एक खोया पशु के लिए एक प्रभावी उड़नेवाला तैयार करने के लिए कैसे

यदि आप अपना पालतू खो चुके हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके इसे ढूंढने की कोशिश करनी चाहिए। हर किसी को पता है कि क्या हुआ और पड़ोसियों और आपके स्थानीय समुदाय से सहायता प्राप्त करने के लिए, आप एक फ़्लायर प्रिंट कर सकते हैं। खोए हुए पशु के लिए एक प्रभावी घोषणा में अपने और नमूने के बारे में विशिष्ट जानकारी शामिल है, साथ ही साथ एक सरल स्वरूप के साथ किया जा रहा है जो आपको सामग्री को स्पष्ट रूप से पेश करने की अनुमति देता है यदि आपने अपना पालतू खो दिया है, तो तुरंत अपने उड़नेवाला लिखना शुरू करें!

कदम

भाग 1

प्रारूपण
मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
किसी कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए चुनें या अपना स्वयं का उड़ता बनाएं इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप मुद्रित करना और इंटरनेट पर वितरित करना आसान है। इसके बजाय, हाथ से, एक जटिल विज्ञापन बनाने में आसान है, खासकर यदि आपके पास कंप्यूटर उपलब्ध नहीं है
  • अपनी पहली प्रतिलिपि मुद्रित करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करना, पाठ की व्याकरण और वर्तनी की जांच करना आसान होगा। ऐसी वेबसाइटें भी हैं, जो खोए हुए जानवरों के लिए पुस्तिकाएं तैयार करने में विशेषज्ञ हैं।
  • एक प्रभावशाली लापता पालतू पोस्टर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह तय करें कि कौन सा फ़ॉन्ट और किस प्रारूप का उपयोग करना है सुनिश्चित करें कि वे सरल और स्पष्ट हैं अधिक अलग-अलग यात्रियों को बनाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि अगर वे सभी समान हैं, तो लोग उन्हें बेहतर याद करेंगे।
  • केवल बोल्ड वर्ण और आसान-से-पढ़ने वाले फोंट का उपयोग करें बहुत सजावटी फोंट का उपयोग न करें क्योंकि यह दूरी से उन्हें पढ़ना मुश्किल हो सकता है
  • यदि आप अपने फ्लायर के लिए एक प्रभावी प्रारूप नहीं बना सकते हैं, तो आप एक टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं। इंटरनेट पर, आप कई वेबसाइटें पा सकते हैं जो पशु विज्ञापनों के लापरवाही के लिए टेम्पलेट प्रदान करते हैं।
  • मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    पृष्ठभूमि के लिए और वर्णों के लिए रंगों के विपरीत रंग चुनें। यदि आप श्वेत पत्र का उपयोग करते हैं, तो ध्यान आकर्षित करने के लिए एक बहुत ही गहरे फ़ॉन्ट को अपनाना यहां तक ​​कि अगर रंगीन कागज आंखों में अधिक दे सकता है, यह भी उड़नेवाला पर जानकारी को पढ़ने के लिए और अधिक मुश्किल हो जाएगा, या आपके पालतू की तस्वीर विकृत रंग हो सकता है।
  • रंगीन पेपर का उपयोग करने के बजाय फ़्लायर के चारों ओर एक रंगीन सीमा प्रिंट करें। इससे आपके विज्ञापन को पढ़ने में आसान होगा
  • यदि आपको रंगीन पेपर पर प्रिंट करना है, तो गहरा कागज का इस्तेमाल न करें, क्योंकि उस पर काली पाठ पढ़ना मुश्किल होगा और जानवर की तस्वीर भ्रमित होगी।
  • मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    तय करें कि आप अपने फ़्लायर के निचले भाग में अपने फोन नंबर के साथ कागज के छोटे स्ट्रिप्स को सम्मिलित करना चाहते हैं। यह उन लोगों को अनुमति देता है, जिनके पास आपके नंबर को स्कोर करने का अवसर नहीं है, ताकि आपसे संपर्क कैसे किया जा सके। यदि आप इन स्ट्रिप्स को जोड़ना चाहते हैं, तो आपको इसे स्वरूप में चुनने पर लेना होगा
  • प्रतियों की छपाई के बाद, आपको एक नंबर से दूसरे में कटौती की आवश्यकता होगी, ताकि फ्लायर देखने वाले लोग आसानी से प्रत्येक पट्टी को फाड़ सकें। यात्रियों की तैयारी में थोड़ी अधिक समय लगेगा।
  • भाग 2

    एक खोया पशु के लिए आपका फ़्लायर बनाएं
    मेक ए इफेक्टिव गुम पाल पोस्टर स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने पालतू जानवर की एक छवि खोजें एक रंगीन फोटो सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन एक काले और सफेद भी ठीक हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि छवि स्पष्ट है और जानवर की भौतिक विशेषताओं को दिखाई दे रहा है - उदाहरण के लिए अपने फर पर विशेष स्थान।
  • मेक अ प्रभावी गमिंग पेट पोस्टर शीर्षक चरण 6
    2
    शीट पर एक बड़ा प्रारूप शीर्षक लिखें यह कम से कम 5 सेमी लंबा और स्पष्ट रूप से राज्य होना चाहिए, जो जानवर खो गया है। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपनी बिल्ली को मिट दी है, तो शीर्षक होना चाहिए "खोया बिल्ली"। यह दूरी से भी स्पष्ट और आसान होना चाहिए
  • याद रखें कि प्रस्तुति बहुत महत्वपूर्ण है बहुत से लोगों को बिना किसी मस्तिष्क के उड़नेवाले व्यक्ति के पास से गुजरना पड़ता है सुनिश्चित करें कि शीर्षक स्पष्ट रूप से दिखाई देने के लिए, ध्यान आकर्षित करने के लिए
  • मेक ए इफेक्टिव लसिंग पापी पोस्टर शीर्षक 7 चित्र
    3
    सीधे शीर्षक के नीचे फोटो डालें एक सामान्य आकार का चयन करें, लगभग 12.5 सेमी x 17.5 सेमी यदि आप फ़्लायर को हाथ से बना रहे हैं, तो आप जहां भी चाहें छवि को गले लगा लें। यदि आप अपने कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको तस्वीर को स्कैन करना होगा या उसका उपयोग करना होगा जो आपके पास पहले से ही डिजिटल स्वरूप में है।
  • एक प्रभावशाली लापता पालतू पोस्टर चरण 8 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पालतू जानवरों के बारे में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करें विवरण तुरंत दर्ज करें। लोग अक्सर पाठ के लंबे पैराग्राफ को नहीं पढ़ना चाहते हैं, इसलिए गोलियां बनाने का प्रयास करें सेक्स, उम्र, कोट की लंबाई, रंग और एक कॉलर या पदक की उपस्थिति शामिल करें।
  • अगर नमूने में एक माइक्रोचिप है, तो वर्णन में यह विशेष रूप से उद्धृत करें, लेकिन फ्लायर में चिप नंबर लिखना नहीं है।
  • अगर आपको पता है कि आखिर में पशु कहाँ गया था, तो इसे नीचे लिखें। सभी जानकारी उपयोगी हो सकती है!
  • मेक अ प्रभावी गमिंग पेट पोस्टर स्टेप 9 नामक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी संपर्क जानकारी स्पष्ट और सही है फ़्लायर पर अपना नाम और अपना फोन नंबर लिखें पेपर के निचले हिस्से के बीच में, जो आपके विवरण के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक बड़े फ़ॉन्ट के साथ होता है। इससे रीडर को तुरंत संपर्क करने के लिए आवश्यक जानकारी मिल सकती है।
  • यदि आपको किसी सार्वजनिक फ़्लायर पर अपना फोन नंबर लिखने का विचार नहीं है, तो आप कुछ यूरो के लिए प्रीपेड कार्ड खरीद सकते हैं और उस से जुड़े नंबर का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, जब आप एक बार अपने पालतू पाए जाते हैं तो आप सिम फेंक सकते हैं।
  • मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर शीर्षक 10 शीर्षक वाला इमेज



    6
    निर्दिष्ट करें कि आप इनाम देने के लिए तैयार हैं, लेकिन राशि का उल्लेख नहीं करें कई मामलों में, चोरों ने कुत्तों या नस्लों की बिल्लियों को काफी राशि प्राप्त करने की आशा के साथ अपहरण कर लिया।
  • अपने कार्ड को प्रकट न करें, अगर आप सबूत दें कि किसी व्यक्ति को आपका पालतू मिल गया है, तो आपको उसके साथ बातचीत करना होगा।
  • मेक अ प्रभावी गमिंग पेट पोस्टर स्टेप 11 नामक छवि
    7
    एक दिल से अपील शामिल करें, अपने पालतू जानवरों को खोजने के लिए मदद मांगिए यह व्यक्तिगत स्पर्श आपको लोगों को एक हाथ देने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। यह एक छोटा वाक्य हो सकता है, जैसे: "कृपया हमारे प्रिय कुत्ते को फिर से ढूंढ लें"।
  • मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर स्टेप 12 नामक छवि
    8
    यदि आप रंगीन प्रतियां बनाना चाहते हैं, तो अपने फ़्लायर को कॉपी की दुकान में लाएं यदि आप काले और सफेद प्रतियां चाहते हैं, तो संभवतः आप अपने होम प्रिंटर का उपयोग कर सकते हैं। आपको हर जगह यात्रियों को वितरित करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त प्रतियां बनाते हैं।
  • भाग 3

    उड़नेवाला पोस्ट करें
    एक प्रभावी लापता पालतू पोस्टर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने पड़ोसी से बात करें और उन्हें एक कॉपी दें सुनिश्चित करें कि वे समझते हैं कि पशु का नाम क्या है और यह कैसा दिखता है। कुछ खो गए पालतू जानवर अपने घर के करीब रहने की कोशिश करते हैं, इसलिए आपका पड़ोसी अपने प्यारे चार पैर वाले दोस्त को खोजने के लिए सबसे ज्यादा मूल्यवान हो सकते हैं।
  • मेक अ प्रभावी गमिंग पेट पोस्टर स्टेप 14 नामक छवि
    2
    अपने घर से 6-10 ब्लॉक के त्रिज्या के भीतर पत्रक रखें। किसी को स्थानीय दुकानों में रखना सुनिश्चित करें, जो आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए विशिष्ट बुलेटिन बोर्ड की पेशकश करते हैं। ऐसा करने से पहले हमेशा मालिक से अनुमति के लिए पूछें सलाखों, बुकस्टोर्स, खाद्य भंडार और व्यस्त सड़कों पर पत्रक रखो।
  • एक प्रभावी लापता पालतू पोस्टर चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना विज्ञापन इंटरनेट पर पोस्ट करें अपने पालतू जानवर को खो दिया गया है कि शब्द का प्रसार करने के लिए सामाजिक नेटवर्क और ई-मेल का उपयोग करें आप हाथ से अपनी लिखावट को स्कैन कर सकते हैं, ताकि आप इसे डिजिटल प्रारूप में प्रकाशित कर सकें, या आप अपने कंप्यूटर पर बनाए गए फ़ाइल को सहेजने का उपयोग कर सकते हैं।
  • सभी को यह बताने के लिए कि आपका पालतू खो गया है, आपको एक फ़्लायर की ज़रूरत नहीं है। सोशल नेटवर्क पर अपनी छवि प्रकाशित करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए फेसबुक पर और एक कैप्शन लिखो जो यह बताता है कि कब और कब गायब हो गया, इसकी उपस्थिति क्या है और जो आपकी संपर्क जानकारी दिखाती है सुनिश्चित करें कि पोस्ट सार्वजनिक है, जिससे कि जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं वे इसे पढ़ सकें और अपने सारे दोस्तों को इसे साझा करने के लिए कहें, जितना संभव हो सके शब्द का प्रचार करें।
  • मेक ए इफेक्टिव लापिंग पेट पोस्टर स्टेप 16 नामक छवि
    4
    कुछ फ़ोन कॉल प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएं जो आपका समय बर्बाद कर देगा। अपना फ़ोन नंबर हर किसी को ज्ञात करने के बाद, आपको शायद मजाक मिलेगा उन लोगों के साथ विनम्र रहें जो आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं अगर, दूसरी ओर, आपका वार्ताकार आपके पालतू जानवरों की मरम्मत के लिए कोई भी सूचना प्रदान नहीं करता है, लेकिन उसे लटकाया नहीं है, उसे शिक्षा के साथ शुभकामनाएं और बातचीत बंद करें। यहां तक ​​कि अगर आपको कुछ बेकार फोन कॉल प्राप्त होते हैं, तो अगले एक हमेशा एक हो सकता है जो आपको फिर से अपने दोस्त को खोजने की अनुमति देता है!
  • अपने बच्चों को फोन का जवाब न दें और उत्तर देने से बचें न। बच्चों को एक महत्वपूर्ण और बेकार फोन कॉल के बीच के अंतर को ध्यान नहीं दिया जा सकता है।
  • मेक अ प्रभावी गमिंग पेट पोस्टर स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    5
    पशु पाया जाता है एक बार यात्रियों को हटाने के लिए सुनिश्चित करें अगर आप चाहें, तो आप कुछ छोड़ सकते हैं और लिख सकते हैं "FOUND" उन पर बड़े अक्षरों में इस तरह आप अपने पड़ोसी को पता चलेगा कि खोज समाप्त हो गया है। सब के बाद, कौन एक सुखद अंत पसंद नहीं है? एक हफ्ते या उससे पहले, उन पर्चे को हटा दें, इससे पहले कि वे मौसम से नष्ट हो जाएं और गंदे हो जाएं।
  • टिप्स

    • अपने बच्चों को मदद करने की अनुमति देना एक अच्छा विचार है, लेकिन इसे स्पष्ट करने के लिए पाठ को खुद लिखें। उन्हें फोटो या पृष्ठभूमि का रंग चुनने दें

    चेतावनी

    • अगर आप अकेले हैं, तो किसी को पालतू वापस करने के लिए किसी को भी अपने घर में आने की अनुमति न दें। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, लेकिन अपने चार-पैर वाला दोस्त ढूंढने में आपकी मदद करने वाले लोगों के प्रति अपनी आभार व्यक्त करना याद रखें। यदि आप वाकई सतर्क रहना चाहते हैं, तो आपका मिलना "नायक" पास के पुलिस स्टेशन पर या किसी सार्वजनिक स्थान पर, जैसे मॉल
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com