कैसे युद्ध के दिग्गजों की मदद करने के लिए

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि महिलाओं और पुरुषों, जिन्होंने अपने देश को सैन्य सेवा प्रदान की है, जानते हैं कि उनके बलिदान की सराहना की गई है यदि आप युद्ध के दिग्गजों की सहायता करने में रुचि रखते हैं, तो स्थानीय और राष्ट्रीय रूप से ऐसा करने के कई तरीके हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

स्थानीय दिग्गजों की सहायता करें
1
धन्यवाद एक अनुभवी जब आप एक वयोवृद्ध से मिलते हैं, तो आप जानते हैं या पहली बार एक को देखते हैं, तो उसे धन्यवाद। यह शारीरिक सहायता प्रदान नहीं करता है, लेकिन केवल यह दिखाता है कि सहायता, भावनात्मक और सामाजिक दृष्टिकोण से दिग्गजों को कैसे सहायता कर सकता है।
  • 2
    भावनात्मक समर्थन प्रदान करें आप व्यक्तिगत रूप से जान-बूझ के दिग्गजों के साथ-साथ दोस्तों या परिवार-उनके साथ रहना, एक युद्ध लड़े होने के भावनात्मक परिणामों का प्रबंध करते हुए। कई दिग्गजों, जो एक संघर्ष के बाद मस्तिष्क के बाद सेवात्मक तनाव विकार (PTSD) अकेले आप उन्हें उन सभी समर्थनों को नहीं दे सकते हैं, जिन्हें आप चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें किसी तरह मदद कर सकते हैं।
  • याद रखें कि हर वयोवृद्ध व्यक्ति की विभिन्न जरूरतों, शारीरिक और भावनात्मक हैं डीपीटीएस से जुड़े लोग वास्तव में उन लोगों के लिए समझना मुश्किल है, जिनके समान अनुभव नहीं रहते हैं।
  • धीरज रखो डीपीटीएस के साथ वयोवृद्ध अक्सर किसी और पर भरोसा करने और तनाव का प्रबंधन करने में कठिनाई होती है। कुछ लोग अपराध या शर्म की भावना महसूस करते हैं। उन्हें आप पर विश्वास करने के लिए धक्का न दें, लेकिन उन्हें यह कहकर आश्वस्त करें कि आप उनकी देखभाल करेंगे और आप किसी भी तरह से संभवतः वहां होंगे। उन्हें यह भी कहकर आश्वस्त करें कि उनके लक्षण सामान्य हैं।
  • यदि आप धार्मिक हैं, तो आप अपने पारिश के साथ दोस्ती या बाइबल अध्ययन कार्यक्रम को व्यवस्थित करने के बारे में सोच सकते हैं, ताकि वे आध्यात्मिक रूप से उनकी सहायता कर सकें।
  • 3
    उनके आंदोलनों के लिए प्रदान करें घायल या विकलांग दिग्गजों के पास सीमित गतिशीलता हो सकती है या अकेले ड्राइव करने के लिए डर लग सकता है। यदि आप पास एक विकलांग वयोवृद्ध को जानते हैं, तो उसे कहीं जाने के लिए एक सवारी देने का प्रयास करें। यदि आप दिग्गजों को नहीं जानते हैं, लेकिन इस तरह से उपयोगी होना चाहते हैं, तो ऐसे संगठनों के साथ काम करना है जो आपको उन दिग्गजों के संपर्क में लाएगा जिनके लिए सहायता की आवश्यकता है
  • 4
    कुछ कमीशन करें कुछ मामलों में, घायल सैनिकों, अक्षम या बुजुर्गों को अपने दम पर कामों को चलाने की ताकत नहीं होती, भले ही उनकी यात्रा में उन्हें मदद मिलती है। आप इन लोगों को भोजन खरीदने, घास काटने या समान चीजें करने के लिए जाकर इन लोगों की मदद कर सकते हैं।
  • 5
    उन्हें सही लोगों के संपर्क में रखें आप पहले से ही जान सकते हैं या शायद एक वयोवृद्ध व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिसे आपको सहायता नहीं मिल रही है, जिसे आप प्रदान नहीं कर सकते। दिग्गजों की मदद करने के लिए समर्पित संगठनों और सेवाओं के बारे में जानें एक बार जब आप जानते हैं कि वयोवृद्धों की मदद कौन कर सकता है, तो आप इन लोगों को इसे निर्देशित कर सकते हैं
  • यदि आप दिग्गजों के बारे में जानते हैं जिनके पास घर नहीं है या इसे खोने का खतरा है, तो अपने देश में उपयुक्त केंद्रों से संपर्क करें।
  • 6
    किसी की कहानी साझा करें अनुभवी महसूस कर रही भावनात्मक समर्थन की एक खुराक प्रदान करता है। दिग्गजों को अपनी कहानियों को अपने साथ साझा करने के लिए गर्व महसूस करें और उन्हें समझें कि आप इसके लिए उनका धन्यवाद करते हैं। ऐसी कंपनियां भी हैं जो अनुभवी कहानियों को प्रिंट करने के लिए सहमत हैं।
  • 7
    वह चिकित्सा केन्द्रों में स्वयंसेवकों यदि आप दिग्गजों को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं और आप इस समुदाय की सहायता करना चाहते हैं, तो दिग्गजों के चिकित्सा सहायता केंद्रों में अक्सर स्वयंसेवकों की ज़रूरत होती है
  • इन केंद्रों से संबंधित अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला है अपने कौशल के आधार पर, आप मरीजों के साथ सीधे काम कर सकते हैं, मनोरंजक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं, और घर के कर्मचारियों की सहायता कर सकते हैं।



  • 8
    स्थानीय संगठनों को अपना कुछ समय दें। चिकित्सा केन्द्रों के अतिरिक्त, कई संगठन दिग्गजों की मदद करने के लिए समर्पित हैं। इनमें से कई विशिष्ट सेवाओं के लिए तैयार हैं और आपके क्षेत्र के दिग्गजों को राहत देने के अवसर प्रदान करते हैं।
  • अपने क्षेत्र में ऐसे अवसर खोजने के लिए राष्ट्रीय साइटों पर जाएं।
  • दिग्गजों के संघों की तलाश करें जो बाद में सामान्य जीवन में लौटने में मदद करते हैं।
  • ऐसे संगठन हैं जो घायल दिग्गजों को नई जरूरतों के लिए अपने घरों का निर्माण और अनुकूलन करने में सहायता करते हैं। देने का एक तरीका भी है
  • 9
    एक अनुभवी किराया यदि आपकी कोई गतिविधि है, तो एक अनुभवी को काम पर रखने के बारे में सोचें। उन्हें अक्सर काम खोजने में कठिनाई होती है, यदि उन्हें अभी बंद कर दिया गया है आप दिग्गजों के लिए एक विशिष्ट स्थिति खोल सकते हैं, उदाहरण के लिए
  • ऐसा करने का सबसे आसान तरीका स्थानीय अख़बारों और अन्य मीडिया में विज्ञापन देना है। कुछ स्थानीय रेडियो और टीवी विज्ञापनों के लिए देख रहे दिग्गजों को समर्पित चैनल हैं।
  • आप उन संगठनों से भी संपर्क कर सकते हैं जो नागरिक जीवन में लौटने के बाद दिवालिएपन के काम में मदद करते हैं।
  • भाग 2

    वे जहाँ भी हो, दिग्गजों की सहायता करें
    1
    दिग्गजों और उनके परिवारों की सहायता करने के लिए धन दान करें अधिकांश विशेष संगठन आपको धन दान करने की इजाजत देते हैं, यदि आप दिग्गजों के लिए समय नहीं दे सकते हैं या उनमें से एक के आगे नहीं रह सकते हैं। हालांकि, संगठन भी हैं, जो आपको पैसे दान करने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • 2
    एक अपरंपरागत दान के विचार पर विचार करें यदि आप एक वयोवृद्ध की मदद करना चाहते हैं, तो पैसा ही आप दान कर सकते हैं। उनमें से कई को उनके दैनिक जीवन में सहायता करने के लिए चीजों की आवश्यकता होती है। ऐसी संस्थाएं हैं जो आपको विशिष्ट वस्तुओं को दान करने की अनुमति देती हैं, और जो एक वयोवृद्ध को भी ढूंढते हैं जिनकी उन्हें जरूरत है।
  • 3
    उत्पादों को खरीदें जो दिग्गजों की सहायता करते हैं कुछ कंपनियां दिग्गजों के मुनाफे का एक हिस्सा दान करते हैं जब आप कुछ खरीदते हैं, तो उस ब्रांड को खरीदने के बारे में सोचें जो दिग्गजों को अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है
  • आप सैन्य कुत्तों के काम का भी समर्थन कर सकते हैं, उसी तरह, उन कंपनियों से पालतू भोजन खरीदने से जो कुत्तों को छुट्टी दे दी जाती है।
  • 4
    धनराशि को व्यवस्थित करें यदि आपके पास दान करने के लिए बहुत पैसा नहीं है या केवल एक दिग्गजों संगठन के लिए एक बड़ा राशि जमा करना चाहते हैं, तो आप अपने ऑनलाइन समुदाय में एक धन उगाहने का आयोजन करके ऐसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि एकत्रित धन वास्तव में दान किया गया है। ऐसा करने से अन्य लोगों को इम्यूलेशन के लिए ऐसा करने की इजाजत मिल सकती है।
  • यदि आप धनराशि को व्यवस्थित करते हैं, तो शब्द प्रसारित करने के लिए स्थानीय मीडिया के संपर्क में रहें। संग्रह जारी रखने के लिए स्थानीय कंपनियों से संपर्क करने और संभवतः राशि में वृद्धि के बारे में सोचें
  • 5
    एक पत्र या पैकेज भेजें यदि आप एक वयोवृद्ध व्यक्ति को जानते हैं जो आप से बहुत दूर रहता है, तो आप उसे एक पत्र लिख सकते हैं या उसे डाक से एक पैकेज भेज सकते हैं। यदि आप व्यक्तिगत रूप से एक वयोवृद्ध नहीं जानते हैं, तो आप विभिन्न संगठनों के माध्यम से, अकेले दिग्गजों को हमेशा लिख ​​सकते हैं या भेज सकते हैं।


  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com