धन उगाहने का आयोजन कैसे करें

एक सफल धन उगाहने का आयोजन करने के लिए, लक्ष्य समूह के जनसांख्यिकीय विशेषताओं पर विचार करना आवश्यक है, जो है: कौन बना है, इन लोगों को क्या पसंद है, और उन्हें कैसे आकर्षित करना है इस जानकारी के आधार पर और आपके समूह के संसाधनों की समीक्षा के लिए, आपको एक योजना स्थापित करने और सफल होने के लिए इसका पालन करना होगा।

कदम

एक धनराशि चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
1
अपना कार्य समूह चुनें उस समूह के आधार पर जिसे आप व्यवस्थित करना चाहते हैं, इसमें स्कूल के बच्चों, बच्चों के माता-पिता, स्थानीय व्यापार, या सामान्य जनता शामिल हो सकते हैं आप बच्चों को कैंडी या डोनट्स बेच सकते हैं, और विज्ञापन या व्यवसाय सेवाएं सर्वश्रेष्ठ का चयन "उत्पाद" आपके धन उगाहने वाले प्रयास के लिए संभव है, आप सफल होने का मौका बढ़ा सकते हैं
  • एक धनराशि चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    लागत के बारे में सोचो यदि आप एक सार्वजनिक धन उगाहने वाले घटना का निर्णय लेते हैं, तो लागत, प्रायोजन और भागीदारी के बारे में सोचें। एक उदाहरण एक कार धोने वाला होगा, जो युवा समूहों और संगठनों के लिए एक बहुत ही आम धन उगाहने वाला है। लागत में साबुन, पोंछे, और एक सुविधा का उपयोग करने के लिए घटना को जन्म देना चाहिए। एक स्थानीय रिटेलर द्वारा प्रायोजन की पेशकश की जा सकती है जो घटना के लिए अपने परिसर और पानी का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए तैयार है, और संभवत: विज्ञापन के साथ मदद करने के लिए। भागीदारी में आपके क्लब या समूह के सदस्य, कार्य करने की इच्छा, और घटना से पहले शब्द प्रसार करने में उनकी सहायता शामिल है।
  • एक धनराशि चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    ईवेंट के लिए एक तिथि और समय चुनें। हल्के जलवायु में कार washes, barbecues और पिस्सू बाजार अधिक लाभदायक और सुखद हैं, क्योंकि वे सर्दियों के बीच में उपयुक्त नहीं हैं, न ही बहुत गर्म स्थानों में उच्च गर्मी में। शनिवार को भागीदारी अधिक होगी, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सामुदायिक कैलेंडर की जांच करें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले दिन पर कोई अन्य कार्यक्रम निर्धारित न हो जाए, जो लोग आपके कामकाज के दौरान अन्य चीजों में व्यस्त रहेंगे।
  • एक धनराशि चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि



    4
    एक अच्छी जगह खोजें कई रिटेल कंपनियां अलग-अलग समूहों को उनके मूल्यों के अनुरूप कार वॉश, कैंडी बिक्री, और अन्य धन उगाहने वाली गतिविधियों के लिए अपने परिसर का उपयोग करने की अनुमति देती हैं, और वे जो आपके लिए काम कर रहे हैं, वे उनसे समर्थन करते हैं।
  • एक धनराशि चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    विज्ञापन। यह शहर के आसपास के संकेतों और समुदाय बुलेटिन बोर्डों पर मुंह के शब्द, या मीडिया से पूछकर कि वे किस प्रकार के विज्ञापन ऑफ़र करते हैं, पोस्ट कर सकते हैं। कई स्थानीय रेडियो और टीवी स्टेशनों में सामुदायिक बुलेटिन बोर्ड और गैर-लाभकारी संगठनों के लिए सार्वजनिक सेवा घोषणाएं हैं।
  • एक धनराशि चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने संसाधनों को एकत्र करें और योजना बनाएं कि आपको एक सफल ईवेंट बनाने की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • कूपनों की बिक्री, प्रतियोगिताओं को तैयार करने, कार धोने के लिए, मिठाई की बिक्री के लिए, पिस्सू बाजारों और लॉटरी के लिए, कई तरह के फंड फंड तैयार करने की घटनाएं हैं। आपके पास या आपके समूह के उन संसाधनों के बारे में सोचें और उन्हें अपनी क्षमता का सबसे अच्छा उपयोग करें। यदि आपके पास बहुत सारे संभावित काम हैं, लेकिन बहुत कम पैसा है, तो मौद्रिक योगदान के बदले बागवानी या घरेलू सफाई कार्य करने के लिए सफाई टीम का आयोजन करना उचित है।
    • टीम के काम और संगठन पर भरोसा करें, और शुरू से खत्म करने के लिए घटना की योजना बना।
    • स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करने के लिए पता करें कि क्या वे आपके प्रयासों को समर्थन देने के लिए सुविधाओं या उत्पादों को दान करने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए एक समिति को व्यवस्थित करें कि सभी योजनाओं और सामग्रियों का संग्रह किया जाए।
    • अन्य समूहों के बारे में जानें, जिन्होंने आपके समुदाय में धन उगाह लिया है, यह जानने के लिए कि कौन सबसे सफल रहा है

    चेतावनी

    • मिठाई और ग्रिल्स की बिक्री ऐसे तरीके से प्रबंधित की जानी चाहिए कि भोजन सुरक्षित और सही तरीके से संभाला है।
    • यदि आपके काम में दरवाजे से द्वार की बिक्री शामिल है, तो अपनी सुरक्षा के लिए समूहों में आगे बढ़ें।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्थानीय कानूनों को अपने कार्यों के साथ नहीं तोड़ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com