मेयर की उम्मीदवार कैसे?

नगरपालिका चुनाव अक्सर एक राजनीतिक कैरियर के लिए पहला कदम के रूप में देखा जाता है, लेकिन वे भी आपके समुदाय की मदद करने और चीजों को बदलने की कोशिश करने का एक अविश्वसनीय अवसर हैं। महापौर के लिए आवेदन करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें

कदम

भाग 1

चुनावों पर लागू करें
1
अपनी नगर पालिका में अपना आवेदन प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक चरणों के बारे में जानें- वहां हमेशा विशिष्ट आवश्यकताएं हैं जिनके साथ आपको पालन करना चाहिए। नगर पालिका की वेबसाइट की जांच करें या अपने आवेदन को जमा करने के लिए सटीक प्रक्रियाओं को समझाने के लिए एक हार्ड कॉपी के लिए नगरपालिका कार्यालयों से पूछें।
  • यदि आपको विस्तृत स्पष्टीकरण नहीं मिल रहा है, तो आप हमेशा सिटी काउंसिल पर जा सकते हैं और प्रक्रियाओं को समझाए जाने वाले किसी के साथ बोलने के लिए कह सकते हैं। चुनाव कार्यालय से संपर्क करें और पूछें कि क्या उनके पास आवेदनों की प्रस्तुति, आवश्यक हस्ताक्षर और आवश्यकताएं हैं
  • 2
    अपने राजनीतिक दल का समर्थन प्राप्त करें यदि आप किसी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि के रूप में चुनाव के लिए चलाना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सहमत हों। स्थानीय नेताओं से बात करें: पार्टी का समर्थन होने से आपको चुनाव में उपस्थित होने के लिए आवश्यक मदद और हस्ताक्षर प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। बैठकों में जाओ और अपने आवेदन का समर्थन करने के लिए प्रबंधकों को समझाने की कोशिश करो।
  • 3
    एक याचिका करें शुरू में आपको आवेदन करने में सक्षम होने के लिए एक याचिका तैयार करना होगा। प्रत्येक स्थान की एक पूर्वनिर्धारित संख्या है जो आपको अपने आवेदन को मान्य करने के लिए प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। ज्यादातर समय, आपको इसे एक विशिष्ट समय में करना होगा अपने निवास स्थान की प्रक्रियाओं के बारे में जानें और उन हस्ताक्षरों को प्राप्त करने के लिए रणनीति बनाएं, जिनकी आपको ज़रूरत है।
  • चुनाव अवधि के दौरान, एक तारीख स्थापित की जाएगी जिसके द्वारा आपको हस्ताक्षर वितरित करना होगा। यदि आप आवश्यक हस्ताक्षर तक नहीं पहुंच सकते, तो आप आवेदन करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • याचिका से संलग्न करने के लिए किसी अन्य दस्तावेज़ के बारे में जानें
  • 4
    एक अभियान बनाएं जिसके लिए मतदाता को अपना नाम स्पष्ट रूप से लिखना चाहिए, अगर यह मतपत्र पर प्रकट नहीं होता है। यदि आप निर्धारित समय में पर्याप्त हस्ताक्षर नहीं प्राप्त करते हैं, तो आप वरीयता अभियान पर विचार कर सकते हैं। मतदान के समय, प्रत्येक मतदाता को एक व्यक्ति को प्राथमिकता व्यक्त करने का अवसर मिलता है जो महापौर के रूप में करना चाहता है। यदि आप जानते हैं कि आपके पास बहुत से अनुयायी हैं, तो अपने नाम के साथ स्टिकर बनाएं और उन्हें मतदान के दिन से पहले मुड़ें। मतदान बूथ में, लोगों को आपके नाम की वर्तनी के बारे में गलत नहीं किया जा सकता है और वे अपनी पसंद को सही ढंग से व्यक्त कर सकते हैं।
  • आपको स्टिकर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, आप मतदाताओं को अपना नाम याद रखने और कैसे लिखना चाहिए, इसके लिए आपको कोई अन्य साधन मिल सकता है। किसी भी प्रभावी संचार उपकरण को ढूंढें ताकि आपको मत के महत्वपूर्ण क्षण को भूलने न दें।
  • भाग 2

    एप्लिकेशन को प्रबंधित करें
    1
    कर्मचारियों का कामकाज यद्यपि चुनाव प्रचार के दौरान आपकी मदद करने वाला एक बड़ा कर्मचारी होना उपयोगी है, हालांकि, तीन सबसे महत्वपूर्ण आंकड़े हैं: अभियान नेता, कोषाध्यक्ष और धन उगाहने वाले आपके स्टाफ को मित्र और रिश्तेदार बना सकते हैं या आप पेशेवरों को किराये पर ले सकते हैं।
    • अभियान के प्रभारी व्यक्ति, जैसा कि आपने अनुमान लगाया है, प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है: उन्हें समस्याओं का समाधान करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। यहां तक ​​कि अगर आप खुद को अभियान प्रबंधक बनने की कोशिश कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से सार्वजनिक रूप से, साक्षात्कार और अधिक में बहुत व्यस्त होंगे, और आपको निश्चित रूप से आपकी सहायता करने के लिए किसी की ज़रूरत होगी
    • कोषाध्यक्ष सुनिश्चित करता है कि अभियान निधि उचित रूप से खर्च की जाती है आपको खर्चों का ट्रैक रखना होगा और जांचना होगा कि आपका अभियान आपकी नगर पालिका के किसी भी निर्देशों का पालन आर्थिक दृष्टि से होता है।
    • धन उगाहने वाले लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे धन और दान प्राप्त करें। आप कारण हैं कि लोग आपके चुनावी अभियान में दान कर रहे हैं, इसलिए आप धन की तलाश में सबसे पहले होंगे। धन उगाहने वाले अधिकारी को यह सुनिश्चित करना होगा कि इस दिशा में आपके प्रयासों को सही दिशा में संबोधित किया गया है।
  • 2
    अपने अभियान को फंड करें आप अपने पैसे का उपयोग कर सकते हैं या याचिकाओं के माध्यम से वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। चुनावी अभियान को फंड कैसे करें, इस पर ध्यान देने के लिए दिशानिर्देश हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें जानते हैं।
  • जैसा कि पहले बताया गया है, आपके अभियान को निधि देने का सबसे अच्छा तरीका धन उगाहने वाला है यहां तक ​​कि अगर आप इस कार्य के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति को भर्ती करने का फैसला नहीं करते हैं, तो आपको अभी भी स्थानीय नागरिकों या व्यापारियों से दान देने की आवश्यकता होगी।
  • 3



    एक व्यवसाय रणनीति बनाएं एक सफल अभियान बनाने के लिए, आपको एक सफल बजट की आवश्यकता होगी। अपने अभियान प्रबंधक, कोषाध्यक्ष और निधि के साथ बैठ जाओ और खर्च की सीमा निर्धारित करें। चीजों की जरूरत पर ध्यान दें और लागतों को कवर करने के लिए आपको कितने धन की आवश्यकता होगी, इसका पता लगाने की कोशिश करें।
  • आम तौर पर, आपको अभियान के दौरान संभावित मतदाताओं को पांच या छह बार संपर्क करना होगा। निर्धारित करें कि कितना धन की आवश्यकता होगी और इस व्यय को ध्यान में रखें
  • 4
    एक रणनीति बनाएं इसमें आपके आवेदन के लिए प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को शामिल करना होगा। उन्हें उन विषयों के बारे में होना होगा जो आपके साथी नागरिकों को निकट से छूटे और जो आपके मूल्यों के अनुरूप हैं आपके पास उन मानों पर आधारित रणनीति नहीं हो सकती है जो आप में विश्वास नहीं करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक छोटे से शहर में आवेदन कर रहे हैं जिसमें एक खूबसूरत पार्क है जो एक बड़ी कंपनी परमाणु ऊर्जा संयंत्र का निर्माण करने के लिए दाढ़ी करना चाहता है, तो आप इस विषय को अपने अभियान में नोडल बिंदु के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, संयंत्र के निर्माण के खिलाफ लड़ सकते हैं।
  • यदि आप किसी बड़े शहर में एक उम्मीदवार हैं, तो आप अपनी उम्मीदवारी के केंद्र के रूप में एक मामूली विषय चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए स्कूलों के आसपास के क्षेत्रों की सफाई हो सकती है (उदाहरण के लिए, उन्हें दवाओं से साफ और मुफ़्त बनाने)
  • 5
    एक सही और ईमानदार अभियान बनाएं ध्यान रखें कि आपके अभियान का हिस्सा आपके प्रतिद्वंद्वी के आरोपों से निपटने के बारे में आपको कितना सहज महसूस करता है। राजनीति की दुनिया धीमी है एक अभियान शुरू करने के बिना अपने अभियान पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें "कीचड़ मशीन" अपने विरोधियों पर तैनाती में बदलाव करने वाले हर मतदाता एक खोए गए वोट हैं बहुत कम वोट अक्सर चुनाव जीतने के लिए पर्याप्त हैं
  • 6
    आपके द्वारा किए गए वादों के बारे में सावधान रहें व्यापारियों और नागरिकों को वादे करने के बजाय, उन्हें एक बार आप मेयर के रूप में चुने जाने पर आपसे स्पष्ट रूप से संवाद करने के लिए कहें। लोग महापौरों की सराहना करते हैं जो वादों को नहीं तोड़ते हैं और झूठ नहीं बोलते हैं।
  • 7
    अपने अभियान का विज्ञापन दें विज्ञापन दृश्यता और समर्थन प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है स्थानीय मीडिया से संपर्क करें, प्रतीकों का निर्माण करें और अपने नाम के साथ सामग्री बनाएं।
  • स्थानीय मीडिया से संपर्क करें यदि आप मुख्य उम्मीदवारों में से एक हैं, तो वे पहले से आपसे संपर्क कर चुके हैं। हालांकि, अखबारों, रेडियो, पत्रिकाओं और अन्य मीडिया के साथ साक्षात्कार का समय निर्धारित करें
  • ऐसी कंपनी ढूंढें जो आपकी सामग्री बनाता है स्थानीय कंपनी का उपयोग करने से पता चलता है कि आप स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए चौकस हैं स्टिकर प्रदर्शित करने के लिए अपने मित्रों और परिवार से उनकी खिड़की पर या उनकी कार पर अधिक पूछें आपके द्वारा आमंत्रित किए जाने वाले ईवेंट के दौरान सामग्री को वितरित करें
  • कुछ अच्छी वस्तुएं स्टिकर या छोटे नोट हैं लापलस, टोपी और टी-शर्ट आपके मित्रों और परिवार को जीवित विज्ञापन पोस्टर बनाने का एक शानदार तरीका है!
  • 8
    सुनिश्चित करें कि आपका अभियान वेब और सामाजिक नेटवर्क पर बहुत सक्रिय है। चुनाव अभियान के दौरान ये पोर्टल्स सबसे महत्वपूर्ण उपकरण बन गए हैं। अपने अभियान के लिए एक फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल बनाएं (और यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से यह नहीं है) इससे भी महत्वपूर्ण बात, एक नियमित आधार पर कुछ लिखकर इन प्लेटफार्मों का उपयोग करें (कम से कम एक बार एक दिन)। अपने समर्थकों से अपनी पोस्ट साझा करने के लिए कहें।
  • याद रखें: यदि आप किसी मौजूदा प्रोफ़ाइल का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई समझौता करने वाला नहीं है (उदाहरण के लिए, शर्मनाक फ़ोटो हटाएं!)।
  • एक वेबसाइट बनाने की संभावना पर विचार करें ताकि लोग आपको और आपके विचारों को बेहतर ढंग से जान सकें। यदि वे आपको किसी व्यक्ति से मिल नहीं सकते हैं, तो कम से कम वे आप क्या सोच सकते हैं!
  • टिप्स

    • सभी महापौरों को उसी तरह से चुना नहीं जाता है। अपनी नगर पालिका की प्रक्रियाओं के बारे में अच्छी तरह से जानें, और इन के आधार पर उपयुक्त राजनीतिक रणनीति को ठीक करना।
    • आवेदन करने का निर्णय लेने से पहले स्वयंसेवी और धर्मार्थ कार्य अच्छी तरह से करते हैं लोग आपको जानना शुरू करेंगे और समझेंगे कि वास्तव में आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है।
    • विज्ञापन सामग्री पर अपना ई-मेल पता लिखना सुनिश्चित करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com