कैसे अजगर का उपयोग करने के लिए वीडियो सामग्री को मुद्रित करने के लिए

यह सरल ट्यूटोरियल दिखाता है कि पायथन प्रोग्रामिंग भाषा का उपयोग करके डेटा कैसे मुद्रित किया जाए। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

सामग्री

कदम

चित्र शीर्षक में पायथन चरण 1 में प्रिंट करें
1
उपयोग में हार्डवेयर प्लेटफॉर्म पर अजगर संस्करण खोजें। के अजगर पूर्व-स्थापित ओएस एक्स और Linux सिस्टम संस्करण 2 के साथ वितरित कर रहे हैं, लेकिन आप एक Windows कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं या अपने आप प्रोग्राम स्थापित करने के लिए चुना है, तो भी उपकरण का उपयोग कर जब आप अजगर के खोल खोलने phyton 3. हो सकता है, आईडीले विकास सॉफ्टवेयर में एकीकृत या आदेश टाइप करके "अजगर" (कोट्स के बिना) एक खिड़की के अंदर "अंतिम" मैक का, उपयोग में संस्करण संख्या विंडो के शीर्ष पर प्रदर्शित की जाती है।
  • पायथन चरण 2 में प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    2



    कमांड टाइप करें "छाप" एक रिक्त स्थान और उसके बाद आप प्रिंट करना चाहते हैं। यदि आप पायथन 3 का प्रयोग कर रहे हैं, तो डेटा को मुद्रित करने के लिए राउंड ब्रैकेट के उपयोग के लिए आवश्यक है
  • 3
    यदि आपको एक साथ कई वस्तुओं को एक साथ श्रृंखलाबद्ध करने की आवश्यकता है जो एक साथ मुद्रित हो जाएंगे, तो प्रतीक का उपयोग करें "+"। यदि आपको स्ट्रिंग के साथ एक संख्या (या अन्य संगत डेटा प्रकार) को प्रिंट करने की आवश्यकता है, तो आपको सबसे पहले फ़ंक्शन का उपयोग करके उसे कनवर्ट करना होगा "str ()" तब इसे प्रतीक का उपयोग कर श्रृंखलाबद्ध करें "+"। कुछ उदाहरणों का विश्लेषण करने के लिए मार्ग की छवि से परामर्श करें।
    पायथन चरण 3 में प्रिंट शीर्षक वाली छवि
  • टिप्स

    • एक अलग प्रकार के तत्वों का एक संयोजन भी मुद्रित किया जा सकता है: प्रिंट (str (9000) + " पूर्णांक प्रकार का एक संख्यात्मक मान है")।
    • पायथन 3 में आपको निम्न सिंटैक्स का उपयोग करना चाहिए: प्रिंट ("हैलो वर्ल्ड!")।
    • पायथन 2 में, आपको इस वाक्यविन्यास का उपयोग करना चाहिए: print "हैलो वर्ल्ड!"।
    • ऑपरेटर का उपयोग करना "+" यह संभव है कि कमांड के अंदर सीधे अधिक तार जोड़ना संभव हो "छाप": ("पायथन है " + "सी से सरल!")।
    • अजगर प्रतीक का उपयोग कर तार भी जोड़ सकते हैं ",": प्रिंट ("नमस्ते", "दुनिया")। यह कमांड आउटपुट उत्पन्न करेगा "हैलो वर्ल्ड" (बिना उद्धरण)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com