कैसे एक Narcissistic माँ के साथ जीवित रहने के लिए

क्या आप बढ़ रहे हैं या क्या आप एक मां के बगल में बड़े हो चुके हैं जो आपकी ज़रूरतों को अपने सामने रखती हैं? भले ही आप एक मादक मादा होने के बारे में जानते हों, आपका दृष्टिकोण आपके आत्मसम्मान से समझौता करता है, इस बात का जिक्र नहीं कि आपकी कई जरूरतों को अनदेखा किया जा सकता है यद्यपि आपकी मां आत्म-केंद्रित है, आप उसकी भावनात्मक कमियों को भर सकते हैं और एक मजबूत और देखभाल करने वाले व्यक्ति बन सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से एक जीवित रहने के लिए एक Narcissistic मदर 01 कदम
1
पहचानो और बेहद अफसोस है कि आपके पास कभी एक असली मां नहीं थी एक सच्ची मां उसके सामने उसके बच्चे की शारीरिक और भावनात्मक आवश्यकताएं डालती है, लेकिन यदि आप रहते हैं या यदि आप एक मादक मां के साथ रहते हैं, तो आपकी आवश्यकताओं को हमेशा प्राथमिकता है।
  • क्यों समझने की कोशिश मत करो कुछ मामलों में आपकी मां एक मादक मादा या किसी अन्य प्रकार के दुरुपयोग का शिकार थी। अन्य मामलों में, शायद आपकी मां ने कभी "बड़ा नहीं" किया है और यह महसूस नहीं किया है कि दुनिया उसके चारों ओर घूमती नहीं है। दोनों मामलों में यह उनकी समस्या है, आपकी नहीं
  • खुद से पूछने की कोशिश न करें "क्या होगा अगर?" इस तरह की माँ आपको किसी कारण के कारण हुई है - आपको दंडित करने के लिए नहीं, बल्कि शायद आप का परीक्षण करने के लिए और आपको उभरने में सहायता करने के लिए। उदासी के साथ सोचकर क्या होगा अगर मेरी एक अलग मां होगी, तो स्थिति को और भी मुश्किल बना देगा।
  • यह कड़वाहट के पल को पार करता है आखिरकार आपको पता चला कि आपकी मां नहीं बदलेगी और एक माँ ने केवल एक ही व्यक्ति के बारे में सोचा है - खुद को। अपने आप को दुख दूर करने के लिए समय दें और फिर वसूली चरण में आगे बढ़ें।
  • छवि शीर्षक से एक अरासीवादी माँ के चरण 2 के साथ बचें
    2
    अपनी मां को बदलने की कोशिश करना बेकार है शायद आपको यह आश्वस्त है कि यदि आप बेहतर व्यवहार करते हैं या काम पर पदोन्नति प्राप्त करते हैं, तो आपकी मां को आप पर गर्व होगा आपने कोई गलती नहीं की है, लेकिन दुर्भाग्य से किसी भी प्रमुख कार्यवाही को किसी नारकोसीिस्ट को कोई मतलब नहीं होगा।
  • एक अरासीवादी माँ के चरण 03 के साथ जीवित रहने वाली छवि



    3
    किसी को आपकी सहायता करने के लिए भरोसा करें आपकी उम्र के आधार पर, अपने आप को देखभाल और प्यार करने वालों के साथ चारों ओर से घेरे, जो आपके कल्याण की परवाह करते हैं। यदि आप अभी भी अपने माता-पिता की छत के नीचे रहते हैं तो दोस्त, रिश्तेदार या लड़के / लड़की हो जाएगी वयस्क अपने साथी या दोस्तों से संपर्क कर सकते हैं
  • यदि आप एक वयस्क हैं और बच्चे हैं, तो उन पर निर्भर न करें। जब तक आप अपनी माँ को परेशान करने के लिए अपने बच्चे को संबोधित करना चाहते हैं (वे वयस्कता में भी कर सकते हैं), अपनी भावनाओं को जांचें और उन्हें हटाने दें बच्चे न केवल आपको यह बताने में गलत होंगे कि आप उन्हें कहने की क्या कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह भी चिंता हो सकती है कि उनके साथ ऐसा ही हो सकता है।
  • यदि आपको सहायता खोजने में परेशानी है, तो एक अनुभवी चिकित्सक से संपर्क करें जो ना ही माताओं के बच्चों के लिए सहायता समूह की सिफारिश कर सकते हैं।
  • एक नारियलिसिस्टिक मदर स्टेप 04 के साथ बचने वाली छवि
    4
    अपनी मां से अपनी दूरी ले लो यद्यपि किसी से दूर जाना कठिन लगता है, यह चिकित्सा शुरू करने का एकमात्र तरीका हो सकता है।
  • यदि आप अभी भी घर पर रहते हैं, तो इसके करीब रहने से बचें नरसंहार करने वाले लोग अक्सर महसूस करते हैं जब दूसरों को दूर करना और कार्य करना है जैसे कि वे केवल अपने "दर्शकों" (आप) को आकर्षित करने के बाद अपने पुराने तरीकों पर लौटने की परवाह करते हैं। घर पर अपनी मां के साथ कम से कम संपर्क करने की कोशिश करें - उसके व्यवहार को कुछ मजेदार के रूप में मानें, जिसमें कुछ गंभीर नहीं है और आपके अस्तित्व में कोई वजन नहीं है
  • अपनी मां से दूर हो जाओ अधिक विरल रिश्ते बातें बेहतर काम करेंगे, खासकर यदि आप विभिन्न शहरों या देशों में रहते हैं अगर आपको लगता है कि आपके साथ फोन पर बात करना आपको परेशान कर लेता है, तो इसे केवल तभी करें जब आप इसे सामना करने के लिए मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार हो जाएं - यह आपको अपने दिन की रक्षा, परेशान करने और बर्बाद करने की अनुमति न दें।
  • उन रिश्तों तक सीमित है जो आपको असुविधा का कारण नहीं देते। अगर रिश्तों को स्थायी रूप से नष्ट कर दिया जाता है, तो कभी भी पीछे नहीं हटना एकमात्र तरीका है कि आगे बढ़ने और पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करें। हालांकि कई बच्चे, छोड़कर, दोषी महसूस करते हैं और अपनी मां को आर्थिक रूप से प्रदान करने के लिए बाध्य महसूस कर सकते हैं - अगर यह आपके राज्य पर नहीं है, तो इसे आर्थिक रूप से समर्थन देना जारी रखें। याद रखें कि आप इसे उसके लिए नहीं करते हैं, लेकिन ठीक करने और आगे बढ़ने के लिए
  • टिप्स

    • अपनी मां से कोई संबंध न होने वाले किसी व्यक्ति की मदद लें: एक चिकित्सक, एक मित्र, आदि। वे आपको निष्पक्ष और उद्देश्यपूर्ण सलाह दे सकते हैं कि आप किसी अन्य परिवार के सदस्य से कभी नहीं प्राप्त कर सकते हैं। मादक मादा का बच्चा होने के कारण अमिट अंक निकल सकते हैं और एक उपयुक्त चिकित्सा के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है और सहायता समूह की सहायता कर सकते हैं।
    • शांत रहो यह अत्यंत महत्वपूर्ण है, अपने खेल को खेलने के लिए नहीं। जैसे ही वह एक प्रतिक्रिया का अनुभव करती है, जो आपके हिस्से पर आत्म-नियंत्रण की कमी का अर्थ है, वह इसका लाभ उठाती है। शांत रखकर, आप स्पष्ट रह सकते हैं, अपने आप को अलग कर सकते हैं और इसे निष्पक्ष रूप से देख सकते हैं।
    • शराबी माताओं अक्सर उनके पक्ष में हर किसी को खींचने की रणनीति का उपयोग करते हैं इस तरह से आपको किसी तरह के भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए यह बेहद मुश्किल हो सकता है।
    • याद रखें कि आप एक विशेष व्यक्ति हैं जब आपको लगता है कि आपकी मां आपको अस्वीकार कर रही है।
    • उसके व्यवहार के बारे में उससे बात करने की कोशिश न करें यह एक भावनात्मक टूटने का परिणाम होगा। यदि आप अभी भी उसके साथ रहते हैं, तो उसके शब्दों को आपको चोट नहीं पहुंचाएं। यदि आप एक ही छत के नीचे रहते हैं, क्योंकि आप अभी भी बच्चे हैं, तो अध्ययन में ध्यान केंद्रित करें ताकि जब सही हो जाए तो आप उस पर निर्भर होने के बिना छोड़ सकते हैं। उसके लिए आपकी सुंदर प्रतिज्ञाएँ घमंड का अभिमान होगा, जबकि आप उन्हें भागने के रूप में उपयोग करेंगे।
    • अपने आप पर फोकस कभी-कभी आप उसके व्यवहार को दोहराने के लिए प्रतीत होते हैं, लेकिन समय और ब्याज की कमी स्वयं की तरह ही खतरनाक होती है।
    • अन्य लोगों के साथ तुलना करने के लिए ऑनलाइन फ़ोरम खोजें आपको बाह्य समर्थन की आवश्यकता है हालांकि, जागरूक रहें कि धर्मनिरपेक्ष लोगों के आत्मविश्वास पर भिन्न विचार हैं, वे कई कारणों से अपने माता-पिता से नाराज हो सकते हैं, और वे इस अनुचित तरीके से लेबलिंग समाप्त कर सकते हैं। मंच में उन लोगों के साथ तुलना करें, लेकिन स्वतंत्र रूप से सोचने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपकी मां ने आपको खतरे में डालने के मुद्दे पर उपेक्षित किया है, तो 911 या किसी अन्य वयस्क को कॉल करें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com