वोट करने के लिए लोगों को कैसे इंसाफ करें

चाहे वह वर्ग के अध्यक्ष, टीम के कप्तान या संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए मतदान हो, चुनाव जीतकर करिश्मे का एक संयोजन, अभियान में संगठन और प्रेरक संदेश के संचरण शामिल है। यहां लोगों को आपके लिए वोट देने का तरीका बताया गया है।

कदम

विधि 1

अपने दर्शकों को जानें
चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 1
1
मुख्य मुद्दों का विश्लेषण करें मतदाताओं को यह पता लगाने के लिए कि वे इस चुनाव में क्या वजन देते हैं। क्या वे आसन्न नेतृत्व की गुणवत्ता जैसे बड़े प्रश्नों के बारे में चिंतित हैं या क्या वे अपने करों को कम करने के विचार के द्वारा ही उठाए गए हैं? इन हॉट स्पॉट को जितना संभव हो उतना ध्यान दें और भारित लेकिन फर्म की स्थिति विकसित करें। चुनावों के लिए आवेदन न करें क्योंकि आपका लक्ष्य केवल जीत हासिल करना है, आपको समस्याओं और दावों पर मांगों से निपटना होगा।
  • छवि शीर्षक के लिए लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 2
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए खोज करें बेशक आप केवल एकमात्र उम्मीदवार नहीं होंगे: आपको दूसरों पर विचार करना और समझना होगा कि उनके अभियान का विश्लेषण करके उन्हें कैसे मतदान करना है और लोगों को मतदान करने से कैसे रोकें। अपने प्रमुख विरोधी के बारे में जानने के लिए जिन चीज़ों की आपको ज़रूरत है उन्हें ढूंढें अपने आप को और उनके मुख्य तर्कों से खुद को अलग करने की कोशिश करें और कमजोरियों या घोटालों के साथ खेलते हैं जो वे छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्र लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 3
    3
    अपना मतदान आधार ढूंढें आप सभी को पसंद नहीं करेंगे और हर कोई आपके लिए वोट नहीं देगा, लेकिन सभी मतदाताओं को समझना मुश्किल होगा। समूहों और आबादी के कुछ हिस्सों का पता लगाएं जो आपके मुख्य मतदाताओं को बनाते हैं और जो आपको शीर्ष पर देखने के लिए उत्साहित हैं और उनसे शुरुआती चरणों से मुड़ते हैं। स्वयंसेवकों को संगठित करने और अभियान के लिए धन जुटाने के लिए ये समर्थक महत्वपूर्ण हैं। आपको इन लोगों को राजी करने में बहुत अधिक समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसे उपेक्षा न करें, एक उम्मीदवार जो अपने बेस को दूर करता है लगभग हमेशा से समाप्त होता है
  • चित्र शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    अपने अनिश्चित मतदाताओं की पहचान करें जो लोग नहीं जानते कि कौन वोट करने के लिए राजनेताओं को क्रुद्ध कर सकता है, लेकिन वे अभी भी हैं जो जीत या हार का निर्धारण करते हैं पता करें कि वे किसकी देखभाल करते हैं और कौन से कारक या नीतियां आपको अपने समर्थन की कमाई कर सकती हैं - केवल इसलिए कि आप उनके साथ आक्रामक रूप से "बेच" सकते हैं अपना आधार बनाया और संगठित करने के बाद, जो आपके द्वारा मनाए जाने वाले मतदाताओं को जीतने या अपने विरोधियों से चोरी कर सकते हैं, आपके अभियान का नंबर एक मिशन है।
  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 5
    5
    नियमित रूप से सर्वेक्षण करें यह दुर्लभ है कि पहली सिद्ध अभियान की रणनीति परिणाम पूरी तरह से काम करते हैं। यह जानने के लिए ट्यून करें कि अभियान कैसा चल रहा है और इसके अनुसार इसे कैसे समायोजित करें। जनसांख्यिकीय कारकों के आधार पर सर्वेक्षण के नमूनों को अलग करना सुनिश्चित करें और संभावना है कि लोग आपके लिए वास्तव में वोट करेंगे।
  • विधि 2

    एक संदेश भेजें
    इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    1
    एक कहानी बताओ मतदाता राजनीतिक पदों की सूची के साथ एक कनेक्शन नहीं बनाते हैं, लेकिन आपके और आपकी प्रदर्शनियों के साथ ग्रेटर सोशल जस्टिस, वंचित लोगों के हितों के खिलाफ वंचित लोगों के पक्ष में एक संघर्ष, एक आंदोलन जो समुदाय को उन बाहरी लोगों से उबरने की इजाजत देता है जिन्होंने केवल अपने स्वयं के मामलों या जो कि भीतर से, ने इसे कमजोर कर दिया है, सोचा है: ये हैं जिन बिंदुओं पर लोग विश्वास करना चाहते हैं आपके अभियान में मतदाताओं को आपके और उनके बारे में एक कहानी बताई जानी चाहिए, जो उन्हें चालें और जो आपको वोट देने के लिए तत्पर हैं। आपके अभियान की सामग्रियों को आपके दृष्टिकोण का वर्णन करना चाहिए कि इस चुनाव का क्या मतलब है और जहां समुदाय जा रहा है
  • चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    2
    अपने विजयी व्यक्तित्व का उपयोग करें शायद यह राजनीति का दुःख सच है कि लोग उन लोगों की तुलना में सबसे अच्छे उम्मीदवारों के लिए वोट करना पसंद करते हैं जो अधिक अनुभव वाले हैं या जो आबादी के लिए बेहतर नीतियां पेश करते हैं। कई महान उम्मीदवारों ने बहुत कठोर या ठंड दिखाई देने वाले चुनाव हार गए हैं। लोगों को यह महसूस करने की जरूरत है कि आप उनमें से एक हैं, कि वे आपके दोस्त हो सकते हैं या कम से कम, वे आपके साथ भोजन साझा कर सकते हैं। अपनी शक्ति में सब कुछ करिश्माई, विनम्र, शिक्षित, समृद्ध और हास्य की अच्छी भावना के साथ करो, अभिजात वर्ग या राजनीतिक नौकरशाह से खेलने से बचें
  • छवि शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 8
    3
    अपने संदेश के लिए छड़ी दोनों मीडिया और विपक्ष आप अपने अतीत के घोटालों के बारे में बात करने की कोशिश करेंगे, जिन मुद्दों में आपकी स्थिति मतदाताओं के बारे में बताई गई बातों या समाचार के वर्तमान चक्र की किसी प्रमुख कहानी के अनुरूप नहीं है। विचलित मत हो! अभियान बहस और घटनाओं के दौरान, तर्क को अपने प्रमुख संदेश और ताकत के क्षेत्रों में वापस लाने का प्रयास करें।



  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 9
    4
    एक नारे बनाएँ एक छोटी और आकर्षक लिखिए, जिसे दूसरों द्वारा याद किया जा सकता है कविता की कोशिश करें, ताकि आप सभी को जोड़ दें या इसे एक ताल प्रदान करें जो कि मतदाताओं द्वारा इसे छिद्रित करने की इजाजत दे सकता है। बोनस अंक यदि आप इसका उपयोग लोगों को अपना नाम याद रखने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। आपकी राजनीतिक लाइन आपको स्वीकृति प्राप्त करने की अनुमति दे सकती है, लेकिन औसत मतदाता याद रखेगा, कुछ और से ज्यादा, आप एक प्रभावी नारा में अपने बारे में क्या कह सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों से बाहर खड़ा कर दे और किसी समर्थक दिल पर है
  • यदि केवल एक ही मुद्दा है जो अभियान पर हावी हो और आप आगे बढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं, तो अपने नारे बनाने से डरो मत, जैसे "मार्को रॉसी: पीपुल एंड नॉट पाइपलाइन" या "मार्को रॉसी: न टु न्यू ट्रैफ़िक लाइट "।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 10
    5
    हमले के लिए जाओ अपने विरोधियों को अपने अतीत में या उनके कंकाल में किसी भी विवादास्पद पदों पर अपने व्यक्तिगत कोठरी में स्मरण करो, जिसे उन्होंने दफनाने की कोशिश की। लोगों को नकारात्मक अभियान पसंद नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे काम करते हैं अपने विरोधियों पर बहुत अधिक कीचड़ फेंकने से आप पर उलझन पड़ सकती है, लेकिन एक सफल अभियान में इस कारक का संकेत होना चाहिए। एक प्रतिद्वंदी के खिलाफ एक वोट आमतौर पर आपके लिए एक वोट के लायक है।
  • यदि आप इसे संभाल कर सकते हैं, तो तीसरी पार्टी इन आलोचनाओं का ख्याल रखने की कोशिश करें, जबकि आप सभी को ऊपर दिखाई देते हैं। सफल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने अक्सर अपने विरोधियों को अपने विरोधियों पर हमला करते हुए, जबकि वे सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • विधि 3

    एक विजयी अभियान प्रबंधित करें
    चित्र शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    1
    स्वयंसेवकों को इकट्ठा हालांकि यह एक छोटा चुनाव है, लेकिन अकेले जीतने वाले अभियान को जारी रखना मुश्किल है। स्वयं की स्वयंसेवकों को अभियान की घटनाओं की योजना बनाने और मतदाताओं को अपनी नीतियों के बारे में बताए जाने के लिए एकत्रित करें। अपने दोस्तों और परिवार को आपके साथ काम करने दें चुनाव के दिन एक उत्साही स्वयंसेवक 100 वोटों को पकड़ सकता है
  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 12
    2
    अपने आप को ध्यान से देखें और व्यक्तिगत तौर पर भाग लें। आप सभी लोगों से मिल सकते हैं। यहां तक ​​कि डिजिटल युग में, आम लोगों के साथ आमने-सामने बातचीत अभी भी जीतने का सबसे अच्छा तरीका है। आप और आपके सबसे प्रेरक स्वयंसेवकों और अभियान कर्मचारियों को हर दरवाजे पर दस्तक देना चाहिए और सबसे लोकप्रिय घटनाओं और सार्वजनिक स्थानों पर मतदाताओं से मिलना चाहिए। बहुत से लोग आपको दूर भेज सकते हैं, लेकिन जो लोग सुनने या सुनने के लिए परेशानी में हैं, शायद आपके लिए वोट दें या दान करें या स्वयंसेवक बनाएं
  • चित्र शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 13
    3
    आपको पहचानने के लिए सामग्री वितरित करें एक महान अभियान में सबसे ठोस उत्पाद उत्सव, पोस्टर, फ्लायर, पिन, स्टिकर और टी-शर्ट हैं। उनमें से कई आपके नाम और नारा से अधिक कुछ है, या सिर्फ एक लोगो है वे वास्तविक व्यक्तिगत वोट पाने के लिए बहुत ज्यादा काम नहीं करते, लेकिन वे आपको जानते हैं और शायद, वे आपकी साइट पर एक नज़र लेने के लिए लोगों को धक्का दे सकते हैं। इसके अलावा, वे मतदाता दिखाते हैं, जहां समुदाय के कुछ हिस्सों में आप पहले से ही समर्थित हैं: वास्तव में, बहुत से लोग पहले से ही एक प्रसिद्ध आंदोलन में शामिल होने के लिए तैयार हैं।
  • हो सकता है कि आप वास्तव में किसी के दिमाग को अपनी सामग्रियों से नहीं बदल पाएंगे, लेकिन यदि आपके पड़ोसी में अभियान चलाया जाए, तो आपके स्वयंसेवकों को हताश हो जाएगा, जहां केवल आपके प्रतिद्वंद्वी के पोस्टर हैं। राजनीति एक हथियारों की दौड़ है यदि आपका प्रतिद्वंद्वी कुछ करता है, तो आपको उसके साथ रहने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के लिए लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 14
    4
    धन एकत्र करें जीतना सस्ते नहीं है एक निश्चित प्रभाव के साथ हर अभियान को बिलबोर्ड प्रिंट करने, घटनाओं को व्यवस्थित करने और किराए पर कर्मचारियों का भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। संभावित बड़े दाताओं के साथ शुरू करें, लेकिन कुछ यूरो के दान भी एक अच्छी राशि की गारंटी दे सकते हैं। यदि कोई मतदाता आपको समर्थन देना चाहता है, तो हमेशा एक दान का भुगतान करने के लिए उनसे पूछें
  • छवि शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 15
    5
    वोट करने के लिए लोगों को याद दिलाना सभी fundraisers, अभियान की घटनाओं और समझाने बहस का कोई असर नहीं होगा अगर कोई भी चुनाव में बड़ा दिन प्रस्तुत नहीं करता है। परिवहन के प्रावधान के लिए एक सरल ईमेल रिमाइंडर से, अपने समर्थकों को वोट देने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे करें।
  • टिप्स

    • अतीत में काम करने वाली रणनीतियों को जानने के लिए महान राजनेताओं के अभियानों का अध्ययन करें।

    चेतावनी

    • अभियान चलाना थकाऊ हो सकता है आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा, लेकिन बहुत ज्यादा तनाव नहीं है। एक गड़बड़ी भाषण एक से अधिक समाचार कर देगा जो अच्छी तरह से चला गया, इसलिए सोने और आराम करने की कोशिश करें।
    • तैयार हो जाओ: आपका निजी जीवन सुर्खियों में डाला जाएगा और टूट जाएगा। यदि आप विरोधियों को संभाल नहीं सकते हैं जो आपके सबसे भयावह रहस्यों को निकालते हैं, या उन्हें आविष्कार करते हैं, तो चुनाव के लिए आवेदन आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com