कैसे मरने से पहले करने के लिए चीजों की एक सूची को संकलित करने के लिए

हर किसी के पास मरने से पहले करने वाली चीजों की सूची है, भले ही उन्हें स्पष्ट रूप से परिभाषित नहीं किया गया हो। इस सूची में उन सभी गतिविधियों को शामिल करना चाहिए जो आप करना चाहते हैं इससे पहले कि बहुत देर हो, और हर एक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है। निम्नलिखित अनुच्छेद आपको यह बताएगा कि कैसे इस सूची को लिखना है और आप अपने "एक दिन, संभवतः ..." को वास्तविक और अविस्मरणीय अनुभवों में बदलने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

कदम

1
तैयार हो जाओ। इस उद्देश्य के लिए समर्पित एक नोटबुक में निवेश करें सूची की एक हार्ड कॉपी होने के लिए महत्वपूर्ण है यह आपकी हर चीज को याद करने में मदद करेगा जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। इसके अलावा, इसे आसानी से सुलभ जगह में रखने से आपको तुरंत विचार करने की अनुमति मिलेगी, यहां तक ​​कि कम सुविधाजनक क्षणों में भी। यदि आपके पास हमेशा एक नोटबुक है, तो यह मज़ेदार या व्यावहारिक नहीं लगता है, इसे घर पर छोड़ दें यदि आप एक विचार के बारे में सोचते हैं, तो इसे अपने फोन पर सहेजें और फिर घर लौट जाने के बाद इसे नीचे लिखें
  • 2
    सूची को शेड्यूल करें उनके दिमाग में कोई भी सटीक और पूर्ण सूची नहीं है वैसे, नीचे बैठकर और जो कुछ भी आप जीवन में हासिल करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचकर चलना नहीं है। इस सूची को बनाने वाली अधिकांश गतिविधियां ध्यान देती हैं जब कोई व्यक्ति कुछ देखता है और सोचता है, "अरे, मैं भी ऐसा करना चाहता हूं!" विचारों को कहीं भी खोजें अपने दोस्तों के साथ कार्य करें कितने लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि ये सूचियां स्व-सुधार के लिए एक व्यक्तिगत मार्गदर्शिका दर्शाती हैं एक अच्छी योजना बनाई सूची न केवल मुश्किल गतिविधियों को प्रस्तुत करती है, जैसे कि पहाड़ पर चढ़ना निश्चित रूप से आपको हर विचार को स्वीकार करना होगा, लेकिन उन संभवतः तुरंत उपेक्षा न करें इस तरह के "एक दिन दो किलोमीटर के लिए चल रहा है" या के रूप में विचार "फलों और सब्जियों को एक दिन के पांच सर्विंग खाओ" के रूप में रोमांचक नहीं हैं, लेकिन वे बहुत लागू करने और अधिक दीर्घकालिक लाभ प्राप्त करने के लिए सरल कर रहे हैं। व्यवहार में, मरने से पहले चीजों की एक सूची में समय सीमा नहीं होती है ऐसी गतिविधियों को पढ़ने जैसे क्रियाकलापों को पढ़ना या एक रिश्तेदार को एक पत्र लिखना, जिसे आप लंबे समय से बात करना चाहते हैं सभी का स्वागत है विचार करें जब आप विचारों की तलाश कर रहे हैं
  • 3
    पहला मसौदा लिखें। आज शुरू करें जितनी जल्दी आप एक संदर्भ सूची करना शुरू करते हैं, जितनी जल्दी आप इसे पूरा करने के लिए प्रारंभिक कदम उठा सकते हैं। समय आ गया है कि रचनात्मकता को निशाना साधा और भय और सीमाओं को छोड़ दें। सब कुछ जो मन में आता है लिखो, यहां तक ​​कि सबसे हास्यास्पद और असंभव विचारों! क्या आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक अजगर को मारना है? दुनिया की सभी भाषाओं को बोलते हुए? यह ध्यान दें! यह चरण आपकी रचनात्मकता को जगाने के लिए कार्य करता है, और कई विचारों का प्रवाह आपको व्यवहार्य गतिविधियों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करेगा। वास्तविकता के बारे में चिंता न करें, बस विचारों को अपनी कल्पना से पेपर पर स्थानांतरित करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • 4
    सूची को परिशोधित करें अब जब आपके पास एक प्रारंभिक बिंदु है, तो यह समय असंभव या असुविधाजनक गतिविधियों से छुटकारा पाने का है। आपको सामान्य ज्ञान होना चाहिए, क्रूरता के बिना, और इसे हटाने से पहले सपने पर गंभीरता से विचार करें। शायद इसे संभवत: संशोधित किया जा सकता है? उदाहरण के लिए, एक अजगर आप नहीं (जब तक आप नहीं एक उपन्यास लिखने के लिए या एक अजगर का एक मॉडल विकसित करने के लिए जा रहे हैं) कर सकते हैं मारने के लिए, लेकिन उदाहरण के अध्ययन के लिए, एक सरल में दुनिया के सभी भाषाओं में बात करने की इच्छा को बदलने के लिए फ्रांसीसी संभव है यह मार्ग शायद सबसे कठिन है आप गतिविधियों है कि कभी नहीं पूरा किया जा सकता है से छुटकारा पाने के लिए है करते हैं, दूसरी तरफ हम व्यक्तिगत विकास एक बार एक सूची की अभी भी बोलते हैं। तो, क्योंकि आप साहस, इच्छा शक्ति या बार जब आप एक छोटी सी सूची के खत्म हो जाएगा है गतिविधियों को हड़ताल, कुछ बाधाओं और कुछ उपलब्धियों के साथ। अपने दोस्तों के साथ ताकतों में शामिल होने से, आपके द्वारा रद्द की गई कई गतिविधियों को आसानी से पूरा किया जा सकता है क्या आप जानते हैं कि आप क्या नहीं कर सकते हैं और आपको फिनिश लाइन पर काबू पाने के लिए क्या विकसित करना है, इसके बीच संतुलन प्राप्त करना सीखें।
  • 5
    सूची का दूसरा ड्राफ्ट लिखें अपनी रिश्तेदार अल्पसंख्यक के द्वारा और कुछ सूचीबद्ध गतिविधियों के जरिये आपको निराश न करें। सौंदर्य यह है कि यह सूची पूरी तरह से पूरी तरह से पूरी तरह कभी नहीं है। आप लगातार नए विचारों को जोड़ेंगे सूची के अंतिम निर्माण पर कभी ध्यान केंद्रित न करें, उन गतिविधियों के लिए समर्पित जो आप समय-समय पर टिप्पणी करते हैं।
  • जैसे-जैसे आप लगातार नए विचार जोड़ते हैं, उन लोगों को हटा दें, जो अब समझ नहीं पाते हैं और अब आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। आपको सूची के गुलाम होने की ज़रूरत नहीं है, आप निर्णय लेते हैं कि क्या करना है।
  • 6
    छोटे से शुरू करें दुनिया भर में यात्रा करने के लिए एक टिकट खरीदने की जल्दी मत करो एक गतिविधि लिखें जिसे आप आज पूरा कर सकते हैं इससे आपको पूरा महसूस होगा, क्योंकि आप जो चाहते हैं वह करना शुरू कर देंगे और आप को जारी रखने की प्रेरणा होगी। शुरुआत में, सरल क्रियाकलापों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको सूची के अंत तक काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके अलावा, याद रखें कि आपके द्वारा अनुभव किए गए हर अनुभव अद्वितीय है, इसे दोहराया नहीं जा सकता है और किसी अन्य की तुलना में इसकी तुलना नहीं की जा सकती। जिस तरह से आप चीजें जीते हैं, इस सूची का सही मूल्य निर्धारित करता है, इसलिए यह एक दौड़ नहीं है और आपको अपनी उपलब्धियों को दिखाने की ज़रूरत नहीं है। यह आपके व्यक्तिगत विकास और आपकी संतुष्टि पर आधारित है।
  • 7
    लगातार नए विचारों की तलाश करें कहीं से भी नए विचारों की तलाश और टीवी से लेकर फिल्मों तक, पोस्टर के माध्यम से, घटनाओं के लिए उड़ने वालों और मित्रों के साथ बातचीत करने की आदतें पाएं। कभी सीमाएं सीमा नहीं सड़क के कलाकार के प्रदर्शन में शामिल होने पर, एक यूनीसाइकिल पर चलने या वीणा बजाते हुए मूवी के चरित्र को देखने से आपको नई गतिविधियों का प्रयास करने के लिए प्रेरणा मिलनी चाहिए। हालांकि, कई को पूरा करना और नए जोड़ना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ टिक के साथ एक सूची बेकार है। ऐसी गतिविधियों जिनके बारे में आप केवल सपना देखते हैं, वास्तव में, वे सिर्फ शब्द हैं जब तक कि आप लक्ष्य को दूर करने के लिए पहला कदम न लें। सुनहरा नियम याद रखें: आप मरने से पहले चीजों की सूची को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, जो आपके द्वारा समय-समय पर सेट किए गए गतिविधियों को समर्पित है।
  • 8
    मरने से पहले गोलाई सूची में उल्लेख किया गया लक्ष्यों को आप का अर्थ होना चाहिए। निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने और प्राप्त करने से, यह आवश्यक है कि वे समझें। यदि आपकी स्वाद समय बीतने के साथ बदलती है, तो उन्हें हटा दें या उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करें यह विचार है कि संतुष्ट महसूस करने और आंतरिक विकास का अनुभव करने के लिए लड़ना है, उन चीजों को बाँधने के लिए नहीं, जिन्हें आप अब तक नहीं महसूस करते हैं
  • Wishberg पर मरने से पहले एक सूची को भरें

    1



    Wishberg.com में प्रवेश करें यह एक वेबसाइट है जो आपके मरने से पहले चीजों की सूची बनाने और सूची की इच्छा के लिए जाने के लिए जाना जाता है। यह उपयोगी है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को अपनी यात्रा का ट्रैक रखने में सहायता करता है।
  • 2
    मुखपृष्ठ पर, अपना खाता बनाएं। आपको ई-मेल पते का उपयोग करना होगा।
  • 3
    दूसरों की इच्छाओं को पढ़ें साइट आपको सबसे सामान्य शुभकामनाएं दिखाती है और आपको उन्हें आपकी सूची में जोड़ने की संभावना देती है।
  • 4
    अपनी इच्छाओं को जोड़ें अपनी इच्छाओं को जोड़ने के अलावा, अगर आप चाहें तो आप प्रासंगिक छवियां भी जोड़ सकते हैं।
  • आपको एक अतिरिक्त सुविधा भी मिलेगी, जो आपको एक निश्चित घटना के आधार पर इच्छाओं को जोड़ने में मदद करेगी। यदि आप चाहें तो उन्हें साझा कर सकते हैं
  • 5
    दूसरों को टैग करें आप उन लोगों को टैग कर सकते हैं, जिनके साथ आप इच्छा साझा करना चाहते हैं और प्रत्येक के लिए समयसीमा जोड़ सकते हैं।
  • 6
    हर जोड़ा इच्छा एक समुदाय है (लेकिन केवल अगर दो या अधिक लोग इसे साझा करते हैं)। कई इच्छाओं के लिए, लोग अपने स्वयं के अनुभव जोड़ सकते हैं या दूसरों के सफल होने के लिए उपयोगी नोट छोड़ सकते हैं।
  • 7
    यदि आप एक इच्छा पूरी कर ली है, तो उसे सूची से बाहर की जाँच करें आप अपने अनुभव को साझा भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके पूरे जीवन के लिए एक सूची लिखने का विचार आपको चकरा देता है, तो आप विशिष्ट समय सीमा का ध्यान रख सकते हैं, जैसे कि "दी गर्इ में चीजों की सूची" या "30 साल पहले करने के लिए" चीजों की सूची ।
    • अन्य लोगों के मरने से पहले चीजों की सूची पढ़ें कई ऑनलाइन हैं
    • आप दूसरों के साथ साझा करने का निर्णय लेते हैं, लेकिन आपको निजी और सार्वजनिक उद्देश्यों के बीच परिभाषित और अंतर करना चाहिए। निजी लोगों को आपका लक्ष्य होना चाहिए, लेकिन आप दूसरों को यह नहीं जानना चाहते हैं कि वे आप का मजाक उड़ा सकते हैं। आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों का भी खुलासा नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे दूसरों के मामले बिल्कुल नहीं हैं
    • "1001 स्थानों की मृत्यु से पहले यात्रा करने के लिए", "101 कार्य करने की कोशिश करो" जैसे खिताब के साथ हाल की लहरों और इतने पर आप अपनी सूची के लिए विचार दे सकते हैं
    • याद रखें कि आपके मरने से पहले चीजों की सूची में कौशल का अनसुना शामिल नहीं होना चाहिए यह अपने आप को सुधारने के लिए एक मार्गदर्शक होना चाहिए। तुच्छ गतिविधियों और कुछ भी लेकिन ग्लैमर से भरा है, और सूची में शामिल किया जाना चाहिए, कर सकते हैं।
    • हालांकि सूची को व्यक्तिगत और आपके कौशल और संसाधनों का सम्मान करना चाहिए, अन्य लिखित लोगों के साथ मिलकर इन सूचियों को लिखना आपको नए परिप्रेक्ष्य और विचारों की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • उपभोक्तावादियों की इच्छाओं की सूची में इसे ध्यान में रखना नहीं है। यह विचार बड़ी और अधिक महंगी चीजें खरीदने के लिए नहीं है यह सबसे खूबसूरत चीजें हैं जो जीवन को प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं, अविश्वसनीय लक्ष्यों को दूर करने के लिए एक विशुद्ध उपभोक्तावादी सूची व्यक्तिगत विकास का पक्ष नहीं रखेगी। बल्कि, यह एक निश्चित हानि और हानि को इंगित करता है
    • मरने से पहले करने वाली चीजों की एक सूची आपके इंतजार के कमरे में आराम करने के लिए अपने जीवन को छोड़ने में मदद नहीं करता है। अब इसे जीना इस सूची में आकांक्षाएं और प्रेरणाएं शामिल हैं, आपको घास की प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है कि वह हरियाली बन जाए।
    • आवेगहीन कुछ भी मत जोड़ें कई मामलों में, ये इच्छाएं आपके सार और आपकी वास्तविक इच्छाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं इसी तरह, अन्य लोगों के सपने का पीछा न करें, सिर्फ तुम्हारा ही।
    • सूची संकलित करते समय, आप ऐसी गतिविधियों में प्रवेश कर सकते हैं जो आपको जोखिम ले सकती हैं, इसे प्रोत्साहित किया जाता है। हालांकि, याद रखें कि अवैध या खतरनाक गतिविधियों के परिणाम होंगे। अपनी गरिमा की सुरक्षा के महत्व और दूसरों के बारे में कभी भी मत भूलना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पीसी, लैपटॉप, टैबलेट या नोटबुक और पेन
    • विचार और प्रेरणा स्रोत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com