ब्रोशर प्रिंट कैसे करें

एक बार जब आप (या यहां तक ​​कि दिन!) घंटे बिताए हैं, तो सही ब्रोशर बनाना, आपका अगला चरण प्रिंट करना है आप अपने कंप्यूटर पर प्रिंट कर सकते हैं, स्थानीय प्रिंटर पर फाइल भेज सकते हैं या ऑनलाइन प्रिंटर की वेबसाइट पर ईमेल अपलोड कर सकते हैं या अपलोड कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 1 चरण
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्याही है यदि आप अपने कंप्यूटर पर ब्रोशर छपाई कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्याही और कागज स्टॉक है। ब्रोशर को नियमित रूप से कॉपी पेपर की तुलना में थोड़ा मोटे पेपर स्टॉक पर मुद्रित किया जाना चाहिए।
  • प्रिंट शीर्षक पत्र 2 चरण का चित्र
    2
    अपना ब्रोशर दस्तावेज़ खोलें
  • छवि शीर्षक प्रिंट ब्योरेज़ चरण 3
    3
    फ़ाइल पर जाएं - प्रिंट करें और गुण टैब या बटन पर क्लिक करें। "बेस्ट" विकल्प में क्वालिटी / स्पीड विकल्प सेट करें ताकि आपका ब्रोशर पूर्ण स्याही कवरेज के साथ प्रिंट हो। तेजी से गति, कम स्याही कवरेज आप होगा
  • छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 4
    4
    लैंडस्केप मोड में आप प्रिंटिंग कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपना पेज लेआउट देखें लैंडस्केप मोड में प्रिंटिंग कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रिंट लेआउट की जांच भी करें
  • छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 5
    5
    डुप्लेक्सिंग टैब पर जाएं और "दो तरफा" बॉक्स या "डुप्लेक्स" विकल्प पर क्लिक करें। डुप्लेक्सिंग का अर्थ कागज के दोनों किनारों पर मुद्रण करना है। यदि आपके पास विकल्प है, तो "साइड फ्लिप" डुप्लेक्स पर क्लिक करें।



  • छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 6
    6
    जब तक आप मुख्य प्रिंट संवाद बॉक्स पर वापस नहीं लौटे तब तक ठीक क्लिक करें। एक ब्रोशर प्रिंट करने के लिए ठीक क्लिक करें। यदि आपके पास एक डेस्कटॉप इंकजेट प्रिंटर है, तो आपको पेपर को चालू करना होगा। यदि आपके पास एक व्यावसायिक प्रिंटर है, तो डुप्लेसिंग विकल्प
  • छाप ब्योरे चरण 7 में छवि शीर्षक
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ब्रोशर की जांच करें कि यह ठीक से मुद्रित है। पाठ सही है। (उदा।, बैक पैनल टेक्स्ट बैक पैनल पर है)।
  • छाप ब्योरे स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आपका ब्रोशर ठीक से मुद्रित होता है, तो प्रिंट डायलॉग बॉक्स पर वापस जाएं और आपको आवश्यक ब्रोशर की संख्या डालें। जब तक आप मुद्रण पूरा नहीं कर लेते हैं, तब तक आपको 3 से 5 चरणों को फिर से नहीं करना चाहिए।
  • छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 9
    9
    यदि आपने पेशेवर मुद्रित ब्रोशर प्राप्त करने का निर्णय लिया है, तो कॉल की कीमतें और टर्नअराउंड समय ऑनलाइन प्रिंटर के साथ भी जांचें ऑनलाइन प्रिंटर स्थानीय प्रिंटर से सस्ता हो सकते हैं क्योंकि उनके पास कम भार है, लेकिन यदि आपको 24 घंटे से कम समय में अपने ब्रोशर की आवश्यकता है, तो आपको एक स्थानीय प्रिंटर प्रिंट करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 10
    10
    एक बार आपको एक प्रिंटर मिल गया है, आपको उन्हें अपनी ब्रोशर फ़ाइल ईमेल करने की आवश्यकता होगी। पूछना सुनिश्चित करें कि किस प्रकार की फाइल पसंदीदा और / या स्वीकृत है - क्वार्कक्स, पीडीएफ, जेपीईजी, फ़ोटोशॉप, इलस्ट्रेटर, एडोब इनडिजाइन, वर्ड आदि। कुछ प्रिंटर केवल कुछ फ़ाइल स्वरूप स्वीकार करते हैं।
  • ईमेल करने के बजाय, आपको अपनी ब्रोशर फ़ाइल अपलोड करनी पड़ सकती है। अधिकांश प्रिंटर की वेब साइट दस्तावेज़ अपलोड को बहुत बड़े आकार में स्वीकार कर सकते हैं, इससे आपके ईमेल खाते अटैचमेंट ईमेल कर सकते हैं। अपने प्रिंटर से पूछें कि कौन से विकल्प पसंदीदा है, और उस विकल्प का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • यदि आप एक प्रिंटर के साथ काम करते हैं, तो आपको अपनी टाइमलाइन के आधार पर एक पीडीएफ प्रमाण या हार्ड कॉपी सबूत मिलना चाहिए। एक सबूत एक नमूना फ़ाइल या आपके ब्रोशर के अंतिम संस्करण की तरह दिखाई देगा की प्रिंटआउट है। प्रिंट करने और मेल करने के लिए पीडीएफ को कुछ दिन ईमेल किया जा सकता है यदि आप उन्हें चाहते हैं, तो कृपया उन्हें जांचें अच्छी तरह से सही साबित करना सुनिश्चित करें - एक बार जब आप उस पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आप किसी भी टाइपो या रंग सुधार के लिए ज़िम्मेदार होते हैं जिन्हें बनाने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com