चुनाव अभियान के लिए धन उगाहने वाला पत्र कैसे लिखें

निर्वाचन अभियान के लिए धन उगाहना जीत की गारंटी नहीं है, लेकिन यह उचित है कि हम इस परिणाम के लिए आगे बढ़ रहे हैं। स्थानीय और राष्ट्रीय उम्मीदवारों का मानना ​​है कि पहले से ही इन आरोपों के मुकाबले उनके लिए धन जुटाना अधिक मुश्किल है। ऐसा हमेशा ऐसा नहीं होता है वास्तव में, ऐसे मामले हैं जिनमें फिर से चुनाव अभियान की तुलना में पहली राजनीतिक प्रतिस्पर्धा के दौरान अधिक पैसा एकत्र किया गया था।

सामग्री

चाहे आप पहले से ही एक चैलेंजर या एक राजनेता हैं, प्रत्येक उम्मीदवार को मुद्रित मामले, पोस्टर, बिलबोर्ड और टेलीफोन बिलों के लिए भुगतान करने के लिए स्टार्ट-अप फंड की आवश्यकता है। आरंभिक धन प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा स्रोत जो आप से करेंगे "उत्तोलक" बाकी का पैसा मित्रों, परिवार के सदस्यों और उम्मीदवारों के परिचितों से बना है।

धन उगाहने वाले न्यूजलेटर को सफलतापूर्वक लिखने के लिए निम्नलिखित सुझावों का उपयोग करें धन उगाहना एक कला है जिसे सभी नए राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा सीखा जा सकता है इन युक्तियों का पालन करें और, यदि सब कुछ ठीक हो गया है, तो नकद भुगतान स्वचालित रूप से अभियान धन में जाएगा।

कदम

1
पहला धन उगाहने वाला पत्र जिसे एक उम्मीदवार को भेजना होगा, वह निम्नलिखित लोगों की ओर से है, क्योंकि वे पार्टी के बावजूद उनका योगदान प्रदान करते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए एक बहुत ही सरल धन उगाहने वाला पत्र शुरू करने के लिए पर्याप्त धन ला सकता है। सबसे पहले, एक उम्मीदवार संभावित दाताओं की एक सूची को पूरा करना होगा यह फ़ाइलों में मौजूद व्यक्तियों की सूची से नाम लेने के द्वारा किया जा सकता है, क्रिसमस कार्ड, चर्च या सेवा का क्लब, काम की अपनी जगह पर कर्मचारियों और किसी भी अन्य की सूची है कि उपलब्ध हो सकता है के लिए सूचीबद्ध करता है। इसके अलावा, आप सभी पेशेवरों, दंत चिकित्सक, बीमा एजेंट, डॉक्टर और वकील (और अपने पूर्व शिक्षक या छात्रों को मत भूलें) को शामिल करना सुनिश्चित करें। मैंने एक बार एक पुलिसकर्मी की मदद की, जिन्होंने महापौर का समर्थन किया। वह लगातार स्थानीय किराने की दुकानों को रात में गश्त लगाते थे और बहुत लोकप्रिय थे। वह दुकान कर्मचारियों की सूची तक पहुंचने में सक्षम था, और उनकी वित्तीय सहायता एकत्र करने में काफी सफल रहे थे।
  • 2
    एक सूची संकलित करना मुश्किल नहीं है, लेकिन उम्मीदवार को एक निश्चित पुकार के साथ काम करना चाहिए। बहुत से लोग शर्मिंदा हैं जब उन्हें निकटतम लोगों से आर्थिक रूप से योगदान करने के लिए पूछना पड़ता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि इन्हें ध्यान में नहीं लिया गया है और अगर घनिष्ठ मित्रों को मदद नहीं करना है तो ये लोग नाराज महसूस कर सकते हैं, तो आप यह कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि अजनबी करते हैं?
  • 3
    सूची में भरें यह पूरा होने पर, धन उगाहने वाले सामग्री को संसाधित करने की आवश्यकता होती है। यह 1 की अच्छी तरह से लिखा धन उगाहने का एक पत्र होना चाहिए), 2) हस्तलिखित पते के साथ एक लिफाफा, 3) एक वापसी लिफाफा पहले और 4) एक हिस्सा अंदर मुड़ा हुआ जिसमें यह दाताओं के लिए जोर दिया है प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी (जैसे वह राशि जिसे वे भेजना चाहते हैं)
  • 4
    धन उगाहने पर एक प्रभावी और प्रेरित पाठ लिखना लगभग एक कला का रूप है - इसलिए यदि आपके पास इस तरह के काम में कोई व्यक्ति नहीं है, तो इन नियमों का पालन करें। सबसे पहले, पत्र में कुछ बुनियादी सवालों का जवाब देना चाहिए जैसे: आप किस लिए आवेदन कर रहे हैं? आप अपने लिए आवेदन क्यों कर रहे हैं? कुल में आपको कितना पैसा चाहिए? उस व्यक्ति से विशेष रूप से आपको कितना पैसा चाहिए जो पत्र पढ़ता है? क्या आवश्यक धन आवंटित किया जाएगा? आपके चालान का भुगतान करने की समय सीमा क्या है? उन लोगों के लिए जो आपको पढ़ते हैं कि आपको चुना जाएगा (बेहतर स्कूल, कम कर, आदि) देखने में क्या लाभ है? इन सवालों के जवाब में, एक उचित और समझदार पत्र में, आप उन कारणों से परे जाएंगे जो पाठक के पास हो सकता है, योगदान न करने पर विचार कर सकता है।
  • 5
    जितना संभव हो उतना पत्र अनुकूलित करें। यदि आपके पास एक लेज़र प्रिंटर और एक सरल मेल-मर्ज कार्यक्रम है, तो आप व्यक्तिगत ग्रीटिंग बना सकते हैं और पूरे पत्र में किसी व्यक्ति के डेटा की रिपोर्ट भी कर सकते हैं। वास्तव में, आपको यह देखना चाहिए कि कौन से प्राप्तकर्ता बड़े दाताओं की श्रेणी में हैं और जो छोटे दाताओं की श्रेणी में हैं हमेशा एक सौ या एक हजार के एक निश्चित राशि के लिए बड़े दाताओं को पूछें आप अपनी दादी को € 50 या € 25 के लिए पूछे जाने वाले एक पत्र भेजने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन इसे बहुत ज्यादा पूछने और थोड़ा कम पाने के लिए दर्द नहीं होता है याद रखें कि सुझाई गई राशि आमतौर पर दान के स्तर को परिभाषित करती है।
  • 6



    यह जाँच लें कि पत्र ने पाठक को आंखों से डरा नहीं देखा है। प्रैक्टिस में, पाठ के विभिन्न उप-विभाजनों के बीच महत्वपूर्ण पैराग्राफ और रिक्त स्थान को रेखांकित करने में, छोटे पैराग्राफ शामिल होना चाहिए। इसके अलावा, स्पष्ट ज्ञान भूल जाओ और दो, तीन या चार पृष्ठों के एक पत्र भेजने के लिए डरो मत।
  • 7
    मेलबॉक्स में सीधे पहुंचने वाले विज्ञापन पत्रों का अध्ययन करें और तकनीक का उपयोग करें। आप असली पेशेवरों से प्राप्त पत्रों से कुछ चाल और लेखन शैली सीख सकते हैं।
  • 8
    Conceptualizes। वसंत या गर्मियों में गर्मियों में इस्तेमाल की जाने वाली एक अवधारणा को बीज बोने और उम्मीदवार को देने के विचार के बीच समानता को आकर्षित करना है "धनराशि के लिए लगाए जाने वाले बीज" विषय पर जोर देने और इसे और अधिक यादगार बनाने के लिए, लिफाफे में बीज का एक छोटा पैकेट शामिल करना एक अच्छा विचार है। इतना ही नहीं बीज पाठक के लिए पत्र की सामग्री को उजागर करेगा, लेकिन समय है कि फूल अंकुर और बढ़ेगा दौरान, प्राप्तकर्ता अपने अभियान में सोचेंगे और शायद एक दूसरी या तीसरी बार दे देंगे।
  • 9
    अक्षर भेजना अनुकूलित करें सुनिश्चित करें कि बाहरी लिफ़ाफ़ा हाथ लिखा हुआ है, एक स्टाम्प न लें और स्याही अंक नहीं। यहां तक ​​कि अलग-अलग पते पर भेजा गया पत्र भी एक डाक टिकट होना चाहिए, न केवल लिफाफे पर मुद्रित डाक अनुमति संख्या। लोगों को फेंक देने वाली पहली पोस्ट एक ऐसे अक्षर हैं जो एक कोड को देते हैं और वास्तविक स्टैम्प नहीं है। इसके अलावा, आपको रंगीन लिफ़ाफ़े का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए ताकि यह अपने आप को पंद्रह सफेद लिफाफे से अलग कर सके जो मेलबॉक्स भरें।
  • 10
    एक उत्तर लिफाफा का उपयोग करें पत्र के तीसरे तत्व को कभी भी मत भूलना, यह उत्तर लिफाफा है। जो सुविधा आपको मिलती है वह आपको मिले जवाबों की संख्या में वृद्धि होगी। इस लिफाफे पर रिटर्न पता उस व्यक्ति का होना चाहिए जो पैसे मांगना चाहता है। यदि यह आप है, तो उत्तर लिफाफा आपके घर में भेजा जाएगा, लेकिन यदि यह स्थानीय बैंकर आपकी ओर से पैसे मांग रहा है, तो सुनिश्चित करें कि लिफाफे को बैंकर को संबोधित किया गया है।
  • 11
    व्यापार उत्तर प्रणाली का उपयोग कैसे करें, दान करने के लिए चुने गए लोगों के लिए डाक का भुगतान करना। स्थानीय डाकघर सेवा पर लागत और सीमाएं समझा सकता है। सिद्धांत रूप में, भले ही यह कुछ और खर्च कर सकता है, यदि आप केवल एक या दो लोगों को एक जांच भेज सकते हैं कि वे अन्यथा आवंटित नहीं कर सके, तो लागत को ठीक करना संभव होगा। वैकल्पिक रूप से, आप अपने करीबी मित्रों और सहकर्मियों के लिए प्रतिक्रिया लिफाफे का डाक भुगतान कर सकते हैं, जो आपके पूर्वानुमानों के आधार पर अपना दान देगा। उत्तर पाठ सीधे मेल पैकेज का चौथा तत्व है इसमें कानून द्वारा जरूरी सभी अस्वीकरण खंड शामिल होने चाहिए। यह दान की एक निश्चित राशि का भी सुझाव देना चाहिए और महत्वपूर्ण डेटा के लिए स्थान प्रदान करेगा, जैसे दाता का नाम और पता। यह प्रणाली आपको जानकारी रिकॉर्ड करने में मदद करेगी और दान करने के बारे में अपने निर्णय लेने से पहले पाठक को एक आखिरी टिप देगी।
  • टिप्स

    • यह सरल पत्र धन उगाहने वाला पत्र आपके सभी धन उगाहने वाले समस्याओं को बिल्कुल भी हल नहीं करेगा, लेकिन आपको आरंभ करने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com