धन एकत्रित करने के लिए एक घटना को व्यवस्थित कैसे करें

दुनिया की समस्याओं के बारे में बहुत चर्चा हुई है और उन्हें हल करने में मदद करने के लिए वे कितना पैसा ले सकते हैं। एक धन उगाहने वाले घटना को बढ़ावा देने के द्वारा खुद के लिए कुछ करो!

कदम

एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 1 सेट करें
1
यदि आप पहले से ही नहीं जानते हैं, तो चुन लें कि कौन सा संस्थान आपकी सहायता को दान देगा आपको क्या लगता है कि आपको अपने धन की जरूरत है या क्या चाहिए? यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं, तो मित्रों और परिवार के साथ इस पर चर्चा करें
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले से एक विशिष्ट खाता नहीं है, तो एक बैंक खाता खोलने पर विचार करें यह विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि आपके द्वारा जमा धन एक व्यक्ति या परिवार में जाता है कर उद्देश्यों के लिए खाते पर एक नाम रखो। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी बच्चे के लिए ऑफ़र एकत्र करते हैं (चलो उसे सुसान स्मिथ कहते हैं), जो कैंसर के लिए उपचार की आवश्यकता है, तो वह "दान से सुसान स्मिथ" का नाम लेता है।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 3 सेट करें
    3
    निर्णय लें कि कौन से आयोजन होंगे। विचार केवल अपनी सीमा के रूप में अपनी रचनात्मकता है आप एक चुप्पी नीलामी, रात के खाने या कुछ और जैसे एक प्रतियोगिता, एक बुलबुला स्नान या हर दिन लंबे अजीब कपड़े पहने एक धन उगाहने वाले जैसे पारंपरिक कुछ चुन सकते हैं कल्पना की जगह दें!
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 4 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता लगाएं कि आप जिस कारण का समर्थन करना चाहते हैं (व्यक्ति, समूह, गैर लाभ, आदि)) में उन लोगों की एक सूची है जिनसे संपर्क किया जा सकता है। आपके लिए स्वयंसेवकों को खोजने के लिए यह उपयोगी होगा
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट सेट अप करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करने के लिए संपर्क सूची का उपयोग करें, जिसको उस प्रकार के संग्रह के साथ अनुभव है जिसे आप व्यवस्थित करना चाहते हैं। जरूरी नहीं कि वे प्रमुख व्यक्ति हों, महत्वपूर्ण बात यह है कि अनुभव प्राप्त हुआ है। यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है!
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 6 सेट करें
    6
    संग्रह की मेजबानी करने के लिए एक जगह खोजें। इनमें एक विशिष्ट प्रकार के लोगों के लिए: चर्च, स्कूल, सेलर्स, रेस्तरां या साम्राज्य पता करें कि उन्हें पहले से ही कहां रखा गया है और उपलब्धता की मांग करें आप किसके समर्थन के आधार पर, आप भी सीट मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। आप चुने हुए जगह पर विचारों और विचारों के लिए पूछने के लिए संपर्कों की सूची का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 7 सेट करें
    7
    यह देखने के लिए एक यात्रा करें कि क्या पर्याप्त स्थान है और आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं या नहीं। जैसा कि आप विश्लेषण करते हैं और चारों ओर घूमते हैं, समस्याओं से बचने के लिए घटना का एक विवरणपत्र तैयार करें "यातायात" जैसे फ़ाइलों को एक्सेस ब्लॉक करने के लिए
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    तिथि और समय निर्धारित करें उदाहरण के लिए विचार करें कि उस अवधि में अन्य संग्रह हैं। एक समय चुनें, जो मुश्किल सफाई नहीं करता।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 9 सेट करें
    9
    निर्णय लें कि आप किस प्रकार के भुगतान स्वीकार करेंगे। नकद और चेक आमतौर पर सबसे आसान हैं क्रेडिट कार्ड लोगों को अधिक खर्च करने देती हैं, लेकिन अधिक जटिल हैं। आईफोन के लिए स्क्वायर ऐप को देखें याद रखें कि इसमें खर्च शामिल हैं इसके अलावा, क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियां प्रत्येक भुगतान का प्रतिशत ले सकती हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 10 सेट करें
    10



    पता करने के लिए कि आपको परमिट की आवश्यकता है, तो अधिकारियों से जांच करें। (उदाहरण के लिए, यदि आप लॉटरी को गेम के लिए ज़िम्मेदार अधिकारियों से परामर्श करना चाहते हैं, यदि आप खाना बेचना चाहते हैं, तो स्वच्छता कार्यालय)
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट सेट करें शीर्ष 11 शीर्षक चित्र
    11
    निर्धारित करें कि आपका इवेंट मुफ्त प्रवेश या एक प्रविष्टि के भुगतान पर होगा इस मामले में, मूल्यों का चयन करें (एकल, दो लोग, परिवार) और टिकट बनाते हैं। आम तौर पर उन्हें थोड़ी कम कीमत मिलती है ताकि आपको अपेक्षा की जाती हो। टिकटों और / या गेस्ट सूची की बिक्री के समन्वय के लिए आप ईवेंटब्राइट जैसी एक सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं (मूल एक मुफ़्त है) यह भी सुनिश्चित करें कि प्रवेश द्वार पर तालिका में एक स्पष्ट संकेत है जो दाताओं को सूचित करता है जहां वे भुगतान कर सकते हैं। घटना के प्रकार के आधार पर आप अपनी मौजूदगी के बदले में मित्रों और रिश्तेदारों को दान के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 12 सेट करें
    12
    मुंह का प्रारंभ शब्द किसी व्यक्ति या स्थानीय स्तर पर खोजें जो आपको विज्ञापन करता है उदाहरण के लिए, एक अखबार उपयोगी होगा यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके ईवेंट को कवर करते हैं, विज्ञापन और संपादकीय में शामिल दोनों लोगों से संपर्क करें। स्थानीय रेडियो और टीवी से संपर्क करें ताकि वे घटना में विज्ञापन और हस्तक्षेप कर सकें। लोगों को ई-मेल, ट्विटर, फेसबुक आदि द्वारा ईवेंट की रिपोर्ट करने के लिए अपने संपर्कों का उपयोग करें।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 13 सेट करें
    13
    यात्रियों को बनाएं और उन्हें वितरित करें यदि आप इसे अपने पीसी का उपयोग करते हैं और आपको पता है कि इसे पीडीएफ या जेपीईजी में कैसे बदलना है, तो आप इसे सभी को ईमेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 14 सेट करें
    14
    यदि आप एक प्रवेश टिकट चार्ज करते हैं, तो पूर्व बिक्री शुरू करें अन्यथा यात्रियों के साथ जाना ऐसी साइटें हैं जो आपकी सहायता कर सकती हैं, जैसे कि SMORE.com वे उन लोगों को दे देते हैं जो व्यक्ति में हस्तक्षेप नहीं कर सकते, आपके कारण के लिए दान करने की संभावना। वे आपको यह भी विचार दे सकते हैं कि यह घटना कितनी लोकप्रिय हो सकती है। (यह उपयोगी है जब आपको आपूर्ति खरीदने की ज़रूरत होती है।) स्वयंसेवकों को अन्य कमरों में टिकट बेचने की जांच हो सकती है या एक भोज हो सकता है जहां वे दान के बाहर भी प्राप्त कर सकते हैं। यह भी अच्छी प्रचार है
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    बाकी के लिए नकद रखें और धन और चेक को स्टोर करने के लिए सुरक्षित रखें। किसी विशिष्ट संकेत के प्रवेश द्वार पर एक बड़ा कंटेनर रखो जो आपको अधिक धन प्राप्त करने के लिए दान करने के लिए आमंत्रित करता है। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है हर कलेक्टर पर नज़र रखें। संभवतः कुछ भी नहीं होगा, लेकिन किसी के लिए कुछ लेना और भागना आसान हो सकता है।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 16 सेट करें
    16
    ईवेंट खोलें! इसे यथासंभव मज़ा बनाने का प्रयास करें
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 17 सेट करें
    17
    एक बार समाप्त हो जाने पर, आप जितना संभव हो उतना साफ कर सकते हैं। एक विस्तृत रिकॉर्ड और सभी प्राप्तियां रखें।
  • एक धन उगाहने वाला इवेंट चरण 18 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    18
    आपके द्वारा एकत्र किए गए धन ले लें
  • टिप्स

    • यदि कोई दान नहीं करना चाहते तो लोगों को परेशान न होने दें।
    • ग्राहकों और दाताओं के लिए अच्छा और दयालु हो
    • उनके दिमाग में परिवर्तन करने वालों को धनवापसी दें
    • यदि आप किसी गाड़ी या कुछ इसी तरह करते हैं, तो उन लोगों को याद दिलाएं जो समस्याएं के बिना गीला हो सकते हैं कपड़े लाने में भाग लेते हैं।

    चेतावनी

    • कई लोगों के लिए आक्रामक मानी जाने वाली चीजों को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतें जो लोग पैसे जुटाने का उद्देश्य पैसा जुटाना है, बेवकूफ नहीं करना या समाज की सीमाओं का परीक्षण करना।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ईवेंट के लिए उपकरण
    • लोग
    • पैसा
    • और जाहिर है कि कोई घटना का प्रबंधन करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com