कैसे एक अच्छा कारण के लिए पैसे इकट्ठा करने के लिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आप किसी ऐसे कारण के लिए समर्पित दान के लिए धन प्राप्त करना चाहते हैं, या आप अपने पड़ोस में एक परिवार की मदद करना चाहते हैं: जानने के लिए कि धन उगाहने वाले को व्यवस्थित कैसे करना फर्क पड़ सकता है यदि आप एक गैर-लाभकारी संगठन की सहायता करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ कागजी कार्रवाई करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन फिर आप जितना संभव हो उतना लाभदायक बनाने के लिए धन जुटाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

धन उगाहने के लिए तैयार करें

योजना की योजना बनाएं

एक अच्छा कारण चरण 1 के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र
1
धन उगाहने वाले नियमों और नियमों पर विचार करें कारण और विभिन्न कारकों के आधार पर, आपको फ़ॉर्म पूरा करने और अन्य दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होगी। धन उगाहने की योजना शुरू करने से पहले, अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो सुझाव के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन से संपर्क करें और बेहतर तरीके से समझें कि क्या करना है
  • एक अच्छा कारण चरण 2 के लिए रियास मनी के नाम पर छवि
    2
    अपने लक्ष्य दर्शकों को जानना सीखें यह एक प्रभावी धनराशि के प्रबंधन के लिए आवश्यक है यह पहचानने की कोशिश करें कि किस प्रकार के दाताओं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। यह आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि संग्रह को व्यवस्थित कैसे करें।
  • उन लोगों की प्रोफाइल पर विचार करें, जिन्होंने आपके कारणों को समर्पित पिछले घटनाओं को देखा है और कितना पैसा दान किया गया है। जनसांख्यिकीय कारकों की जांच करें प्रतिभागियों को वयस्क या किशोर हैं? उदारवादी या रूढ़िवादी? आप बेहतर समझ सकते हैं कि इस डेटा के आधार पर किस तरह का संग्रह अधिक प्रभावी होगा।
  • यदि यह मध्यम आयु वर्ग के लोगों की बात आती है, तो आपको एक अधिक पारंपरिक धन उगाहने का आयोजन करना चाहिए, जैसे कि केक बिक्री या दान की नीलामी। कराओके प्रतियोगिता जैसे युवा लोगों को रोशनी और मजेदार पहल में अधिक रुचि हो सकती है। युवा लोग भी प्रौद्योगिकी के बारे में अधिक जानकारी रखते हैं, इसलिए ऑनलाइन भीड़-फोड़ करने वाले अभियान विशेष रूप से उनसे अपील कर सकते हैं
  • एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 3
    3
    समान विचारधारा वाले लोगों के साथ काम करें यदि आप धनराशि का प्रबंधन करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि यह एक बड़ा काम है, इसलिए इसे अपने आप से निपटना मुश्किल है। उसी तरह से विश्वास रखनेवाले लोगों के साथ एक टीम तैयार करें एक सफल पहल विकसित करने के लिए उनके साथ काम करें
  • आपके शहर में निश्चित रूप से समूह हैं जो विभिन्न कारणों से समर्पित हैं। एक अच्छी तरह से संगठित एक के लिए देखो, एक बैठक में भाग लेने और देखें कि किसी को धन उगाहने में आपकी सहायता करने में रुचि है या नहीं।
  • चर्च भी फंडरियर्स की देखभाल करते हैं यदि आप एक पारिश में जाते हैं, तो वहां सहायता ढूंढने का प्रयास करें।
  • आप फेसबुक और ट्विटर जैसी वेबसाइटों पर प्रचार कर सकते हैं: बताएं कि आप धन उगाहने वाले स्वयंसेवकों की तलाश में हैं।
  • भाग 2

    विचार एकत्र करें
    1
    एक क्लासिक पहल के साथ, हमेशा सुरक्षित पक्ष पर जाएं यदि आप को एक परंपरागत जनता की ओर मुड़ना है, तो आपको इस पथ का पालन करना चाहिए। मिठाई और दान की नीलामी की बिक्री जैसे धनराशि एक विशिष्ट कारण के लिए वर्षों से प्रचलित रहे हैं। वे काम करते हैं।
    • मिठाई की बिक्री को व्यवस्थित करें या दान के लिए कलाकृतियों का इन पहलों ने हस्तशिल्प की पेशकश करके समुदाय को भाग लेने की अनुमति दी है। जब उन्हें क्रिसमस के लिए व्यवस्थित किया जाता है, तो आम तौर पर लोग मतदान के लिए देख रहे हैं, इसलिए मतदान आम तौर पर अधिक है।
    • एक पार्टी को व्यवस्थित करें. यह आदर्श है यदि आप अपने शहर में धन जुटाना चाहते हैं या आप चाहते हैं कि दान करने के बिना आपके मित्र योगदान करें। एक पार्टी को व्यवस्थित करें जो एक स्पष्ट संदेश भेजता है और उन अतिथियों को बताता है जिनके पास परियोजना को निधि का अवसर है। यदि संभव हो, तो घटना के दौरान संक्षेप में कारण बताएं।
    • एक कार धोने को व्यवस्थित करें. यह धन जुटाने के लिए एक और प्रभावी पहल है, विशेष रूप से गर्मियों में।
    • धन जुटाने के लिए एक रात का भोजन व्यवस्थित करें यदि आप बड़े सहयोग के लिए इस पहल को प्रबंधित करते हैं, तो आप एक रात का खाना खाने की कोशिश कर सकते हैं आपको सैलून ढूंढना होगा और मेनू तैयार करना होगा, लेकिन आप प्लेट द्वारा चार्ज कर सकते हैं, जो आपको कई दानों की गारंटी देगा।
    • एक लॉटरी को व्यवस्थित करें. यदि आपको आकर्षक इनाम मिलते हैं, तो लॉटरी आपके लिए हो सकती है इस संबंध में कानूनों की जांच करना सुनिश्चित करें, क्योंकि मछली पकड़ने को मौका का एक खेल माना जा सकता है, जिसके लिए इसे परमिट की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप क्रिसमस की अवधि के दौरान एक धन उगाहने वाले हैं, तो गिफ्ट रैपिंग पर विचार करें। आप व्यक्तिगत उपहार पैकेज बनाने के लिए प्रतिभागियों को एक छोटे से शुल्क का भुगतान करने के लिए कह सकते हैं: धन प्राप्त करने के लिए दान किया जाएगा
  • 2
    सदस्यों के लिए खोजें यदि आप एक बड़े फंडराइज़र को व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं, तो आप अपने क्षेत्र में व्यवसायों से संपर्क कर सकते हैं। लोगों को भाग लेने के लिए उत्तेजक बनाने के लिए यह उपयोगी हो सकता है
  • यह जानने के लिए कि क्या कोई पुरस्कार देने के इच्छुक व्यक्ति है, अपने क्षेत्र के स्टोरों से संपर्क करें. एक साधारण समझौते तक पहुंचने के लिए अक्सर संभव होता है: जब आप पुरस्कार पेश करते हैं, तो आप उन्हें पेश किए जाने वाले बिक्री के लिए विज्ञापन देंगे। आप यह भी देख सकते हैं कि आपके क्षेत्र में कोई कंपनी एक धन उगाहने वाले को संगठित करने और अपने कारणों के मुनाफे का एक हिस्सा दान करने के लिए तैयार होगी।
  • नीलामी को व्यवस्थित करें. नीलामियां धन जुटाने के लिए काफी प्रभावी हो सकती हैं, खासकर अगर आप अपने क्षेत्र में आकर्षक पुरस्कार देने के लिए व्यवसायों और दुकानों को समझ सकते हैं। एक मूक नीलामी एक और घटना को एकीकृत करने के लिए बहुत बढ़िया है, ताकि मेहमानों मृत क्षणों को देख सकें।
  • एक घटना के लिए एक स्टैंड तैयार करें मेले, फैशन शो, गेमिंग इवेंट्स और अन्य सार्वजनिक इवेंट्स एक स्टैंड स्थापित करने के लिए आदर्श हैं जो आपके कारण और जागरूकता के बारे में जागरूकता पैदा कर सकती हैं। आपको एक निवेश करना होगा, लेकिन जब भी आपको अन्य कार्यक्रमों के लिए धन जुटाने की आवश्यकता होती है, तब भी आप स्टैंड का पुनः उपयोग कर सकते हैं।
  • एक अच्छा कारण चरण 2 9
    3
    एक crowdfunding अभियान शुरू करें. हाल के वर्षों में, व्यक्तिगत वित्त का प्रबंधन करने के लिए भीड़-फूटिंग ने पकड़ लिया है कई ऐसी साइटें हैं जो आपको किसी भी कारण के लिए एक अभियान बनाने की अनुमति देती हैं। वे सभी लोग जो वेब पेज पर जाते हैं वे उस राशि की राशि का भुगतान कर सकते हैं, जिन्हें उन्होंने पसंद किया था। बहुत सी साइटें आपको विभिन्न स्तरों के दानों को सेट करने की अनुमति देती हैं, इस विचार के साथ कि सबसे उदार दाताओं को एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप में पुरस्कृत किया गया है।
  • एक प्रभावी जमाव अभियान के लिए एक मनोरम या ठोस वर्णन और वाक्यांश की आवश्यकता है, ताकि यह हजारों सक्रिय पहल के बीच खड़े हो सकें। आपको सामाजिक नेटवर्क पर खुद को प्रचारित करना होगा।
  • चूंकि crowdfunding अभियान काफी हाल ही में हैं, इसलिए यह एक युवा जनसांख्यिकीय के लिए इस मोड को चुनना बेहतर होगा।
  • 4
    एक प्रतियोगिता आयोजित करें कई लोग इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए रोमांचित होंगे जो पैसा आपको पंजीकरण शुल्क या टिकट बेचने के लिए धन्यवाद मिलेगा, वह आपके लिए दिया जाएगा।
  • एक खाना पकाने प्रतियोगिता की कोशिश करो प्रतिभागी अपने पाक कौशल को दिखाएंगे और सर्वश्रेष्ठ पकवान जीतेंगे। इस तरह की घटनाएं बहुत मज़ेदार हो सकती हैं और बहुत से लोगों को आकर्षित करती हैं
  • एक स्पोर्टिंग इवेंट पर विचार करें मैराथन सबसे व्यापक पहल में से हैं आप एक फुटबॉल या बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं और खेल देखने के लिए टिकट खरीदने के द्वारा दान किया जा सकता है। आप इस घटना के दौरान स्नैक्स भी बेच सकते हैं और धन को दान कर सकते हैं।
  • कराओके प्रतियोगिता पर विचार करें यह मजेदार है और बहुत से लोगों को आकर्षित करती है एक क्लब को देखो जो कराओके रातों का आयोजन करता है और देखें कि क्या यह आपकी पहल की मेजबानी करने के लिए तैयार है।
  • भाग 3

    एक योजना लागू करें
    1
    यदि आप एक निश्चित संगठन के लिए धन जुटाने, उन्हें पहले से अच्छी तरह से संपर्क करें कई संगठनों के पास विशिष्ट नियम हैं जिन्हें मनाया जाना चाहिए। वे लाभ को स्थानांतरित करने के लिए अच्छी तरह से परिभाषित तरीके भी प्रदान करते हैं। जिस इकाई के साथ आप सहयोग करना चाहते हैं, उसके मानव संसाधन से संपर्क करें और अपनी नीतियों के अनुसार आगे बढ़ना सुनिश्चित करें।
  • एक अच्छा कारण चरण 8 के लिए रियास मनी के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को विज्ञापन दें एक अभियान शुरू करने के बाद, आपको इसे उचित और कारगर ढंग से बढ़ावा देना चाहिए।
  • पदोन्नति के तरीके प्रासंगिक जनता पर निर्भर करते हैं वयस्क आमतौर पर पारंपरिक विज्ञापन पद्धतियां पसंद करते हैं, जैसे फ़्लायर और रेडियो स्पॉट। छोटे लोग सोशल नेटवर्क पसंद करते हैं
  • यदि आप किसी घटना को एक रात्रिभोज की तरह संगठित करते हैं, तो निमंत्रण भेजें। एक अच्छी तरह से निमंत्रित आमंत्रण आपको भाग लेने के लिए समझा सकता है क्या आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है? इलेक्ट्रॉनिक निमंत्रणों पर विचार करें



  • एक अच्छा कारण चरण 10 के लिए रियास मनी के शीर्षक वाली छवि
    3
    आप धन उगाहने वाले बैंक खाते खोल सकते हैं कई बैंक आपको एक खाता खोलने में मदद करेंगे जो दाताओं को भुगतान करने की अनुमति देगा। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप अपने क्षेत्र में किसी परिवार के लिए धन या एक बहाली परियोजना को बढ़ाने के लिए देख रहे हैं। बैंक से संपर्क करें और अपनी पहल के लिए एक खाता खोलने का तरीका जानें।
  • एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 11
    4
    लॉजिस्टिक्स व्यवस्थित करें नियोजन चरण धन उगाहने का सबसे मुश्किल भागों में से एक है। घटना की रसद पूरी तरह से निपटने के लिए सुनिश्चित करें
  • विभिन्न लोगों को विभिन्न कार्यों को असाइन करें कार्यों को श्रेणियों में विभाजित करना और तदनुसार टीम बनाने के लिए उपयोगी है। एक समूह पैसे प्रबंधन का ख्याल रख सकता है, सैलून आरक्षण का दूसरा और इतने पर।
  • सभी जानकारी देखें घटना से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी फंड-जुटाने वाले नियमों का अनुपालन करें। यह एक सफल पहल को व्यवस्थित करने और फिर ठीक भुगतान करने के लिए कोई मतलब नहीं है।
  • भाग 4

    एक प्रभावी धन उगाहने बनाओ
    1
    सामाजिक नेटवर्क पर उपस्थित होने की कोशिश करें यह एक सफल धन उगाहने के लिए आवश्यक है फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य मीडिया पर यह बेहद ज़रूरी है।
    • यदि आप इन सोशल नेटवर्क से परिचित नहीं हैं, तो किसी अनुभवी मित्र से सहायता मांगिए। फेसबुक या ट्विटर अकाउंट पर एक फैन पेज आपको एक ही बार फैलाने में मदद कर सकता है और कई लोगों को एक बार में सूचित कर सकता है।
    • सही लोगों से संपर्क करें आपको फेसबुक पर मौजूद सभी संपर्कों को बल्क में आमंत्रित करने की ज़रूरत नहीं है। आप शायद उन लोगों को परेशान करेंगे जो आपके समान क्षेत्र में नहीं रहते हैं या जो इस कारण में रूचि नहीं रखते हैं। ऐसे लोगों का चयन करें जिनके पास समान विचार हैं और जो उस स्थान के निकट रहते हैं जहां ईवेंट आयोजित किया जाएगा।
  • एक अच्छा कारण के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
    2
    विस्तार से बताएं कि आप अपने लाभ का उपयोग कैसे करेंगे। अगर लोगों को पता है कि उनका पैसा कहाँ जाना होगा, तो वे दान करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। तुम्हें पता होना चाहिए कि पैसा कब खत्म होगा और लोगों को स्पष्ट रूप से समझाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि पांच यूरो के साथ आप तीसरे विश्व देश में संकट में एक बच्चे के लिए एक टीका खरीद सकते हैं, तो वे भाग लेने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे।
  • एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 15
    3
    रिकॉर्ड रखें कुछ मामलों में आपको कर उद्देश्यों के लिए खातों की समीक्षा करने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको एक बयान होना चाहिए। लिखो कि किसने दान किया है, कितना और धन क्या है
  • एक अच्छा कारण चरण 17 के लिए उठो पैसे का शीर्षक छवि
    4
    अपने कारण में विश्वास करो लोगों को देने के लिए राज़ करने का रहस्य पहले व्यक्ति के कारणों में ईमानदारी से विश्वास करता है। आपको इसे अच्छी तरह से जानना होगा, इसलिए आप ईमानदारी से सोचते हैं कि इसके लायक है।
  • यदि आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप संभवत: इस जुनून का ध्यान अधिक जुनून से लेंगे। जब आप दान के लिए एक ईमेल या एक पत्र भेजते हैं, तो आप और अधिक ठोस हो जाएगा इससे लोगों को दान करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है
  • लोग उचित कारणों में योगदान करना पसंद करते हैं इससे उन्हें खुद के बारे में अच्छा लगता है और उन्हें समुदाय में शामिल होने में महसूस होता है। जितना अधिक आप अपने कारण में विश्वास करते हैं, उतना ही अन्य आपकी मदद करना चाहते हैं।
  • एक अच्छा कारण चरण 21 के लिए रियास मनी के शीर्षक वाली छवि
    5
    दान करना यथासंभव सरल होना चाहिए। इस तरह से आप अधिक पैसा इकट्ठा करेंगे। दाताओं के लिए योगदान करना आसान होना चाहिए यदि आपके पास कोई विशिष्ट वेबसाइट है, तो सुनिश्चित करें कि नेविगेशन सहज ज्ञान युक्त है यदि आपने एक बैंक खाता खोला है, तो जमा करने के निर्देश स्पष्ट होने चाहिए।
  • यदि आप न्यूनतम सस्ती दान थ्रेशोल्ड सेट करते हैं, तो लोगों को इसे खरीदने की संभावना अधिक होती है
  • एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 22
    6
    धन्यवाद हर दाता प्रत्येक व्यक्ति को आपको या आपके संगठन से संदेश प्राप्त करना चाहिए। आपके योगदान के लिए धन्यवाद और समझाएं कि धन कैसे उपयोग किया जाएगा। दाता को उसकी भागीदारी पर गर्व होना चाहिए। अगर आप उसे धन्यवाद देते हैं, तो उसे फिर से किसी दूसरे फंडराइज़र पर फिर से संपर्क करना आसान होगा।
  • यदि यह एक बड़ा संगठन है, तो आपको धन्यवाद संदेश दान के 48 घंटों के भीतर भेजा जाना चाहिए।
  • यदि यह निजी धन उगाहने वाला है, तो दान करने के तुरंत बाद प्रतिभागियों को धन्यवाद देना चाहिए और एक बार पहल समाप्त हो जाने के बाद
  • टिप्स

    • आप हाथों से या प्रोग्राम का उपयोग करके बिलबोर्ड बना सकते हैं।
    • सभी दाताओं के पते या ई-मेल लिखें, ताकि आप धन्यवाद का एक पत्र भेज सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com