सीनेटर बनने का तरीका

सीनेटर नए कानूनों को लागू करने और उन पर चर्चा करने की मौलिक प्रक्रिया में भाग लेते हैं: वे आम तौर पर एक राजनीतिक दल, एक विशिष्ट इतालवी क्षेत्र और उसके निवासियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक सीनेटर की यह महान प्रतिष्ठा है और इससे इसके कई फायदे आते हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह भी बड़ी जिम्मेदारी के कई कर्तव्यों का तात्पर्य है। अगर आप राजनीति की दुनिया में अपना रास्ता बनाने और सीनेटर बनने के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में आपके लिए जिन उत्तरों की तलाश है उन्हें शामिल करना है।

कदम

भाग 1

अपना राजनीतिक कैरियर शुरू करें
1
समझे कि गणतंत्र की सीनेट क्या है। इटली में, वास्तव में, सीनेट संसद बनाने वाले दो विधायी विधानसभाओं में से एक है, एक साथ चैंबर ऑफ़ डेपटीटीज के साथ। यह कुल 315 निर्वाचित सीनेटरों से बना है, जिसका कार्यालय संदर्भ विधानमंडल के अंत के साथ समाप्त होता है।
  • याद रखें कि इन दिनों में इतालवी सीनेट की स्थिति तेजी से बदल रही है। माटेओ रेन्ज़ी की सरकार ने सितंबर 2014 में, सीनेट की एक संरचनात्मक सुधार का उद्देश्य 315 से 100 तक सीनेटरों की संख्या कम करने का लक्ष्य रखा। इसके अलावा, अगर सुधार को मंजूरी दी गई तो सीनेटरों को अब नागरिकों द्वारा सीधे नहीं चुना जाएगा, लेकिन महापौरों और क्षेत्रीय पार्षदों में से चुना गया।
  • एक सीनेटर स्टेप 1 बनें चित्र
    2
    समझें कि एक सीनेटर क्या करता है इस कैरियर को लेने का निर्णय लेने से पहले एक सीनेटर की नौकरी की आवश्यकता ठीक से समझने की कोशिश करें। यह वास्तव में एक पेशा है जो बहुत धैर्य की आवश्यकता है, साथ ही साथ राजनीति की दुनिया में गहरा रुचि है।
  • एक सीनेटर का मुख्य व्यवसाय नए कानूनों के प्रस्तावों के लिए मतदान करना है। इटैलियन संसदीय प्रणाली वास्तव में एकदम सही द्विआकार प्रणाली है, जिसमें दोनों कमरे एक ही कार्य करते हैं, यद्यपि अलग अलग तरीकों से।
  • सीनेटरों को अक्सर एक विशिष्ट विषय पर आयोगों और विशेष बैठकों के बारे में अपनी विशेषज्ञ राय देने के लिए कहा जाता है। यदि आप किसी विशेष विषय में एक मजबूत रुचि का पोषण करते हैं, जैसे कि व्यापार या पर्यावरण संरक्षण, एक सीनेटर बनकर आपको अपना योगदान करने और प्रासंगिक कानूनों का प्रस्ताव देने का मौका मिल सकता है।
  • सीनेटर विभिन्न इतालवी क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं: वैले डी ओस्ता के अलावा जो एक सीनेटर और मोलिसे द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है जो दो प्रतिनिधियों का दावा कर सकता है, अन्य क्षेत्रों में अधिकतम सात सीनेटर हो सकते हैं। छह सीनेटर विदेशी निर्वाचन क्षेत्र में चुने गए हैं।
  • एक सीनेटर स्टेप 2 बनें छवि का शीर्षक
    3
    वर्तमान खबर का पालन करें। संभव के रूप में कई न्यूज़लेटर के रूप में अनुसरण करने का प्रयास करें समाचार पत्र पढ़ें क्षण की खबरों के बारे में जानें, विशेषकर राजनीतिक घटनाओं के बारे में एक से अधिक समाचार पत्रों में अपने स्रोतों की खोज करें और हमेशा अलग-अलग टेलीविज़न नेटवर्क और वेबसाइटों का पालन करें, यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जो आप सहमत नहीं हैं। अपने महत्वपूर्ण सोच कौशल का विकास और आप क्या पढ़ते हैं और सुनते हैं।
  • अपने दोस्तों के साथ राजनीति के बारे में बात करें अगर आपके पास एक दोस्त है जो राजनीति में रूचि रखता है, लेकिन आपसे अलग तरीके से सोचता है, तो उसके साथ चर्चा करें: यह तुलना करने के लिए एक शानदार अवसर होगा। अपनी दोस्ती को नुकसान न करने के लिए कर्मचारियों पर चर्चा मत कीजिए - अपने विचारों को समझने के लिए एक अच्छा अभ्यास समझो, जो आपकी ओर से राजनीतिक स्थिति से अलग हैं।
  • एक सीनेटर स्टेप 3 बनें छवि का शीर्षक
    4
    अपने व्यक्तिगत राजनीतिक राय को तैयार करें संभवत: आपको कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पहले से ही एक राय है, लेकिन हमेशा विवरण में शामिल होने का प्रयास करें। चुनें कि कौन से विषय आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और इस पर प्रतिबिंबित करें कि विषय पर बेहतर काम करने के लिए क्या किया जाना चाहिए।
  • एक बार चुने जाने पर आप फोकस करें कि प्रभार पाने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता नहीं है। बेशक, आपको समर्थकों के अच्छे आधार तक पहुंचने की आवश्यकता होगी, लेकिन भले ही आप मतदाताओं को झूठ बोलने से एक बार चुने गए हों, तो सभी संभावनाओं में आप अगली बार फिर से चुने जाने में समर्थ नहीं होंगे।
  • एक सीनेटर स्टेप 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थानीय राजनीति से शुरू करें एक सीनेटर बनने के लिए, सामान्य तौर पर, एक राजनीतिक दल का हिस्सा होना उपयोगी है, भले ही वह आवश्यक न हो। अगर आपको लगता है कि कोई विशेष पार्टी आपके विचारों का प्रतिनिधित्व कर सकती है तो स्थानीय प्रतिनिधियों से संपर्क करें और पूछें कि क्या आप स्वयंसेवक के रूप में काम कर सकते हैं या यदि आप कुछ नौकरी की स्थिति को कवर कर सकते हैं। यदि आप स्वतंत्र रहना चाहते हैं, तो अपने उच्च विद्यालय या विश्वविद्यालय में छात्र प्रतिनिधित्व की दुनिया में एक स्वयंसेवक बनने का प्रयास करें।
  • सामाजिक क्षेत्र में लगे कई गैर-लाभकारी संस्थाएं विशिष्ट विषयों के बारे में शब्द प्रसार करने के लिए स्वयंसेवकों की तलाश कर रही हैं। यदि आप ऐसे विषय ढूंढते हैं जो विशेष रूप से आपके दिल के करीब है, खासकर यदि यह वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य से संबंधित है, तो आप किसी संगठन से संपर्क करने और पहले व्यक्ति में उनके साथ संलग्न करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास पूर्णकालिक नौकरी करने का अवसर नहीं है, तो पता करें कि नगर कौंसिल की बैठकें या कोई विशिष्ट राजनीतिक दल कब हो। वे अक्सर जनता के लिए खुले होते हैं और आपको इस बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं कि एक राजनीतिक प्रक्रिया कैसे काम करती है
  • एक सीनेटर के चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वह एक विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं। यह एक सीनेटर बनने के लिए एक आवश्यक आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक स्नातक होने के बिना निर्वाचित किया जा रहा है फिर भी बहुत मुश्किल है स्नातक सेनेटरों की तुलना में, वास्तव में, एक हाईस्कूल डिप्लोमा के कब्जे वाले अल्पसंख्यक हैं
  • आप राजनीति विज्ञान के संकाय में भाग लेना चुन सकते हैं या न्यायशास्र का दोनों डिग्री कार्यक्रम, वास्तव में, एक सिनेटर की गतिविधियों के लिए विषयों और विषयों को बहुत उपयोगी बनाने में गहराई देने की अनुमति देते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक सीनेटर बनें चरण 6
    7
    करियर बनाएं कई भविष्य के सीनेटर, आवेदन करने से पहले, कानूनी दुनिया, व्यवसाय, गैर-लाभकारी संगठनों या सेना में कैरियर बनाने के द्वारा लिंक और पारस्परिक संबंधों के नेटवर्क स्थापित करने का प्रयास करें। आपको एक पारंपरिक पथ का पालन नहीं करना पड़ता है, लेकिन एक नौकरी जिसमें दूसरों की मदद करना शामिल है, आपको अधिक दृश्यता प्रदान करेंगे।
  • भाग 2

    सीनेट तक पहुंचें
    एक सीनेटर के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करता है वास्तव में, एक सीनेटर के रूप में चुने जाने के लिए, आपको एक इतालवी नागरिक होना चाहिए और कम से कम 40 साल का होना चाहिए।
    • याद रखें कि यदि निर्वाचित होते हैं, तो आप पद के पूरे कार्यकाल के लिए कार्यालय में रहेंगे, जो कि अधिकतम 5 वर्ष है कमरे के जल्दी रद्द होने के मामले में, हालांकि, आप शुल्क खो देंगे।
    • याद रखें कि सीनेटरों को सभी इतालवी नागरिकों द्वारा चुना जा सकता है, जो 25 वर्ष की आयु हैं, जो कि डेपिटिओं के विपरीत, वोट करने के लिए कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए।
  • 2
    यदि आप अभी भी एक सीनेटर के रूप में निर्वाचित होने के लिए युवा हैं, तो आप पहले डिप्टी बनने की कोशिश कर सकते हैं। एक डिप्टी का काम सीनेटर के समान है और इस स्थिति को भरने के लिए केवल 25 साल लगते हैं।



  • एक सीनेटर के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनाव अभियान में लगे एक बार जब आप अपनी पढ़ाई पूरी कर ली और स्थानीय राजनीतिक गतिविधियों में कुछ बुनियादी अनुभव करने के बाद, अधिक अनुभवी उम्मीदवारों के चुनावी अभियान में भाग लेने के द्वारा व्यापार को जानने का प्रयास करें राष्ट्रीय चुनाव अभियानों में अपने आप को फेंकने के बजाय, नीचे से शुरू करने की कोशिश करें, जैसे आपके देश के महापौर या प्रांत या क्षेत्र के राष्ट्रपति की स्थिति के लिए चुनाव।
  • इमेज शीर्षक से एक सीनेटर बनें चरण 9
    4
    संभव के रूप में कई लोगों के साथ संपर्क में आने की कोशिश करें वास्तव में, यदि आप अपने लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको विभिन्न प्रकार के लोगों के समर्थन नेटवर्क की आवश्यकता होगी। अपने दोस्तों, अपने परिवार और अपने सहयोगियों के साथ शुरू करें, लेकिन स्थानीय मतदाताओं और क्षेत्र में सक्रिय संगठनों से बात करने के लिए मत भूलना।
  • एक सीनेटर के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    धन एकत्र करें अपने समर्थकों को दान के लिए पूछें अपने संदेश को फैलाने के लिए आपको बहुत सारा पैसा चाहिए। यदि आप किसी पार्टी से हैं, तो आप पार्टियों के लिए सार्वजनिक धन से धन पर भरोसा कर सकते हैं।
  • एक सीनेटर के चरण 11 का शीर्षक चित्र
    6
    एक छोटी राजनीतिक भूमिका के लिए आवेदन करने का प्रयास करें एक अलग राजनीतिक कार्यालय में अनुभव हासिल करने का प्रयास करें, या एक से अधिक में: यह ध्यान देने, अनुभव प्राप्त करने और समर्थकों का व्यक्तिगत नेटवर्क बनाने का एक शानदार तरीका है। अपने शहर या प्रांत में महापौर या एक पार्षद के रूप में आवेदन करने का प्रयास करें, या यहां तक ​​कि किसी विद्यालय के बोर्ड के सदस्य या किसी भी अन्य अनुकूल स्थिति के लिए स्थानीय राजनीति की निचली शाखाओं में कैरियर बनायें और जितना संभव हो उतने पदों के रूप में कवर करें, सीनेट तक पहुंचने के लिए आपको अपने अभियान को पूरा करने के लिए आवश्यक अनुभवों को जमा करना होगा
  • एक सीनेटर स्टेप 12 बनने वाला छवि
    7
    सीनेट का एक हिस्सा बनें इटली में, सीनेट का हिस्सा बनने के लिए, आपको नागरिकों द्वारा चुना जाना चाहिए, इसलिए लोगों को आपके लिए वोट देने के लिए समझने के लिए आवश्यक दृश्यता और अनुभव को जमा करना महत्वपूर्ण है और इस प्रकार वह रिपब्लिक के सीनेट का हिस्सा बन जाए।
  • भाग 3

    सीनेटर्स पर अन्य महत्वपूर्ण जानकारी
    एक सीनेटर के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चुनावों के महत्व को ध्यान में रखें एक प्रतियोगिता के माध्यम से एक सीनेटर बनना संभव नहीं है: इस स्थिति को भरने का एकमात्र तरीका चुनाव अभियान के माध्यम से होता है। यदि एक क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचित एक सीनेटर किसी अवधि के अंत से पहले मर जाता है या इस्तीफा देता है, तथापि, उसी समूह के अगले उम्मीदवार को अपनी स्थिति भरने के लिए बुलाया जाएगा।>
    • बहुपक्षीय प्रणाली के निर्वाचन के लिए एक खाली सीट के मामले में, दूसरी तरफ, संदर्भ कॉलेज में एक अतिरिक्त चुनाव की आवश्यकता होगी।
  • एक सीनेटर के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जीवन के लिए एक सीनेटर बनें कुछ सीनेटरों का जनादेश संदर्भ की विधायिका के अंत में समाप्त नहीं होता है, लेकिन जीवन के लिए रहता है। यह उन व्यक्तियों के लिए सम्मानित पुरस्कार है जिन्होंने खुद को उत्कृष्टता और उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित किया है, जैसे:
  • गणतंत्र के पूर्व राष्ट्रपतियों रिपब्लिकन के सभी राष्ट्रपति अपने जनादेश की समाप्ति पर जीवन के लिए सीनेटर बन जाते हैं, जब तक कि वे त्याग नहीं करते।
  • योग्य व्यक्तित्व: गणराज्य के राष्ट्रपति, इतालवी व्यक्तित्वों को जीवन सेनेटरों को चुन सकते हैं और उनकी नियुक्ति कर सकते हैं जिन्होंने सामाजिक, कलात्मक या साहित्यिक क्षेत्रों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए खुद को प्रतिष्ठित किया है।
  • एक सीनेटर के चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    3
    सीनेटर, उनके कार्यकाल के दौरान, विभिन्न राज्य सब्सिडी प्राप्त करते हैं और काफी विशेषाधिकारों का लाभ उठा सकते हैं, जैसे:
  • संसदीय भत्ता: सिनेटेटर को अपने जनादेश के नि: शुल्क प्रदर्शन की गारंटी के रूप में दिया जाता है और यह लगभग € 5600 के बराबर है।
  • डायरिया: रोम में रहने की लागत के लिए प्रतिपूर्ति के रूप में सीनेट को एक राशि दी गई है और लगभग € 4,000 है
  • परिवहन, संचालन और टेलीफोन लागत जैसे विभिन्न खर्चों की प्रतिपूर्ति। सीनेटर का अंत-सेवा-भत्ता, पूरक स्वास्थ्य देखभाल और जीवन भत्ते का भी अधिकार होगा, बशर्ते कि उन्होंने कम से कम 5 साल की सेवा की।
  • टिप्स

    • यदि आप एक निजी नागरिक हैं और पहले व्यक्ति में सीनेट की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप एक प्रवेश टिकट के भुगतान पर सार्वजनिक पहुंच के अनुसूचित दिनों में ऐसा करने का अवसर ले सकते हैं।
    • एक प्रसिद्ध उपनाम होने से आपको चुने जाने में मदद मिल सकती है, लेकिन कड़ी मेहनत करने और अपने लिए एक नाम बनाने में हमेशा बेहतर होता है। इस तरह आपके सहकर्मियों और जनता आपको अधिक सम्मान देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com