कैसे जलाने से प्रिंट करने के लिए

ईराइडर बेहद उपयोगी उपकरण हैं वास्तव में, वे आपको एक संपूर्ण पुस्तकालय हमेशा अपने साथ लाने की अनुमति देते हैं और अपने पढ़ने सत्र को अनुकूलित करने के लिए कई विकल्प प्रदान करते हैं। फिर भी कई अवसर हैं जब एक किताब की डिजिटल प्रतिलिपि पर्याप्त नहीं होती है और इसलिए यह एक एक्स्ट्रैक्ट या संपूर्ण वॉल्यूम के पेपर प्रिंट के लिए बेहतर है। जलाने से एक दस्तावेज को प्रिंट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि अलग-अलग होती है, जिस पर आप उपयोग कर रहे हैं (Kindle Standard or Kindle Fire)। यद्यपि किंडल किताबें एक DRM कॉपीराइट सुरक्षा प्रणाली को शामिल करती हैं जो उन्हें छापने की क्षमता को सीमित करती हैं, इसके चारों ओर प्राप्त करना बहुत सरल है।

कदम

विधि 1

एक जलाना मानक से प्रिंट करें
इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने चरण 1
1
अपने जलाने को कंप्यूटर से कनेक्ट करें किंडल फायर एचडी के टैबलेट संस्करणों के विपरीत, मानक मॉडल में ईबुक देखने के लिए उन्नत सुविधाएं नहीं हैं। हालांकि, यह आपके पास मौजूद दस्तावेज़ों को प्रिंट करने की अनुमति देता है, लेकिन इससे पहले कि आप ऐसा कर सकें, आपको डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा। यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने कंप्यूटर से अपने जलाना कनेक्ट करें कुछ ही पलों में ऑपरेटिंग सिस्टम को जलाने के कनेक्शन का पता लगाना चाहिए।
  • इमदाद प्रिंट से जलाने के चरण 2
    2
    अपने कंप्यूटर पर DRM हटाने सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें अनियंत्रित वितरण से बचने के लिए, अमेज़ॅन पर खरीदे गए किंडल ईबुक को एक कॉपीराइट संरक्षण प्रणाली होती है जो नकल और छपाई को प्रतिबंधित करती है। यह एक सुरक्षा है जिसे आसानी से तीसरे पक्ष के कार्यक्रमों द्वारा हटाया जा सकता है। डीआरएम सिस्टम को हटाने के लिए सॉफ्टवेयर ढूँढना बहुत आसान है। इस प्रकार के कई प्रोग्रामों में से एक को डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें।
  • एक विश्वसनीय और सुरक्षित वेबसाइट से इसे डाउनलोड करना सुनिश्चित करें यदि आपके पास बहुत अधिक विज्ञापन या विशेष ऑफ़र हैं, तो यह एक जोखिम भरा सामग्री हो सकती है और इसलिए यह एक अधिक व्यवहार्य विकल्प तलाशने योग्य होगा।
  • छवि प्रिंट से जलाने के चरण 3
    3
    डिक्रिप्ट करें और आपकी फ़ाइलों को जलाने के लिए कॉपी करें। एंटी-डीआरएम प्रोग्राम चयनित ईबुक की प्रतिलिपि बनाते हैं जिसमें कॉपीराइट संरक्षण प्रणाली को हटा दिया गया है। इस तरह मूल फ़ाइल को संशोधित नहीं किया जाएगा। संशोधित फाइल अब भी मूल के समान होनी चाहिए। एक बार जब आप DRM हटाने सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करते हैं, तो इसे चलाएं और फ़ाइल या फ़ाइलें जो आप मुद्रित करना चाहते हैं का चयन करें। कार्यक्रम डीआरएम संरक्षण प्रणाली को नष्ट करके प्रतिलिपि में आगे बढ़ेगा
  • इन्सटेंट प्रिंट से किंडल चरण 4 से प्रिंट करें
    4
    प्रारूप को रूपांतरित करें विंडोज कंप्यूटर के लिए प्रोग्राम का उपयोग करना (उदाहरण के लिए "पीसी के लिए जलाने"), आप संपादित फ़ाइलों को परिवर्तित कर सकते हैं (जलाने मालिकाना प्रारूप का उपयोग करता है "AZW") एक सार्वभौमिक रूप में और अधिक संगत के रूप में "epub" या "पीडीएफ"। यद्यपि सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए "पीसी के लिए जलाने" आप प्रारूप में फ़ाइलों को मुद्रित करने में सक्षम नहीं हैं "AZW"उन्हें किसी अन्य प्रारूप में रूपांतरित करके, आप ऐसे प्रोग्राम का उपयोग कर सकेंगे जो इस कार्यक्षमता प्रदान करते हैं - उदाहरण के लिए एडोब रीडर
  • ये प्रोग्राम मैक ओएस एक्स सिस्टम के लिए भी उपलब्ध हैं। सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने से पहले, विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टमों के साथ संगतता देखें।
  • इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने चरण 5
    5
    एक उचित प्रोग्राम का उपयोग करके आप उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप प्रिंट करना चाहते हैं। चूंकि ईबुक से संबंधित फाइलें सामान्य रूप से बहुत छोटी हैं, प्रोग्राम का उपयोग करके फ़ाइलों को कनवर्ट करते हैं "पीसी के लिए जलाने" यह एक तेज़ और आसान प्रक्रिया होनी चाहिए रूपांतरण के बाद, आप तृतीय-पक्ष प्रोग्राम, जैसे एडोब रीडर या कैलीबरी का उपयोग कर फ़ाइल को एक्सेस करने में सक्षम होंगे। वांछित कार्यक्रम को स्थापित करने के बाद, फ़ाइल को सवाल में खोलें और मुद्रित करने के लिए आगे बढ़ें। प्रिंटिंग के लिए बटन प्रोग्राम इंटरफ़ेस के भीतर स्पष्ट रूप से पहचाने जाने योग्य होना चाहिए।
  • इन्सेंट प्रिंट से किंडल चरण 6
    6
    प्रिंट करें और अपनी फ़ाइलें जांचें प्रिंट करने के लिए बटन दबाए जाने के बाद, आपको कुछ विशिष्ट जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा - उदाहरण के लिए प्रतियों की संख्या - और चाहे आप प्रिंटिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं "दोहरा"। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प सेट करें, फिर प्रिंटिंग प्रक्रिया को पूरा करें अगर प्रिंटर कंप्यूटर से ठीक से जुड़ा हुआ है और कारतूस नए हैं, तो मुद्रण प्रक्रिया बिना समस्याएं पूरी होनी चाहिए। एक बार सभी पृष्ठों को मुद्रित कर दिया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि सब कुछ सही है। सत्यापित करें कि सभी प्रतियों को सही ढंग से प्रिंट किया गया है और गुणवत्ता संतोषजनक है।
  • यदि आपने एक बहुत लंबा दस्तावेज़ मुद्रित करने की योजना बनाई है, तो आपको अधिक कारतूस का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक पूरी किताब छपाई कर रहे हैं, तो प्रिंट विकल्प का उपयोग करना एक अच्छा विचार है "दोहरा", ताकि बाध्यकारी चरण को करना आसान हो।
  • विधि 2

    एक जलाने वाली फायर एचडी से प्रिंट करें
    इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 7
    1



    डिवाइस को वाई-फ़ाई नेटवर्क से कनेक्ट करें जलाने वाला फायर एचडी जलाने के मानक से एक अलग डिवाइस है, यह एक साधारण ई-रीडर होने की बजाय टेबलेट के समान है और किसी अन्य आधुनिक डिवाइस की तरह वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट किया जा सकता है। इसे उसी नेटवर्क से कनेक्ट करें जो प्रिंटर से जुड़ा हुआ है - इसलिए जलाने प्रिंटिंग डिवाइस पर सीधे दस्तावेज़ भेजने में सक्षम होगा। एक बार जलाने नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, यह स्वचालित रूप से ऐसा करेगा जब भी रेडियो सिग्नल का पता लगाया जाए
    • इंटरनेट पर अपने जलाने वाले आग को कनेक्ट करना एक सीधी प्रक्रिया होना चाहिए - हालांकि, आपको अपने वाई-फाई पहुंच पासवर्ड को दर्ज करने के लिए कहा जा सकता है। यदि आप कनेक्शन की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि मोड "विमान" डिवाइस सक्रिय नहीं है
  • इमदाद शीर्षक छाप से प्रज्वलित चरण 8
    2
    यदि आवश्यक हो, तो DRM सुरक्षा को हटा दें। सभी मामलों में एक गोली होने के नाते, जलाने वाली आग वेब तक पहुंच की अनुमति देता है और कई प्रकार की फाइलें केवल उन फाइलों को छपने के लिए थोड़ा अतिरिक्त काम की आवश्यकता होती है वे प्रारूप में हैं "AZW"। अन्य फ़ाइल स्वरूपों को जल्दी और आसानी से प्रिंट किया जा सकता है, जैसा कि आप क्लासिक टैबलेट के साथ करेंगे। यदि आप जलाने के अनन्य उपयोग के लिए एक ई-पुस्तक को मुद्रित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको जरूरी विशिष्ट सॉफ्टवेयर डाउनलोड और स्थापित करना होगा जो आपको दस्तावेज़ से DRM संरक्षण को हटाने की अनुमति देता है। इन प्रकार के जलाने-विशिष्ट कार्यक्रमों को काफी आसानी से पाया जा सकता है और सीधे डिवाइस पर डाउनलोड किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय स्रोत चुनते हैं। किसी फ़ाइल को डाउनलोड करने से पहले, मूल्यांकन की जांच करें, डाउनलोड की संख्या और अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा छोड़ी गई कोई भी टिप्पणी इस तरह से आप तुरंत प्रोग्राम की वास्तविकता का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 9
    3
    कन्वर्ट ईबुक जलाने वाले ईपुस्तकों को स्वामित्व प्रारूप में वितरित किया जाता है "AZW", जो उन प्रोग्रामों के साथ सामग्री के प्रदर्शन की अनुमति नहीं देता है जो प्रारूप को अधिक संगत स्वरूपों में रूपांतरित कर सकता है, जैसे प्रारूप "पीडीएफ"। हालांकि किंडल फायर एचडी इस प्रकार के सॉफ़्टवेयर को डिवाइस पर सीधे डाउनलोड करने की संभावना प्रदान करता है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने कंप्यूटर पर रूपांतरण प्रोग्राम स्थापित कर सकते हैं, ताकि आप दस्तावेज़ को अपने जलाने में स्थानांतरित करने से पहले कनवर्ट कर सकें। ये रूपांतरण कार्यक्रम उपयोग करने के लिए बहुत सरल हैं और प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय दो मिनट से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • ये प्रोग्राम विंडोज और मैक सिस्टम दोनों के लिए उपलब्ध हैं I
  • इमेज का शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 10
    4
    एक प्रेस कार्यक्रम डाउनलोड करें जलाने के मानक के विपरीत, जलाने वाला फायर एचडी आपको पूर्ण प्रोग्राम डाउनलोड और स्थापित करने की अनुमति देता है। जब आप एक ई-बुक मुद्रित करना चाहते हैं तो यह एक बढ़िया फायदा है, क्योंकि आप इसे प्रिंटर के साथ वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद डिवाइस से सीधे कर सकते हैं। कार्यालय के समान कोई प्रोग्राम, जैसे कि "OfficeSuite", यह इस उद्देश्य के लिए एकदम सही होगा आप एंड्रॉइड टैबलेट्स और किंडल के लिए विभिन्न एप्लिकेशन डाउनलोड भी कर सकते हैं, जो दस्तावेजों और फाइलों को प्रिंट करने की क्षमता प्रदान करते हैं।
  • इमदाद शीर्षक छाप से जलाने के चरण 11
    5
    आप चाहते हैं कि फ़ाइल का चयन करें और मुद्रण के लिए इसे तैयार करें। उपयुक्त एप्लिकेशन का उपयोग करना, उस फ़ाइल को खोलें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। हालांकि प्रिंटिंग के लिए विस्तृत निर्देश कार्यक्रम से प्रोग्राम में भिन्न हो सकते हैं, प्रिंट बटन को ढूंढना काफी सरल होना चाहिए। उस फ़ाइल को चुनने के बाद दबाएं जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं, फिर अपनी आवश्यकताओं के अनुसार प्रिंट सेटिंग्स प्रदान करें आपको प्रतियों की संख्या को इंगित करने के लिए कहा जाएगा, आपको यह भी निर्दिष्ट करना होगा कि आप प्रिंटिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं "दोहरा"।
  • किसी दस्तावेज़ को सामान्य में प्रिंट करने का निर्णय या "दोहरा" यह हमेशा फ़ाइल के आकार पर निर्भर करता है। शीट्स के एक तरफ केवल प्रिंट करके, प्रयुक्त पृष्ठों की संख्या दोगुनी हो जाएगी और यह बाध्यकारी चरण में समस्या पैदा कर सकता है अगर दस्तावेज़ बहुत बड़ा हो।
  • आपको प्रिंट करने के लिए प्रिंटर का चयन करने के लिए भी कहा जाएगा। यदि एक ही नेटवर्क पर अधिक प्रिंटर थे, तो यह एक चुनौती का एक सा हो सकता है। आईडी या विशिष्ट नाम ढूंढने के लिए प्रिंट डिवाइस की जांच करें जो उपयोग के लिए उपलब्ध प्रिंटर की सूची में भी मौजूद है।
  • इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 12
    6
    हार्ड कॉपी प्रिंट करें और जांचें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक स्थिर वाई-फाई कनेक्शन है और प्रिंटर कारतूस के पास पर्याप्त स्याही है, ताकि मुद्रण प्रक्रिया किसी भी समस्या के बिना हो सकती है। प्रिंट के अंत में आपको परिणाम देखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सभी पृष्ठों को सही ढंग से मुद्रित किया गया है और स्याही के सही स्तर के साथ। इस बिंदु पर आप पृष्ठों के बाइंडिंग के साथ आगे बढ़ सकते हैं (पृष्ठों की संख्या के आधार पर स्टेपलर या बाइंडर का उपयोग करके) शीर्षक को स्क्रिप्ट के पहले प्रथम पृष्ठ पर लौटें ताकि पाठकों को पता हो कि वे क्या पढ़ रहे हैं।
  • टिप्स

    • जिस फ़ाइल को आप प्रिंट करना चाहते हैं उस पर निर्भर करते हुए, वेब या टोरेंट के माध्यम से दूसरी प्रति प्राप्त करना और सीधे आपके कंप्यूटर से प्रिंट करना आसान हो सकता है।
    • अमेज़ॅन कॉपीराइट सुरक्षा प्रणाली को बायपास करने का एक और संभावित तरीका प्रश्न में दस्तावेज़ के प्रत्येक पृष्ठ का एक स्क्रीनशॉट कैप्चर करना है और फिर मैन्युअल रूप से उसे प्रिंट करना है। जाहिर है यह दस्तावेजों के मामले में कठिन आवेदन की एक विधि है, जो कुछ पन्नों से अधिक है, यह समय और मैनुअल काम के संदर्भ में बहुत महंगा होगा।

    चेतावनी

    • उपयुक्त सॉफ्टवेयर का उपयोग करके DRM संरक्षण प्रणाली को हटाने से एक अवैध कार्यवाही होती है। इसलिए इस प्रकार केवल प्रवर्तन फ़ाइलों को केवल निजी उद्देश्यों के लिए संशोधित करने के लिए सलाह दी जाती है, उन्हें गैरकानूनी रूप से वितरित करने के बजाय
    • अपने जलाने पर तीसरे पक्ष के सॉफ्टवेयर डाउनलोड करते समय बहुत सावधान रहें, जैसे डीआरएम हटाने के उपकरण यद्यपि अधिकांश अनुप्रयोग मजबूत और सुरक्षित होते हैं, संभावना है कि कुछ में वायरस या मैलवेयर शामिल हो सकते हैं। अगर आपको कोई संदेह है, तो उस साइट पर टिप्पणियां जांचें जो प्रश्न में फ़ाइल की मेजबानी कर रही हैं या अन्य उपयोगकर्ताओं की समीक्षा को उस एप्लिकेशन के बारे में पढ़ें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com