेप उन्हें ट्रैक पर वापस लाने में मदद कर सकता है, तो मूल्यांकन करें ताकि वे उस बिंदु से सबसे अच्छे वित्तीय दृष्टिकोण पर केंद्रित रह सकें। यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि यह आपका इरादा है, हालांकि, आप उन्हें यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप हमेशा उनको बचाएंगे।
    • अगर आपके माता-पिता को घर पर खरीदारी करने में समस्या होती है, तो यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप कठिनाई को सुलझाने में उनकी सहायता कर सकते हैं टीवी विज्ञापनों में और इंटरनेट पर या लोगों को, ऊब या नीचे जो अकेला कर रहे हैं के लिए तत्काल आवश्यकता की भावना, बातें वे नहीं चाहते खरीदने के लिए influenzandole बना सकते हैं की जरूरत नहीं है। दुर्भाग्य से, जब वृद्ध माता-पिता छोटी छपाई की धारा नहीं पढ़ते हैं और कार्यक्रमों में नामांकन समाप्त करते हैं तो केवल समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जो केवल क्रेडिट कार्ड शुल्क का कारण बनती हैं। उन्हें इन प्रस्तावों चाल है कि विज्ञापनदाताओं का उपयोग करें और खोज के क्यों अपने माता पिता को आइटम है कि वे का उपयोग नहीं होगा खरीदने की जरूरत पर चर्चा की विफलताओं को समझने में मदद करें। इसके अलावा, ऑनलाइन घोटालों सहित घोटालों को पहचानने में उनकी मदद करें, इसलिए वे पीड़ित नहीं हैं। उन्हें बताएं कि कहां जाओ और जांचें कि क्या यह वैध है या नहीं (जैसे उपभोक्ता संरक्षण साइटों और इसी तरह)

    चेतावनी

    • अगर आपके माता-पिता के व्यवहार को रात भर बदल दिया गया है और यदि वे ऐसी चीजें कर रहे हैं जिन्हें सामान्य नहीं माना जाएगा तो डॉक्टर से पूछें अल्जाइमर और मनोभ्रंश के पहले लक्षणों में से एक विस्मृति या वित्तीय से संबंधित भोलापन है।
    • याद रखें कि पैसा वयस्क शक्ति के प्रतीकों में से एक है। जब आप अपने वर्तमान क्रेडिट कार्ड के उपयोग, बचत, और इसी तरह आपके माता-पिता को रोकने की कोशिश करते हैं, तो इसे ध्यान में रखें। दूसरी ओर, उनका वित्तीय भविष्य सर्वोपरि है, क्योंकि उन्हें इस बात का आश्वासन दिया जाता है कि उनका अभी भी उन वयस्कों द्वारा इलाज किया जाएगा जो अपने निर्णय लेने और विकल्प बनाने में सक्षम हैं। यह संतुलन का एक सकारात्मक कार्य है जिसे सावधानी से और निरंतर कार्य किया जाना चाहिए।
    • जब आपके माता-पिता घोटालों से जुड़े घोटालों से अधिक असुरक्षित होते हैं जो पुराने और सेवानिवृत्त लोगों पर सीधे ध्यान केंद्रित करते हैं, तो सहायता के लिए तुरंत कार्रवाई करें। पहली चीजें हल हो गई हैं, बेहतर हैं आपको पता चले कि आप हमेशा बात करने के लिए उपलब्ध हैं यदि आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में सलाह की जरूरत है जो सच्चा होना अच्छा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com