कैसे राष्ट्रपति बनने के लिए (संयुक्त राज्य अमेरिका का)

संयुक्त राज्य का अध्यक्ष बनने के लिए, एक उम्मीदवार को कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और फिर राष्ट्रपति पद की प्रतियोगिता में प्रवेश करना चाहिए। वर्तमान में, राष्ट्रमंडल प्रतियोगिताओं को एक राजनीतिक दल के समर्थन की आवश्यकता नहीं है, संगठन के संदर्भ में सहायता और निधि-स्थापना के अलावा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी उम्मीदवारी घोषित करके, उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन करके, और संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्चतम कार्यालय के लिए चलकर आवश्यकताओं को पूरा करके सुनिश्चित करें।

कदम

भाग 1

पात्रता आवश्यकताएं मिलो
छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 1
1
यह संयुक्त राज्य अमेरिका में शारीरिक रूप से जन्म लेने वाला नागरिक साबित होता है। यह एक संवैधानिक दायित्व है यदि आप वर्तमान में एक नागरिक हैं, लेकिन आप दूसरे देश में पैदा हुए थे, तो आप राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।
  • आपको सबसे अधिक साबित होना चाहिए "अमेरिकन" संभव। यदि आप एक लकड़ी के घर में बेसबॉल खेल रहे थे और भोजन करते थे सेब पाई? क्या आपके पास ऐसे कोई भी फोटो हैं जहां आप खुद को बेंजामिन फ्रैंकलिन और थॉमस जेफरसन के रूप में हैलोवीन के लिए छिपाने का काम करते हैं? महान।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 2
    2
    आप 35 साल के हैं संविधान उन लोगों को मनाता है जो राष्ट्रपति बनने के लिए अभी तक 35 साल का नहीं हैं।
  • पहली बार राष्ट्रपति बनने वालों की औसत आयु 55 वर्ष है। यदि आप उत्सुक हैं, तो औसत राष्ट्रपति भी विवाहित हैं, बच्चे हैं, कोई दाढ़ी नहीं है और शायद वर्जीनिया में पैदा हुई है।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 3
    3
    राष्ट्रपति के लिए दौड़ने से पहले, कम से कम 14 वर्षों तक संयुक्त राज्य अमेरिका में रहें यह निवास आवश्यकता को संविधान के अनुच्छेद II में पाया जाता है, अन्य दो पात्रता आवश्यकताओं के साथ
  • और अपने निवास के दौरान, राज्य के खिलाफ विद्रोह के किसी भी कार्य में हिस्सा नहीं लेते (यदि आपके पास कम से कम 2/3 कांग्रेस का समर्थन नहीं है) और जोखिम लेने की कोशिश न करें दोषारोपण सीनेट से चौदहवें संशोधन और संविधान का अनुच्छेद I
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 4 चरण
    4
    अपनी शिक्षा का ख्याल रखना यद्यपि शैक्षणिक आवश्यकताएं या आवश्यक अनुभव नहीं हैं, लगभग सभी राष्ट्रपति स्नातक हैं और राजनीति में प्रवेश करने से पहले उन्होंने कानून या अर्थशास्त्र का अध्ययन किया है। इतिहास, समाजशास्त्र, कानून, अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीय संबंध बहुत उपयोगी होंगे।
  • जब आप विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो यह राजनीतिक अभियानों के लिए स्वयंसेवक (वे कैसे काम करते हैं यह समझने के लिए) और समुदाय की सहायता करने के लिए एक अच्छा विचार है। सक्रिय होने के नाते, समुदाय द्वारा (एक नेता के रूप में) शामिल और मान्यता प्राप्त है, जितनी जल्दी हो सके उतनी ही कामना चाहिए।
  • 31 राष्ट्रपतियों के पास किसी प्रकार का सैन्य अनुभव है, लेकिन यह संख्या पिछले राष्ट्रपतियों द्वारा फुलाया जाता है - यह एक सामान्य विशेषता नहीं है जैसे कि इसका इस्तेमाल होता था इसलिए, यहां तक ​​कि अगर सेना में शामिल होने की संभावना है, तो यह आवश्यक नहीं है।
  • छवि को कम करें अपनी भाषण की चिंता चरण 26
    5
    राजनीति से जुड़े कैरियर की तलाश करें यहां तक ​​कि अगर यह अनिवार्य नहीं है, महत्वाकांक्षी राष्ट्रपति बहुत छोटे पैमाने पर राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करते हैं। इसलिए, अपने समुदाय में शामिल हो गए! राज्य स्तर पर महापौर, राज्यपाल या सीनेटर या किसी अन्य कार्यालय के उम्मीदवार आपको अपना नाम जानना उपयोगी होगा।
  • नहीं आप इस पथ का अनुसरण करें आप एक सामुदायिक आयोजक, वकील या कार्यकर्ता के रूप में अपना कैरियर बनाना भी तय कर सकते हैं अपना नाम ज्ञात करना, लोगों से मिलना और एक-दूसरे को जानना आसान है, सिर्फ व्हाइट हाउस में प्रवेश करने का सबसे आसान तरीका है
  • जितनी जल्दी आप एक राजनीतिक दल चुनते हैं, उतना ही बेहतर होगा। आपके पास पर्याप्त राजनीतिक उदाहरण होंगे, आप उन लोगों को जानना शुरू करेंगे जो जानने के लायक हैं और आप शुरुआत से ही अपनी प्रतिष्ठा को विकसित कर सकते हैं। 15 साल में जब आपको सख्त जरूरत पड़ती है, तो इससे ज्यादा आसान हो जाएगा!
  • भाग 2

    प्रेसीडेंसी के लिए एक उम्मीदवार बनें
    उदासीन दोस्तों के बिना सामाजिक परिस्थितियों में डील विद ए छवि शीर्षक
    1
    परिवार के सदस्यों और समर्थकों से बात करें राष्ट्रपति बनने में एक भीषण अभियान होता है जिसमें आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के हर पल को मीडिया और आपके प्रतिस्पर्धियों के बीच विभाजित किया जाता है। आपको समर्थन की आवश्यकता होगी यह तुम्हारे लिए और आपके परिवार के लिए बहुत कठिन होगा। अभियान के दौरान आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन एक शहर से दूसरी जगह ले जाएं और आपकी पत्नी और बच्चों के लिए आपके पास बहुत कम समय होगा। क्या इसके लायक है?
  • मेक द द वर्कप्लेस उत्तेजक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खोजी समिति बनाएं यह आयोग कर सकता है "पानी की जांच" या यह निर्धारित करें कि सफलता की संभावना क्या है। यह राष्ट्रपति पद की दौड़ शुरू करने के लिए पहला कदम है। एक अभियान निदेशक का नाम दें, जो आपके लिए इस समिति का आयोजन करेगा। यह आंकड़ा उस व्यक्ति द्वारा कवर किया जाना चाहिए जिसे आप जानते हैं और विश्वास करते हैं, जिनका राजनीति, एकत्र धन और अभियान का अनुभव है।
  • सार्वजनिक दृश्यता के स्तर का मूल्यांकन करने के लिए अपनी खोजी समिति का उपयोग करें (यानी सफलता की संभावना) और अपने अभियान के लिए रणनीतियों, विषयों और नारे का विकास करना। समिति को संभावित दाताओं, समर्थकों, कर्मचारियों और स्वयंसेवकों की भर्ती और भाषण और राजनीतिक निबंधों को भी लिखना चाहिए। अगर सब ठीक हो जाता है, तो संगठन प्रमुख राज्यों (आयोवा, न्यू हैम्पशायर, आदि) में शुरू होगा।
  • इमेज का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 8
    3
    संघीय चुनाव आयोग (एफईसी) के लिए पंजीकरण करें जब आप दान प्राप्त करना शुरू करते हैं या $ 5,000 से अधिक खर्च करते हैं, तो आपको पंजीकरण करना होगा। यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि आप हैं आधिकारिक तौर पर एक उम्मीदवार, एफईसी मान लेगा कि आप हैं। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आप इसी तरह के आंकड़े नहीं खड़े करेंगे।
  • 5,000 डॉलर की सीमा तक पहुंचने के 15 दिनों के भीतर आवेदन की घोषणा जमा करें घोषणा सबमिट करने के बाद, आपके पास एक संगठन का विवरण प्रस्तुत करने के लिए 10 दिन हैं।
  • यह तिमाही आधार पर एफईसी को चुनाव अभियान के आय और व्यय पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करता है। जानकारी के लिए, 2008 में ओबामा अभियान में 730 खर्च लाखों डॉलर का
  • इमेज शीर्षक से राष्ट्रपति बनें चरण 9
    4
    अपने आवेदन को सार्वजनिक रूप से घोषित करें यह समर्थकों और मतदाताओं के लिए एक सभा आयोजित करने का अवसर है अधिकांश राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अपने गृहनगर या किसी अन्य महत्वपूर्ण जगह में एक सभा का आयोजन करते हैं। तो अपनी शर्ट, पिंस और स्टिकर ले लो। यह अभियान के लिए समय है!
  • भाग 3

    निर्वाचित अध्यक्ष के रूप में
    चित्र खोजें राष्ट्रपति खोजें`s Day Crafts Step 4
    1
    धन एकत्र करें राष्ट्रपति अभियान महंगे हैं वित्त मंत्रालय की अंतिम रिपोर्ट के मुताबिक 2012 के राष्ट्रपति चुनाव अभियानों की लागत लगभग 2 अरब डॉलर तक पहुंच गई है। इसलिए यदि आप उस राशि का आधा हिस्सा इकट्ठा कर सकते हैं जो आप घोड़े की पीठ पर हैं।
    • धन उगाहने वाले रणनीतियों को विविधता दें यदि आप उस पार्टी के चुने हुए उम्मीदवार हैं तो आप एक राजनीतिक दल पर भरोसा कर सकते हैं। आप प्राइमरी में पार्टी के अन्य सदस्यों का सामना करने के लिए या एक प्रमुख पार्टी (आंकड़ा की व्यापकता कारण यह है कि राष्ट्रपति के दो प्रमुख दलों में से एक में प्रवेश करने के इच्छुक को संचालित करता है) से संबंधित नहीं है, तो आप अन्य स्रोतों से धन जुटाने के लिए की आवश्यकता होगी।
    • बड़े दाताओं से धन इकट्ठा, लेकिन छोटे से भी 2012 में, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने घटनाओं में भाग लिया, जो प्रति दान 1,000 डॉलर प्रति टिकट था और उन्होंने $ 3 दान ऑनलाइन करने की अपील की



  • शीर्षक वाला चित्र, राष्ट्रपति बनें चरण 16
    2
    आप औसत अमेरिकी से अपील करते हैं राष्ट्रपति बनने के लिए, आपको हाथों को हिलाएं, बच्चों को चूमने, छोटे शहरों में होने वाली घटनाओं में भाग लेने और कारखानों, दिग्गजों, चर्चों, खेतों और व्यवसायों पर जाने की ज़रूरत है आपको हीरा कफ़लिंक को दूर करना होगा और खाकी पैंट पहनना होगा।
  • अल गोर ने कहा कि उन्होंने इंटरनेट का आविष्कार किया था जॉन एडवर्ड्स का एक प्रेमी था मिट रोमनी ने कहा कि आधे से अधिक अमेरिकी मतदाता करों का भुगतान नहीं करते हैं ये तीन चीजें हैं जो अमेरिकी करते हैं नहीं की तरह। आप जहां भी हों - भले ही आपको नहीं लगता कि आप पंजीकृत हैं - हमेशा एक अनुकरणीय तरीके से व्यवहार करें। जनता कुछ चीज़ों को आसानी से नहीं भूलती है
  • शीर्षक वाला चित्र राष्ट्रपति के चरण 13
    3
    प्राथमिक चुनाव जीतने, चुनाव समिति और प्रतिनिधियों प्रत्येक राज्य में राष्ट्रपति चुनने का एक अलग तरीका है। एक चुनाव समिति, एक प्राथमिक चुनाव या एक राज्य में अधिकांश प्रतिनिधियों को जीतना आवश्यक हो सकता है। इन प्रारंभिक चरणों को जीतने से आपको महान मतदाताओं की गारंटी मिलती है जो व्हाइट हाउस में आपकी प्रविष्टि के लिए मतदान करेंगे।
  • प्रत्येक राज्य के पास अलग-अलग कानून हैं, और इसलिए पार्टियां स्वयं भी हैं डेमोक्रेट में है "शपथ ग्रहण प्रतिनिधियों" और "सुपर प्रतिनिधि"- रिपब्लिकन के प्रतिनिधि हैं "ज्यूरी सदस्यों को" और "शपथ नहीं ली"। कुछ राज्यों में एक प्रणाली प्रदान की जाती है जो विजेता को सभी वोट देती है, जबकि अन्य आपको ऐसे प्रतिनिधियों का प्रतिशत देते हैं जो प्राप्त वोटों के प्रतिशत को दर्शाते हैं।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 6
    4
    अपने पार्टी के सम्मेलन में शामिल हों एक बार जब आप अपनी राजनीतिक पार्टी में सबसे मजबूत उम्मीदवार के रूप में उभरकर आते हैं, तो एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी प्रतिनिधि अपनी उम्मीदवारी को अपना समर्थन देने का प्रयास करेंगे। पूर्व में इन सम्मेलनों में यह था कि प्रतिनिधियों ने मतदान किया, लेकिन अब मीडिया पहले से चुनावी जीत की जानकारी प्रदान करते हैं, इसलिए यह अधिक प्रतीकात्मक घटनाएं हैं। किसी भी मामले में, यह आपके सम्मान में एक पार्टी है
  • यह एकमात्र दिन है जिसमें पार्टियां इस बात पर ध्यान देना पसंद करती हैं कि दूसरों की भयावहता के बजाय वे कितने अद्भुत हैं। इसलिए सकारात्मकता के इस संक्षिप्त क्षण का आनंद लें!
  • यह अवसर होगा जब आप अपने उपाध्यक्ष उम्मीदवार घोषित करेंगे। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है- अगर मतदाता आपकी पसंद को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप वोटों को खो सकते हैं। तो इसके बारे में अच्छी तरह से सोचो!
  • शीर्षक वाला चित्र, राष्ट्रपति का चरण 14
    5
    आम चुनावों में प्रतिस्पर्धा यह एक संकीर्ण क्षेत्र है जो अक्सर दो मुख्य उम्मीदवारों को एक-दूसरे के खिलाफ का विरोध करता है, डेमोक्रेटिक पार्टी से एक और रिपब्लिकन पार्टी से दूसरा यहाँ यह गंभीर है
  • एक तीसरी पार्टी के रूप में दौड़ दर्ज करें यदि आपके पास किसी प्रमुख पार्टी का समर्थन नहीं है, लेकिन आप अभी भी राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। अन्य पार्टियों जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों का समर्थन करते हैं वे ग्रीन्स की पार्टी, प्राकृतिक कानून की पार्टी और लिबरल पार्टी हैं। कुछ राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी स्वतंत्र के रूप में चला सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र राष्ट्रपति के चरण 15
    6
    निर्वाचन अभियान में अधिकतम करने के लिए प्रतिबद्ध। आप सैन फ्रांसिस्को से शिकागो तक न्यूयॉर्क शहर में उड़ेंगे एक दिन. आप थके हुए होंगे और आप केवल एड्रेनालाईन और संकल्प द्वारा प्रेरित होंगे आपको हाथ मिलाएं, मुस्कुराएं और एक अथक रोबोट की तरह भाषण दें। और शायद आप हैं!
  • अभियान आम तौर पर तीन भागों में विभाजित है: जड़ें, जमीन पर और हवा में आप पहले से ही जड़ों के भाग को दूर कर चुके हैं - आपने स्थिर नींव बना लिया है - अब आप जमीन का हिस्सा ले रहे हैं - आप व्यावहारिक रूप से एक तट से दूसरे भाग में चल रहे हैं - तो आप हवाई जाएगा - मीडिया पर मौजूद आपकी उपस्थिति होगी निरंतर।
  • भाग 4

    व्हाइट हाउस दर्ज करें
    छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 5
    1
    अपने विचारों और वादे के प्रति सच्चा रहें और समझौता न करें। तुम दूर आ गए हैं अब आपको स्वयं होना चाहिए, करिश्माई हो, सुनिश्चित करें कि जो आपके लिए संवाद लिखते हैं, वे अच्छे काम करते हैं और घोटालों और गलतफहमी से बचते हैं। लोगों को पता चले कि आप क्या मानते हैं और देश के लिए आप क्या करना चाहते हैं। फिर अपना शब्द रखें अपनी छवि को यथासंभव संगत और साफ रखने की कोशिश करें
    • आपके शब्दों को हर जगह उछाल ही नहीं पड़ेगा, बल्कि आपकी छवि-विज्ञापन आपके द्वारा समर्थित हैं, यूट्यूब वीडियो, अतीत की तस्वीरें आदि। जो भी कहा जाता है कि आपका नाम बदनाम हो, आपको छोड़ देना नहीं होगा।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 17 चरण
    2
    बहस प्रमुख हैं यह आपके विचारों को जानने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के बिल्कुल भी जानना होगा। आपको आम जनता को समझने, अपने अभियान को बढ़ाने और प्रतिद्वंद्वियों की कमजोरियों से बात करना होगा। आपको शरीर की भाषा और टोन के इस्तेमाल के लिए भी सीखना होगा। आपने विश्वविद्यालय के वक्तव्य के पाठ्यक्रमों का पालन किया, है ना?
  • जब जेएफके ने कैमरे में अपनी जवान और पड़ी हुई उपस्थिति के साथ देखा, पसीने वाला और बीमार निक्सन को जीतने की कोई संभावना नहीं थी। चैरिज़्म आपको कई वोट अर्जित करेंगे। यदि आप यह बहुत दूर आ गए हैं, तो संभवतः आप सुर्खियों और लगातार दबाव के लिए काफी उपयोग कर रहे हैं। अगर दबाव, हालांकि, झुकाव की तरह है, तो सबसे महत्वपूर्ण नियम याद रखें: इसे कभी भी न देखें।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 12
    3
    राष्ट्रपति चुनाव जीतें आपको लोकप्रिय वोट जीतने की अपेक्षा अधिक करना होगा, जो आपके पक्ष में सभी वोटों की गिनती है। आपको निर्वाचन क्षेत्र को जीतने की आवश्यकता होगी। 270 वोट और आपने यह किया है! जब वोटों की गिनती की जाती है, नवंबर के पहले सोमवार के बाद पहले मंगलवार को, अपने नाखूनों को खाने की कोशिश न करें और अपने बालों को फाड़ना न करें। आप चुनाव के अंत में सो सकते हैं
  • आकार और आबादी के अनुसार प्रत्येक राज्य में एक निश्चित संख्या में मतदाता हैं। राष्ट्रपति बनने के लिए, आपको दूसरे की तुलना में अधिक वोट देने होंगे। एक टाई की स्थिति में, हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव चुनाव का फैसला करेंगे।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 1 9
    4
    आपको 20 जनवरी को राष्ट्रपति नियुक्त किया जाएगा हुर्रे! सभी प्रयास, धन, यात्रा और तनाव - खत्म हो गए हैं! जब तक आपको दुनिया की समस्याओं को सुलझाना शुरू नहीं करना पड़ेगा आपके पास पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ महीने होंगे, तो ओवल ऑफिस आपका होगा आप इसे कैसे प्रस्तुत करेंगे?
  • जब आप राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो याद रखें कि कोई भी राष्ट्रपति को अपनी राय के अनुसार विश्व को देखता नहीं चाहता है, लेकिन जो नागरिकों द्वारा अपेक्षित परिवर्तनों का अभ्यास करता है। साधारण लोग देश में खामियों को देखते हैं और उन्हें बदलने के लिए सरल विचार हैं। नागरिकों को अधिक शक्ति दें!
  • टिप्स

    • स्थापित करें कि आप अपने कैरियर की शुरुआत में एक राजनीतिज्ञ हैं कई राष्ट्रपतियों ने पर्यावरण में गवर्नर, सीनेटरों और कांग्रेस के प्रतिनिधियों के काम के साथ पर्यावरण में काम किया है। कई राजनेता राष्ट्रपति, सीनेटरों या कांग्रेस के प्रतिनिधियों द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए सड़क शुरू करते हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com